Covid 19 Patients  

(Search results - 24)
  • Will monoclonal antibody cocktail be a game changer treatment for Covid 19 patients DHA

    NationalJun 9, 2021, 8:27 PM IST

    कोरोना को मात देने में गेमचेंजर रेमेडी बनेगा मोनोक्लोनल एंटीबाडी काॅकटेल, दिल्ली में 12घंटे में ठीक हुआ पेशेंट

    Monoclonal antibody cocktail ट्रीटमेंट से मिल रही सफलता से मेडिकल फ्रेटरनिटी में काफी उत्साह है क्योंकि कोरोना को मारने में यह सबसे सफल रेमेडी साबित हो रहा है। 

  • 26 COVID 19 patients die at Goa hospital govt demands HC probe KPP

    NationalMay 11, 2021, 6:06 PM IST

    गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने हाईकोर्ट से जांच कराने की मांग की

    कोरोना के कहर के बीच मंगलवार को गोवा में बड़ा हादसा हो गया। यहां गोवा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में 26 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मौत की वजह का सही पता लगाने के लिए मामले की हाईकोर्ट से जांच कराने की मांग की है। 

  • Why is the treatment of covid 19 patients Challenging Know its Reason in Study KPY

    TrendingMay 10, 2021, 10:00 AM IST

    आखिर कोविड-19 का इलाज क्यों है इतना चुनौतीपूर्ण? यहां जानें इसके पीछे की वजह

    हेल्थ वर्कर्स फ्रंट पर आकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4.03 लाख नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। भारत में रविवार तक सामने आए आंकड़े 37 लाख से ज्यादा पहुंच गए हैं और 2 लाख से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। कोरोना से देश की स्थिति ठीक होने का नाम नहीं ले रही है। यहां तक कि जो लोग कोविड पॉजिटिव आ रहे हैं उनका इलाज काफी चुनौतिपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में आइए इसके पीछे की वजह के बारे में बता रहे हैं आइए जानते हैं...

  • Mukesh Ambani Reliance sends oxygen from refineries for covid 19 patients MJA

    BusinessApr 15, 2021, 7:24 PM IST

    मुकेश अंबानी कोरोनावायरस मरीजों के लिए मुफ्त में भेज रहे हैं ऑक्सीजन, महाराष्ट्र को दिया 100 टन गैस

    देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) कोरोनावायरस पीड़ितों के लिए गुजरात के जामनगर से महाराष्ट्र की रिफाइनरी कॉम्पलेक्स को ऑक्सीजन भेज रही है। इसके लिए कोई कीमत नहीं ली जा रही है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
     

  • Study shed light on explanation for lack of blood oxygenation detected in many covid-19 patients MJA

    Health CapsuleDec 30, 2020, 10:32 AM IST

    Study : कोविड-19 को लेकर हुआ ये खुलासा, 'साइलेंट हाइपोक्सिमिया' की वजह से होती है ज्यादा परेशानी

    कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से पूरे साल दुनिया तबाह रही। अभी भी इसका असर कम नहीं हो पा रहा है। बहरहाल, कोविड को लेकर पूरी दुनिया में मेडिकल साइंटिस्ट्स रिसर्च में जुटे हुए हैं।

  • These tips from Doctor can prove as Corona Killer KPV
    Video Icon

    Health CapsuleDec 3, 2020, 1:05 PM IST

    कोविड19: वैक्सीन के लिए करना होगा लंबा इंतजार, 'कोरोना किलर' साबित होगी डॉक्टर ने बताई ये 3 टिप्स

    वीडियो डेस्क।   कोरोना वायरस  (Coronavirus) लगातार फैल रहा है। दुनिया के कई देशों में इसका फिर से संक्रमण बढ़ गया है। इसके चलते यूरोप के कई देश फिर से लॉकडाउन कर रहे हैं।  इंग्लैंड ने भी दोबारा लॉकडाउन लगा दिया है। दुनिया भर में रोजाना कोरोना के सात लाख से अधिक मामले सामने आ रहे है। इससे अब तक 15 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना ने फिर  रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  कोरोना अब और खतरनाक होता जा रहा है ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वरिष्ठ डॉक्टर और  मध्य प्रदेश कोरोना एडवाइजरी के मेंबर पीएन अग्रवाल से जाना कि कोरोना से कैसे बचे रहे हैं और कैसे अपना ध्यान रखें।  
     

