Dharmendra  

(Search results - 321)
  • undefined

    NationalAug 5, 2021, 9:51 PM IST

    कारगिल क्षेत्र अब जगाएगा शिक्षा की अलख, लद्दाख में सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी की होगी स्थापना

    लद्दाख में बनने वाला यह विश्वविद्यालय करीब 110 एकड़ क्षेत्र में फैला होगा। स्थानीय प्रशासन ने विवि स्थापना के लिए करीब 110 एकड़ जमीन की पहचान कर ली है। 

  • undefined

    BollywoodAug 2, 2021, 8:40 PM IST

    शबाना आजमी को गुलाब देते दिखे धर्मेन्द्र, कहा- उनके साथ बनते-बनते एक तस्वीर अधूरी रह गई

    धर्मेन्द्र (Dharmendra) ने बॉलीवुड की कई नामी-गिरामी हीरोइनों के साथ काम किया है। अब वो जल्द ही फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आएंगे। इसमें उनके साथ जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) भी दिखेंगी। इस बात को लेकर धर्मेन्द्र काफी एक्साइटेड हैं। 

  • dont worry about petrol price hike told dharmendra pradhan

    NationalJul 24, 2021, 8:34 PM IST

    JEE Main Session 3: शिक्षा मंत्री ने कहा- इन छात्रों को दोबारा मिलेगा एग्जाम का मौका, घोषित होगी नई डेट

    महाराष्ट्र में भारी बारिश के बीच भूस्खलन की घटनाओं में 136 लोगों की मौत की खबर है। बड़ी संख्या में लोग घायल हैं, इसलिए यह आंकड़ा बढ़ सकता है। 

  • undefined

    CelebsJul 23, 2021, 5:23 PM IST

    2 पत्नी, 6 बच्चों के बावजूद धर्मेंद्र का आया था इस एक्ट्रेस पर दिल, फिर हेमा मालिनी को उठाना पड़ा ऐसा कदम

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) 85 साल की उम्र में भी बेहद एक्टिव है। वे सोशल मीडिया पर आए दिन फैन्स के साथ कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। करीब 2 साल से इस फॉर्महाउस पर जिंदगी गुजार रहे धर्मेंद्र हाल ही में टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) में कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाने पहुंचे थे। इस दौरान वे सभी के लिए अपने फॉर्महाउस से आलू के पराठें बनवाकर ले गए थे। जज के साथ ही सभी कंटेस्टेंट्स ने इन पराठों का जमकर लुत्फ उठाया था। इतना ही नहीं धर्मेंद्र ने शो में यह तक कहा कि वे सभी को एक दिन अपने लोनावला वाले फॉर्महाउस पर इन्वाइट करेंगे। शो में वे अकेले नहीं बल्कि गुजरे जमाने की एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) के साथ पहुंचे थे। शायद कम ही लोग जानते है कि दो शादियां करने के बाद भी धर्मेंद्र का दिल अनीता राज पर आ गया था और दोनों के प्यार के चर्चे बी टाउन की सुर्खियां बने थे। नीचे पढ़े जब पति धर्मेंद्र के अफेयर के किस्से हेमा मालिनी के कानों तक पहुंचे तो उन्होंने क्या कदम उठाया था...

  • undefined

    CelebsJul 23, 2021, 3:57 PM IST

    ये जानते हुए बेटे का है अक्षय कुमार की सास संग अफेयर, फिर भी Kiss सीन देकर धर्मेंद्र ने मचाया था हंगामा

    मुंबई. 85 साल के धर्मेंद्र (Dharmendra) हाल ही में टीवी के मोस्ट पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 में शामिल हुए थे। शो में जहां वे दिलीप कुमार को याद कर भावुक हुए वहीं, उन्होंने कंटेस्टेंट्स का हौसला भी बढ़ाया। इतना ही नहीं वे सभी के लिए अपने फॉर्महाउस से आलू के पराठें भी बनवाकर ले गए थे, जिनका स्वाद सभी ने मजे से चखा। इसी बीच धर्मेंद्र को लेकर पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, यह किस्सा खुद से 21 साल छोटी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के साथ किसिंग सीन देने को लेकर है। यह जानते हुए कि बेटा सनी देओल (Sunny Deol), डिंपल के साथ रिलेशनशिप में है, धर्मेंद्र ने ऐसा सीन देकर हंगामा खड़ा कर दिया था। नीचे पढ़े धर्मेंद्र के इस किस सीन के कैसा था डिंपल कपाड़िया और सनी देओल का रिएक्शन...
     

