Covid Vaccination  

(Search results - 21)
  • undefined

    NationalApr 19, 2021, 7:51 PM IST

    Good News: 1 May से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग लगवा सकते हैं वैक्सीन

    कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने का आदेश दे दिया है। पहली मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे। अभी तक 45 साल से अधिक उम्र को ही वैक्सीन लगाया जा रहा था। 

  • undefined

    NationalApr 18, 2021, 8:46 PM IST

    केंद्र का राज्यों को संदेश- लॉकडाउन, कर्फ्यू से प्रभावित नहीं होना चाहिए वैक्सीनेशन अभियान

    देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को रोकने के लिए राज्य कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए जा रहे कर्फ्यू या लॉकडाउन से वैक्सीनेशन प्रोग्राम प्रभावित नहीं होना चाहिए। 

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 8:45 AM IST

    मोदी के राज्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा है सोना, इंजेक्शन लेने के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

    गुजरात में लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने पर सोने की नोज पिन दी जा रही है। ये ऑफर महिलाओं के लिए है। मर्दों को हैंड ब्लेंडर गिफ्ट किया जाएगा। ये ऑफर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिया जा रहा है। 

  • undefined

    WorldApr 6, 2021, 8:46 PM IST

    Covid 19 : विश्व बैंक के अध्यक्ष भी हुए भारत के मुरीद, मित्र देशों को वैक्सीन गिफ्ट देने की जमकर की तारीफ

    कोरोना संकट के दौर में भारत की वैक्सीन मैत्री से दुनिया के अधिकतर देश खुश हैं। भारत अपने नागरिकों को ही नहीं मित्र देशों को भी फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करा रहा है। विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मालपास ने भारत की इस पहल की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत के घरेलू स्तर पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाने से वे खुश हैं और इसपर भारत के साथ मिलकर काम भी कर रहे हैं।

  • undefined

    NationalMar 4, 2021, 9:20 AM IST

    हारेगा कोरोना: कोविड वैक्सीन के 5 लाख डोज मिलने के बाद कनाडा ने भारत को बोला- Thank You

    दुनियाभर में कोरोना वैक्सीनेशन का सबसे बड़ा अभियान शुरू करने वाले भारत ने दूसरे देशों को भी वैक्सीन पहुंचाना शुरू की हैं। कनाडा को भारत ने सीरम इंस्टीट्यूट निर्मित कोविडशील्ड वैक्सीन की 5 लाख खुराक भेजी हैं। इसके बाद कनाडाई मंत्री ने भारत को थैंक्स बोला है।

  • undefined

    NationalMar 1, 2021, 3:33 PM IST

    जब पीएम बोले- नेताओं की चमड़ी मोटी होती है, इसलिए मोटी सुई लगाना....सुनकर ऐसा था नर्स का रिएक्शन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में टीके की पहली डोज ली। पीएम मोदी ने एम्स पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। जब पीएम मोदी एम्स के वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे तो वहां माहौल थोड़ा शांतिपूर्ण था। लेकिन वैक्सीन लगवाने से पहले पीएम मोदी ने नर्स से कुछ ऐसा कह दिया कि वहां मौजूद सभी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 1:11 PM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स रोजम्मा ने कहा- आज मेरे जीवन का सबसे बड़ा दिन

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर  रोजम्मा अनिल ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है।   आज हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी कोविक्स लेने के लिए हमारे अस्पताल में आए। प्रधान मंत्री ने हमें बधाई दी और पूछा कि हम किस राज्य में हैं। हम यहां कब से काम कर रहे हैं, पीएम बहुत खुश थे। वैक्सिन लगवाने के बाद पीएम हमें धन्यवाद देकर गए। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 11:22 AM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स की भी सुन लीजिए, वैक्सिनेशन के बाद Modi ने कहा- आपने लगा भी दी, पता ही नहीं चला

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर पी निवेदा ने बाद में मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री ने टीका लगवाने के बाद कहा, ‘लगा भी दी, पता ही नहीं चला।’

    दूसरे फेज में बुजुर्गों को टीके लगेंगे
    देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनको शामिल किया गया है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 9:12 AM IST

