Demonstration  

(Search results - 36)
  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 7:27 PM IST

    किसान आंदोलन में शामिल महिलाएं लगा रहीं पीएम मोदी पर विवादित नारे, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क. दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 18वां दिन है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार तेज हो रहा है। किसान संगठनों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया है। लिहाजा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आंदोलन में उतरीं महिलओं ने मोदी सरकार के खिलाफ विवादित नारे लगाए। इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 3:51 PM IST

    दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन को दबाने के लिए सेना को बुलाया गया? VIDEO में जानें इसकी सच्चाई

    वीडियो डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सटे बॉर्डर पर 18 दिनों से किसानों का आंदोलन हो रहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आंदोलन कर रहे किसानों को प्रस्ताव भेजकर साफ कर दिया है कि सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेने वाली है। सरकार ने कुछ एक संशोधन की बात कही। लेकिन, किसानों ने सरकार के इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए आंदोलन को तेज करने की धमकी दी है।इस बीच सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट साझा किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए सरकार ने दिल्ली में सेना को उतार दिया है। आइए जानते हैं कि इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?

  • <p>delhi</p>

    NationalDec 7, 2020, 9:13 AM IST

    कृषि कानूनों का विरोध: अवॉर्ड वापसी के लिए जा रहे थे 30 खिलाड़ी, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रपति भवन जाने से रोका

    किसान आंदोलन को दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी(BSP) का भी समर्थन मिल गया है। अब किसानों के समर्थन में देश के 18 राजनीतिक दल आ गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने किसानों को मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। 

  • undefined

    NationalOct 13, 2020, 2:05 PM IST

    मंदिरों को खोलने के लिए भाजपा का महाराष्ट्र में प्रदर्शन, सीएम उद्धव राज्यपाल से बोले- मुझे हिंदुत्व ना सिखाएं

    मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को मुंबई में प्रदर्शन किया। इसके साथ शिरडी में साईं मंदिर खोलने के लिए बीजेपी के आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के महंतों ने शिरडी में एकदिवसीय अनशन शुरू किया है। इसी को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम को चिट्ठी लिखी है। 

  • <p>हाथरस गैंगरेप पीड़िता का शव देर रात गांव पहुंचा और ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि जब आधी रात में शव गांव पहुंचा तो ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं थे।</p>

    NationalSep 30, 2020, 5:48 AM IST

    हाथरस गैंगरेप केस: देर रात कराया गया पीड़िता का अंतिम संस्कार, घटना से पूरे देश में आक्रोशित हैं लोग

    हाथरस गैंगरेप पीड़िता का शव देर रात गांव पहुंचा और ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि जब आधी रात में शव गांव पहुंचा तो ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं थे। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पिछले दिनों संसद(Parliament)&nbsp; से पास कराए गए कृषि बिल (Agricultural bill) के खिलाफ आज देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार में आरजेडी (RJD) ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections के तारीख ऐलान से पहले इसी के बहाने शक्ति प्रदर्शन भी कर रहा है। 50 से अधिक ट्रैक्टर लेकर सड़क परर प्रदर्शन रहे हैं, जिसमें आगे वाले ट्रैक्टर को खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav चला रहे हैं, जिनके पीछे समर्थक नारे लगाते हुए चल रहे हैं।</p>

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 12:06 PM IST

    बिहार चुनाव के तारीख ऐलान से पहले RJD का कृषि बिल के बहाने शक्ति प्रदर्शन,सड़क पर ट्रैक्टर चला रहे तेजस्वी

    पटना (Bihar) । केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पिछले दिनों संसद(Parliament)  से पास कराए गए कृषि बिल (Agricultural bill) के खिलाफ आज देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार में आरजेडी (RJD) ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections के तारीख ऐलान से पहले इसी के बहाने शक्ति प्रदर्शन भी कर रहा है। 50 से अधिक ट्रैक्टर लेकर सड़क परर प्रदर्शन रहे हैं, जिसमें आगे वाले ट्रैक्टर को खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav चला रहे हैं, जिनके पीछे समर्थक नारे लगाते हुए चल रहे हैं।

  • undefined

    PunjabSep 25, 2020, 11:16 AM IST

    कृषि बिलों के विरोध में किसानों का देशव्यापी आंदोलन, लेकिन असर सिर्फ पंजाब तक सिमटा

    चंडीगढ़. कृषि बिलों के विरोध में शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पंजाब में देखने को मिल रहा है। इसके बाद हरियाणा में भी कुछ असर दिखाई दिया। बिहार में इलेक्शन के चलते आंदोलन का असर देखा गया। बाकी राज्यों में छुटपुट प्रदर्शन के अलावा कोई बड़ा आंदोलन सामने नहीं आया। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि बिलों के विरोध में किसानों ने पंजाब को तीन दिन के लिए बंद रखने का ऐलान किया है। उन्होंने साफ कह दिया कि वह इन विधेयकों को किसी भी सूरत में नहीं मानेंगे। वह सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मूड सड़कों पर उतर आए हैं। अकेले पंजाब में 31 किसान संगठनों ने बंद का आह्वान किया था। इस दौरान बाजार, मंडी, ट्रक व बसें आदि बंद रहेंगी। मेडिकल सेवाएं सामान्य रहेंगी। बता दें कि किसान समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) खत्म होने की आशंका से डरे हैं।  सरकार ने कृषि उपज मंडी समिति (Agricultural produce market committee) यानी मंडी से बाहर भी फसल बेचने की अनुमति दी है।  देखें कुछ दिनों से चल रहे प्रदर्शन की तस्वीरें...

