Cyclone Yaas  

(Search results - 23)
  • undefined

    NationalJun 1, 2021, 3:38 PM IST

    क्या PM ने दी थी ममता को जाने की परमिशन, जानिए CM के 9 बयानों सच और क्यों मिला अलपन को शोकॉज नोटिस

    प बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार मुख्य सचिव अलपन बंधोपाध्याय को लेकर आमने सामने है। यह पूरा विवाद पीएम मोदी के बंगाल दौरे के बाद उठा। दरअसल, पीएम मोदी चक्रवात यास के बाद नुकसान का जायजा लेने बंगाल दौरे पर पहुंचे थे। इस बीच केंद्र सरकार ने अलपन को शोकॉज नोटिस भेजा है।

  • undefined
    Video Icon

    BiharMay 29, 2021, 6:07 PM IST

    बिहार में यास तूफान का असर: भारी बारिश से जलमग्न हुआ कोविड सेंटर, मरीजों का हुआ बुरा हाल


    वीडियो डेस्क।  बंगाल की खाड़ी  में उठा यास तूफान Cyclone Yaas बिहार में  एंट्री कर चुका है। तूफान के कारण बिहार में जगह-जगह भारी बारिश  हो रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण काल में राज्‍य के सबसे बड़े कोविड अस्‍पताल  में  पानी घुस गया है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल इन दिनों अक्सर चर्चा में है। डीएमसीएच में कोरोना मरीजों के इलाज, कैंपस में फैली गंदगी और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल उठते रहे हैं। यास तूफान की वजह से दरभंगा समेत बिहार के विभिन्न जिलों में हो रही बारिश का है। चक्रवाती तूफान के कारण हुई मूसलाधार बारिश ने एक बार फिर डीएमसीएच की बदहाली को सामने लाकर रख दिया है। DMCH की इमरजेंसी हो या मेडिसिन या फिर शिशु विभाग, चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी ह।  सबसे ज्यादा परेशानी इमरजेंसी में है जहां दवा लाने के लिए भी लोगों को घुटने भर पानी से आना-जाना पड़ रहा है। देखिए वीडियो 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 5:28 PM IST

    नौतपा के दिनों में झीलों की नगरी का बदला मौसम, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज दिन प्रतिदिन बदलता जा रहा है, नौतपा के दिनों में भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है।   राजधानी भोपाल समेत कई हिस्सों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश हुई।  मौसम विभाग के मुताबित कि उत्तर-पश्चिम राजस्थान से उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है, इसलिए नमी आने से बादल बन रहे है जिसकी वजह से राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर और शहडोल संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया था। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई जगह बारिश और बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश के इंदौर में 23.2 एमएम, उज्जैन में 42.0 एमएम, सीधी में 2.4 एमएम और शाजापुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई है।
     

  • undefined

    NationalMay 29, 2021, 4:56 PM IST

    ममता ने कहा- बंगाल में हार को स्वीकार नहीं कर पाए पीएम मोदी, इसलिए प्रतिशोध की राजनीति कर रहे

    ममता बनर्जी ने कहा, यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की बैठक थी तो इसमें भाजपा के नेताओं, राज्यपाल को क्यों बुलाया गया, इससे अपमानित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा, अगर पश्चिम बंगाल के लोगों की भलाई के लिए पीएम मुझे अपने पैर छूने भी कहेंगे तो मैं यह करूंगी। लेकिन मेरा अपमान नहीं किया जाना चाहिए। 

  • undefined

    NationalMay 29, 2021, 3:55 PM IST

    यास समीक्षा बैठक में देरी से आने के विवाद पर ममता का जवाब-'मैं नहीं, प्रधानमंत्री 20 मिनट की देरी से आए थे'

    शुक्रवार को बंगाल में प्रधानमंत्री द्वारा यास की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देरी से पहुंचने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जब इस मामले में ममता की निंदा होने लगी, तब उन्होंने मीडिया के सामने आकर सफाई दी। ममता ने कहा कि वे नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री खुद 20 मिनट की देरी से आए, इसलिए उन्हें इंतजार करना पड़ा। इस मामले में देरी से पहुंचे मुख्य सचिव का बंगाल से ट्रांसफर कर दिया गया है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 28, 2021, 8:30 PM IST

