Day 3  

(Search results - 15)
  • undefined
    Video Icon

    Other SportJul 25, 2021, 2:34 PM IST

    Exclusive: मीराबाई चानू को कोचिंग देने के लिए बहन की शादी में भी नहीं गए कोच विजय शर्मा....

    स्पोर्ट्स डेस्क: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics2020) के दूसरे दिन मीराबाई चानू (mirabai chanu) ने क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा भार उठाकर वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में भारत को पहला सिल्वर मेडल दिलाया है। उनकी इस जीत से पूरा देश गौरवान्वित हो गया है। उनके कोच विजय शर्मा (Vijay Sharma) भी मीराबाई की जीत से बहुत खुश हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि सिल्वर से संतोष नहीं है, हम गोल्ड के लिए मेहनत करेंगे। उनकी जीत के बाद उन्होंने अपने संघर्ष के बारे में बताया कि रियो 2016 में हार के बाद उन्होंने किस तरह मेहनत की। उन्होंने बताया कि वह चानू को कोचिंग देने के लिए बहन की शादी में भी नहीं गए थे। 

  • undefined
    Video Icon

    Other SportJul 25, 2021, 2:00 PM IST

    Exclusive: 22km साइकिल से वेटलिफ्टिंग की ट्रेनिंग के लिए जाती थी मीराबाई चानू , इमोशनल है इनकी स्टोरी

    स्पोर्ट्स डेस्क: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics2020) के दूसरे दिन मीराबाई चानू (mirabai chanu) ने क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा भार उठाकर वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में भारत को पहला सिल्वर मेडल दिलाया है। उनकी इस उपलब्धि के बाद एशियानेट न्यूज पर उन्होंने अपनी जीत की खुशी शेयर की और अपनी सक्सेस स्टोरी सुनाई। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने 22 किलोमीटर साइकिल चलाकर ट्रेनिंग की शुरुआत की थी। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है। आइए आप भी सुनिये मणिपुर इंफाल से मीराबाई चानू का टोक्यो तक का सफर, उन्हीं की जुबानी...

  • undefined

    Other SportJul 25, 2021, 6:49 AM IST

    Tokyo Olympics Live: सिंधु और मनिका बत्रा के बाद मैरीकॉम ने भी जीता मैच, हॉकी में मिली हार

    कोरोनावायरस महामारी के कारण एक साल की देरी से चल रहे टोक्यो ओलंपिक 2020 में हर दिन रोमांचक मैच हो रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक 2020 के तीसरे दिन मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला क्वालीफिकेशन में सीरीज 1 के बाद अच्छी शुरुआत की, जबकि यशस्विनी सिंह देसवाल ने अपने अभियान की कठिन शुरुआत की। 

  • undefined

    CricketJul 10, 2021, 12:01 PM IST

    बिना किसी को बताये टेस्ट मैच के बीच में ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, एक दिन पहले ही खेली थी 150 रन की पारी

    बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के तुरंत बाद यह घोषणा की। उनका यह फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन को पसंद नहीं आया।

  • undefined

    TrendingJun 21, 2021, 8:30 AM IST

    International Yoga Day: 3 हजार लोगों ने इस तरह New York के Times Square पर किया योग

    ट्रेंडिंग डेस्क : दुनियाभार में सोमवार 21 जून 2021 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day ) मनाया जा रहा है। इस साल इसका टॉपिक 'योग फॉर वेलनेस' (Yoga For Wellness) है, जो शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए योगा करने के महत्व को बताता है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहल को देखते हुए न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर (New York’s Times Square) पर रविवार को योग दिवस पर 3 हजार लोगों ने एक साथ योग किया। जहां योगियों ने अपने योगा मैट और फिटनेस गोल को लेकर योगा के आसान किए। आइए आपको दिखाते हैं, योग डे पर टाइम्स स्क्वायर की फोटोज...

  • undefined

    CricketJun 20, 2021, 1:23 PM IST

    WTC Final: तीसरा दिन कीवी खिलाड़ियों के नाम, काॅनवे की हैट्रिक फिफ्टी तो जैमिसन का पांचवीं बार 5 विकेट

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन के एजेस बाउट मैदान पर खेला जा रहा है। मैच 18 जून से 22 जून तक होना है। 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। रविवार की सुबह बारिश की 50% संभावना है।

  • undefined

    NationalMay 13, 2021, 6:55 PM IST

    हम जीतेंगे- Positivity Unlimited: 'सकारात्मक विचार साझा करें, इससे कोरोना से जंग में मदद मिलेगी'

    देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों और अव्यवस्थाओं को देखते हुए नकारात्मक माहौल बन गया है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए दिल्ली स्थित कोविड रिस्पॉन्स टीम द्वारा 5 दिन का 'हम जीतेंगे- पॉजिटिविटी अनलिमिटेड', व्याख्यान शुरू किया गया है। इसके तहत 13 मई को शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती और प्रख्यात कलाकार सोनल मानसिंह ने सकारात्मकता का संदेश दिया। 

