Covid Cases In India  

(Search results - 9)
  • undefined

    Coronavirus IndiaMay 9, 2021, 11:07 AM IST

    Covid-19 पहली बार रिकार्ड रिकवरीः 24 घंटों में 3.86 लाख लोग हुए ठीक

    देश में कोविड को रिकवरी रेट में रिकार्ड बढ़ोतरी हुई है। पहली बार 24 घंटे में रिकवरी हुई है। हालांकि, मौतों का आंकड़ा भी लगातार तीन दिनों से चार हजार से उपर है। कोविड संक्रमण के 4 लाख तीन हजार 626 मामले मिले हैं। 

  • undefined

    SportsApr 27, 2021, 7:57 AM IST

    भारतीय महिला हॉकी टीम पर कोरोना का आक्रमण, कप्तान सहित 7 प्लेयर्स कोविड पॉजिटिव

    भारतीय महिला हॉकी टीम के सात सदस्यों, जिनमें कप्तान रानी रामपाल और दो सहायक स्टाफ भी शामिल हैं, सभी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए है। इन्हें  ‘साई एनसीओई’ में क्वारंटाइन में रखा गया है।

  • undefined

    TechApr 26, 2021, 2:52 PM IST

    भारत की हालात देख पसीजा विदेश में बैठे भारतीयों का दिल, Google के ceo से लेकर सत्य नडेला ने की मदद

    टेक डेस्क : पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। लेकिन भारत की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। सिर्फ कोरोना से ही नहीं बल्कि मेडिकल सुविधाओं की कमी के चलते लाखों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। सोमवार सुबह तक 3,52,991 नए COVID -19 केस सामने आए है। भारत की दयनीय स्थिति को देख कई लोगों का दिल पसीज रहा है और वह मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। अब इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) और गूगल के सीएओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) का नाम भी जुड़ गया है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 12:24 PM IST

    आखिर संयुक्त राष्ट्र ने क्यों बांधें भारत के तारीफों के पुल?

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने कोरोना वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत की जमकर तारीफ की है। गुतारेस ने कहा कि भारत की वैक्सीन उत्पादन क्षमता दुनिया में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया समझेगी कि इसका भरपूर उपयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारत का टीकाकरण में अहम योगदान रहेगा। भारत के पास सभी तरह के साधन हैं और दुनिया के टीकाकरण में उसकी भूमिका बेहद अहम रहेगी। 

  • <p>इस लिस्ट में एक ऐसे नेता भी शामिल हैं जिनकी अंग्रेजी कई बार नेशनल लेवल का सवाल बन जाती हैं। कुछ युवा नेता विदेश में पढ़कर&nbsp;करियर बनाने वाले थे लेकिन किस्मत उन्हें नेतागिरी में ले आई।&nbsp;</p>

    NationalNov 12, 2020, 7:54 PM IST

    कोरोना: अब कांग्रेस नेता सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव, बोले - मुझसे संपर्क में आए लोग अपना टेस्ट करवा लें

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आईं है। सचिन ने कहा कि जो लोग भी बीते दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं वे जरूरत पड़ने पर टेस्ट करवा लें। उन्होंने कहा है कि डॉक्‍टर की सलाह ले रहा हूं और जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद है।'

  • undefined

    NationalOct 18, 2020, 5:42 PM IST

    कोरोना : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने स्वीकारा, बोले- देश के कुछ हिस्सों में हो चुका कम्युनिटी ट्रांसमिशन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को स्वीकार कर लिया है कि देश के कुछ हिस्सों में कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो चुका है। हर्षवर्धन ने यह जानकारी उनके साप्ताहिक कार्यक्रम 'संडे संवाद' के दौरान एक प्रश्न के जवाब में दी है। भारत में रविवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 74.94 लाख के पार हो चुका है जबकि एक लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

  • <p>বেসরকারি ক্ষেত্রে অ্য়াম্বুল্যান্স পরিষেবা নিয়ে বিস্তর অভিযোগ রয়েছে। এসব ক্ষেত্রে রাজ্য স্বাস্থ্য কমিশনকে সরাসরি হস্তক্ষেপ করার নির্দেশ দিয়েছেন মুখ্যমন্ত্রী। সোমবার মন্ত্রিসভার বৈঠকে বেসরকারি হাসপাতাল গুলির সঙ্গে বৈঠকে এই সিদ্ধান্ত হয়। শহর ও শহরতলির ক্ষেত্রে বেসরকারি অ্য়াম্বুল্য়ান্সের ভাড়া সর্বোচ্চ ৩ হাজার টাকা করা হয়েছে।</p>

    NationalOct 13, 2020, 12:47 PM IST

    कोरोना: पिछले 24 घंटों में मिले 55 हजार से ज्यादा मामले, स्वास्थ्य मंत्री बोले- 2021 में उपलब्ध होंगी वैक्सीन

    देश में पिछले 24 घंटों में 55,342 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इस दौरान 706 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने मंगलवार को उम्मीद जताई है कि अगले साल की शुरुआत में देश में एक से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देशभर में इसके डिस्ट्रीब्यूशन की प्लानिंग पर काम शुरू हो गया है। हर्षवर्धन ने यह जानकारी मंत्री समूह की एक बैठक के दौरान दी है।

  • <p><strong>corona virus</strong></p>

    CoronavirusOct 4, 2020, 8:34 AM IST

    देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 65 लाख के पार, टेस्टिंग बढ़ाने से कम फैल रहा संक्रमण

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भारत ने जनवरी से अपनी टेस्टींग क्षमता को अक्टूबर तक 7.7 करोड़ से अधिक कर लिया  है।  केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिवीटी रेट के कम होने के साथ रोजाना हो रही लाखों टेस्टींग ने भी संक्रमण को फैलने से रोकने में प्रभावी रूप से मदद की है। 

  • <p><br />
শুক্রবারের রাজ্য স্বাস্থ্য ভবনের বুলেটিনের পরিসংখ্যান অনুযায়ী, কলকাতায় গত ২৪ ঘন্টায় মৃত্যু হয়েছে ২২ জনের৷ বৃহস্পতিবার এই সংখ্যাটা ছিল ১১ জন৷ মঙ্গলবার ছিল ১৭ জন৷ এবং শুধু কলকাতাতেই এই পর্যন্ত মৃত্যু হয়েছে ১,১৫৪ জনের৷</p>

    NationalSep 26, 2020, 12:33 PM IST

    देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार, लेकिन एक्टिव मामले अब हो रहे हैं कम

    देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमितों के आंकड़े अब कुछ राहत दे रहे हैं। बीते सात दिनों में नए संक्रमितों में ठीक होने मरीजों की संख्या ज्यादा रही है। शुक्रवार को भी 85 हजार 465 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई, जबकि 93 हजार 166 ठीक हो गए। इसमें एक्टिव मामले लगातार कम हो रहे हैं। 14 दिन पहले 12 सितंबर को 9.73 लाख एक्टिव केस थे, जबकि 25 सितंबर को यह 9.61 लाख हो गए थे।