Covid 19 Cases In India  

(Search results - 17)
  • undefined

    NationalJun 13, 2021, 9:53 AM IST

    Covid-19: देश में दस लाख से कम हो जाएंगे आज एक्टिव केस, 24 घंटे में 3300 मौतें

    देश में अभी तक 2.94 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें कुल 2.80 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 3.70 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • undefined

    CricketFeb 27, 2021, 10:58 AM IST

    IPL 2021 पर छाया खतरे का बादल, खिलाड़ियों की बोली लगने के बाद अब रद्द हो सकता है टूर्नामेंट!

    स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट की दुनिया में लोगों का मनोरंजन करने के लिए आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का काफी बड़ा योगदान है। कोरोना की वजह से 2020 में कैंसिल होते-होते आईपीएल को आखिरकार दुबई में आयोजित किया गया था। लेकिन इस साल आईपीएल को भारत में ही आयोजित किया जाना है। कुछ समय पहले ही इसे लेकर खिलाड़ियों की बोली भी लगाई गई। सब ठीक चल रहा था लेकिन अचानक ही भारत में कोरोना के मामलों में जबरदस्त बढ़त देखने को मिली। इसके बाद अब इस टूर्नामेंट पर खतरे के बादल नजर आने लगे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल के कैंसिल होने की बात सामने आने लगी है।  

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleFeb 21, 2021, 12:29 PM IST

    कोरोना वायरस को लेकर डॉक्टर की चेतावनी, रखें ये सावधानी नहीं तो बन जाएंगे लॉकडाउन जैसे हालात


    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अभी भी खत्म नहीं हुआ है। भारत में इसका असर अभी भी बना हुआ है। बात करें   महाराष्ट्र की तो कोरोना संक्रमण से जुड़े केस कम होने का नाम नहीं ले रहा। अभी भी राज्य में 5 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर कहा है कि अमरावती और यवतमाल में अब तक कोविड-19 वायरस के नए स्ट्रेन नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यह जानने की कोशिश की जा रही है कि राज्य के अमरावती, यवतमाल, सतारा और पुणे जैसे कुछ जिलों में अचानक नए मामले क्यों बढ़ रहे हैं। यह भी पता चला है कि अमरावती, यवतमाल और सतारा से चार-चार सैंपल पुणे स्थित बीजे मेडिकल कॉलेज में टेस्ट कराए गए हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने कहा कि  कोरोना खत्म नहीं हुआ हो लोगों की ये सोच खतरनाक हो सकती है। कोरोना से बचने के लिए हमें सावधानी रखनी होगी नहीं तो देश में लॉकडाउन जैसे हालात फिर हो सकते हैं। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 12:24 PM IST

    आखिर संयुक्त राष्ट्र ने क्यों बांधें भारत के तारीफों के पुल?

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने कोरोना वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत की जमकर तारीफ की है। गुतारेस ने कहा कि भारत की वैक्सीन उत्पादन क्षमता दुनिया में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया समझेगी कि इसका भरपूर उपयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारत का टीकाकरण में अहम योगदान रहेगा। भारत के पास सभी तरह के साधन हैं और दुनिया के टीकाकरण में उसकी भूमिका बेहद अहम रहेगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 14, 2020, 2:31 PM IST

    बंगाल दौरे के बाद जेपी नड्‌डा कोरोना पॉजिटिव, अमित शाह समेत सरकार के 10 मंत्री संक्रमित हो चुके

    वीडियो डेस्क। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन दिन पहले ही वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे। वहां 9 और 10 दिसंबर को उन्होंने रोड शो और रैलियां की थीं। अब संक्रमित होने के बाद उनके सभी कार्यक्रम टाल दिए गए हैं।  नड्डा ने सोशल मीडिया पर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है। डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी गाइडलाइंस का पालन कर रहा हूं। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में संपर्क में आएं हैं, वे खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। जेपी नड्डा 18 दिसंबर से तीन दिन के लिए महाराष्ट्र दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन कोरोना के चलते ये दौरा लगभग रद्द है। 

  • <p>देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर फिर से जारी है, सबसे ज्यादा खराब हालात राजधानी दिल्ली की है। यहां औसतन रोजाना 100 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। आंकड़ों की बात करें तो देश में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की 20 फीसदी अकेले दिल्ली से है।&nbsp;</p>

    NationalNov 22, 2020, 5:40 PM IST

    कोरोना के कहर से दहशत में राजधानी दिल्ली, 100 से ज्यादा लोग रोज हार रहे जिंदगी की जंग

    देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर फिर से जारी है, सबसे ज्यादा खराब हालात राजधानी दिल्ली की है। यहां औसतन रोजाना 100 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। आंकड़ों की बात करें तो देश में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की 20 फीसदी अकेले दिल्ली से है।

  • <p><strong>স্বাস্থ্য মন্ত্রী জানিয়েছেন নীতি আয়োগের সদস্য চিকিৎসক ভিকে পলের নেতৃত্বে তৈরি হয়েছে উচ্চ পর্যায়ের কমিটি। এই কমিটি প্রতিষেধক বিলি থেকে শুরু করে প্রদানে ব্যবস্থা নিয়ে একটি রোডম্যাপ তৈরি করেছে। পাশাপাশি প্রতিষেধক প্রস্তুতকারী সংস্থাগুলির সঙ্গেও যোগাযোগ রাখছে এই কমিটির সদস্যরা।&nbsp;</strong></p>

