Coronavirus Treatment  

(Search results - 95)
  • <p>अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो होम आइसोलेशन में चले गए थे। हालांकि सांस में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।</p>

    WorldOct 4, 2020, 5:27 AM IST

    बीमार ट्रंप को दी गई चूहों से तैयार की गई दवा, जानें क्या है इसकी खासियत

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो होम आइसोलेशन में चले गए थे। हालांकि सांस में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब खबर आ रही है कि ट्रंप के इलाज में एक खास तरह की एंटीबॉडी कॉकटेल दी जा रही है।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleSep 19, 2020, 3:11 PM IST

    कोरोना अब और तेजी से फैल रहा, आपके आसपास भी नहीं फटकेगा वायरस, ये 5 गलतियां ना करें

     मौसम तेजी से बदल रहा है ऐसे में सर्दी-जुकाम और सामान्य फ्लू होना आम बात है। लेकिन अब इस Coronavirus ने सभी लोगों के मन में डर का माहौल पैदा कर दिया है। हर कोई इस वायरस से बचने के उपाय अपनाना चाहता है लेकिन डर का माहौल इतना है कि हल्‍की खांसी या जुकाम में भी लोग दहशत में आ रहे हैं। क्योंकि कोरोना वायरस के लक्षण भी कॉमन कोल्ड जैसे ही हैं, सर्दी, नाक बहना, खांसी, बुखार, आदि इस वजह से भी लोगों के लिए इस बीमारी को पहचानना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बेहद जरूरी है कि घबराने और पैनिक होने की बजाए आप जागरुक बनें। वायरस से बचने के लिए जो जरूरी काम करना है उसके बारे में हम आपको यहां बता रहे हैं हमारे साथ है मध्य प्रदेश की राजधआनी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के ओनर डॉक्टर, पीएन अग्रवाल
    एमडी मेडिसिन एंड रेस्पिरेटिरी मेडिसिन और श्वास रोग विशेषज्ञ कि हम क्या गलतियां कर रहे हैं जिससे हमें कोरोना वायरस हो रहा है।  वीडियो में देखें और अभी से हो जाएं अलर्ट। 

  • <p>corona</p>

    NationalAug 20, 2020, 12:03 PM IST

    नीम की पत्ती से होगा कोरोना का खात्मा! बन गई है डॉक्टर्स की टीम, कुछ दिनों में मिल सकती है खुशखबरी

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी से संक्रमण के मामले देशभर में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस पर रोकथाम पाने के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लागू किया था। हालांकि, अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं, दुनियाभर के सैकड़ों देश इससे छुटकारा पाने के लिए वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। कई तो इसके परीक्षण के अंतिम स्टेज पर भी पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही अब भारत में नीम से कोरोना का तोड़ निकाले जाने की तैयारी की जा रही है।  

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 17, 2020, 1:01 PM IST

    अस्पताल ने माफ किया इस आदमी का 1.52 करोड़ का कोरोना बिल!

    कोरोना वायरस की वजह से बहुत से लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। सरकारी अस्पताल में भीड़ है। जबकि प्राइवेट हॉस्पिटल्स की फीस इतनी है कि गरीब उसमें जाने की सोच भी नहीं सकता। ऐसे में दुबई की एक खबर ने कई अस्पतालों को इंसानियत का पाठ पढ़ाया है! दरअसल, दुबई के एक अस्पताल ने तेलंगाना के एक कोरोना मरीज का ना सिर्फ ट्रीटमेंट किया, बल्कि उसका 1.52 करोड़ रुपये का पूरा बिल भी माफ कर दिया। और हां, शख्स को फ्लाइट की मुफ्त टिकट और 10 हजार रुपये देकर वापस भारत भी भेजा।

  • undefined

    NationalJul 15, 2020, 10:47 AM IST

    भारत में कोरोना के मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहीं ये 6 दवाएं, जानिए इनकी कीमत

    दुनियाभर में तमाम देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। हालांकि, अभी तक किसी को कामयाबी नहीं मिली है। लेकिन भारत में सामान्य लक्षणों वाले मरीजों के लिए बाजार में कई दवाएं उपलब्ध हैं। ये असर भी दिखा रही हैं। 