  • Supreme Court said In the matter of putting posters outside the corona patients kpl

    NationalDec 1, 2020, 5:27 PM IST

    कोरोना मरीजों के घर के बाहर पोस्टर लगाने को लेकर गाइड लाइन बनाए केन्द्र सरकारः SC

    कोरोना संक्रमित के घर के बाहर पोस्टर लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि कोरोना मरीजों के घरों पर एक बार पोस्टर लगने के बाद उनसे अछूतों जैसा बर्ताव किया जाता है। 

  • Coronavirus pandemic Cases In The Country Total 90.95 Lakh kpv
    Video Icon

    Health CapsuleNov 22, 2020, 5:52 PM IST

    कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, केंद्र ने हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में हाई लेवल टीमें भेजीं

    वीडियो डेस्क। कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने चार राज्यों में हाई लेवल टीमें भेजी हैं। हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में ये संक्रमण की रोकथाम के उपाय सुझाएंगी। टीमें राज्य सरकारों को कंटेनमेंट, निगरानी, टेस्टिंग और मरीजों के इलाज के बेहतर इंतजाम करने में मदद भी करेंगी। इससे पहले, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीमें भेजी जा चुकी हैं।इधर, पिछले 42 दिनों में दूसरी बार देश में कोरोना के एक्टिव केस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को 599 एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। 
     

  • bollywood Actress katrina kaif tested corona virus video kpv
    Video Icon

    BollywoodNov 22, 2020, 4:14 PM IST

    कोरोना वायरस टेस्ट करवाने के दौरान बुरी तरह घबराई कैटरीना कैफ, शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क। दुनिया के 218 देशों में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6 लाख 59 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं 11,085 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से बचने के लिए अवेयर होना बहुत जरूरी है।  बॉलीवुड एक्ट्रेस  कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने रविवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। कैटरीना कैफ ने शूट से पहले खुद ही अपना कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट कराया है।  साथ ही एक्ट्रेस ने हिदायत दी है कि सबसे पहले अपनी सेफ्टी जरूरी है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो व्हाइट कलर के आउटफिट में नजर आ रही है और कुर्सी पर बैठी हैं. तभी पीपीई किट पहले एक स्वास्थयकर्मी आता है और उनका टेस्ट करता है। टेस्ट के दौरान वो बहुत घबरा भी जाती हैं। 
     

  • COVID 19 patients and doctors celebrated Diwali in Sayajirao Hospital Vadodra Gujarat kpv
    Video Icon

    NationalNov 15, 2020, 4:48 PM IST

    कोरोना संक्रमितों ने अस्पताल में ऐसे मनाई दिवाली, कोरोना से जंग लड़ते हुए भी चेहरे पर दिखी खुशी

    वीडियो डेस्क। दिवाली का त्योहार पूरे देश में उल्लास के साथ मनाया गया. इस बार की दिवाली हर बार की दिवाली से अलग रही. कोरोना वायरस महामारी के साए में ये त्योहार मना। इन सबके बीच बड़ी तादाद ऐसे लोगों की भी रही, जिनकी दिवाली अस्पताल में मनी। गुजरात के वडोदरा में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों ने अस्पताल में ही डॉक्टर और चिकित्साकर्मियों के बीच दिवाली मनाई. वडोदरा के सयाजीराव गायकवाड़ अस्पताल के कोरोना वार्ड में भी दिवाली मनाई गई. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज चिकित्साकर्मियों के साथ झूमकर दिवाली मनाते नजर आ रहे हैं। 

