Coronavirus News ×  

(Search results - 276)
  • Video Icon

    Other States4, Aug 2020, 11:37 AM

    कर्नाटक: कांग्रेस नेता और पूर्व CM सिद्धारमैया भी हुए कोरोनावायरस से संक्रमित; ट्वीट कर दी जानकारी

    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सिद्धारमैया ने खुद ट्वीट कर दी इसकी जानकारी। उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी संक्रमित पाए गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। येदियुरप्पा के दफ्तर में 6 कर्मचारी और उनकी बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।
     

  • Video Icon

    World3, Aug 2020, 5:41 PM

    क्या चीन की सैन्य लैब में तैयार हुआ था कोरोना? चीन से भागी वैज्ञानिक ने किया बड़ा खुलासा

    चीन प्रशासित हॉन्ग कॉन्ग से भागकर अमेरिका पहुंची हॉन्ग कॉन्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की सीनियर वायरोलॉजिस्ट डॉ ली मेंग यान ने दावा किया है कि कोरोना वायरस को चीन के मिलिट्री लैब में बनाया गया था। उन्होंने इस खतरनाक वायरस के चीन के वेट मार्केट से उत्पत्ति संबंधी धारणाओं को भी खारिज कर दिया। उनके दावों से चीन ने साफ इनकार किया है। ताइवानी समाचार एजेंसी ल्यूड प्रेस के साथ एक लाइव-स्ट्रीम साक्षात्कार के दौरान डॉ ली मेंग यान ने कहा कि जब यह महामारी फैलनी शुरू हुई तब मैंने स्पष्ट रूप से मूल्यांकन किया था कि यह वायरस चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की एक सैन्य प्रयोगशाला से आया था।

  • Video Icon

    Bollywood3, Aug 2020, 3:28 PM

    अमिताभ बच्चन ने कोरोना से जीती जंग, कोविड-19 सेंटर से ऐसे पहुंचे अपने घर जलसा

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • Video Icon

    National2, Aug 2020, 6:06 PM

    गृह मंत्री अमित शाह को हुआ कोरोना, राम मंदिर भूमिपूजन में होने वाले थे शामिल

     देश में जारी कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह  भी कोरोनावायरस  से संक्रमित हो गये हैं. अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. अमित शाह ने ट्वीट किया, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।  मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं

  • Video Icon

    Uttar Pradesh27, Jul 2020, 2:21 PM

    बिना मास्क के घूम रहे बकरे को थाने ले गई कानपुर पुलिस; वीडियो हुआ वायरल

    कानपुर के बेकनगंज पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिस एक बकरे को पुलिस जीप  में डालती नज़र आ रही है। पुलिस ने बताया के वीकेंड लॉकडाउन के दौरान एक युवक बकरे को लेकर जा रहा था। जो पुलिस को देख कर बकरा छोड़कर वहा से फरार हो गया। लावारिस हालत में बकरे को देख पुलिस उसे जीप में लाद कर थाने ले गई। जब बकरे के मालिक को पता चला कि पुलिस बकरे को थाने ले गई है तब वह तुरंत थाने पहुंच गया। पुलिस ने आखिरकार उसका बकरा उसे वापस ले जाने दिया और साथ ही उसे चेतावनी दी कि वह जानवर को सड़क पर न घूमने दे।

  • Video Icon

    Coronavirus India22, Jul 2020, 7:32 PM

    कोरोना से लडने के लिए इम्युनिटी बेहद ज़रूरी; इन 4 तरीकों से घर बैठे बढाएं इम्युनिटी

    कोरोना से लड़ने के लिए इम्युनिटी सबसे ज़ादा ज़रूरी है। कमजोर इम्युनिटी वाले लोग कोरोना की चपेट में आसानी से आ रहे हैं। कमज़ोर इम्युनिटी के लोगो को जान का भी खतरा है। ऐसे में शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने की बहुत जरूरत है। इम्युनिटी कुछ दिन या हफ्ते में नहीं बढ़ती है इसे बढ़ाने के लिए आपको रोजाना की लाइफ-स्टाइल और खान-पान में कई बदलाव करने पड़ेंगे। इस वीडियो में हम आपको बताएंगे इम्युनिटी बढ़ाने के आसान तरीके। 

  • Video Icon

    World20, Jul 2020, 5:57 PM

    कोरोना के बीच चीन ने खोल दिया सिनेमा हॉल; कुछ यूं सिनेमा देखने उमड़े लोग

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण चीन में स्कूल, कॉलेज, बाजार, सिनेमाहॉल आदि को बंद कर दिया गया था। पिछले पांच महीने से चीन में सभी सिनेमा हॉल बंद थे। लेकिन चीन में 20 जुलाई से दर्शको के लिए सिनेमा हॉल खोल दिए गए हैं। इन सिनेमा घरो में हर सीट के बीच एक सीट खली रखी गई है। चीन ने इन हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा है। कोविड-19 से बचने के लिए सिनेमा हॉल को अच्छी तरह सेनेटाइज किया गया है।  

  • Maharashtra18, Jul 2020, 6:57 PM

    कोरोना ने छीना माता-पिता का साया, बेटा बोला-जो फूल उनके वेलकम के लिए रखे थे, वह चिता पर चढ़ाने पड़े

    औरंगाबाद. महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के चलते ऐसा लगने लगा है कि मानों जिंदगी थम सी गई है। महामारी के बढ़ते प्रकोप के शिकार अब आम जनता के साथ-साथ बॉलवुड एक्टर और नेता भी होने लगे हैं। वहां मरीजों और इससे मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ता जा रहा है। औरंगाबाद से ऐसी ही एक दुख कहानी सामने आई है, जहां इस कोरोना ने एक बेटे के सिर से माता-पिता साया छीन लिया। 