  • undefined

    Coronavirus WorldJul 9, 2020, 9:24 AM IST

    कोरोना वायरस के वो 5 सवाल, जिनके नहीं मिले जवाब तो इलाज हो सकता है मुश्किल

    नई दिल्ली. पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है और करीब एक करोड़ से ज्यादा लोग अब तक इस महामारी का शिकार हो चुके हैं। साथ ही 5 लाख से ज्यादा लोग इससे जंग भी हार चुके हैं। सरकार और वैज्ञानिक इससे लड़ने के लिए तमाम कोशिशें कर रहे हैं। डॉक्टर्स वैक्सीन और दवा का लगातार परिक्षण कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक वैक्सीन या दवा में प्रमाणिक सफलता नहीं मिल पाई है।

  • <p>यूपी के कन्नौज में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुखार से पीड़ित एक चार वर्षीय मासूम का इलाज डॉक्टरों ने इस लिए नहीं किया क्योंकि उन्हें शक था कि उसे कोरोना है। इलाज के अभाव में मासूम की मौत हो गई जिसके बाद पिता का बेटे को लेकर रोते हुए भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इस वीडियो को सीएम योगी ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए सख्त तेवर अपनाए हैं।</p>

    Uttar PradeshJun 30, 2020, 11:22 AM IST

    4 साल के मासूम की मौत पर दर्द से क्यों तड़प उठे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

    यूपी के कन्नौज में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुखार से पीड़ित एक चार वर्षीय मासूम का इलाज डॉक्टरों ने इस लिए नहीं किया क्योंकि उन्हें शक था कि उसे कोरोना है। इलाज के अभाव में मासूम की मौत हो गई जिसके बाद पिता का बेटे को लेकर रोते हुए भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इस वीडियो को सीएम योगी ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए सख्त तेवर अपनाए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMay 25, 2020, 5:48 PM IST

    क्या मास्क पहनकर दौड़ने से फेफडें हो रहे खराब, डॉक्टर से जाने इसकी सच्चाई

    कोरोना वायरस को लेकर लोगों ने आपनी आदत में मास्क पहनना शुरू कर दिया है। लेकिन  चेहरे पर मास्क लगा कर सुबह की दौड़ लगाना हानिकारक हो सकता है। चीन में मास्क पहने 26 वर्षीय झांग पिंग को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसने चार किलोमीटर दौड़ लगाई थी जिसके बाद सांस लेने में परेशानी हुई। 

  • undefined

    HatkeMay 10, 2020, 3:33 PM IST

    भारतीय हर्बल कंपनी के कर्मचारी ने किया कोरोना की दवा बनाने का दावा, केमिकल मिलाकर पीते ही हो गई मौत

    हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना के मामलों में हर दिन के साथ तेजी आ रही है। अभी तक संक्रमितों की संख्या 41 लाख पार कर चुका है। साथ ही मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस वायरस से बचाव के लिए अभी तक कोई भी दवा नहीं बन पाई है। कई देशों ने इसके वैक्सीन को बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही कई देशों में इसका ट्रायल भी शुरू हो चुका है। लेकिन अभी तक ऐसा कोई भी वैक्सीन नहीं आ पाया है, जिससे कोरोना के ठीक होने का दावा किया जा सकता है। इस बीच साउथ चेन्नई में दो लोगों ने कोरोना की दवाई बनाने का दावा किया। लेकिन जब उन्होंने दवा पी, तो दोनों की तबियत खराब हो गई। अस्पताल में इलाज के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई। इस शॉकिंग मामले ने दुनिया का ध्यान खींचा... 

