Coronavirus In Maharashtra  

(Search results - 4)
  • undefined

    NationalJun 10, 2020, 9:52 AM IST

    ऑड-ईवन के आधार पर बच्चे जाएंगे स्कूल, खुले में होगी पढ़ाई ... स्कूल खुले तो ये होंगे बदलाव

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। उद्योग, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल को खोले जाने के बाद अब स्कूल-कॉलेज खोले जाने की तैयारी है। जिसको लेकर कवायदें की जा रही हैं। इन सब के बीच खबर सामने आई है कि एनसीईआरटी ने स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर सरकार को गाइडलाइन का ड्राफ्ट सौंप दिया है। ड्राफ्ट के अनुसार, स्कूल खुलने के बाद एक कक्षा के बच्चों को एक साथ स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। इसके लिए रोलनंबर के आधार पर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा या फिर दो शिफ्टों में कक्षाएं लगेंगी। बच्चों के स्कूल पहुंचने के समय में भी कक्षाओं के हिसाब से 10-10 मिनट का अंतराल होगा। ड्राफ्ट में यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कक्षाएं खुले मैदान में लगाई जाएं तो बेहतर होगा। इसके साथ ही मॉर्निंग असेंबली भी न लगाए जाने की बात कही जा रही है। 
     

  • undefined

    NationalJun 8, 2020, 4:55 PM IST

    अच्छी खबर: कम होने लगे देश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट में कोरोना के केस, 7 दिन से नहीं हुई किसी की मौत

    दुनिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी कभी देश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट था। यहां हर रोज सैकड़ों केस सामने आ रहे थे। लेकिन मायानगरी मुंबई के हॉटस्पॉट यानी धारावी में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। धारावी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।

  • undefined

    MaharashtraApr 21, 2020, 12:06 PM IST

    लॉकडाउन में मजदूर पति-पत्नी ने पेश की अनूठी मिसाल, गजब है इनकी 'दशरथ मांझी' वाली कहानी

    लॉकडाउन में लोग अपने घरों में बैठे-बैठे बोर होने लगे हैं। वह चाहकर भी बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में मजदूर पति-पत्नी ने घर में रहकर ऐसी मिसाल पेश की है, जहां लोग उनकी तुलना दशरथ मांझी से कर रहे हैं।

  • undefined

    MaharashtraApr 19, 2020, 5:53 PM IST

    100 की भीड़ लाठी डंडों के साथ पुलिस के सामने 3 लोगों पर टूट पड़ी, 2 संतों समेत तीन की मौत

    कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र के पालघर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई। जहां गुरुवार रात गडचिनचले गांव में भीड़ ने जिन 3 लोगों की चोर समझकर हत्या की थी उनकी पहचान हो गई है। उनमें से दो साधु-संत हैं।