Death By Corona  

(Search results - 6)
  • 70 percent of those who died of corona in the country suffer from second disease kpn

    NationalDec 5, 2020, 3:31 PM IST

    देश में कोरोना से मरने वालों में 70% पहले से दूसरी बीमारी से पीड़ित, 24 घंटे में 512 मरीजों की मौत

    देश में कोविड-19 के एक दिन में 36,652 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में संक्रमण के कुल मामले 96.08 लाख के पार चले गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक कुल 90,58,822 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके हैं, जिसके बाद देश में संक्रमण से ठीक होने की दर शनिवार को 94.28 फीसदी हो गई।
     

  • COVID 19: Lockdown till 6 September in Bihar, government issued notification asa

    BiharAug 17, 2020, 3:01 PM IST

    बिहार में 6 सितंबर तक लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

    गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने लॉकडाउन की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार भी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। इसे लेकर बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

  • Ludhiana ACP Anil Kohli died of Corona virus kpn

    NationalApr 18, 2020, 4:24 PM IST

    कोरोना ने लुधियाना एसीपी की ले ली जान, 8 अप्रैल को तबीयत बिगड़ी, 10 दिन बाद तोड़ा दम

    पंजाब के लुधियाना में कोरोना से एसीपी की मौत हो गई। 13 अप्रैल को एसीपी अनिल कोहली कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। शनिवार को उन्होंने इलाज के दौरान हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। पंजाब में कोरोना से 16 लोगों की मौत हो चुकी है।  

  • Virus remains inside dead body for 4 hours after dying from corona kpn

    NationalApr 18, 2020, 3:32 PM IST

    मरने के बाद शरीर में कितनी देर रहता है कोरोना? क्या संक्रमित व्यक्ति की लाश से भी हो सकती है मौत

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में डर पैदा कर दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के जरिए लोग अपने जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना से मरने वालों के लिए भी अलग से गाइड लाइन जारी की गई है। लेकिन क्या कोरोना से मरने वालों का शव भी संक्रमण फैला सकता है? कोरोना से मरने वाले के शरीर में वायरस कितने देर से एक्टिव रहता है? आज इन्हीं सवालों के जवाब देते हैं।
     

  • Government guideline for funeral of those who died of corona in India kpn

    NationalApr 18, 2020, 12:48 PM IST

    लाश दफनाने के लिए JCB से की जा रही खुदाई, परिजन वीडियो कॉल के जरिए कर रहें अंतिम संस्कार

    देश में कोरोना महामारी की वजह से लोग अपनों का अंतिम संस्कार भी नहीं कर पा रहे हैं। जेसीबी के जरिए दफनाने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा है। वीडियो के जरिए अंतिम संस्कार कर रहे हैं। लेकिन पहले बता देते हैं कि देश में कोरोना का स्थिति क्या है? 18 अप्रैल तक देश में कोरोना की वजह से 496 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से 14,674 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से अभी 12,124 एक्टिव केस हैं। वहीं 2,054 लोग ठीक हो चुके हैं। ऐसे में बताते हैं कि  कोरोना से मरने वाले लोगों का अंतिम संस्कार कैसे किया जा रहा है? क्या सावधानी बरती जा रही है? कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए सरकार ने क्या गाइडलाइन जारी की है?
     

  • Vishvesh Pal became a corona, scaring those passing on the road, such photos are going viral ASA

    Uttar PradeshApr 4, 2020, 1:46 PM IST

    कोरोना बना ये शख्स, सड़क पर गुजरने वालों को डरा रहा ऐसे, वायरल हो रही photos

    मुरादाबाद (Uttar Pradesh)। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर लोग परेशान हैं। इससे लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है। इसी बीच मुरादाबाद से कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस तस्वीर में एक शख्स सड़कों पर निकलने वालों से अनोखे तरीके से अपील कर रहा हैं। इसके लिए उसने खुद के सिर पर कोरोना वायरस-थीम वाला हेलमेट पहन रखा है और सड़क से गुजरने वालों रोक कर उन्हें जागरुक कर रहा है। पड़ताल में ये तस्वीर मुरादाबाद के सामाजिक कार्यकर्ता विश्वेश पाल की निकलीं, जो लोगों से अनोखे अंदाज में समझाने का प्रयास कर रहे थे।