Delhi Election Result 2020  

(Search results - 112)
  • undefined

    DelhiFeb 16, 2020, 11:26 AM IST

    ये हैं केजरीवाल कैबिनेट के मंत्री, जान लीजिए कौन कितना पढ़ा लिखा और बैकग्राउंड

    नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आज यानि 16 फरवरी 2020 को आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल दिल्ली मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ ग्रहण की । केजरीवाल उन सभी छह मंत्रियों को कैबिनेट में रखेंगे जिन्होंने पिछले कार्यकाल में सरकार के साथ काम किया। केजरीवाल के साथ-साथ शपथ लेने वाले इन छह नेताओं की जन्मकुंडली हम आपको बताने जा रहे हैं। इन सभी मंत्रियों के कार्यकाल, कार्यक्षेत्र और शिक्षा फैमिली बैकग्राउंड आदि की जानकारी हम लेकर आए हैं।  

  • BJP Delhi Presdient Manoj Tiwari offered to resign kps

    NationalFeb 12, 2020, 5:04 PM IST

    कल दिल्ली में हुई थी भाजपा की बुरी हार, आज मनोज तिवारी को मिली खुश करने वाली खबर

    दिल्ली में 48 सीटें जीतने का दावा किया था, लेकिन बीजेपी को महज 8 सीटें मिली हैं। बुरी तरह से हार मिलने के बाद भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने इस्तीफे की पेशकश की है। लेकिन पार्टी हाईकमान ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। 

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 12:22 PM IST

    क्या दिल्ली में BJP का विजय रथ रोकने वाले अरविंद केजरीवाल होंगे राष्ट्रीय नेता?

    विशेषज्ञों का मानना है कि दिल्ली में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आने के बावजूद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ‘‘राष्ट्रीय नेता’’ के रूप में उभरने में अभी वक्त लगेगा

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 12, 2020, 11:54 AM IST

    कांग्रेस की हार के सवाल पर हाथ जोड़कर निकल गईं प्रियंका, 66 प्रत्याशियों में 63 की जमानत हुई है जब्त


    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज आजमगढ़ और वाराणसी के दौरे पर हैं। 
     

  • undefined

    BollywoodFeb 12, 2020, 11:37 AM IST

    हनुमान चालीसा पर इस राइटर से भिड़ी अनिल कपूर की बेटी, बोली मैं भी हिंदू हूं

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे सामने आ चुके हैं। एक बार फिर से दिल्ली की जनता ने सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रदेश का सीएम बनाने के लिए चुन लिया है।

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:39 PM IST

    अब दिल्ली में होगा 'लेवल टू' पर काम होगा; नतीजों पर केजरीवाल की पत्नी, बच्चों ने क्या कहा जान लीजिए

    विधानसभा की सभी 70 सीटों के नतीजे आ गए हैं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:58 PM IST

    केजरीवाल के लिए छोड़ दी 40 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी, इनके बिना नहीं मिलती AAP को जीत

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत तय हो चुकी है दिल्ली में फिर से अरविंद केजरीवाल की सरकार बनना तय है इस पुरे चुनाव को आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के चेहरे के दम पर लड़ा था लेकिन इस चुनाव में पर्दे के पीछे से कई नेता शामिल हैं, उनके अलावा कई चेहरे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे रहकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई है

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:56 PM IST

    कांग्रेस की इस युवा नेता को मिली करारी हार, पिता के कहने पर बेमन से राजनीति में ली थी एंट्री

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से प्रत्याशी शिवानी चोपड़ा भी बुरी तरह हार गई हैं। हालांकि कांग्रेस की ये प्रत्याशी दिल्ली चुनाव में काफी चर्चा में रही थीं। सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा ने कालकाजी से नामांकन भरा था।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:04 PM IST

    कांटे की टक्कर के बाद जीते मनीष सिसोदिया, दिल्ली के डिप्टी CM के हाथ में न कैश न कोई गाड़ी

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। पत्रकारिता से राजनीति में आए सिसोदिया की संपत्ति की बात की जाए तो ये उतनी ही है जितनी साल 2015 में थी। दिल्ली के डिप्युटी सीएम की संपत्ति पिछले पंच सालों में घटी है वहीं उनके पास कोई वाहन भी नहीं है।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:26 PM IST

    क्या कर रहा है अरविंद केजरीवाल का बेटा? PM मोदी से ये डिमांड कर रातोरात पाई थीं सुर्खियां

    नई दिल्ली. नई दिल्ली. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। भाजपा और कांग्रेस को हार मिली है। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। इसी के मद्देनजर केजरीवाल की पारिवारिक जिंदगी पर भी नजर डाली जा रही है। दिल्ली सीएम का परिवार यूं तो साधारण जीवन बिताता है। पर उनके बच्चे पढ़ाई में टॉप कर चर्चाओं में रहे हैं। केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने 12वीं में 96.4 फीसदी मार्क्स लाकर पिता का नाम रोशन किया था। आइए जनते हैं, केजरीवाल के इकलौते बेटे की पढ़ाई और राजनीतिक सूझबूझ के बारे में अनसुनी बातें......

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:08 PM IST

    कहीं बेटा बेटी तो कहीं पत्नी, दिल्ली में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेताओं के वारिस जीते या हारे, कितना वोट मिला?

    नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस खोए जनाधार को वापस लाने की कोशिश कर रही थी। दिल्ली के मुश्किल सियासी समीकरण में कांग्रेस ने नेताओं के बेटे-बेटियां और रिश्तेदारों को जमकर टिकट दिया। आइए आपको बताते हैं कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नेताओं के वारिसों का क्या हुआ। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 5:48 PM IST

    दिल्लीवासी को I Love You बोलने वाले केजरीवाल ने कैसे किया था पत्नी को प्रपोज? ये है लव स्टोरी

    नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा वहीं कांग्रेस ने इस बार भी खाता नहीं खोला। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया, इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद था। उनकी पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित और इकलौती बेटी हर्षिता केजरीवाल भी नजर आईं। दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, आपने कमाल कर दिया I Love you...और इतना कहकर वो हवा में एक किस उछालते नजर आए।