    कंधे पर असम का गमछा, पुडुचेरी की नर्स ने PM Modi को लगाई वैक्सीन, जानें FREE लगवाया टीका या दिए 250 रुपए

    वीडियो डेस्क। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज आम लोगों के लिए शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वैक्सीन लगवाई है। पीएम ने दिल्ली AIIMS में वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।  प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन लगवाई है। उन्हें पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने वैक्सीन लगाई। सरकारी अस्पतालों में कोरोना के टीका का कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है।  आपको बता दें देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनको शामिल किया गया है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। जिन लोगों की उम्र 60 साल या ज्यादा है, उन्हें रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन के वक्त ID कार्ड साथ रखना होगा। 45 से 60 साल के जिन लोगों को गंभीर बीमारी है, उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा। सरकार ने इसके लिए डिक्लरेशन फॉर्मेट के साथ इस क्राइटेरिया में आने वाली 20 बीमारियों की लिस्ट भी जारी की है। इस फॉर्म को डॉक्टर से सर्टिफाई करवाना होगा।

  • undefined

    NationalFeb 19, 2021, 9:18 AM IST

    भारत ने बनाया कीर्तिमानः सिर्फ 35 दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का वैक्सीन

    भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन लेने वालों का आंकड़ा 1 करोड़ पहुंचने वाला है। अगले एक महीने के अंदर 38 से 50 प्रतिशत लोग इस वैक्सीन को लेने की तैयारी में हैं। अगर देश के नेता इस वैक्सीन को लेने लगें, तो ये आंकड़ा 73 प्रतिशत तक जा सकता है। ये बातें LocalCircles नाम की संस्था द्वारा करवाए गए सर्वे में सामने आई। 

  • undefined

    BusinessFeb 13, 2021, 1:54 PM IST

    आनंद महिन्द्रा ने कोविड वैक्सीनेशन पर शेयर किया पैरोडी ऐड, कहा ये वैलेन्टाइन्स डे के लिए बेस्ट गिफ्ट आइडिया

    महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा समय-समय पर मजेदार ट्वीट करते रहते हैं। इससे वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने फाइजर कंपनी के कोविड वैक्सीनेशन (Pfizer Covid Vaccination) के ऐड की पैरोडी पेश की है।

  • undefined

    NationalFeb 11, 2021, 8:16 PM IST

    CAA के तहत कब से शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता? अमित शाह ने बंगाल से दिया ये जवाब

    गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही अमित शाह ने यह भी ऐलान कर दिया कि भारत में नागरिकता कानून के तहत शरणार्थियों को कब से नागरिकता मिलेगी।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 6:32 PM IST

    इन बड़े देशों से भी टीकाकरण के मामले में आगे निकला भारत

    भारत में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण की शुरुआत हुई है। अब तक देश में लगभग 45 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। इसके साथ ही भारत सबसे तेज टीकाकरण करने वाला देश बन गया है। दो फरवरी के आधिकारिक डाटा के अनुसार भारत में 40 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। बुधवार को देश में 2,48,662 लोगों को टीका लगा है। इसके साथ ही टीका लगवाने वाले लाभार्थियों की संख्या देर शाम को 43.9 पर पहुंच गई। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 12:24 PM IST

    आखिर संयुक्त राष्ट्र ने क्यों बांधें भारत के तारीफों के पुल?

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने कोरोना वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत की जमकर तारीफ की है। गुतारेस ने कहा कि भारत की वैक्सीन उत्पादन क्षमता दुनिया में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया समझेगी कि इसका भरपूर उपयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारत का टीकाकरण में अहम योगदान रहेगा। भारत के पास सभी तरह के साधन हैं और दुनिया के टीकाकरण में उसकी भूमिका बेहद अहम रहेगी। 

  • undefined

    NationalJan 21, 2021, 6:47 PM IST

    22 जनवरी को वाराणसी में वैक्सीन के लाभार्थियों और टीका लगाने वालों के अनुभव जानेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 22 जनवरी को वाराणसी में कोरोना टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीके लगाने वालों के साथ बातचीत करेंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। इस दौरान चर्चा में हिस्सा लेने वाले टीकाकरण के बारे में अपने अनुभवों को साझा करेंगे।