Death From Corona  

(Search results - 128)
  • undefined

    Madhya PradeshMay 21, 2021, 12:58 PM IST

    CM शिवराज के अहम फैसले: कोरोना से मौत पर परिवार को 1 लाख रु. देगी सरकार..पढ़िए सौगात के 7 बड़े ऐलान

    मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच सीएम शिवराज ने जनता के हित में कई बड़े फैले लिए हैं। जिसमें कोरोना से मौत पर मृतक के परिवार को 1 लाख रु. की सहायता से लेकर सरकारी कर्मचारी के परिजनों को 5 लाख और एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी शामिल है। साथ ही अनाथ बच्चों को 5 हजार की पेंशन भी देने का ऐलान किया है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 16, 2021, 2:08 PM IST

    गंगा नदी में कोरोना संक्रमितों के शव बहाए जाने से क्या होगा परिणाम,यह पता लगाने के लिए शोध करेगा कानपुर IIT

    रायबरेली, उन्नाव, फतेहपुर, कन्नौज, गाजीपुर, चंदौली और प्रयागराज में गंगा नदी में लाशें बहाए जाने की खबरें आई हैं। इसके अलावा बिहार के बक्सर जिले में भी गंगा से 50 से ज्यादा शव बरामद किए गए थे। इसके बाद गंगा नदी के किनारे रेत में शवों को दफन करने की तस्वीरें सामने आई।

  • undefined

    MaharashtraMay 10, 2021, 1:50 PM IST

    मदर्स डे पर ऐसा भी नजारा: कोरोना से मां की मौत, देखने तक नहीं आया बेटा, दूसरों ने किया अंतिम संस्कार

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 48,401 नए संक्रमित मिले, 60,226 मरीज ठीक हुए और 572 की मौत हो गई। अब कुल 6 लाख 15 हजार 783 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 2.94 करोड़ सेम्पल्स की जांच की जा चुकी है। इनमें 44.07 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 4, 2021, 6:57 PM IST

    भाई की मौत के 4 दिन बाद बेटी ने सजाई पिता की चिता, घर में नहीं बचा कोई पुरुष..लोग बोले-रहम कर भगवान


    शाजापुर (मध्य प्रदेश). कोरोना वायरस की दूसरी लहर इस तरह से कहर बरपा रही है कि जिसकी चपेट में आने से कई हंसते-खेलते घरों को उजाड़ दिया है। ऐसा ही दुखों का पहाड़ मध्य प्रदेश के शाजापुर में रहने वाले एक परिवार पर टूटा  है, जहां अब कोई पुरुष ही नहीं बचा है। जो कि अंतिम संस्कार कर पाता। महज चार दिन के अंतर से कोरोना पिता और बेटे को लील गया। आलम यह हो गया कि बेटी को ही अपने पिता की चिता सजानी पड़ गई। बस मां बची है और वह भी पॉजिटिव है। पढ़िए कैसे चार दिन में तबाह हो गया पूरा परिवार...

  • undefined

    Madhya PradeshApr 12, 2021, 8:12 PM IST

    देश के इन शहरों में कोरोना की भयावह स्थिति, श्मशान में जगह तक नहीं..अंतिम संस्कार के लिए मिल रहे टोकन

    इंदौर. पूरे देश में कोरोना वायरस जिस तरह तबाही मचा रहा है, वह बेहद डरावना है। मरीजों के लिए अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। अगर बेड मिल भी जाए तो ऑक्सीजन खत्म हो गई, जिंदा रहने वाला रेमडेसिविर इंजेक्शन ढूढ़े नहीं मिल रहा। इतना ही नहीं कुछ शहरों में तो हालत इतनी बुरी हो चुकी है कि मौत के बाद शवों का अंतिम संस्कार तक नहीं हो पा रहा है। श्मशान में चिता जलाने की जगह नहीं बची है, लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। तो कहीं प्रशासन अंतिम संस्कार के लिए टोकन बांट रहा है। कुल मिलाकर कोरोना जिस हिसाब से अपने पैर पसार रहा है उससे देखकर लगने लगा है कि अब  महामारी आउट ऑफ कंट्रोल हो चुकी है। कोरोना इस कदर तबाही मचा रहा है कि रोज सैंकड़ों लोगों की सांसे थमने लगी हैं। आइए जानते हैं उन शहरों के बारे में जहां अंतिम संस्कर के लिए कतारें लगी हुई हैं... 

  • undefined

    JharkhandApr 12, 2021, 1:42 PM IST

    रांची में इटली जैसा मंजर: श्मशानों में जगह कम पड़ी तो सड़क पर जलने लगीं चिताएं, शवों की लगी कतारें


    रांची. पूरे देश में कोरोना इस तरह से तबाही मचा रहा है कि हालात पहले से ज्यादा खराब हो गए हैं। संक्रमण की दूसरी लहर रोज हजारों जिंदगियां लील रहा है। झारखंड की राजधानी रांची में रविवार को इटली जैसा मंजर देखने को मिला है, जहां सभी श्मशान घाट और कब्रिस्तान शवों से फुल हो चुके थे। अंतिम संस्कार करने पहुंचे लोगों को मुक्तिधाम में इतनी भी जगह नहीं मिली कि वह डेडबॉडी की चिता जला सके। कई घंटों के इतजार के बाद भी उन्हें शव लेकर वापस लौटना पड़ा। इसके बाद एक ऐसी तस्वीर सामने आई ही जो बेहद डरावनी है। जहां लोग बीच सड़क पर चिता सजाकर शव जलाने लगे।

  • <p><br />
Director General of WHO, Tedros Adhonom, Corona epidemic, death from corona, corona figure</p>