    MP में यास तूफान का असर: उज्जैन में तेज आंधी के साथ ओले गिरे, कई पेड़ गिरे

    वीडियो डेस्क। यास तूफान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। उज्जैन में तेज बारिश हुई है। हवाएं भी चलीं। यहां तेज आंधी के कारण कई पेड़ धराशाई हो गए। मकानों की छत के चद्दर उड़ने के भी समाचार है। अभी भी तेज बारिश का दौर जारी है।यास तूफान का असर विंध्य और महाकौशल के करीब 13 लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में खरीदी केंद्रों में उपार्जन कार्य स्थगित करते हुए गोदामों में गेहूं को सुरक्षित रखाने के निर्देश खाद्य और नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय ने जारी किया है।

  • undefined

    NationalMay 28, 2021, 4:45 PM IST

    यास की समीक्षा बैठक: PM ने ओडिशा को दी 500 करोड़ की तत्काल मदद, बंगाल-झारखंड को भी मिलेगी इतनी ही राशि

    चक्रवाती तूफान यास ने बंगाल और ओडिशा के कई इलाकों को उजाड़ दिया है। यहां पुनर्वास के लिए केंद्र सरकार ने तत्काल 1000 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों में तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। साथ ही समीक्षा बैठक भी की। PM ने ओडिशा को 500 करोड़ की तत्काल मदद दी है, जबकि बंगाल-झारखंड को इतनी ही राशि नुकसान के आकलन के बाद दी जाएगी।

  • undefined

    NationalMay 28, 2021, 4:24 PM IST

    ये है ममता का attitude: PM मोदी को कराया आधा घंटा इंतजार...भूल गई प्रोटोकॉल

    तूफान यास की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक बैठक बुलाई थी।

  • undefined

    NationalMay 28, 2021, 7:42 AM IST

    कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान यास, ओडिशा और बंगाल में तबाही के बाद यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

    बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास कमजोर पड़ गया है। हालांकि इससे पहले यह बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही मचा गया। तूफान उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है। इससे यूपी के वाराणसी सहित आसपास के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पीएम आज ओडिशा और बंगाल का दौरा करके तूफान से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक करेंगे। जानिए ताजा घटनाक्रम....

  • undefined

    NationalMay 27, 2021, 8:33 AM IST

    पीएम मोदी बोले-'यास' तूफान के बाद जनजीवन तेजी से सामान्य करने के लिए हो काम, पीड़ितों को मिले तुरंत मदद

    बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास को लेकर झारखंड और बिहार में चेतावनी जारी की गई है। तूफान के असर से यहां भारी बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने बंगाल के 11 जिलों, जबकि ओडिशा के 9 जिलों में भी भारी बारिश (रेड अलर्ट) की चेतावनी जारी की है। हालांकि विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में तूफान कमजोर पड़ जाएगा और खतरा टल जाएगा। शुक्रवार को पीएम चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा करने ओडिशा और बंगाल जाएंगे। आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 26, 2021, 7:32 PM IST

    तूफान 'यास' से बेघर हुए कई लोग, बुजुर्ग महिला का रेस्क्यू कर बचाई जिदंगी

    वीडियो डेस्क। अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना तूफान 'यास' ओडिशा के तटीय इलाकों से टकराकर भयंकर रूप ले चुका है।   पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के दीघा में यास तूफान के टकराने के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में इसकी तबाही देखी जा रही है। रूपनारायण नदी ने हावड़ा जिले के क्षेत्र में बाढ़ ला दी। हावड़ा जिले के रहवासी इलाके में  बाढ़ का पानी घुस गया है। इलाके में पानी घुसने के बाद 500 से ज्यादा मकान जलमग्न हो गए हैं।  तूफान से बचाने  लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 26, 2021, 5:56 PM IST

    पश्चिम बंगाल में चक्रवात यास का रौद्र रूप, गंगासागर तट पर कपिलमुनि मंदिर में घुसा पानी

