Cow  

(Search results - 170)
  • undefined

    HatkeJan 21, 2021, 10:21 AM IST

    केक समझ शख्स ने Amazon से ऑर्डर किए उपले, गाय का गोबर खाने के बाद रिव्यू में बताया कैसा था टेस्ट

    हटके डेस्क: ऑनलाइन शॉपिंग के कई फायदे होते हैं। एक तो आपको घर बैठे प्रोडक्ट्स की डिलीवरी हो जाती है। दूसरा अगर आप ऑनलाइन कोई सामान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो जिन्होंने प्रोडक्ट को पहले ख़रीदा है, उनके रिव्यू पढ़कर अंदाजा लगा लिया जाता है कि प्रोडक्ट कैसा है? लेकिन कई बार रिव्यू में लिखी बातें आपको हैरान भी कर देती है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। शॉपिंग वेबसाइट अमेजॉन पर एक शख्स ने गाय के गोबर के उपले को केक समझकर खरीद लिया। हद तो ये हो गई कि इस शख्स ने ना सिर्फ उपले खाए, बल्कि इसका टेस्ट भी रिव्यू में लिख डाला। नहीं भाया 'केक' का स्वाद... 

  • undefined

    Madhya PradeshJan 19, 2021, 1:33 PM IST

    MP में शॉकिंगः अवैध शराब को पानी समझ पी गईं गायें, 5 की तड़पकर मौत..अफसरों को माफ नहीं करेंगी बेजुबान


    दतिया. मध्य प्रदेश में अवैध शराब से अभी तक आपने इंसानों के मरने की खबरें सुनी थीं, लेकिन अब अफसरों ने कुछ इस तरह लापरवाही बरती है कि बेजुबान गायें भी इससे नहीं बच पा रही हैं। दतिया जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां अवैध शराब के पीने से पांच गायों की मौत हो गई। वहीं कुछ बीमार बताई जा रही हैं। बताया जाता है कि शराब के नशे में इन गायों की पहले तो नशे धुत्त होकर यहां-वहां दौड़ती रहीं और लोगों को मारती रहीं। फिर कुछ ही देर बाद उनकी तड़प-तड़पकर मौत होने लगी। पढ़िए चौंकाने वाला मामला...
     

  • undefined

    Madhya PradeshJan 18, 2021, 8:23 PM IST

    MP गजब है:अब जहरीली शराब पीने से 5 गायों की मौत, नशे में धुत होकर लोगों को मार रहीं..जानिए पूरा मामला

    गाय शराब पीने के बाद नशे में आ गईं और आसपास के लोगों को मारना और दौड़ाना शुरू कर दिया। इससे लोग अपने घरों में कैद हो गए, और बच्चों को निकलने नहीं दिया गया। पूरे गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। 

  • undefined

    HatkeJan 14, 2021, 10:40 AM IST

    ठंड बढ़ते ही ऑनलाइन बिकने लगा कोयला-उपला, 10 हजार रुपए में लोग खरीद रहे ब्रांडेड कोयला

    हटके डेस्क: भारत में शीतलहर जोरों पर है। ठंड का ऐसा हाल है कि कई राज्यों में कुहासे से विजिबिलिटी जीरो हो गई है। स्वेटर और जैकेट भी इस ठंड में फेल हो जा रही है। ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे हैं। मार्केट की रिक्वायरमेंट देखते हुए कई ऑनलाइन साइट्स अब कोयला और उपला बेच रहे हैं। यहां आप किलो के हिसाब से कोयला-उपला खरीद सकते हैं। अपनी जरुरत के हिसाब से लोग घर बैठे ही इनका ऑर्डर कर रहे हैं। कोरोना काल में ऐसी मार्केटिंग स्ट्रेटजी लोगों को अचंभित कर रही है। 

  • undefined

    CareersJan 13, 2021, 11:30 AM IST

    गोबर भी बेकार नहीं, इससे जुड़ी चीजें बना सकती हैं आपको काम-धंधे में आत्मनिर्भर, देखें कुछ आइडिया

    आमतौर पर जिनके पास कुछ अलग तरह के आइडियाज नहीं होते, उनके बारे में लोग कहते हैं कि 'दिमाग में क्या गोबर भरा है?' लेकिन गोबर भी कोई बेकार चीज नहीं हैं। अगर आपके पास गोबर को लेकर आइडियाज हैं, तो आप कमाई कर सकते हैं। वो कैसे? पहले जानते हैं नई खबर। आपने गांवों के कच्चे घरों को गोबर से लीपते-पोतते देखा होगा। धीरे-धीरे यह ग्रामीण संस्कृति होटलों आदि में दिखाई देने लगी। अब खादी इंडिया ने गाय के गोबर से बना प्राकृतिक पेंट लॉन्च किया है। यानी यह केमिकल से बने पेंट से बेहतर है। यह आपके घर को प्राकृतिक रूप से शुद्ध रखेगा। आइए जानते हैं गोबर कैसे कमाई का जरिया बनता जा रहा है।

