Delhi Elections 2020  

(Search results - 192)
  • Delhi elections, oath taking, Kejriwal oath, CM oath, oath taking ceremony, Kejriwal program, PM Modi

    DelhiFeb 14, 2020, 5:26 PM IST

    Photos : दिल्ली के रामलीला मैदान में ऐसे हो रही तैयारियां, केजरीवाल ने मोदी को भी दिया न्योता

    नई दिल्ली. दिल्ली में विधानसभा चुनाव में 62 सीट जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में सभी सातों मंत्री भी फिर से जिम्मेदारी दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल के पिछले मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और गोपाल राय मंत्री थे। 

  • undefined

    DelhiFeb 14, 2020, 4:19 PM IST

    मिल गया न्योता, क्या अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में जाएंगे PM नरेंद्र मोदी?

    आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार, 16 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

  • undefined

    DelhiFeb 13, 2020, 6:19 PM IST

    क्या 36 सीटों पर 2000 वोटों के अंतर से हार गई BJP? ऐसा होता तो अलग होते दिल्ली के नतीजे, मगर...

    नई दिल्ली. राजधानी में हुए विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की। अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि चुनावी लड़ाई में भाजपा दिल्ली में बहुमत की सरकार बनाने का दंभ भर रही थी। अब नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी की हार को लेकर कई तरह के दावे सामने आ रहे हैं। अब दावा किया जा रहा है कि, भाजपा 36 सीटों पर मात्र 2000 वोटों के अंतर से हारी है। इस दावे से जुड़ी कई पोस्ट और इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 12, 2020, 12:22 PM IST

    क्या दिल्ली में BJP का विजय रथ रोकने वाले अरविंद केजरीवाल होंगे राष्ट्रीय नेता?

    विशेषज्ञों का मानना है कि दिल्ली में लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आने के बावजूद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ‘‘राष्ट्रीय नेता’’ के रूप में उभरने में अभी वक्त लगेगा

  • undefined

    Fake CheckerFeb 12, 2020, 12:02 PM IST

    जैसे ही जीत गई आम आदमी पार्टी, शाहीन बाग में खाली हो गए टेंट, जानें वायरल खबर की सच्चाई

    फेक चेकर: सोशल मीडिया पर एक गलत जानकारी फैलते समय नहीं लगता। ऐसा ही कुछ हुआ दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद। दरअसल, जैस ही चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की, वैसे ही एक तस्वीर वायरल हुई। इसमें शाहीनबाग में खाली दरी बिछी नजर आ रही थी। तस्वीर के साथ खबर बनाई गई कि आप के जीतते ही शाहीन बाग खाली हो गया। इसके बाद तो ये खबर वायरल हो गई। लेकिन हम आपको बताते हैं इस तस्वीर और इस दावे की सच्चाई... 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 12, 2020, 11:54 AM IST

    कांग्रेस की हार के सवाल पर हाथ जोड़कर निकल गईं प्रियंका, 66 प्रत्याशियों में 63 की जमानत हुई है जब्त


    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज आजमगढ़ और वाराणसी के दौरे पर हैं। 
     

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 9:13 PM IST

    'आप' के धर्मपाल लाकड़ा ने लहराया जीत का परचम, जानिए फैमिली बैकग्राउंड और संपत्ति

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की मुंडका विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के धर्मपाल लाकड़ा जीत गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी आजाद सिंह को मात देते हुए उन्होंने मुंडका सीट अपने नाम की। लाकड़ा दिल्ली चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में रहे हैं। नामांकन के वक्त हलफनामे में अपनी संपत्ति का खुलासा कर उन्हें सबसे अमीर उम्मीदवार घोषित किया गया। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:54 PM IST

    इस महिला नेता ने हासिल की प्रचंड जीत, करोड़ों की हैं मालकिन और विवाद भी कम नहीं

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव में आरकेपुरम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी प्रमिला टोकस ने जीत दर्ज की है। प्रमिला ने बीजेपी के अनिल कुमार शर्मा को 10369 वोट से हराया। आप नेता प्रमिला टोकस यहां से वर्तमान विधायक भी हैं। प्रमिला टोकस दिल्ली चुनाव में दूसरे सबसे करोड़पति उम्मीदवार रही हैं। आइए आपको करोड़ों की मालकिन इस महिला नेता की जिंदगी से जुड़े अनुसुने किस्सों से रूबरू करवाते हैं। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 8:39 PM IST

