Covid 19  

(Search results - 1684)
  • National9, Jul 2020, 12:51 PM

    कोरोना संकट में वाराणसी के लोगों के लिए बोले पीएम मोदी, 'इनसे बात करना भोलेनाथ के दर्शन करने जैसा है'

    पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को वाराणसी के गैर-सरकारी संगठनों (NGO) के प्रतिनिधियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव केसों को लेकर बात की और साथ ही उनके काम की भी जमकर तारीफ की।

  • Coronavirus World9, Jul 2020, 10:10 AM

    खुशखबरी: वैज्ञानिकों का दावा, अब हवा में हो सकता है कोरोना का खात्मा

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की महामारी से पिछले कुछ महीने से पूरी दुनिया लड़ रही है और लोग इसके संक्रमण से बचने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। साथ ही सरकार और वैज्ञानिक इसके खिलाफ तमाम कोशिशें कर रहे हैं। डॉक्टर्स ने कुछ वैक्सीन और टीके का परिक्षण भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अब वैज्ञानिकों द्वारा दावा किया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा एयर फिल्टर बनाया है, जो हवा में ही कोरोना का खात्मा कर देगा।  
     

  • Coronavirus World9, Jul 2020, 9:24 AM

    कोरोना वायरस के वो 5 सवाल, जिनके नहीं मिले जवाब तो इलाज हो सकता है मुश्किल

    नई दिल्ली. पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है और करीब एक करोड़ से ज्यादा लोग अब तक इस महामारी का शिकार हो चुके हैं। साथ ही 5 लाख से ज्यादा लोग इससे जंग भी हार चुके हैं। सरकार और वैज्ञानिक इससे लड़ने के लिए तमाम कोशिशें कर रहे हैं। डॉक्टर्स वैक्सीन और दवा का लगातार परिक्षण कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक वैक्सीन या दवा में प्रमाणिक सफलता नहीं मिल पाई है।

  • Coronavirus World9, Jul 2020, 8:20 AM

    इस साल के अंत तक अगर नहीं आई वैक्सीन तो 2021 में रोजाना आ सकते हैं 2.87 लाख केस: रिपोर्ट

    नई दिल्ली. पिछले तीन महीनों से कोरोना वायरस से दुनियाभर में हालात नाजुक बने हुए हैं। हर दिन पॉजिटिव केस के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। अब मीडिया रिपोर्ट्स में रिसर्चर्स के अनुसार कहा जा रहा है कि अगर इस साल के अंत तक वैक्सीन नहीं आई तो 2021 में पूरी दुनिया के हालात और भी बिगड़ सकते हैं। जिसमें भारत की स्थिति कुछ ज्यादा ही बिगड़ सकती है। इंडिया में वैक्सीन ना आने पर कहा जा रहा है कि 2021 में रोजाना 2.87 लाख कोरोना पॉजिटिव केस आ सकते हैं।  

  • <p>कोरोना वायरस से बचाव में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन बेहद कारगर साबित हो रही है। कोरोना वायरस इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो अब भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. उन्‍हें इसे कोरोना के लिहाज से फायेदमंद बताया है. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.उन्होंने कहा मुझे हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन पर भरोसा है और आप को?</p>
    Video Icon

    Coronavirus8, Jul 2020, 4:11 PM

    ब्राजील के राष्ट्रपति पहले उड़ाते थे Hydroxychloroquine का मज़ाक, अब कर रहे हैं उसी का सेवन

    कोरोना वायरस से बचाव में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन बेहद कारगर साबित हो रही है। कोरोना वायरस इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो अब भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.उन्होंने कहा मुझे हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन पर भरोसा है और आप को?

  • Video Icon

    National8, Jul 2020, 3:57 PM

    पत्नी खटखटाती रही पति ने कोरोना के डर से नहीं खोला गेट

    कोरोना काल में कर्नाटक के बेंगलुरु में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पति ने पंजाब से लौटी अपनी पत्नी को घर में घुसने नहीं दिया। पत्नी गेट खटकाती रही लेकिन पत्नी ने गेट नहीं खोला। पति का कहना था कि पत्नी को घर लौटने की बजाए संस्थागत (इंस्टीट्यूशनल) क्वारंटाइन के लिए जाना चाहिए। बताया रहा है, जब पति ने काफी देर तक घर का गेट नहीं खोला तो पत्नी ने पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद मामले में पुलिस ने हस्तक्षेप किया और तब जाकर पत्नी घर में घुस सकी। यह मामला बेंगलुरु के वरथुर पुलिस स्टेशन का है।

  • World8, Jul 2020, 3:46 PM

    विवाद: क्या कंगाल हो जाएगा विश्व स्वास्थ्य संगठन, जानिए WHO को हर साल कितना फंड देता था अमेरिका

