Dharavi  

(Search results - 26)
  • Pakistan Terror module terrorists are from middle and lower class families, Know there family conditions and standard of living

    NationalSep 15, 2021, 12:37 PM IST

    दो बेटियों का पिता है फैमिली मैन आतंकी, दाउद के भाई से विस्फोटक लेकर देश में सीरियल ब्लास्ट की साजिश का आरोप

    जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया का परिवार मुंबई सेंट्रल के सायन इलाके में एमजी रोड पर स्थित कलाबखर इलाके की झुग्गी में रहता है।

  • Asia largest slum Dharavi reported zero new covid case,  active case only 13 DHA

    MaharashtraJun 14, 2021, 4:23 PM IST

    Good News धारावी हो गई कोरोना मुक्त, एशिया के सबसे बड़े स्लम में जीरो कोविड केस

    मुंबई में 520 एकड़ क्षेत्र में फैला धारावी क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा स्लम है। सबसे घनी आबादी वाले इस क्षेत्र में दस लाख से अधिक लोग रहते हैं। 

  • mumbai dharavi cop removes 6 foot python video gose viral KPV
    Video Icon

    MaharashtraJan 4, 2021, 2:59 PM IST

    घर पर छिपा था ये खतरनाक जानवर, कॉन्स्टेबल ने दिखाई बहादुरी, मुंबई पुलिस ने शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क।  मुंबई पुलिस  कॉन्स्टेबल की एक बहादुरी का वीडियो सामने आया है ।  6 फुट का अजगर धारावी (Dharavi) इलाके में एक घर में घुस छिपा था।  मुंबई पुलिस ने  ट्विटर पेज पर इस  द्वारा शॉकिंग वीडियो को शेयर किया है। देखा जा सकता है कि  एक स्टेबल को सांप को हटाने के लिए रेस्क्यू कर रहा है। पुलिस कॉन्स्टेबल मुरलीधर जाधव (Murlidhar Jadhav) को अपने हाथों से इंडियन रॉक पाइथन को पकड़ते हुए देखा जा सकता है। 

  • Five-year-old child gets trapped in elevator in Dharavi Mumbai kpn

    NationalNov 29, 2020, 3:15 PM IST

    मुंबई: खेलते-खेलते लिफ्ट में पहुंचा 5 साल का बच्चा, दो दरवाजों के बीच फंसने से हुई मौत

    मुंबई के धारावी में लिफ्ट में फंसकर एक पांच साल के बच्चे की मौत हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। घोषी शेल्टर बिल्डिंग की लिफ्ट में ये हादसा हुआ है। दरअसल तीन भाई बहन ग्राउंड फ्लोर से चौथे मंजिल पर आने के लिए चढ़े। तीनों बच्चे खेलते हुए लिफ्ट में चढ़े और लिफ्ट का बटन दबा दिया, जिस वक्त ये हादसा हुआ तब करीब पौने 1 बजे हुए थे।

  • Chase de virus succeeded in defeating Corona, WHO also praised KPZ
    Video Icon

    NationalJul 11, 2020, 5:01 PM IST

    कोरोना को हराने में सफल हुआ 'चेस द वायरस', WHO ने भी की तारीफ

    वीडियो डेस्क। पूरी दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए लोग दिन रात प्रार्थना कर रहे हैं। लेकिन ये चेन है कि टूटती ही नहीं हैं। लेकिन इस चेन को तोड़ने में सफल हुऐ चेस द वायरस। चेस द वायरस एक अभियान का नाम है जिसके तहत 
    कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, फीवर कैंप, आइसोलेशन, टेस्ट करना शुरू किया गया। स्कूल और कॉलेज को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया। 

  • WHO praises Dharavi model success in breaking corona virus transmission chain KPP

    NationalJul 11, 2020, 10:29 AM IST

    Corona: क्या है धारावी मॉडल, जिससे बच गईं 10 लाख जिंदगियां; अब WHO ने दुनिया के सामने की तारीफ

    भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित शहर मुंबई है। यहां की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा था। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने धारावी में कोरोनो वायरस ब्रेक के लिए उठाए गए कदमों की तारीफ की है।

  • Mumbai Corona, Good and bad news related to infection and Maharashtra, see photos kpa

