Dada Saheb Phalke Award  

(Search results - 7)
  • undefined

    CelebsApr 1, 2021, 6:10 PM IST

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि अपने जिगरी दोस्त Amitabh Bachchan से खौफ खा गए थे रजनीकांत, जानें पूरा मामला

    मुंबई. साउथ के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikant) को फिल्मी दुनिया का सबसे बड़ा अवार्ड दादा साहेब फाल्के अवार्ड (Dada Saheb Phalke Award) मिलेगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड तीन मई को दिया जाएगा। 12 दिसंबर, 1950 को रजनीकांत का जन्म बेंगलुरु के मराठी परिवार में हुआ था। गरीब परिवार में जन्मे रजनीकांत ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष की बदौलत टॉलीवुड में ही नहीं बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया। इसी बीच रजनीकांत से जुड़ा एक किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह किस्सा ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से जुड़ा है। 

  • undefined

    CelebsApr 1, 2021, 1:24 PM IST

    4 साल की उम्र में मां को खोने वाले इस सुपरस्टार ने घर चलाने की कंडक्टर की नौकरी, कुली का भी किया काम

    मुंबई. साउथ के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikant) को फिल्मी दुनिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (Dada Saheb Phalke Award) मिलेगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवॉर्ड 3 मई को दिया जाएगा। 12 दिसंबर, 1950 को रजनीकांत का जन्म बेंगलुरु के मराठी परिवार में हुआ था। गरीब परिवार में जन्मे रजनीकांत ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष की बदौलत टॉलीवुड में ही नहीं बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया। साउथ में तो उनको थलाइवा और भगवान कहा जाता है। उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। वैसे, आपको बता दें कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। 

  • undefined

    BollywoodDec 30, 2019, 10:37 AM IST

    अमिताभ बच्चन को मिला फाल्के अवॉर्ड तो भावुक हुए अभिषेक, पापा के नाम लिखा दिल छूने वाला मैसेज

    मुंबई. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को फिल्मों के सर्वोच्च सम्मान दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें यह सम्मान दिया। राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में अमिताभ के साथ उनकी पत्नी जया बच्चन और बेटा अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे। अमिताभ बच्चन को पुरस्कार मिलने के बाद अभिषेक बच्चन ने पापा अमिताभ को बधाई दी और उनके लिए दिल छू लेने वाला एक मैसेज लिखा। अभिषेक ने पापा की एक फोटो शेयर लिखा- 'मेरे प्रेरणास्रोत। मेरे हीरो। दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने आपको बधाई। हम सभी को आप पर गर्व है। लव यू।'
     

  • undefined

    CelebsDec 29, 2019, 6:49 PM IST

    दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड पाकर भावुक हुए अमिताभ, बोले- क्या अब मुझे घर बैठ जाना चाहिए

    अमिताभ बच्चन पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्होंने इस बात की जानकारी दी थी कि वह अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं हो पाएंगे। अमिताभ ने कहा था कि खराब सेहत के चलते वह ट्रैवल नहीं कर सकते।

  • undefined

    BollywoodSep 27, 2019, 7:47 PM IST

    अभिषेक बच्चन ने पापा अमिताभ को ऐसे दिया ट्रिब्यूट, वीडियो पोस्ट कर लिखी ये बात

    वीडियो के साथ ही अभिषेक बच्चन ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के उस ट्वीट को भी रिट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बिग बी को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजे जाने की घोषणा की थी।

  • undefined

    BollywoodSep 25, 2019, 3:03 PM IST

    बच्चन को मिलेगा दादा फालके पुरस्कार,यहां के सीएम ने कहा-आपको सलाम करता है महाराष्ट्र

    महानायक अमिताभ बच्चन को भारतीय फिल्म जगत का सबसे बड़े पुरुस्कार दादासाहेब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा।

  • undefined

    BollywoodSep 25, 2019, 1:58 PM IST

    6 ऐसे मौके जब अमिताभ ने जिंदगी से नहीं मानी हार, कठिन दौर से खुद को ऐसे निकाला

    मुंबई। अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल हो चुके हैं। बिग बी ने 1969 में फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से करियर की शुरुआत की थी। तब से अब तक उन्होंने फिर कभी मुड़कर पीछे नहीं देखा। फिल्मों में योगदान के लिए हाल ही में अमिताभ बच्चन को दादासाहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वैसे, पिछले 50 सालों में अमिताभ बच्चन ने कामयाबी के शिखर तक पहुंचने के लिए काफी स्ट्रगल भी किया है। अमिताभ की जिंदगी में ऐसे कई दौर आए, जब उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि मजबूत इरादों के चलते बिग बी इनसे पार पाने में कामयाब रहे। इस पैकेज में हम बता रहे हैं अमिताभ की जिंदगी के 5 ऐसे ही टर्निंग प्वॉइंट।