    वीडियो डेस्क।  अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना तूफान 'यास' ओडिशा के तटीय इलाकों से टकराकर भयंकर रूप ले चुका है।  पश्चिम बंगाल  में यास तूफान के टकराने के बाद तबाही देखी जा रही है। अब दक्षिण 24 परगना के गंगा सागर तट पर स्थित ऐतिहासिक कपिल मुनि मंदिर के अंदर समुद्र का पानी प्रवेश कर चुका है। यह काफी ऊंचाई पर स्थित है और इस मंदिर में पानी कभी नहीं घुसता। यहां आसपास रहने वाले लोग पशुओं को लेकर इधर-उधर भागते और जान बचाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि गंगासागर तट पर स्थित कपिलमुनि मंदिर ऊंचे स्थान पर है, लेकिन वहां भी समुद्र का पानी पहुंच गया है। गंगासागर में कपिल मुनि मंदिर के नीचे तक समुद्र का पानी पहुंच चुका है। आज सुबह तक मंदिर में रहने वाले लोग थे। वे मंदिर छोड़ने को तैयार नहीं थे लेकिन धामरा में लैंडफॉल के बाद समुद्र का पानी बढ़ने लगा और गांव दर गांव जलमग्न होने लगे हैं तो प्रशासन ने उन्हें फौरन हटा दिया है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 26, 2021, 5:14 PM IST

    पश्चिम बंगाल में तूफान यास का भयानक मंजर, बांध टूटने से फंसी कई लोगों की जान

    वीडियो डेस्क। अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना तूफान 'यास' ओडिशा के तटीय इलाकों से टकराकर भयंकर रूप ले चुका है।   पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के दीघा में यास तूफान के टकराने के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में इसकी तबाही देखी जा रही है. जिले के गंगासागर स्थित कपिलमुनि मंदिर तक पहुंच गया है. जिसके बाद कपिलमुनि मंदिर पानी से भर गया है. यही नहीं, इलाके में पानी घुसने के बाद 500 से ज्यादा मकान जलमग्न हो गए हैं।  तूफान से बचाने  लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। तूफान के कारण समुद्र की लहरें उछाल भर रही हैं। तूफान यास ने समुद्र तटों के किनारे बसे गांवों में तबाही मचाना शुरू कर दी है। लोग जो सामान समेट सकते हैं, उसे लेकर भाग रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 26, 2021, 3:43 PM IST

    VIDEO: तूफान 'यास ' में चली ऐसी हवा कि देखते ही देखते उड़ गई रिसोर्ट की छत

    वीडियो डेस्क। अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना तूफान 'यास' ओडिशा के तटीय इलाकों से टकराकर भयंकर रूप ले चुका है।   पश्चिम बंगाल  के मंदारमणि के एक रिसोर्ट की है। तूफानी हवाओं की चपेट में आकर इसकी छत तक उड़ गई।
    वहीं  मिदनापुर में सड़कें नदियां बन गईं और कारें बहने लगी हैं। चक्रवात तूफानी हवाओं के साथ उत्तर और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता जा रहा है। हवाओं की गति 150 किमी/घंटे से भी ऊपर है। तूफान से बचाने करीब 12 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। तूफान के कारण समुद्र की लहरें उछाल भर रही हैं। तूफान यास ने समुद्र तटों के किनारे बसे गांवों में तबाही मचाना शुरू कर दी है। लोग जो सामान समेट सकते हैं, उसे लेकर भाग रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 26, 2021, 3:20 PM IST

    चक्रवात तूफान 'यास' का तांडव, सड़कें नदियां बनी और बहने लगी कारें


    वीडियो डेस्क। अंडमान के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना तूफान 'यास' ओडिशा के तटीय इलाकों से टकराकर भयंकर रूप ले चुका है।  पश्चिम बंगाल के  मिदनापुर में सड़कें नदियां बन गईं और कारें बहने लगी हैं। चक्रवात तूफानी हवाओं के साथ उत्तर और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता जा रहा है। हवाओं की गति 150 किमी/घंटे से भी ऊपर है। तूफान से बचाने करीब 12 लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। तूफान के कारण समुद्र की लहरें उछाल भर रही हैं। तूफान यास ने समुद्र तटों के किनारे बसे गांवों में तबाही मचाना शुरू कर दी है। लोग जो सामान समेट सकते हैं, उसे लेकर भाग रहे हैं।