Delhi Election Results  

(Search results - 125)
  • undefined

    DelhiFeb 13, 2020, 6:19 PM IST

    क्या 36 सीटों पर 2000 वोटों के अंतर से हार गई BJP? ऐसा होता तो अलग होते दिल्ली के नतीजे, मगर...

    नई दिल्ली. राजधानी में हुए विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की। अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि चुनावी लड़ाई में भाजपा दिल्ली में बहुमत की सरकार बनाने का दंभ भर रही थी। अब नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी की हार को लेकर कई तरह के दावे सामने आ रहे हैं। अब दावा किया जा रहा है कि, भाजपा 36 सीटों पर मात्र 2000 वोटों के अंतर से हारी है। इस दावे से जुड़ी कई पोस्ट और इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

  • Delhi elections, PM Modi, Modi speech, Narendra Modi, Arvind Kejriwal

    NationalFeb 12, 2020, 7:58 PM IST

    दिल्ली : पीएम मोदी ने कहा, अब भारत समय नहीं गंवाएगा, तेजी से खेलने के मूड में, लगाई फैसलों की सेंचुरी

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार पीएम मोदी दिल्ली के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा, "दुनिया का सबसे युवा देश अब तेजी से खेलने के मूड में है। सिर्फ 8 महीने की सरकार ने फैसलों की जो सेंचुरी बनाई है वो अभूतपूर्व है।"

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 7:07 PM IST

    मनोज तिवारी नहीं चाहते थे कैम्पेन में आएं  मोदी शाह और हार पर विपक्ष ले मजे; क्या है चिट्ठी का सच?

    नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं। बीजेपी को आम आदमी पार्टी के हाथों एक बार फिर करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच पार्टी के स्टेट प्रेसिडेंट मनोज तिवारी के लेटर हेड पर लिखी एक चिट्ठी वायरल हो रही है। 2 फरवरी को जारी हुई इस चिट्ठी को लेकर दावा किया जा रहा है कि सांसद मनोज तिवारी ने इसे बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा को संबोधित करते हुए लिखी थी। 
     

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 6:11 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव पर बोलीं प्रियंका गांधी- यह हमारे लिए संघर्ष का वक्त, हम संघर्ष करेंगे

     दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली हार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका ने कहा, जनता जो करती है, सही करती है। यह हमारे लिए संघर्ष का वक्त है। हमें बहुत संघर्ष करना है। हम संघर्ष करेंगे। 

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 3:29 PM IST

    केजरीवाल की 'जीत' के बाद स्टूडियो में पत्रकार ने किया डांस, आपस में भिड़ रहे TV एंकर

    नई दिल्ली। दिल्ली में सभी 70 विधानसभा सीटों के नतीजे आ गए। आम आदमी पार्टी को 62 और भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिली है। मतगणना के दिन एक टीवी चैनल का फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दरअसल, इस फुटेज में सीनियर पत्रकार स्टूडियो के अंदर डांस करते दिख रहे हैं। अब डांस वीडियो को लेकर कई न्यूज एंकर्स की आपसी भिड़ंत देखने को मिल रही है। 
     

  • Chidambaram congratulated Kejriwal, Sharmishtha Mukherjee asked, why so proud of your victory? kps

    NationalFeb 12, 2020, 1:27 PM IST

    चिदंबरम ने केजरीवाल को दी बधाई, भड़की शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पूछा, आप की जीत पर इतना गर्व क्यों?

    पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पूछा, 'सर, उचित सम्मान के साथ बस इतना जानना चाहती हूं कि AAP की जीत पर गर्व क्यों कर रहे हैं?

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 12:22 PM IST

    क्या दिल्ली में BJP का विजय रथ रोकने वाले अरविंद केजरीवाल होंगे राष्ट्रीय नेता?

    विशेषज्ञों का मानना है कि दिल्ली में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आने के बावजूद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ‘‘राष्ट्रीय नेता’’ के रूप में उभरने में अभी वक्त लगेगा

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 12, 2020, 11:54 AM IST

    कांग्रेस की हार के सवाल पर हाथ जोड़कर निकल गईं प्रियंका, 66 प्रत्याशियों में 63 की जमानत हुई है जब्त


    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज आजमगढ़ और वाराणसी के दौरे पर हैं। 
     

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:39 PM IST

    अब दिल्ली में होगा 'लेवल टू' पर काम होगा; नतीजों पर केजरीवाल की पत्नी, बच्चों ने क्या कहा जान लीजिए

    विधानसभा की सभी 70 सीटों के नतीजे आ गए हैं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:58 PM IST

    केजरीवाल के लिए छोड़ दी 40 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी, इनके बिना नहीं मिलती AAP को जीत

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत तय हो चुकी है दिल्ली में फिर से अरविंद केजरीवाल की सरकार बनना तय है इस पुरे चुनाव को आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के चेहरे के दम पर लड़ा था लेकिन इस चुनाव में पर्दे के पीछे से कई नेता शामिल हैं, उनके अलावा कई चेहरे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे रहकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई है

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:56 PM IST

    कांग्रेस की इस युवा नेता को मिली करारी हार, पिता के कहने पर बेमन से राजनीति में ली थी एंट्री

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से प्रत्याशी शिवानी चोपड़ा भी बुरी तरह हार गई हैं। हालांकि कांग्रेस की ये प्रत्याशी दिल्ली चुनाव में काफी चर्चा में रही थीं। सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा ने कालकाजी से नामांकन भरा था।  

  • Delhi Results,  Delhi Election Results, Delhi CM, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, Delhi News, AAP Elections, Delhi BJP, Manoj Tiwari, Delhi Congress, Delhi Assembly Elections, दिल्ली चुनाव रिजल्ट, चुनाव रिजल्ट, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली चुनाव नतीजे, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

    DelhiFeb 11, 2020, 7:46 PM IST

    हार में भी BJP की बड़ी जीत, 5 साल में 'आप' और कांग्रेस से ज्यादा लोकप्रिय हुई भाजपा

    दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी को 62 और भाजपा को 8 सीट मिली। कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई। ऐसे में अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा को फायदा हुआ। जबकि आप और कांग्रेस को वोट प्रतिशत का घाटा हुआ है। भाजपा को साल 2015 में 32.3 प्रतिशत वोट मिले थे, जो अब बढ़कर 38.4  प्रतिशत हो गया है। वहीं आप का वोट प्रतिशत साल 2015 में 54.5 प्रतिशत था, जब अब थोड़ा सा कम हुआ है और 53.7 प्रतिशत पर आ गया है। कांग्रेस का वोट प्रतिशत साल 2015 की तुलना में आधा हो गया है। कांग्रेस को साल 2015 में 9.7 प्रतिशत वोट मिला था, जो अब घटकर 4.3 प्रतिशत ही रह गया है।

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।