Dawood Ibrahim  

(Search results - 24)
  • undefined

    BollywoodJul 1, 2021, 12:34 PM IST

    गुलशन कुमार को गोली मारने के बाद शूटर ने चीखें सुनाने अपने मालिक को किया था फोन, ये है पूरा घटनाक्रम

    मुंबई। T-सीरिज के फाउंडर गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) हत्या मामले से जुड़ी एक याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। इसमें मर्डर के दोषी अब्दुल रऊफ उर्फ दाऊद मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा गया है। अब्दुल रऊफ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का साथी है। उसे सेशन कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अब्दुल रऊफ किसी भी तरह की दया का हकदार नहीं है क्योंकि वह पहले भी पैरोल के बहाने बांग्लादेश भाग गया था। वहीं, रऊफ के भाई राशिद मर्चेंट को भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। बता दें कि 12 अगस्त 1997 को मुंबई के अंधेरी इलाके में गुलशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

  • undefined

    NationalDec 27, 2020, 5:51 PM IST

    दाऊद का करीबी झारखंड से हुआ गिरफ्तार, 24 सालों से था फरार

    गुजरात की एटीएस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल माजिद को पुलिस ने झारखंड से हिरासत में लिया।

  • undefined

    JharkhandDec 27, 2020, 4:52 PM IST

    अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का करीबी गिरफ्तार, 24 साल से चल रही थी तलाश..भारत में यहां रह रहा था नाम बदलकर


    रांची. गुजरात एंटी टेरर स्क्वॉड (ATS) को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस टीम ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि माजिद की तलाश पिछले करीब 24 साल से चल रही थी।

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 10, 2020, 6:12 PM IST

    मोस्ट वॉन्टेंड दाऊद इब्राहिम की छह प्रॉपर्टी हुईं नीलाम

    मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की छह संपत्तियों की नीलामी कर दी गई है। इन संपत्तियों को दिल्ली के रहने वाले दो वकीलों ने खरीदा है। मुंबई में साल 1993 में बम धमाकों के बाद से दाऊद फरार चल रहा है। अंडरवर्ल्ड डॉन की संपत्ति की नीलामी कर सरकार को 22,79,600 रुपये की कमाई हुई है। दाऊद की संपत्ति को खरीदने वाले वकील अजय श्रीवास्तव ने दो संपत्ति को खरीदा है। वहीं, वकील भूपेंद्र भारद्वाज ने दाऊद इब्राहिम की चार संपत्तियों को खरीदा है। 

  • undefined

    NationalNov 10, 2020, 4:44 PM IST

    दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी हुई नीलाम, दिल्ली के दो वकीलों को मिली कुल 6 संपत्तियां

    अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मंगलवार को मुंबई में संपत्ति नीलाम कर दी गई है। दरअसल, दिल्ली के दो वकीलों को दाऊद की 6 संपत्ति मिली है। इस नीलामी से सरकार ने 22 लाख 79 हजार 600 रुपये की कमाई की है। बता दें कि वकील अजय श्रीवास्तव को दाऊद इब्राहिम की दो प्रॉपर्टी और वकील भूपेंद्र भारद्वाज को दाऊद इब्राहिम की चार प्रॉपर्टी मिली है।

  • smugling

    NationalOct 15, 2020, 1:14 PM IST

    केरल गोल्ड स्मगलिंग में दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी का कनेक्शन, एनआईए का बड़ा खुलासा

    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को केरल गोल्ड सम्गलिंग केस मामले में बड़ा खुलासा किया है। एनआईए ने कोच्ची कोर्ट में सौंपे गए लिखित जवाब में कहा है कि इस मामले के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़ रहे हैं। दरअसल, एजेंसी को शक है कि आरोपियों का संपर्क गैंग्स्टर दाऊद इब्राहिम से रहा है। एजेंसी ने आरोपियों रमीज केटी और सरफुद्दीन द्वारा दाखिल जमानत याचिका का विरोध करते हुए यह जवाब कोर्ट में दिया है। एजेंसी ने कोर्ट से जमानत मंजूर नहीं करने का अनुरोध भी किया है।

  • undefined

    Fake CheckerSep 18, 2020, 3:54 PM IST

    FACT CHECK: ‘दाऊद इब्राहिम’ से गर्मजोशी से हाथ मिलाते दिखे अमिताभ बच्चन ? जानें वायरल तस्वीर का पूरा सच

    फैक्ट चेक डेस्क. मुंबई पुलिस ने हाल ही में अमिताभ बच्चन के बंगले ‘जलसा’ की सुरक्षा बढ़ा दी। इसकी वजह ये है कि हाल ही में अमिताभ की पत्नी जया बच्चन ने संसद में अभिनेत्री कंगना रनौत के बॉलीवुड को गटर कहने वाले बयान के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया था। इस बयान के बाद से जया ही नहीं, उनका पूरा परिवार कंगना समर्थकों के निशाने पर आ गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें अमिताभ बच्चन एक व्यक्ति के साथ गर्मजोशी से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि तस्वीर में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आ रहा शख्स अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम है। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • undefined

    NationalSep 11, 2020, 4:04 PM IST

    कंगना का ऑफिस तोड़ा लेकिन दाऊद इब्राहिम का नहीं -पूर्व सीएम फडणवीस, उधर एनसीपी ने झाड़ा पल्ला

    सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में कंगना और शिवसेना के बीच चल रहे विवाद पर शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा। फडणवीस ने कहा यह कैसी मानसिकता है कि बीएमसी कंगना का घर तोड़ सकती है पर दाऊद इब्राहिम नहीं।
     

  • undefined

    WorldAug 28, 2020, 8:15 AM IST

    खुलासे के बाद भड़की दाऊद की नई गर्लफ्रेंड, भारत के खिलाफ उगला जहर; कश्मीर को लेकर कही ये बात

    दाऊद इन दिनों 27 साल छोटी महविश हयात के साथ रिलेशनशिप में है। उसे पाकिस्तान में अब गैंगस्टर गुड़िया के नाम से भी जाना जा रहा है। लेकिन इन दावों के सामने आने के बाद महविश हयात भड़क गईं। उन्होंने रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए कश्मीर राग छेड़ दिया। 

  • undefined

    NationalAug 26, 2020, 8:13 PM IST

    पाक के लिए बोझ बना डॉन दाऊद इब्राहिम, इमरान सरकार और फौज के पास नहीं है कोई रास्ता

    कहा तो यहां तक जा रहा है कि फौज ने दाऊद को बाहर ले जाकर खत्म करने के लिए उसका कॉमनवैल्थ कंट्री डोमेनिका से पासपोर्ट बनवाया। उसे किसी कैरेबियाई देश भेजने का प्लान बनाया। लेकिन, भारतीय खुफिया एजेंसियों की पैनी नजर के चलते यह इरादा कामयाब नहीं हो पाया। दाऊद पाकिस्तान से बाहर नहीं निकल पा रहा। अगर दाऊद मारा गया तो फिर इमरान की कुर्सी भी नहीं बचेगी।

  • <p>Dawood Ibrahim</p>
    Video Icon

    WorldAug 26, 2020, 2:31 PM IST

    मोस्ट वान्टेड दाउद की गर्लफ्रेंड है यह खूबसूरत एक्ट्रेस, ये मोहतरमा सिंगर भी हैं...

    वीडियो डेस्क। अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम पाकिस्तान की प्रमुख फिल्म अभिनेत्री मेहविश हयात से जुड़ रहा है। बताया जा रहा है कि 37 साल की अभिनेत्री 64 साल के दाऊद की गर्ल फ्रेंड है। और दाऊद ने ही अपने दबदबे के चलते मेहविश हयात को कई फिल्मों में काम भी दिलाया है। आपको बता दें कि मेहविश को गैंगस्टर गुड़िया के नाम से भी जाना जा रहा है। 

  • undefined

    NationalAug 26, 2020, 11:41 AM IST

    मंदाकिनी नहीं ये एक्ट्रेस थी दाऊद का पहला प्यार, अभिनेत्री की वजह से करवा दी थी फिल्म निर्माता की हत्या

    मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम का नाम इन दिनों पाकिस्तान की एक्ट्रेस के साथ जोड़ा जा रहा है। बताया जा रहा है कि दाऊद का इन दिनों पाकिस्तान की एक्ट्रेस मेहविश हयात से अफेयर चल रहा है। मेहविश (37) दाऊद से उम्र में 27 साल छोटी हैं।

  • undefined

    WorldAug 26, 2020, 7:45 AM IST

    अपने से 27 साल छोटी इस एक्ट्रेस के साथ इश्क फरमा रहा दाऊद, पाक में लोग बता रहे डॉन की गैंगस्टर गुड़िया

    मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम एक बार फिर चर्चा में है। हाल ही में पाकिस्तान ने यह माना था कि दाऊद पाकिस्तान में है। लेकिन अब दाऊद का नाम पाकिस्तान की एक्ट्रेस मेहविश हयात के साथ जुड़ रहा है। बताया जा रहा है कि दाऊद के कहने पर मेहविश को कई फिल्मों में काम मिला। 

  • undefined

    Fake CheckerAug 23, 2020, 2:39 PM IST

    अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से मिले हुए थे सुशांत के दोस्त संदीप...वायरल हुई ये पुरानी तस्वीर, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  sushant singh rajput death case dawood ibrahim entry: अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मद्देनजर मानसिक स्वास्थ्य पर पोस्ट डाली थी, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया गया था। 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सुशांत केस की जांच करने की अनुमति दी। तमाम सोशल मीडिया यूजर्स चाहते हैं कि सीबीआई “बॉलीवुड माफिया” और सुशांत सिंह के दोस्तों की जांच करें। इसी सिलसिले में, फेसबुक पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दीपिका पादुकोण, उनके पति अ​भिनेता रणवीर सिंह, सुशांत सिंह के दोस्त और फिल्मकार संदीप एस सिंह और दो अन्य लोग दिख रहे हैं। फोटो में मौजूद एख शख्स को अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम कहा जा रहा है। यूजर्स का दावा है कि सुशांत की मौत में अंडरवर्ल्ड का हाथ है।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?  

  • <p>Pakistan, Dawood Ibrahim, Pakistan Dawood Ibrahim<br />
&nbsp;</p>

    NationalAug 22, 2020, 6:59 PM IST

    पहली बार पाकिस्तान बेनकाब: इमरान सरकार ने माना कराची में रहता है दाऊद, 3 घर 14 पासपोर्ट भी हैं

    पाकिस्तान ने आतंकवादियों की लिस्ट जारी की है। लिस्ट के मुताबिक, पहली बार पाकिस्तान के कबूला है कि दाऊद कराची में है। दाऊद कराची में व्हाइट हाउस में रहता है। इसे भारत की एक बड़ी जीत मानी जा रही है।