  • Video Icon

    Bihar16, Jul 2020, 2:23 PM

    दवाई की दुकान पर शख्स ने तोडा दम; कोरोना के डर से नहीं लगाया किसी ने 4 घंटे तक हाथ

    बिहार के भागलपुर में इन्‍हेलर लेने पहुंचे एक शख्‍स ने दवा की दुकान की गेट पर दम तोड़ दिया। बताय जा रहा है की शख्‍स को सांस की बीमारी थी। मौत के बाद हुई जांच में वह शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गय। बताया जा रहा हे के जब शख्स इनहेलर लेने दुकान पंहुचा तो वहा लम्बी लाइन थी जिसके कारण संक्रमित शख्‍स को इंतज़ार करना पड़ा। लेकिन थोड़ी देर बाद जब शख्स  दुकान की गेट पर पंहुचा वो अचानक वही गिर गया और उसकी मौत होगई। जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तब पुलिस मौके पर पहुंची पर शव के पास नहीं गई। कोरोना एंबुलेंस भी वहा गई लेकिन अपना केस न बताकर वहा से चली गई। 

  • Video Icon

    National14, Jul 2020, 4:36 PM

    कोविड-19 दौर में भारतीय रेलवे बनाए स्टाइलिश कोच, लाजवाब है इनसाइड फोटोज

    भारतीय रेलवे ने कोविड-19 के दौर में यात्रियों के लिए नए कोच तैयार किए हैं। रेल ने ये कोच कोरोना महामारी को ध्यान में रख कर बनाया है। ये एसी और नॉन एसी दोनों तरह के कोच हैं। इन कोच में हैंड्सफ्री सुविधाएं भी है ताकि यात्री चीज़ो को छूने से बचे। कोच के अंदर कॉपर कोटेड हैंड्रिल्स और लैचेस का इस्तेमाल किया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इन कोच की तसवीर शेयर कर बताया के भारतीय रेल का पहला ‘पोस्ट कोविद कोच" तैयार है।

  • Video Icon

    Coronavirus World13, Jul 2020, 12:05 PM

    दावाः कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल पूरा; जल्द बाजार में मिलेगी दवा

    दुनियाभर में कोरोना वायरस के 1.30 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया के तमाम देश के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। ऐसे में रूस ने इस मामले में बाजी मार ली है। रूस के सेचेनोव विश्वविद्यालय ने दावा किया है कि उसने कोरोना वैक्सीन तैयार कर लिया है। उसका कहना है कि वैक्‍सीन के सभी परीक्षणों को सफलतापूर्वक संपन्‍न कर लिया गया है। ये माना जा रहा है कि अगर सेचेनोव विश्वविद्यालय का दावा सही हुआ तो रूस Covid-19 की पहली वैक्‍सीन बनाने वाला देश बन जाएगा।  

  • Other States11, Jul 2020, 2:18 PM

    अब कोरोना से बचाने आए हीरे वाले 'डायमंड मास्क', किसी कार से कम नहीं है इनकी कीमत

    सूरत. कोरोना वायरस से निपटने के लिए अभी तक कोई दवा नहीं बनी है, सिर्फ चेहरे पर मास्क लगाकर ही इससे बचा जा सकता है। इसलिए बाजार में तरह-तरह के डिडाइऩ वाले मास्क बिकने आ रहे हैं। जब मास्क लगाना अब जरूरी हो गया है तो गुजरात में एक कारोबारी ने हीरे जड़ित मास्क बना डाले। जिनकी कीमत में एक छोटी-मोटी कार खरीद सकते हैं।

  • Video Icon

    National9, Jul 2020, 10:29 AM

    इस शख्स पर होगा कोरोना वैक्सीन का पहला मानव परीक्षण, खुद से आया आगे

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक चिरंजीत धीवर ने स्वयं पर कोरोना वायरस की वैक्सीन के परीक्षण की सहमति दे दी है। भारतीय आयुॢवज्ञान अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के भुवनेश्वर केंद्र पर इस वैक्सीन का मानव पर परीक्षण किया जाएगा। चिरंजीत को मंगलवार को फोन किया गया कि उन्हें इस रविवार तक सूचना दे दी जाएगी कि किस दिन पहुंचना है। पहले पटना केंद्र पर ट्रायल होना था, परंतु बाद में भुवनेश्वर केंद्र पर परीक्षण करना तय हुआ। 

  • Video Icon

    Coronavirus7, Jul 2020, 3:23 PM

    देश का इकलौता राज्य, जहां नहीं है कोरोना का एक भी केस

    आए दिन दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार पहुंच चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना के कारण 20 हज़ार से अधिक लोगो को जान भी जा चुकी है। यहाँ हर रोज कोरोना के 24 हजार से अधिक केस सामने आ रहे है। ऐसे में भारत में लक्षद्वीप इकलौता ऐसा राज्य है जहा अब तक एक भी कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है। आपको बता दे के कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लक्षद्वीप ने पर्यटकों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था।  

  • Video Icon

    Video6, Jul 2020, 2:16 PM

    बर्थडे पार्टी देने वाले ज्वैलर की कोरोना से मौत; पार्टी में शामिल करीब 100 लोग के बीच डर का माहौल

    हैदराबाद शहर के एक शीर्ष जौहरी की शनिवार को कोरोनवायरस से मृत्यु हो गई। इस जौहरी ने मरने से पहले एक बर्थडे पार्टी दिया था। बर्थडे पार्टी में करीब 100 लोगो शामिल हुए थे। जौहरी की वायरस से हुई मौत के बाद से ही पार्टी में शामिल हुए लोगों के बीच डर का माहौल चाय हुआ है। ये सभी लोग शहर की निजी लैब्स में कोरोना की जांच करवा रहे हैं।