    WorldNov 2, 2020, 10:13 AM IST

    WHO के महानिदेशक ने खुद को किया आइसोलेट, कहा- मैं कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेयसस ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। वह कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करना बेहद आवश्यक है ताकि हम इसके संक्रमण को फैलने से राेक सकें।

  • <p><br />
Tamil Nadu, Agriculture Minister R Doraikkannu, corona infection, death from corona<br />
&nbsp;</p>

    NationalNov 1, 2020, 7:31 AM IST

    तमिलनाडु के एग्रीकल्चर मिनिस्टर की कोरोना से मौत, पिछले 24 घंटों में 551 लोगों की जान गई

    तमिलनाडु के एग्रीकल्चर मिनिस्टर आर दोराइक्कन्नू की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह 72 साल के थे।  दोराइक्कन्नू  को 13 अक्टूबर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो दिनों से उनकी हालत ज्यादा खराब थी। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 

  • undefined

    Uttar PradeshSep 25, 2020, 4:58 PM IST

    यूपी के पत्रकारों को CM योगी का बड़ा तोहफा, कोरोना से मृत्यु पर 10 लाख और 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप भारत समेत दुनिया में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए दो बड़ी घोषणाएं की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में पत्रकारिता  कर रहे सभी पत्रकारों के लिए यह घोषणा की है। पहली घोषणा के मुताबिक यदि किसी पत्रकार की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता की जाएगी। दूसरी घोषणा में मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को हर साल 5 लाख रूपये तक का हेल्थ कवर देने की बात कही है। इसकी जानकारी राज्य के गृह अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने दी है।

  • undefined

    MaharashtraSep 19, 2020, 12:07 PM IST

    पति की कोरोना से मौत का ऐसा बैठा सदमा कि अपने 2 मासूम बच्चों के भविष्य तक की चिंता नहीं की

    पुणे में कोरोना संक्रमण एक फैमिली में मातमी माहौल पसारकर चला गया। दो महीने पहले 35 साल के एक शख्स की कोरोना से मौत हो गई थी। तभी से उसकी पत्नी गुमसुम रहने लगी थी। दम्पती के दो बच्चे हैं। 11 साल का लड़का और 7 साल की बेटी। महिला पति की मौत के सदमे में ऐसी डूबी कि उसे बच्चों के भविष्य का भी ख्याल नहीं रहा और उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 17, 2020, 5:01 PM IST

    पति की कोरोना से मौत के 10 दिन बाद पत्नी ने हिम्मत जुटाकर वायरल किया वीडियो और खोला चौंकाने वाला राज़

    कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ तमाम अस्पतालों में कैसा रवैया अपनाया जा रहा है, उनके ट्रीटमेंट को लेकर कितनी लापरवाही बरती जा रही है, यह मामला यही बताता है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में 10 दिन पहले एक शख्स की कोरोना से मौत हो गई थी। उसकी पत्नी ने एक वीडियो वायरल करके अस्पताल की लापरवाही उजागर की है।
     

  • undefined

    BiharAug 10, 2020, 7:23 PM IST

    पत्नी के कोरोना होने पर पति की सदमे से मौत, देखने तक नहीं आए गांव के लोग, 7 घंटे पड़ा रहा शव, फिर..

    मृतक के पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण गांव वाले शव का दाह संस्कार करने से मना कर दिए। नदी में शव को फेंक देने की बात कहने लगे। इसी क्रम में शव एंबुलेंस में लगभग सात घंटे तक पड़ा रहा। मृतक के साले के बहुत मिन्नत करने के बाद भी कोई शव को गाड़ी से उतारने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ। इसके बाद रात में दूसरे गांव से एक व्यक्ति के पहुंचने पर शव को नीचे उतारा गया।

  • <p>कोरोना के कहर में हर ओर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजन आए दिन स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। यूपी के कानपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक जलकल कर्मी की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने डीएम व आलाधिकारियों से अस्पताल के डॉक्टरों की शिकायत करते हुए गम्भीर आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने बिलखते हुए डीएम का पैर पकड़ लिया और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।</p>

    Uttar PradeshAug 10, 2020, 3:44 PM IST

    बिलखते हुए डीएम के पैरों पर गिर पड़ी बेटी, कहा- साहब डॉक्टरों ने मेरे पिता को मार डाला

    कोरोना के कहर में हर ओर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजन आए दिन स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। यूपी के कानपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक जलकल कर्मी की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने डीएम व आलाधिकारियों से अस्पताल के डॉक्टरों की शिकायत करते हुए गम्भीर आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने बिलखते हुए डीएम का पैर पकड़ लिया और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

  • undefined

    BiharJul 22, 2020, 9:55 AM IST

    कोरोना से भाजपा MLC की मौत को लेकर विपक्ष का वार, तेजस्वी यादव ने पूछा-क्या अभी भी चुनाव चाहती है सरकार?

    नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के लोग चुनावी तैयारी में जुटे हैं, लेकिन उनकी ही पार्टी के नेता की मौत कोरोना की वजह से हो गई। अब दोनों दलों को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं पहले से कह रहा हूं कि बिहार में चुनाव लाशों के ढेर पर नहीं कराया जा सकता।

  • <p>Yogi Adityanath, corona in UP, UP corona, corona epidemic, corona infection, death from corona, corona hospital<br />
&nbsp;</p>

    NationalJul 20, 2020, 4:19 PM IST

    कोरोना हुआ तो नहीं जाना होगा अस्पताल, योगी सरकार ने दिया ऐसा आदेश, मरीजों का डर हो जाएगा खत्म

    कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार ने कहा, प्रदेश में अब तक होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन आज मुख्यमंत्री ने एक कमेटी बनाई है, आज ही उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जा रही है और आज ही इसपर निर्णय लेकर होम आइसोलेशन पर नए आदेश राज्य सरकार द्वारा दिए जाएंगे।