    कोरोना वायरस से जूझ रहे अमेरिका ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को मंगलवार को बड़ा झटका दिया। अमेरिका ने WHO से खुद को आधिकारिक तौर पर अलग कर लिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना को लेकर WHO की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे।

  • Cricket8, Jul 2020, 2:03 PM

    117 दिन बाद क्रिकेट की वापसी, खाली स्टेडियम में हाथ आजमाएंगे इग्लैंड-वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

    कोरोना महामारी की वजह से 15 मार्च, 2020 के बाद से ही घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट बंद हैं। लेकिन आज बुधवार से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खाली स्टेडियम में इसकी शुरुआत होने जा रही है।

  • Video Icon

    Business8, Jul 2020, 1:55 PM

    इन चार जगह करेंगे निवेश तो कोरोना के समय भी मिलेगा 100% रिटर्न

    मौजूदा कोरोना संकट में निवेशक चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं। COVID -19 से पहले जीवन आसान था। पिछले कुछ महीनों में आपकी व्यक्तिगत निवेश रणनीति बदल गई है। पहले निवेशक जोखिम मोल लेने के मूड में रहते थे लेकिन, फिलहाल सुरक्षित निवेश की ओर हर किसी का ध्यान जाता है। अगर आप अभी गारंटीड रिटर्न की तलाश में हैं तो आपके पास सबसे बेहतर विकल्प क्या हैं, हम आपको बताते हैं.

  • World8, Jul 2020, 12:21 PM

    WHO ने माना- कोरोना वायरस के हवा में फैलने का सबूत, लेकिन अभी रिजल्ट तक पहुंचने में वक्त लगेगा

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को हवा से कोरोना वायरस फैलने की बात मान ली है।  WHO की टेक्निकल लीड मारिया वान केरखोव ने कहा, एयरबोर्न की ट्रांसमिशन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, कोरोना के हवा के माध्यम से फैलने के सबूत मिले हैं, लेकिन अभी रिजल्ट तक पहुंचने में वक्त लगेगा। 

  • World8, Jul 2020, 7:40 AM

    कोरोना वायरस: WHO को बड़ा झटका, विश्व स्वास्थ्य संगठन से आधिकारिक तौर पर अलग हुआ अमेरिका

     कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब अमेरिका ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर अलग होने का फैसला किया है। अमेरिका मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका WHO से औपचारिक तौर पर अलग हो गया है। 

  • National7, Jul 2020, 9:09 PM

    जिस कोरोना से मानी दुनिया ने हार, अब उसकी वैक्सीन बना रहा ये किसान का बेटा

    हैदराबाद स्थित कंपनी भारत बायोटेक कोरोना की वैक्सीन बना रही है। इस कंपनी को ह्यूमन ट्रायल की अनुमति भी मिल गई है। इस कंपनी के फाउंडर हैं डॉ कृष्णा इल्ला। भारत बायोटेक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और आईसीएमआर की मदद से कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी है।

  • World7, Jul 2020, 7:18 PM

    कोरोना वायरस : लॉकडाउन के चलते नहीं हो पाई शादी, तो जोड़ा पहन दुल्हनों ने किया अनोखा विरोध

    कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में है। अब तक इस महामारी से 5.41 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और तमाम तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। हालांकि, कुछ देशों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रतिबंधों में छूट भी दी गई है।

  • Video Icon

    Bollywood7, Jul 2020, 6:07 PM

    प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद को एक फैन ने दिया खास अंदाज में ट्रिब्यूट

     बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद  इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। एक्टर लगातार लॉकडाउन  में प्रवासी मजदूरों और छात्रों की मदद कर रहे हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच एक्टर सोनू सूद लोगों के मसीहा बनकर सामने आए हैं। एक्टर ने अब तक हजारों मजदूरों और छात्रों को उनके घर पहुंचाने में काफी मदद की है।

  • TV7, Jul 2020, 5:46 PM

    'इश्क सुभान अल्ला' के इस एक्टर ने दी कोरोना को मात, बताया कैसे हुए ठीक, जल्दी शुरू करेंगे शो की शूटिंग

    टीवी शो 'इश्क सुभान अल्ला' के एक्टर का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। इसे लेकर एक्टर काफी खुश है। उन्होंने बताया कि वे जल्दी ही शो की शूटिंग करेंगे। उन्होंने कहा- अब राहत मिली कि मुझे कोई कोरोनावायरस नहीं है। मैं अब बहुत बेहतर हूं। मैं कई एंटीबायोटिक दवाइयां खा रहा था और मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। उन्होंने बताया- मैं ज्यादा नर्वस नहीं था क्योंकि बुखार का आ जा रहा था। मैं सोशल डिस्टेंस बनाकर अपनी मां के साथ ही रह रहा था। मेरी उनके प्रति और जिनके साथ मैं काम कर रहा था, उनके प्रति जिम्मेदारी थी।