  • COVID 19 patients listen to music as part of music therapy introduced at Sir Sayajirao Gaekwad Hospital
    Video Icon

    NationalOct 11, 2020, 1:22 PM IST

    कोरोना मरीजों के इलाज में दवाइयों के साथ अब संगीत को भी जोड़ा, यहां म्यूजिक थेरेपी से हो रहा है इलाज

     चीन के वुहान से निकाल कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले 70 लाख के आंकड़े को छू चुके हैं। अच्छी बात यह है कि देश में तेजी से कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। अब तक 60 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी को हराने में कामयाब हुए हैं। अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन सकी है, लिहाजा सामान्य दवाओं से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस बीच गुजरात का एक अस्पताल का वीडियो सामने आया है। यहां  म्यूजिक थेरेपी से COVID-19 संक्रमितों का इलाज कर रहा है।  सर सयाजी राव गायकवाड़ अस्पताल (Sir Sayajirao Gaekwad Hospital) में कोरोना मरीजों को म्यूजिक थेरेपी भी दी जा रही है। मरीजों ने भी अस्पताल प्रशासन के इस कदम की तारीफ की है। 


     

  • 9 Killed In Fire At Hotel Being Used As COVID Care Centre In Andhra Pradesh's Vijayawada kpv
    Video Icon

    NationalAug 9, 2020, 11:13 AM IST

    आंध्र प्रदेश में हादसा, कोविड-19 फैसिलिटी सेंटर में आग लगने से 11 मरीज जिंदा जले

    आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रविवार को एक होटल में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई

  • covid19 patients in assam perfrom bihu dance at a quarantine centre kpv
    Video Icon

    NationalJul 24, 2020, 6:30 PM IST

    कोरोना से जंग: असम के आइसोलेशन सेंटर में पारंपरिक डांल 'बिहू' कर रहे मरीज

     देश इस वक्त कोरोना से जंग रहा है। आशंकाओं और अनिश्चितताओं के बीच कोरोना मरीज खुद को पॉजिटिव रखने की कोशिश कर रहे हैं।

  • covid 19 patients human trafficking in mumbai hospitals here is the truth kpt

    Fake CheckerJul 24, 2020, 11:54 AM IST

    कोरोना मरीज बताकर निकाल लिए शख्स के अंग? जानें मानव अंगों की तस्करी की वायरल खबर का सच?

    फैक्ट चेक डेस्क.  सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही सनसनीखेज दावा किया जा रहा है। एक वायरल पोस्ट में कहा जा रहा है कि मुंबई में एक व्यक्ति को जबरदस्ती अस्पताल में भर्ती करके कोरोना पॉजिटिव बताया गया, बाद में उसकी मौत हो गई तो परिवार वालों को पता चला कि मृत शरीर के कई अंग गायब हैं। इस दावे के साथ फेसबुक मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार की तस्वीरें भी साझा की गई हैं। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि  क्या कोरोना महामारी की आड़ में मुंबई के कुछ अस्पतालों में मानव अंगों की तस्करी का गोरखधंधा चल रहा है?

  • covid 19 patients dead body dumped in river Ganges in bihar fake claim kpt

    Fake CheckerJul 11, 2020, 4:07 PM IST

    Fact Check: गंगा में बहा दी गईं कोरोना मरीजों की लाश? फेसबुक पर वायरल हुईं तस्वीरें, जानें पूरा सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  Covid Patients Dead Body dumped in Ganga Fact Check: बीते दो दिन से सोशल मीडिया पर नदी में शव बहाते कुछ लोगों की तस्वीरें वायरल हो रही है। इस तस्वीर में गंगा नदी में नाव के अंदर से एक मृत शव को पानी में फेंकते दिख रहे हैं। तस्वीरें फेसबुक, ट्विटर पर छाई हुई हैं। लोगों का दावा है कि कोरोना मरीजों के शव अब गंगा में बहा दिए जा रहे हैं। इन तस्वीरों को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं।

     

    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?