  • undefined

    NationalJan 6, 2021, 4:51 PM IST

    कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- कृषि कानून किसान विरोधी, हम इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

    मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। उधर, पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने कृषि कानूनों के विरोध में पूर्व भाजपा मंत्री के घर गोबर फेंकने वाले आंदोलनकारियों के खिलाफ लगाई गई धारा 307 (हत्या का प्रयास) को वापस ले लिया है। 

  • <p>गोली गाय के चमड़े को भेद नहीं पाई। उसने गाय पर 22 एमएम के हैंडगन से गोली चलाई थी। इसके बाद किसान ने उसी से दो गोलियां और चलाई। लेकिन गाय को कुछ नहीं हुआ।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    CareersJan 6, 2021, 3:11 PM IST

    देश में पहली बार गाय पर परीक्षा लेगी मोदी सरकार, टॉपर्स को मिलेगा ईनाम और सर्टिफिकेट

    केन्द्रीय पशुपालन मंत्रालय ((Union Ministry of Animal Husbandry) के अधीन आने वाले राष्ट्रीय कामधेनु आयोग (National kamdhenu commission) इस परीक्षा का आयोजन करेगा। गायों के बारे में राष्ट्रीय स्तर की स्वैच्छिक ऑनलाइन गौ विज्ञान (Cow Scienece Exam) परीक्षा देश में पहली बार होने जा रही है।

  • <p><br />
CoWIN App, Corona Vaccine</p>

    NationalJan 4, 2021, 8:08 PM IST

    वैक्सीनेशन की अगली सीढ़ी: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया CoWIN ऐप, लेकिन अभी प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं

    भारत में कोविशील्ड और कोवैक्सीन नाम की वैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है। अब इसके इस्तेमाल के लिए सरकार ने कोविन (CoWIN) ऐप जारी कर दिया है। इस ऐप की मदद से वैक्सीन डिलीवरी की रियल टाइम मॉनिटरिंग में मदद मिलेगी। ऐप के जरिए सरकार वैक्सीनेशन हो चुके लोगों का डेटा सुरक्षित रखा जाएगा। हालांकि अभी ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर एपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। अभी ऐप के प्रोडक्शन का काम पूरा नहीं हुआ है। 

  • undefined

    HatkeDec 25, 2020, 12:35 PM IST

    कोरोनाकाल में फिल्म की ऐसी दीवानगी...'भगवान 2020 जल्द खत्म कर दो अब'

    माना कि कोरोन ने जिंदगी को बेपटरी कर दिया है, लेकिन लोग अपने मनोरंजन के इंतजाम कर ही लेते हैं। यह तस्वीर किसी अफ्रीकी देश की है। यहां फिल्म के क्रेजी लोगों को जब कुछ नहीं सूझा, तो उन्होंने गाय के पेट को ही स्क्रीन बना लिया। यह तस्वीर आईपीएस दीपांशु काबरा ने शेयर की है।

  • undefined

    HatkeDec 23, 2020, 2:38 PM IST

    दुनिया के सबसे ठंडे गांव में थन में ही जम जा रहा गाय का दूध, बचाने के लिए ग्वाले पहना रहे हैं ऊन की ब्रा

    हटके डेस्क: भारत में देखते ही देखते कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। कई इलाकों में कुहासे के साथ ही अचानक तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, भारत में फिर भी स्थिति साइबेरिया के सबसे ठंडे गांव से बेहतर ही है। दुनिया के सबसे ठंडे गांव में शुमार साइबेरिया के याकुटिया के Oymyakon में स्थिति काफी खराब हो चुकी है। यहां तापमान माईनस 45 डिग्री तक जा चुका है। हालात ऐसे हैं कि गाय का दूध थन में ही जम जा रहा है। इससे बचने के लिए यहां के लोगों ने गाय के लिए ऊन के ब्रा को डिजाइन किया है, जिसे ग्वाले गाय को पहनाते हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeDec 21, 2020, 11:17 AM IST

    घायल बछड़े को लेकर रोते हुए अस्पताल पहुंची गाय, मां का दर्द देख नम हो गई लोगों की आंखें

