Coronavirus Lockdown India  

(Search results - 109)
  • undefined
    Video Icon

    HatkeNov 21, 2020, 5:33 PM IST

    कोरोना की वजह से ICU में था म्यूजिक टीचर, नर्स ने लाकर दिया वायलिन, फिर सबकी आंखों में आ गए आंसू

    वीडियो डेस्क। कोरोना के दौरान कई तरह की कहानियां सामने आई। ऐसी ही एक और कहानी अमेरिका से सामने आई है। एक म्यूजिक टीचर को कोरोना हो गया। कई दिनों तक उन्हें आईसीयू में रहना पड़ा। वो एक महीने तक बोल नहीं पाए थे। इसी बीच नर्स ने उन्हें वायलिन लाकर दिया और आईसीयू से ही उन्होंने वायलिन बजाया। जब  नर्स  ने वायलिन दिया, तो वो काफी खुश हुए। उन्होंने पेपर पर लिखा, ‘मैं अस्पताल में ही इसे बजाना चाहता हूं।’ वहीं सियारा ने उन्हें कहा, ‘हमें काफी खुशी होगी कि आप यहीं वायलिन बजाएं। ये इस माहौल में काफी सकारात्मक ऊर्जा लाएगा।अस्पताल के स्टाफ ने पहले इसको लेकर डॉक्टर्स से परमिशन ली। फिर वो अपने कुछ कर्मचारियों के साथ  खड़ी रही। बाकी लोग खिड़की से परफॉर्मेंस देखते रहे। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 6, 2020, 1:38 PM IST

    कोरोना मरीजों की संख्या में अब केवल इन दो देशों से पीछे है भारत

    देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है और दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की लिस्ट में भारत ने अब रूस को पीछे कर दिया है जिसके बाद भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान भारत में कोरोना वायरस के 24,248 नए मामले आए हैं और देशभर में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 6,97,413 तक पहुंच गया है। रूस में अभी तक 6,81,251 कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 5, 2020, 8:09 PM IST

    डिप्टी कलेक्टर ने IPS मंगेतर के साथ लिया दिल खुश कर देने वाला फैसला, लोगों ने कहा-ऐसे अफसरों को सलाम

    विदिशा (मध्य प्रदेश). भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संकट के इस समय अगर सबसे ज्यादा कोई अहम जिम्मेदारी निभा रहा है तो वह हैं हमारे देश की पुलिस और कई बड़े अफसर। वह घर परिवार से दूर होकर रात-दिन मुस्तैदी के साथ ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश की एक डिप्टी कलेक्टर और उनके मंगेतर सीएसपी ने। जिन्होंने अपने कर्तव्यों को पृरी निष्ठा से निभाने के लिए अपनी शादी की तारीख भी स्थगित कर दी है।

  • undefined

    NationalMay 5, 2020, 8:14 AM IST

    विदेशों में फंसे भारतीयों की होगी घरवापसी; 14 दिन रहेंगे क्वारंटाइन में, किराया भी वसूलेगी सरकार

    विदेशों में फंसे भारतीय को भारत सरकार स्वदेश वापस ला रही है। जिसकी प्रक्रिया 7 मई से शुरू होगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। 

  • undefined

    WorldApr 19, 2020, 7:59 PM IST

    लॉकडाउन के बीच मौलाना के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, थाना प्रभारी निलंबित

    कोरोना वायरस के कारण अब तक दुनिया में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 23 लाख से अधिक लोगो में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए दुनिया के करीब 115 देशों ने अपने-अपने देशों में लॉकडाउन की घोषणा की है। बांग्लादेश में भी लॉकडाउन चल रहा है। लेकिन रविवार को इसे ताक पर रखते हुए एक मौलाना के जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए। अब सरकार ने इस गलती के लिए एक पुलिस ऑफिसर को हटा दिया है। 
     

  • <p>भारत में कोरोना की बात करें तो 14 अप्रैल सुबह 10 बजे तक कोरोना के 10,543 केस आ चुके हैं। इसमें 8902 एक्टिव केस हैं और 1193 लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि इस दौरान कोरोना से 358 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के 2334 केस और 160 मौत हुई है। दिल्ली में 1510 केस और 28 मौत हुई है। वहीं तमिलनाडु में 1173 संक्रमित और 11 की मौत हुई है।</p>

    BusinessApr 19, 2020, 12:41 PM IST

    कोरोना से रेलवे को भारी घाटा, 13 लाख कर्मियों के भत्ते में हो सकती है कटौती

     देश में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन के चलते यात्री ट्रेनें बंद हैं, जिससे रेलवे को भारी नुकसान हो रहा है। ऐसे में रेल मंत्रालय 13 लाख से ज्यादा अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में कटौती करने की योजना बना रहा है

  • <p>social distance</p>
    Video Icon

    NationalApr 17, 2020, 10:29 AM IST

    कोरोना: 130 करोड़ की आबादी, भारत में क्यों मुश्किल है सोशल डिस्टेंस ?