  • undefined

    RajasthanMay 4, 2020, 6:35 PM IST

    इस जोड़े ने प्रशासन की 25 शर्तों को पूरा कर लिए शादी के 7 फेरे, जानें आखिर क्या थीं वो बातें

    लॉकडाउन के चलते वैसे तो कई लोगों ने अपनी शदियों को टाल दिया है। लेकिन, फिर भी कोई कर रहा है तो उसको परमिशन लेनी पड़ रही है। राजस्थान में ऐसी ही एक मामला सामने आया, जहां दूल्हा-दू्ल्हन के परिवार वालों को प्रशासन की 25 शर्तों को पूरा करना पड़ा, इसके बाद कहीं जाकर उनकी शादी संपन्न हो सकी।
     

  • undefined

    MaharashtraMay 3, 2020, 7:38 PM IST

    इंजीनियर दूल्हा..डॉक्टर दुल्हन की अनूठी शादी, जिसने भी देखी वो देखता ही रह गया

    पुणे (महाराष्ट्र). कोरोना के खिलाफ जारी जंग में खाकी वर्दी पहने हुए सख्‍त मिजाज वाली पुलिस ड्यूटी के साथ-साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही है। महाराष्ट्र के पुणे में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जब दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता लॉकडाउन के चलते शादी में शामिल नहीं हो पाए। तो पुलिस के कर्मचारियों और अधिकारियों ने परिजनों की भूमिका निभाते हुए शादी की सारी रस्में कराईं।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 3, 2020, 5:33 PM IST

    कोरोना के खौफ में पिता ने बेटे को उतारा मौत के घाट, बोला-तुझे घर के अंदर तो जाने ही नहीं दूंगा

    जहां एक तरफ कोरोना पॉजिटिव आए लोगों के लिए घरवाले जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। लेकिन, वहीं मध्य प्रदेश में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां क्वारैंटाइन सेंटर से घर लौटे बेटे की घर घुसने से पहले ही पिता ने मौत के घाट उतार दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 3, 2020, 3:51 PM IST

    नहीं देखी होगी ऐसी शादी: खाकी वर्दी पहने लेडी SI बनी पंडित, मंत्र पढ़ दूल्हा दुल्हन के कराए 7 फेरे


    नरसिंहपुर,(मध्य प्रदेश). लॉकडाउन में पुलिस एक योद्धा की तरह मैदान में है, कोई दिन की तो कोई रात की ड्यूटी कर रहा है।  कोरोना के खिलाफ जारी जंग में पुलिस सख्‍ती भरी ड्यूटी के साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही है। हम आपको आज ऐसी ही एक महिला एसआई के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खाकी वर्दी पहने हुए पंडित बन गई। जिसने बकायदा शादी के मंत्र पढ़कर दूल्हा-दुल्हन के साथ फेरे करवाए।
     

  • undefined

    RajasthanMay 3, 2020, 12:49 PM IST

    ममता की छांव: 6 माह की पॉजिटिव बेटी को दूर से निहारती है मां, मास्क किट पहन लाडली का रखती है ध्यान

    उदयपुर. कोरोना अब इस कदर कहर बरपा लाने लगा है कि छोटे-छोटे बच्चे भी इसके शिकार हो रहे हैं। जो मासूम अभी ठीक से मम्मी भी नहीं बोल पाते हैं कि उनमें सक्रंमण का खतरा बढ़ा रहा है। ऐसी ही एक मार्मिक तस्वीर राजस्थान से सामने आई है। जहां एक 6 माह की बच्ची संक्रमित पाई गई है। इस बच्ची के पिता में 24 दिन पहले संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हालांकि मां की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव।

  • undefined

    RashifalMay 3, 2020, 12:07 PM IST

    ममता की छांव: 6 माह की पॉजिटिव बेटी को दूर से निहारती है मां, मास्क किट पहन लाडली का रखती है ध्यान

    उदयपुर. कोरोना अब इस कदर कहर बरपा लाने लगा है कि छोटे-छोटे बच्चे भी इसके शिकार हो रहे हैं। जो मासूम अभी ठीक से मम्मी भी नहीं बोल पाते हैं कि उनमें सक्रंमण का खतरा बढ़ा रहा है। ऐसी ही एक मार्मिक तस्वीर राजस्थान से सामने आई है। जहां एक 6 माह की बच्ची संक्रमित पाई गई है।