  • undefined

    CelebsJul 22, 2021, 2:15 PM IST

    100 एकड़ में फैले इस आलीशान फॉर्महाउस में ऐसी जिंदगी जीते है 85 साल के धर्मेंद्र, देखें Unseen Photos

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) 85 साल की उम्र में भी बेहद एक्टिव है। वे सोशल मीडिया पर आए दिन फैन्स के साथ कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। वे अक्सर अपने लोनावला वाले आलीशान फॉर्महाउस की फोटोज भी दिखाते रहते हैं। करीब 2 साल से इस फॉर्महाउस पर जिंदगी गुजार रहे धर्मेंद्र हाल ही में टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) में कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाने पहुंचे थे। इस दौरान वे सभी के लिए अपने फॉर्महाउस से आलू के पराठें बनवाकर ले गए थे। जज के साथ ही सभी कंटेस्टेंट्स ने इन पराठों का जमकर लुत्फ उठाया था। इतना ही नहीं धर्मेंद्र ने शो में यह तक कहा कि वे सभी को एक दिन अपने लोनावला वाले फॉर्महाउस पर इन्वाइट करेंगे। इसी बीच उनके फॉर्महाउस की कुछ अनसीन फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। नीचे देखें धर्मेंद्र के फॉर्महाउस की वो फोटोज जो आपने शायद नहीं देखी...

  • undefined

    BollywoodJul 13, 2021, 1:37 PM IST

    इन 3 एक्टर्स के ठुकराने के बाद अमिताभ को ऑफर हुई थी जंजीर, एक डर के चलते बिग बी को आ गया था बुखार

    मुंबई। बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक 'जंजीर' (Zanjeer) के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा (Prakash Mehra) की आज (13 जुलाई) बर्थ एनिवर्सरी है। 1939 में आज ही के दिन बिजनौर, यूपी में जन्मे प्रकाश मेहरा ने बतौर डायरेक्टर फिल्मी करियर की शुरुआत 1968 में फिल्म 'हसीना मान जाएगी' से की थी। हालांकि उन्हें पहचान 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' से ही मिली। यह फिल्म न सिर्फ प्रकाश मेहरा बल्कि अमिताभ बच्चन के करियर के लिए भी मील का पत्थर साबित हुई। हालांकि, फिल्म से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जिनके बारे में लोगों को कम ही पता है। मसलन, अमिताभ बच्चन से पहले यह फिल्म बॉलीवुड के 3 दिग्गज सुपरस्टार्स को ऑफर हुई थी। आखिर किन 3 एक्टर्स ने ठुकराई थी जंजीर..

  • why withdraw the neet exam asked chennai high court

    CareersJul 12, 2021, 6:42 PM IST

    NEET UG 2021 Exam: सितंबर में होगी परीक्षा, इस बार देश के 198 शहरों में आयोजित होंगे एग्जाम

    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण देशभर में कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। दूसरी लहर में कम होते मामलों के बीच एक बार फिर से एग्जाम शुरू हो गए हैं। 

  • <p>dharmendra</p>
    Video Icon

    BollywoodJul 9, 2021, 3:38 PM IST

    दिलीप कुमार को याद कर रो पड़े धर्मेंन्द्र, इमोशनल वीडियो शेयर कर बताई दिल की ख्वाहिश

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके जाने से एक युग का अंत हुआ है। दिलीप कुमार के जाने से उनके चाहने वालों को काफी घक्का लगा है। बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र पूरी तरह से टूट गए हैं। उन्होंने अपना एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है। 