    वीडियो डेस्क। भारत में 24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने यही सबसे प्रभावी कदम बताया था। लेकिन इसेक बावदूज 

  • undefined

    NationalApr 16, 2020, 3:15 PM IST

    कोरोना से जंगः PM मोदी ने संभाला है मोर्चा, मंत्रियों को बताया कैसे दुनिया में बेहतर हैं भारत की स्थिति

    देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 12 हजार से अधिक हो गई है। सूत्रों के मुताबिक पीएम ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को कोरोना से जारी जंग में देश की स्थतियों की विस्तृत जानकारी दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत दूसरे देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है। 
  • undefined

    Other StatesApr 8, 2020, 8:35 PM IST

    घर के अंदर जाने से पहले इस तरह सैनेटाइज करता है ये कांस्टेबल, दूर से पापा..पापा कहता रहता है बेटा

    देश में रोज कोरोना वायरस के मामलों लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी इस संक्रमण से बचाव के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 7:58 PM IST

    जिस डॉक्टर की CM शिवराज ने तारीफ कर कहा था..हमे आप पर गर्व है..7 माह बाद उसी का कर दिया ट्रांसफर

    मध्य प्रदेश से इस बारे में दुखद खबर सामने आई है। जिस डॉक्टर की तारीफ खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की थी, अब उसी का तबादला कर दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 6:28 PM IST

    मेडिकल कॉलेज की महिला फार्मासिस्ट की मौत, 3 साल के बेटे को घर छोड़ निभा रही थी डयूटी का फर्ज

    शिवपुरी (मध्य प्रदेश). मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इससे अब तक 23 की मौत भी हो चुकी है। इसी बीच एक दुखद खबर समाने आई है। जहां शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ महिला फार्मासिस्ट की वंदना तिवारी की मंगलवार को ग्वालियर के बिड़ला अस्पताल में मौत हो गई। सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि वंदना 3 साल के बच्चे को घर छोड़ अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रही थी। हालांकि, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. इला गुजारिया ने बताया कि वंदना तिवारी गर्ल्स हॉस्टल में केयर टेकर का काम करती थीं। तबियत खराब होने पर पति उसको ग्वालियर लेकर चले गए थे।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 4:22 PM IST

    तब्लीगी जमात के लोगों को CM शिवराज ने दिया 24 घंटे का अल्‍टीमेटम, इसके बाद...

    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2020, 11:43 AM IST

    कौन हैं ये BJP सांसद जो गरीबों के लिए बन गए दर्जी, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सैल्यूट..

    तस्वीर में दिखाई दे रहे शख्स कोई आम आदमी नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश के रीवा से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा हैं। वह कोरोना को हराने के लिए आगे आए हैं। जिन्होंने लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए घर में बैठकर मास्क बनाने का काम शुरू किया है।

  • undefined

    Other StatesApr 7, 2020, 7:58 PM IST

    4 साल के बच्चे ने जीता दिल, कोरोना को हराने आया ये नन्हा सिपाही..मंत्री भी हो गए उसके दीवाने


    हैदराबाद. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीज हैदराबाद से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। जहां एक 4 साल के बच्चे कोरोना से लड़ने के लिए मदद की है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 7:11 PM IST

    ऐसे अफसरों को सलाम..लेडी डिप्टी कलेक्टर ने पेश की कर्तव्य ऐसी मिसाल..लोग बोले-मैडम ने दिल जीत लिया

    नरसिंहपुर, (मध्य प्रदेश). भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संकट के इस समय अगर सबसे ज्यादा कोई अहम जिम्मेदारी निभा रहा है तो वह हैं हमारे देश की पुलिस और कई बड़े अफसर। वह  घर परिवार से दूर होकर रात-दिन मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश की एक लेडी एसडीएम अफसर ने। जिन्होंने अपने कर्तव्यों को पृरी निष्ठा से निभाने के लिए अपनी शादी की तारीख भी स्थगित कर दी है।