  • undefined

    CricketFeb 17, 2021, 7:44 AM IST

    मैच जीतने के बाद भी मुश्किल में फंसे कप्तान कोहली ! इस वजह से लग सकता है मैच खेलने पर बैन

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अंपायर नितिन मेनन के साथ बहस करना महंगा पड़ सकता है। जिसके चलते उन्हें एक मैच खेलने से बैन भी किया जा सकता है।

  • undefined

    CricketFeb 15, 2021, 3:59 PM IST

    5 विकेट और बेहतरीन शतक, इस भारतीय खिलाड़ी के आगे पस्त हुए अंग्रेजों के हौसले, कपिल देव को भी छोड़ा पीछे

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। शुरुआती झटके के बाद कप्तान कोहली और स्टार स्पिनर आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 96 रनों की पार्टनरशिप की। विराट कोहली के आउट होने के बाद भी अश्विन अकेले डटे रहे और अपने करियर का 5वां शतक लगाया। इस गेंदबाज ने दिखा दिया कि ये सिर्फ बेहतरीन फिरकीबाज ही नहीं बल्कि एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। अश्विन ने मात्र 134 गेंदों में अपने 100 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही अश्विन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी आगे निकल गए हैं।

  • undefined

    CricketFeb 15, 2021, 11:33 AM IST

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी किया भारतीय टीम को सलाम, कहा- इस वजह से नंबर वन बनी इंडियन क्रिकेट टीम

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने कहा कि भारत अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही दुनिया की एक टॉप टीम बन रही है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी देश की टीम की कमी भी मानी और कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही एक अच्छी टीम थी लेकिन क्रिकेट सरंचना में सुधार नहीं करने के कारण वह दुनिया में टॉप की टीम नहीं बन सकीं।

  • undefined

    CricketFeb 15, 2021, 9:41 AM IST

    IND vs ENG : 482 के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के 55 रन पर 3 विकेट गिरे, जीतने के लिए 429 रन चाहिए

    भारत ने इंग्लैंड के सामने 482 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 55 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को अभी भी जीतने के लिए 429 रन की जरूरत है। अगर इंग्लैंड इसे हासिल कर लेती है तो यह अब तक का सबसे ज्यादा रन चेज होगा।

  • undefined

    CricketFeb 3, 2021, 4:05 PM IST

    जब भारत की यंग ब्रिगेड ने रचा था इतिहास, शॉ की कप्तानी में 8 विकेट से कंगारुओं से छीना था वर्ल्ड कप

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट में कई तारीखे ऐसी हैं, जिनका इतिहास बहुत खास रहा है। उन्हीं में से एक तारीख है 3 फरवरी (3 february 2018)। ये भारतीय क्रिकेट के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखी गई है। आज से 3 साल पहले इसी दिन भारत ने चौथी बार अंडर-19 का क्रिकेट विश्व कप अपने नाम किया था और कंगारुओं को 8 विकेट से रौंद दिया था। जूनियर सचिन की उपाधि लेने वाले पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) की कप्तानी में भारत ने ये कारनामा कर दिखाया था। 3 फरवरी 2018 को न्यूजीलैंड के बे ओवल मैदान में खेले गए इस फाइनल मुकाबले (under-19 world cup 2018) में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया। इंडियन बॉलर्स ने आस्ट्रेलिया की टीम को 216 रन पर समेटकर बल्लेबाजों के काम को आसान कर दिया था। आइए आज आपको बताते हैं इस दिन को इतिहास बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में..

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 18, 2021, 10:29 AM IST

    चौथा टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी, एक्सपर्ट ने बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 149 रन बना लिए। इसी के साथ भारत के खिलाफ 182 रन की लीड ले ली। फिलहाल, स्टीव स्मिथ और कैमरून ग्रीन क्रीज पर हैंऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने 7वें विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 336 रन बनाए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 54 रन की बढ़त ले ली थी। इस टेस्ट में अब तक कौन रहा किस पर भारी बता रहे हैं हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा।

  • undefined

    CricketDec 28, 2020, 12:55 PM IST

    जो काम नहीं कर पाए धोनी और कोहली वो इस खिलाड़ी ने कर दिखाया, 42 साल बाद भारतीय टीम ऐतिहासिक जीत की ओर

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत-ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी जैसे- विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा के बगैर भी अन्य भारतीय खिलाड़ी शानदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में टीम इंडिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपनी पकड़ काफी मजबूत बना ली है। इसके साथ ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली है। इस जीत का इंतजार भारत को 42 साल से है। आइए आपको भी बताते हैं, कि इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम कौन सा इतिहास दोहराने वाली है।

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 19, 2020, 7:14 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से दी मात, एक्सपर्ट ने बताया इन वजहों हुई शर्मनाक हार


    वीडियो डेस्क।  ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की अपने दूसरे और विदेश में पहले पिंक बॉल टेस्ट में यह पहली हार है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इसके बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का टारगेट दिया था। भारत की पारी में आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हुए थे। मध्य प्रदेश पुलिस टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया टीम इंडिया के हार के कारण।