  • undefined

    NationalJul 9, 2021, 2:36 PM IST

    कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले Mos राजीव चंद्रशेखर, बोले-पीएम के विजन को मिलकर करेंगे साकार

    राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में सेवा करने का सौभाग्य और सम्मान मिला है। ऐसे में वह डिजिटल, कुशल और नए भारत के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

  • undefined

    CelebsJul 9, 2021, 11:38 AM IST

    अमिताभ-जया से शाहरुख-गौरी तक, प्यार की मिसाल है सालों से साथ रह रहे बॉलीवुड के ये 11 कपल्स

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का हाल ही में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके जाने के बाद पत्नी सायरा बानो ( Saira Bano) ने कहा था कि अल्लाह ने उसने उनके जीने की वजह छीन ली। बता दें कि कपल आखिरी वक्त तक एक-दूसरे का साथ निभाता रहा। एक ओर जहां दोनों पिछले 55 साल से एक-दूसरे के साथ वहीं, दूसरी ओर आमिर खान (Aamir Khan) ने शादी के 16 साल बाद दूसरी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) को तलाक दे दिया। इंडस्ट्री में ऐसे कई कपल्स है जिनके साथ लंबा नहीं रहा लेकिन कई ऐसे भी है, जिन्होंने प्यार की मिसाल पेश की। आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से एक-दूसरे का साथ निभा रहे है, चाहे स्थितियां कैसी भी रही हो। नीचे पढ़े ऐसे ही बॉलीवुड के कुछ कपल्स के बारे में...

  • undefined

    BollywoodJul 8, 2021, 8:18 PM IST

    कभी 'बसंती' से शादी करना चाहते थे शोले के ठाकुर, फिर इस वजह से जिंदगी भर रहे कुंवारे

    मुंबई। बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्म 'शोले' (Sholay) में ठाकुर का किरदार निभाने वाले एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अगर जिंदा होते तो 83 साल के हो गए होते। 9 जुलाई, 1938 को सूरत में जन्मे संजीव कुमार फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहे। दरअसल, संजीव कुमार एक समय हेमा मालिनी (Hema Malini) को दिल दे बैठे थे और उनसे हर हाल में शादी करना चाहते थे। यहां तक कि वो हेमा का हाथ मांगने उनके घर भी गए थे, लेकिन एक्ट्रेस के पेरेंट्स ने उनका प्रपोजल ठुकरा दिया था। इसके बाद संजीव कुमार ने कभी शादी ही नहीं की। 

  • undefined

    BollywoodJul 8, 2021, 2:08 PM IST

    दिलीप कुमार को आखिरी बार देख खुद पर काबू नहीं रख पाए धर्मेंद्र, रोते हुए बोले- जान निकल गई मेरी

    दिलीप कुमार का बुधवार को निधन हुआ और उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें अंतिम विदाई देने 85 साल के धर्मेंद्र भी पहुंचे। धर्मेंद्र, दिलीप साहब की डेड बॉडी को देखते ही खुद पर काबू नहीं रख पाए और रोने लगे। 

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:47 PM IST

    आखिरी सफर पर दिलीप कुमार , अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे Amitabh Bachchan और Abhishek

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है । 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ. दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई. धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, शाहरुख खान, विद्या बालन और अनुपम खेर जैसे दिग्गज सितारे सायरा बानो से मिलने उनके घर आए और दिलीप साब के अंतिम दर्शन किए।  दिलीप कुमार को मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए यहां अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन मौजूद थे। 

  • <p>dilip kumar</p>
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:06 PM IST

    'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार सुपुर्द-ए-खाक, देखें आखिरी सफर का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड में ट्रेडजी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की अंतिम यात्रा उनके बांद्रा स्थित घर से शुरू हुई। उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें आखिरी सलामी देने बड़ी संख्या में जवान इकट्ठा हुए।