  • undefined

    BiharJul 5, 2020, 7:25 PM IST

    एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में CBI जांच की मांग, बिहार में 250 से ज्यादा स्थानों पर प्रदर्शन

    प्रदर्शनकारियों ने कहा कि "जस्टिस फॉर सुशांत" के बैनर तले पूरे बिहार में आंदोलन किया गया। सुशांत सिंह राजपूत बिहार के आन, बान और शान थे। उनके साथ जो हुआ उसे बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। आक्रोश मार्च में युवाओं ने जमकर बॉलीवुड में बढ़ रही भाई-भतीजावाद, गुटबाजी, नए अभिनेता के साथ दुर्व्यवहार को लेकर करण जौहर, सलमान खान आदि के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया।

  • <p>America Demonstration, Donald Trump, Corona Epidemic, Corona, Trump Opposition, Corona in America, America Corona Death, America Rebellion, America News<br />
&nbsp;</p>

    WorldJun 7, 2020, 9:02 PM IST

    ट्रम्प ने ऐसा कौन सा फैसला ले लिया, जो अलग-थलग पड़ गए, रक्षा मंत्री ने भी विरोध करना शुरू कर दिया

    अमेरिका में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना के इस्तेमाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अलग-थलग पड़ गए हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना उतारने की धमकी दी थी। इसके बाद से व्हाइट हाउस और रक्षा विभाग पेंटागन के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं।

  • <p>George Floyd, US protests, Minneapolis, Corona infection, demonstrations in Corona<br />
&nbsp;</p>

    WorldJun 2, 2020, 8:22 PM IST

    जिस व्यक्ति की वजह से अमेरिका जल उठा, लोग सड़कों पर उतर गए, उसकी मौत कैसे हुई, मेडिकल रिपोर्ट में क्या है?

    मिनियापोलिस. अमेरिका में जार्ज फ्लॉयड की हत्या के विरोध में बड़े स्तर पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। अमेरिका में ये हिंसक प्रदर्शन लगातार 7वें दिन भी जारी है। इस बीच अमेरिका के एक डॉक्टर ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को हत्या करार दिया और कहा कि पुलिस द्वारा उसे बांधे रखने और गले पर दबाव बनाने के कारण उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया था। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 23, 2020, 1:28 PM IST

    ट्रेनों में भूखे-प्यासे यात्रियों का फूटा गुस्सा, स्टेशन पर तोड़फोड़, ट्रैक किया जाम, चलाए लात-घूंसे, photos

    लखनऊ (ttar Pradesh) । लॉकडाउन में स्पेशल ट्रेनों से घर जा रहे प्रवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। भूखे प्यासे परेशान यात्रियों ने जमकर बवाल किया। कानपुर सेंट्रल में लंच पैकेट के लिए आपस में ही जमकर लात घूंसे चलाए। उन्नाव रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ किए, जबकि चंदौली में रेलवे ट्रैक पर ही उतर आए। इससे कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित है। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 5, 2020, 4:08 PM IST

    मांसाहारी खाना नहीं मिला तो जमातियों ने खुले में किया शौच, क्या है वायरल खबर का सच?

    लखनऊ ( Uttar Pradesh)। बिजनौर के बाद अब सहारनपुर में भी जमातियों का एक नया मामला वायरल हो रहा है। खबर की मानें तो क्वारंटीन वार्ड में भर्ती जमातियों ने मांसाहारी भोजन न मिलने पर खाना फेंक दिया। इतना ही नहीं गुस्से में आकर खुले में ही शौच किया। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जमातियों को समझाया। साथ ही कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देकर शांत कराया। हालांकि इस खबर के आने के बाद यूपी पुलिस का एक नोट वायरल हो रहा है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 23, 2020, 10:52 AM IST

    66 दिन बाद अस्थायी रूप से धरना खत्म, महिलाएं छोड़ गईं दुपट्टा और मंच,शाहीन बाग की तर्ज पर चल रहा था प्रदर्शन

    प्रदर्शन स्थगित करने को लेकर वहां बैठी महिलाओं ने कहा कि अगर हम में से किसी को कोरोना जैसी बीमारी हो जाती, तो हमारा धरना हमेशा के लिए बदनाम हो जाता। हमें हमेशा इस बदनामी के साथ जीना पड़ता। इसलिए हमने देशहित के लिए यह निर्णय लिया है कि जबतक लॉकडाउन है तबतक धरना स्थगित रहेगा, लेकिन समाप्त नहीं। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 19, 2020, 6:13 PM IST

    इन्हें कोरोना का भी खौफ नहीं, शाहीन बाग की तर्ज पर दे रहीं धरना, हटाने गई पुलिस से भिड़ी,3 महिलाएं बेहोश


    कोरोना वायरस के महामारी की श्रेणी में आने के बाद योगी सरकार गंभीर हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की डर से सीएम ने सभी प्रकार धरना प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके घंटाघर के पास प्रदर्शन चल रहा है। जिसे हटाने के लिए आज पुलिस बल गई थी।

  • undefined

    PunjabMar 7, 2020, 11:05 AM IST

    बस में ठूंसते ही चिल्लाने लगीं महिलाएं..पैर रखने को नहीं थी बस में जगह,जानिए क्या था मामला

    यह मामला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की विभिन्न मांगों से जुड़ा है। महिलाओं को जब बस में ठूंसते हुए चढ़ाया गया, तो वे हंगामा करने लगीं।