    हटके डेस्क: मां तो आखिर मां होती है। चाहे वो जानवर ही क्यों ना हो? अपने बच्चे को तकलीफ में देख उसका दिल दर्द से भर ही जाता है। ऐसा ही एक इमोशनल वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे भुवनेश्वर की सड़क पर कैद किया गया। इसमें एक गाय को अपने घायल बछड़े के साथ अस्पताल पहुंच गई। दरअसल, भीड़भाड़ की सड़क पर बछड़े को किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद लोगों ने बछड़े को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान पूरे रास्ते गाय अपने बछड़े के पीछे-पीछे चलती रही। इसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। लोग इस भावुक वीडियो को देख पसीज गए। 

     

  • <p><br />
Karnataka Legislative Council, Karnataka Anti-cow slaughter Bill</p>

    NationalDec 15, 2020, 12:27 PM IST

    कर्नाटक विधान परिषद : गौहत्या विरोधी बिल पर जोरदार हंगामा, अध्यक्ष को कुर्सी से खींच ले गए सदस्य

    कर्नाटक विधान परिषद में गौहत्या विरोध बिल पर बहस के दौरान जोरदार हंगामा हुआ। नौबत यहां तक आ गई कि सदस्यों ने उपाध्यक्ष के साथ धक्कामुक्की तक की। उन्हें कुर्सी से उठाकर ले गए। हाथापाई तक हुई।   
     

  • undefined
    Video Icon

    HatkeDec 13, 2020, 7:11 PM IST

    जैसे को तैसा, गाय को पीटने में लगा था शख्स फिर हुआ ऐसा हाल कि कभी नहीं भूल पाएगा

    वीडियो डेस्क।  कभी न कभी कोई न कोई ऐसा वीडियो आ ही जाता है जिसे देखकर कहा जा सकता है कि   जैसा कर्म किया परिणाम भी वैसा ही मिलाता है।  इस वीडियो में एक व्यक्ति बिना किसी वजह से गाय को पीट रहा था लेकिन इस दौरान गाय ने गुस्से में सींग मारकर शख्स को धरती पर गिरा दिया। इस शख्स ने पहले तो गाय की पूंछ मरोडी. इसके बाद उसने गाय को पीटना शुरु कर दिया. फिर क्या था….गाय को भी गुस्सा आया और उसने इस शख्स को खूब पटका। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण अंगुसामी ने शेयर किया हैं, वीडियो के कैप्शन में प्रवीन ने लिखा कि सबसे अच्छे जानवर की भी सीमा होती है और अगर इसके बाद भी नहीं मानते तो फिर जैसी करनी वैसी भरनी। 

  • undefined

    FoodDec 6, 2020, 9:06 AM IST

    भूलकर भी बच्चों को न पिलाए इस जानवर का दूध, जानें बच्चे के लिए किसका दूध है ज्यादा फायदेमंद?

    फूड डेस्क : बच्चों के लिए दूध कितना जरुरी होता है ये हम सब जानते हैं पर उनके शरीर को कितने दूध की जरुरत है इसे लेकर कंफ्यूजन बना रहता है। बच्चों को गाय को दूध दें, भैंस का दूध या फार्मूला मिल्क? इसे लेकर भी कई तरह के सवाल मन में उठते हैं। अगर आपके मन को भी यही सवाल परेशान करता है तो अब परेशान होना छोड़ दीजिए। आज हम आपको बताते हैं कि बच्चे की ग्रोथ और हेल्थ के लिए कौन सा दूध सबसे बेहतर है और किस उम्र में कितनी मात्रा में दूध पीना चाहिए।

  • undefined

    CricketDec 2, 2020, 10:07 AM IST

    क्रिकेट छोड़ दूध और सब्जियां बेच रहा है ये मशहूर खिलाड़ी, घर पर ही खेती कर उगाता है हरी-हरी सब्जियां

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्र‍िकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) संन्‍यास के बाद अपना पूरा ध्‍यान अपने परिवार और अपने नए बिजनेस पर दे रहे हैं। उन्होंने हाल ही में डेयरी फार्म के साथ-साथ ऑर्गेनिक खेती का काम भी शुरू किया है। धोनी रांची के धुर्वा स्थित सेम्बो में 55 एकड़ में फार्मिंग कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने एमपी से 2 हजार कड़कनाथ के चुजे भी बुलावाये थे। अब पोल्ट्री फार्म के साथ वह दूध और ऑर्गेनिक खेती भी कर रहे हैं। धोनी के फार्म हाउस में मौसमी सब्जियों का उत्पादन हो रहा है। आइए आपको बताते हैं उनके फार्म की विशेषताएं