    MaharashtraJun 10, 2020, 11:20 AM IST

    इस तस्वीर में खुद को फिट करके देखिए और जानिए मुंबई की एक चौंकाने वाली बस्ती के बारे में

    मुंबई. देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित हैं, तो वो है महाराष्ट्र। यहां करीब 83 हजार संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 37 हजार से ज्यादा रिकवर कर चुके हैं। लेकिन 2900 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। अगर पूरे भारत का आंकड़ा देखें, तो संक्रमितों की संख्या 2.77 लाख हो चुकी है। हालांकि इनमें से 1.35 लाख ठीक हो चुके हैं, लेकिन 7745 की मौत हो चुकी है। इन सबके बीच मुंबई की धारावी से एक अच्छी खबर भी आ रही है। यहां अब संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। देश में अनलॉक-फेज एक होने के बाद लापरवाहियां भी सामने आ रही हैं। मुंबई जैसे महानगर में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में लापरवाही कर रहे हैं। ये तस्वीरें दिखाती हैं कि भीड़ में चंद लोग ही कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं, बाकी अपनी और दूसरों की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। आइए पहले जानते हैं मुंबई की धारावी की स्थिति..

  • according to odd-even Children will come to school Better to study in open rather than room amid COVID-19 KPS

    NationalJun 10, 2020, 9:52 AM IST

    ऑड-ईवन के आधार पर बच्चे जाएंगे स्कूल, खुले में होगी पढ़ाई ... स्कूल खुले तो ये होंगे बदलाव

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। उद्योग, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल को खोले जाने के बाद अब स्कूल-कॉलेज खोले जाने की तैयारी है। जिसको लेकर कवायदें की जा रही हैं। इन सब के बीच खबर सामने आई है कि एनसीईआरटी ने स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर सरकार को गाइडलाइन का ड्राफ्ट सौंप दिया है। ड्राफ्ट के अनुसार, स्कूल खुलने के बाद एक कक्षा के बच्चों को एक साथ स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। इसके लिए रोलनंबर के आधार पर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा या फिर दो शिफ्टों में कक्षाएं लगेंगी। बच्चों के स्कूल पहुंचने के समय में भी कक्षाओं के हिसाब से 10-10 मिनट का अंतराल होगा। ड्राफ्ट में यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कक्षाएं खुले मैदान में लगाई जाएं तो बेहतर होगा। इसके साथ ही मॉर्निंग असेंबली भी न लगाए जाने की बात कही जा रही है। 
     

  • Dharavi coronavirus hotspot of Mumbai records no deaths during last 7 days KPP

    NationalJun 8, 2020, 4:55 PM IST

    अच्छी खबर: कम होने लगे देश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट में कोरोना के केस, 7 दिन से नहीं हुई किसी की मौत

    दुनिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी कभी देश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट था। यहां हर रोज सैकड़ों केस सामने आ रहे थे। लेकिन मायानगरी मुंबई के हॉटस्पॉट यानी धारावी में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। धारावी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।

  • IAS will monitor private hospitals in Mumbai kpn

    NationalJun 7, 2020, 6:56 PM IST

    कोरोना को हराने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने चुने ये 5 IAS, इनके ऊपर है मुंबई के निजी अस्पतालों की जिम्मेदारी

    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा मुंबई में है। यहां महाराष्ट्र सरकार ने निजी अस्पतालों की जिम्मेदारी तय करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पांच आईएएस अधिकारियों को निजी अस्पतालों को लेकर मिलने वाली शिकायतों का निपटारा करने के लिए तैनात किया है। इस अधिकारियों का काम होगा कि निजी अस्पतालों को लेकर आने वाली शिकायतों को सुने और उनका समाधान करें। बता दें कि हाल ही के दिनों में निजी अस्पतालों को लेकर कई शिकायते मिलीं। कई शिकायतों में कहा गया कि निजी अस्पताल ज्यादा फीस ले रहे हैं। ऐसे में बताते हैं कि आखिर ये पांच आईएएस अधिकारी कौन-कौन हैं?
     