    NationalOct 11, 2020, 4:45 PM IST

    'संडे संवाद' में कोरोना वैक्‍सीन पर बोले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- सरकार झूठे ऐलान नहीं कर रही

    भारत में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के रविवार को 74 हजार 450 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई और 89 हजार 22 मरीज ठीक हुए। बीते 15 दिनों में यह सबसे बड़ी रिकवरी है। लगातार नौ दिन से नए मामलों से ज्यादा पुराने मरीज ठीक हो रहे हैं, जिसकी वजह से सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 8.67 लाख हो गई है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन पर सरकार का रूख स्पष्ट किया है। 'संडे संवाद' कार्यक्रम के दौरान हर्षवर्धन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कोरोना के टीके को लेकर भारत सरकार कोई झूठा ऐलान नहीं कर रही है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 15, 2020, 3:02 PM IST

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए हुआ हवन, जल्द स्वस्थ होने के लिए महादेव से की गई प्रार्थना


    वीडियो डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)शनिवार रात को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में फिर से भर्ती हुए हैं। AIIMS की तरफ से कहा गया है कि अमित शाह जब पहले उनके यहां से डिस्चारर्ज हुए थे तो उन्हें कहा गया था कि संसद सत्र शुरू होने से पहले वे एक बार जांच के लिए आएं और उसी को ध्यान में रखते हुए संसद सत्र शुरू होने से पहले वे जांच के लिए पहुंचे हैं। एम्स में भर्ती होने के बाद उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ प्रार्थनाओं का दौर भी शुरू हो गया है।  मध्य प्रदेश के इंदौर में मालवा मिल चौराहा स्थित महादेव मंदिर में युवा मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष हवन पूजन किया गया, जिसके माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना भगवान महादेव से की गई।

     

  • undefined

    NationalJul 26, 2020, 7:29 PM IST

    कोरोना : भारत में 14 लाख केस, शुरुआती 1 लाख मामले 110 दिन में मिले थे, बाकी 13 लाख सिर्फ 68 दिन में

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले 14 लाख के पार पहुंच गए हैं। इससे भी बुरी खबर ये है कि भारत में अब हर दो दिन में करीब 1 लाख मामले सामने आ रहे हैं। शुरुआती दौर में भारत में पहले 1 लाख मामले 110 दिन में मिले थे। लेकिन बाकी के 13 लाख मामले सिर्फ 68 दिन में सामने आए हैं। 

  • undefined

    NationalJul 22, 2020, 10:14 AM IST

    कोरोना: देश में 11.9 लाख केस, 24 घंटे में 37,724 मामले मिले; जुलाई में अभी तक 6 लाख केस मिले

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के केस 11,92,915 पर पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटे में 37,724 केस मिले हैं। वहीं, 648 लोगों ने महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है। भारत में अब तक 7,53,050 लोग ठीक हो चुके हैं। 411133 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है। 

  • undefined

    NationalJul 20, 2020, 7:33 AM IST

    गुड न्यूज: एक दिन में 22000 लोग ठीक, 7 लाख के पार पहुंचा कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों का आंकड़ा

     भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंट में रिकॉर्ड 40 हजार 253 लोग संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ देश में अब कुल मामले 11.18 लाख तक पहुंच गए हैं। लेकिन इस दौरान एक अच्छी खबर भी सामने आई। 

  • undefined
    Video Icon

    CoronavirusJul 7, 2020, 3:23 PM IST

    देश का इकलौता राज्य, जहां नहीं है कोरोना का एक भी केस

    आए दिन दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार पहुंच चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना के कारण 20 हज़ार से अधिक लोगो को जान भी जा चुकी है। यहाँ हर रोज कोरोना के 24 हजार से अधिक केस सामने आ रहे है। ऐसे में भारत में लक्षद्वीप इकलौता ऐसा राज्य है जहा अब तक एक भी कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है। आपको बता दे के कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लक्षद्वीप ने पर्यटकों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था।  

  • undefined
    Video Icon

    CoronavirusJul 6, 2020, 1:40 PM IST

    32 देशों के वैज्ञानिकों का दावा-हवा से भी फैलता है कोरोना; WHO से की ये मांग

    आए दिन दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में अब सैकड़ों वैज्ञानिकों ने अपनी रिचर्स में पाया है कि कोविड- १९ एयरबोर्न है यानी कोरोना हवा के जरिए भी फैलता है। 32 देशों के 239 वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च में पाया कि नोवेल कोरोना वायरस के छोटे-छोटे कण हवा में भी जिंदा रहते हैं और लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। वैज्ञानिकों ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन यानि WHO से इन रिसर्च के दावों पर गौर करने के लिए भी कहा है। वैज्ञानिकों ने WHO से इस वायरस की रिकमंडेशन्स में संशोधन करने का आग्रह भी किया है।

  • undefined

    NationalJun 26, 2020, 9:44 AM IST

    कोरोना ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, एक दिन में 17 हजार 296 नए मामले सामने आए, 407 लोगों की हुई मौत

    भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 17 हजार 296 नए मामले सामने आए। वहीं, 407 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अब तक कोरोना के 4.9 लाख मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 15301 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • undefined

    NationalJun 15, 2020, 10:27 AM IST

    Corona: भारत में 24 घंटे 11,502 नए केस आए, 325 ने जान गंवाई; कुल मामले 3.32 लाख पर पहुंचे

    राहत देने वाली बात यह है कि भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। अब तक 1,69,798 मरीज ठीक हुए हैं। 1,53,106 एक्टिव केस हैं। भारत में रिकवरी रेट 51.07% तक पहुंच गया है।