Coronavirus Tests  

(Search results - 6)
  • undefined
    Video Icon

    RajasthanSep 18, 2020, 12:35 PM IST

    सांसद ने किया था दावा: मिट्टी में नहाने से दूर रहता है कोरोना, अब पॉजिटिव होकर अस्पताल पहुंचे

    राजस्थान के टोंक से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का एक अजब-गजब वीडियो वायरल हो हुआ था। इसमें वे कीचड़ में नहाते और शंख बजाते दिख रहे हैं। वीडियो में वह यह भी कह रहे हैं कि कोरोना जिस दिन शुरू हुआ था उसी दिन मैंने कहा था कि अपनी इम्युनिटी बढ़ाइए। ये दवाई खाने से नहीं बढ़ेगी। आपको प्राकृतिक तरीके से इम्युनिटी मिलेगी। आप घूमने जाइए, बारिश में जाइए, मिट्टी में बैठिए और शंख बजाएं इससे कोरोना नहीं होगा।  शंख बजाकर, आग में शरीर तपाकर, कीचड़ में लेटकर कोरोना को भगाने का दावा करने वाले  सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।  इसके बाद टोंक जिले के प्रशासनिक अधिकारियों, भाजाइयों और आमजन में हड़कंप मच गया है। दरअसल, जौनपुरिया संसद का मानसून सत्र शुरू होने पर वहां पहुंचे थे। संसद में सत्र शुरू होने से पहले सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसमें सुखबीर सिंह जौनपुरिया सहित 30 सांसदों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।सुखबीर सिंह जौनपुर ने दिल्ली विवि से बीकॉम (सेकंड इयर) तक शिक्षा प्राप्त की। जौनपुरिया साल 2005 से 2009 तक हरियाणा विधानसभा के सदस्य रहे हैं। मई 2014 में 16वीं लोकसभा के सदस्य चुने गए थे। इस दौरान उन्होंने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन को चुनाव में हराया था।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleSep 1, 2020, 5:18 PM IST

    कोरोना संक्रमित टेस्ट के दौरान ध्यान रखें ये अहम बात, डॉक्टर ने दी जानकारी

     

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आए दिन  संक्रमण के बीच वायरस पर हर प्रकार की रिसर्च जारी है।  वहीं एक तथ्य ये भी अब सामने आया है कि अगर किसी संक्रमित व्यक्ति के शरीर में सीटी वैल्यू 24 से ज्यादा है तो उससे किसी को संक्रमण नहीं फैलेगा। डॉक्टर केके अग्रवाल के मुताबिक  जो भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है उसके लिए ये जानना जरूरी है कि उसके शरीर में सीटी वैल्यू कितनी है। सीटी वैल्यू का अर्थ है विषाणु की मात्रा। यानि अगर किसी संक्रमित व्यक्ति के शरीर में विषाणु की मात्रा न के बराबर है तो उससे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है। अब तक ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं जिनमें विषाणु की मात्रा या तो न के बराबर थी या उनके शरीर में विषाणु मृत असव्था में था।

  • undefined

    BollywoodJun 24, 2020, 7:13 AM IST

    क्या माधुरी दीक्षित की डांस गुरु को हुआ कोरोना? इस वजह से अस्पताल में कराना पड़ा एडमिट

    चार दशक से अधिक के करियर में सरोज खान ने 2 हजार से अधिक गानों को कोरियोग्राफ किया है। 22 नवंबर, 1948 को जन्मीं सरोज खान बॉलीवुड में ऐसा नाम है, जिसे हर कोई जानता है और उनके काम की सराहना करता है।

  • undefined

    WorldJun 7, 2020, 9:28 AM IST

    कोरोना से पस्त US, ट्रंप बोले- हमने ज्यादा टेस्ट किए; भारत, चीन में जांच अधिक हो तो होंगे अधिक केस

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है, अगर सही ढंग से जांच की जाती तो चीन और भारत में अमेरिका से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज होते। अमेरिका में अब तक 2 करोड़ टेस्ट किए गए हैं। उन्होंने कहा, याद रखिए, ज्यादा जांच करेंगे तो ज्यादा मामले सामने आएंगे।

  • undefined

    NationalMay 3, 2020, 1:56 PM IST

    अच्छी खबर: भारत में 10 लाख टेस्ट में सिर्फ 4% संक्रमित मिले, अमेरिका-स्पेन में यह दर 16% से अधिक

    कोरोना वायरस से दुनियाभर में हाहाकार मची है। हालांकि, भारत में अभी भी स्थिति काबू में है। ऐसे में एक और अच्छी खबर सामने आई है। भारत ने अब तक कोरोना के 10 लाख टेस्ट किए हैं। भारत 10 लाख या उससे ज्यादा टेस्ट करने वाला 10वां देश है। हालांकि, भारत के लिए ये अच्छी खबर है कि यहां अब तक सिर्फ 39 हजार मामले सामने आए हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्पेन समेत अन्य देशों के मामले में ये काफी कम पॉजिटिव केस हैं। 

  • undefined

    WorldMar 28, 2020, 3:46 PM IST

    ब्रिटिश मीडिया का दावा, कोरोना पॉजिटिव पाए गए इमरान खान, पाकिस्तान सरकार ने दिया ये जवाब

    कोरोना का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इसे लेकर सोशल मीडिया पर तमाम प्रकार के दावे किए जा रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी संक्रमित पाए गए हैं।