  • Maharashtra News, Good news from Maharashtra especially Mumbai regarding Corona kpa

    MaharashtraMay 30, 2020, 11:59 AM IST

    कोरोना संक्रमण को लेकर दिल की धड़कनें बढ़ाने वाली मुंबई अब कूल हो रही है, जानिए मौजूदा हालात

    मुंबई. कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र के हालात अब तक बेकाबू थे। लेकिन अब यहां से गुड न्यूज आने लगी है। पिछले एक दिन में यहां सबसे ज्यादा 8,381 मरीज कोरोना को हराकर घर लौटे। अब तक महाराष्ट्र में 26997 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। यह कुल संक्रमितों का 43.3% है। महाराष्ट्र में अब तक 62228 से ज्यादा संक्रमित हैं। यह आंकड़ा देश के किसी राज्य से सबसे ज्यादा है। यहां 2098 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले महाराष्ट्र में 11 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो रही थी। अब यह रेट 16 दिन हो गया है। यह अच्छी बात है। कोरोना को लेकर मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी शुरू से ही चिंता का विषय बनी हुई थी। अकेले मुंबई में संक्रमितों की संख्या 34000 से अधिक है। इनमें धारावी की स्थिति सबसे खराब थी। यहां संक्रमितों की संख्या 1,541 को पार कर चुकी है। हालांकि इनमें 453 लोग ठीक हो चुके हैं। अब सबसे अच्छी बात यह है कि पहले यहां 3 दिन में संक्रमित दोगुने हो रहे थे, जो अब  9 दिन में हो रहे हैं। आइए पढ़ते हैं बाकी कहानी और साथ में देखते हैं मुंबई से जुड़े कुछ फोटोज

  • Uttar Pradesh has a fine of 100 rupees for not wearing a mask kpn

    NationalMay 28, 2020, 7:17 PM IST

    यूपी में मास्क नहीं पहना तो 100 रुपए का जुर्माना, साथ ही 5-5 रुपए में दिए जाएंगे दो मास्क

    भारत में कोरोना के 1,58,930 मरीज हो चुके हैं। इसमें से 4540 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। 67901 लोग ठीक हो चुके हैं। अभी भी देश में 86 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 56 हजार केस हैं।

  • a bindi will trace corona patient in mumbai dharavi KPZ
    Video Icon

    NationalMay 28, 2020, 3:04 PM IST

    बिंदी पता लगाएगी, कहां कहां है कोरोना के मरीज, देखें वीडियो

    चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया पर कहर बरपा रहा है। इस वायरस का वैक्सीन बनाने के लिए दुनिया एक अलग अलग देश काम कर रहे हैं।

  • Corona in Mumbai, Corona infected patients in Maharashtra cross 50000 kpa

    MaharashtraMay 25, 2020, 5:06 PM IST

    इस एक बस्ती ने डाल दी मुंबई की जान आफत में, महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 50000 के पार

    मुंबई. कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र की हालत बेहद खराब स्थिति में है। यहां मरीजों की संख्या 50231 पहुंच गई है। इनमें 33988 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3041 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से अब तक 1635 लोग जान गंवा चुके हैं। यह तस्वीर मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती की है। इसे एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता रहा है। यहां रविवार को 27 नए मामले मिले। अकेले इसी बस्ती में अब तक 1541 केस सामने आ चुके हैं। मुंबई में संक्रमितों की संख्या 14 दिनों की अवधि में दोगुनी हो रही है।

  • Maharashtra police coronavirus death 10 and 79 infected mumbai kpn

    NationalMay 16, 2020, 12:29 PM IST

    कोरोना से 10 पुलिसवालों की जान गई, 24 घंटे में 79 संक्रमित...मुंबई में महामारी की चपेट में वॉरियर्स

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना से लड़ रहे वॉरियर्स भी वायरस की चपेट में आने लगे हैं। राज्य में कोरोना से 24 घंटे में 79 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कुल 1140 पुलिसकर्मी वायरस से बीमार हैं। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाला आंकड़ा यह है कि वायरस से 10 पुलिसवालों की जान जा चुके हैं। इसमें से 7 सिर्फ मुंबई के ही हैं। इसके अलावा 1 सोलापुर, 1 नाशिक, 1 पुणे का मामला है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से 24 घंटे में 1576 नए केस सामने आए हैं। 49 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के कुल 1068 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल  29 हजार 100 केस हो गए हैं। इसमें एक्टिव पेशंट 21,467 हैं।