    अब दिल्ली में होगा 'लेवल टू' पर काम होगा; नतीजों पर केजरीवाल की पत्नी, बच्चों ने क्या कहा जान लीजिए

    विधानसभा की सभी 70 सीटों के नतीजे आ गए हैं अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला है केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:58 PM IST

    केजरीवाल के लिए छोड़ दी 40 लाख रुपये पैकेज वाली नौकरी, इनके बिना नहीं मिलती AAP को जीत

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत तय हो चुकी है दिल्ली में फिर से अरविंद केजरीवाल की सरकार बनना तय है इस पुरे चुनाव को आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल के चेहरे के दम पर लड़ा था लेकिन इस चुनाव में पर्दे के पीछे से कई नेता शामिल हैं, उनके अलावा कई चेहरे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे रहकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई है

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:56 PM IST

    कांग्रेस की इस युवा नेता को मिली करारी हार, पिता के कहने पर बेमन से राजनीति में ली थी एंट्री

    नई दिल्ली. राजधानी में विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से प्रत्याशी शिवानी चोपड़ा भी बुरी तरह हार गई हैं। हालांकि कांग्रेस की ये प्रत्याशी दिल्ली चुनाव में काफी चर्चा में रही थीं। सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा ने कालकाजी से नामांकन भरा था।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:24 PM IST

    न्यूज चैनल पर खबरें पढ़ने वाले सिसोदिया कैसे बने डिप्टी CM, इस एक घटना से बदल गई थी किस्मत

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। मनीष पिछली बार की तरह इस बार भी ईस्ट दिल्ली की पड़पड़गंज विधानसभा से चुनाव लड़े। दिल्ली उपमुख्यमंत्री सिसोदिया का राजनीतिक सफर काफी दिलचस्प रहा है। उन्होंने पत्रकार के रूप टीवी चैनलों पर बहसें कीहैं और अब वो राजधानी की सत्ता संभाल रहे हैं। आइए जानते हैं मनीष सिसोदिया कौन हैं और उनका राजनीतिक सफर से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें.......।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodFeb 11, 2020, 7:10 PM IST

    दिल्ली में केजरीवाल की जीत से क्या है कैटरीना का कनेक्शन

    दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के रुझान आ रहे हैं। आप 63 और भाजपा को 7 सीट मिलती दिख रही है। अरविंद केजरीवाल के समर्थन में कटरीना कैफ का  झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है। 

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 7:04 PM IST

    कांटे की टक्कर के बाद जीते मनीष सिसोदिया, दिल्ली के डिप्टी CM के हाथ में न कैश न कोई गाड़ी

    नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के डिप्युटी मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। पटपड़गंज विधानसभा सीट पर बीजेपी नेता और सिसोदिया के बीच कांटे की टक्कर रही। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ जीत हासिल की है। पत्रकारिता से राजनीति में आए सिसोदिया की संपत्ति की बात की जाए तो ये उतनी ही है जितनी साल 2015 में थी। दिल्ली के डिप्युटी सीएम की संपत्ति पिछले पंच सालों में घटी है वहीं उनके पास कोई वाहन भी नहीं है।  

  • undefined

    DelhiFeb 11, 2020, 6:43 PM IST

    भोलेनाथ का भक्त है ये बीजेपी नेता, घर की दीवार पर लिखा है ओम, कुछ ऐसा दिखता है मनोज तिवारी का पैतृक मकान

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में भले ही आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव में परचम लहराया हो लेकिन बीजेपी ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। खासकर मनोज तिवारी ने। दिल्ली की राजनीति में बीजेपी की तरफ से मनोज तिवारी बड़ा चेहरा हैं। इस नेता की राजनितिक जड़ें भले ही दिल्ली की है लेकिन इनकी मुख्य जड़ तो बिहार से जुड़ी है। उनका पैतृक गांव में बना घर लोगों के बीच चर्चित है।