Dilip Kumar Birthday  

(Search results - 8)
  • Amitabh and Abhishek Bachchan visit tragedy king Dilip Kumar to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:47 PM IST

    आखिरी सफर पर दिलीप कुमार , अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे Amitabh Bachchan और Abhishek

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है । 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ. दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई. धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, शाहरुख खान, विद्या बालन और अनुपम खेर जैसे दिग्गज सितारे सायरा बानो से मिलने उनके घर आए और दिलीप साब के अंतिम दर्शन किए।  दिलीप कुमार को मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए यहां अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन मौजूद थे। 

  • Akhilesh yadav pays tribute to tragedy king Dilip Kumar by sharing a picture with him

    Uttar PradeshJul 7, 2021, 12:44 PM IST

    दिलीप कुमार को अखिलेश यादव ने यूं किया याद..शेयर की अपनी शादी की तस्वीर..लिखा-इमोशनल संदेश

    अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीर शेयर करते हुए दिलीप कुमार को याद किया। साथ ही लिखा 'मौत उन्हें कहीं नहीं ले जा सकती, दिलीप साहब उनके चाहने वालों की यादें उन्हें कहीं जाने नहीं देगी' वो ‘मुग़ल-ए-आज़म..का बगावती अंदाज़.. ‘सलीम’ का अमर किरदार.. आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब। 

     

  • dilip kumar happy birthday did you know these muslim bollywood celebs who adopted hindu screen names KPJ

    CelebsDec 11, 2020, 1:19 PM IST

    जिन बॉलीवुड सेलेब्स को आप समझते हैं हिंदू, असल में वो मुस्लिम हैं, जानें नाम बदलने के पीछे की ये खास वजह

    मुंबई. दिलीप कुमार (dilip kumar) 98 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले दिलीप कुमार की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। इतना ही नहीं अपने दोनों भाईयों को कोरोना (corona) की वजह से खोने के कारण उन्होंने तय किया है कि वे इस साल अपना जन्मदिन  नहीं मनाएंगे। वैसे, आपको बता दें कि सदाबहार एक्टर जो दिलीप कुमार के नाम से जाने जाते हैं असल में उनका नाम मोहम्मद युसूफ खान है। कई लोगों को लगता है कि दिलीप साहब हिंदू है लेकिन ऐसा है नहीं, वे मुस्लिम है। उन्होंने फिल्मों के लिए अपना नाम बदला था। वैसे, दिलीप कुमार ही नहीं बॉलीवुड में ऐसे और भी कई सुपरस्टार्स हैं जिन्हें फैन्स हिंदू समझते हैं लेकिन असल में वे मुस्लिम हैं। आइए,देखते है इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।

  • Dilip Kumar Birthday and His Love Story with Wife Saira Banu KPG

    CelebsDec 11, 2020, 1:12 PM IST

    एक हादसे के चलते कभी मां नहीं बन पाईं सायरा बानो, 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी के लिए किया था ये काम

    मुंबई। बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) 98 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले दिलीप कुमार ने देविका रानी के कहने पर अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार रखा था। दिलीप कुमार ने 1944 में फिल्म 'ज्वार भाटा' से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। हालांकि, उनकी ये फिल्म असफल रही थी। उनकी पहली हिट फिल्म 'जुगनू' (1947) थी। दिलीप कुमार ने खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से शादी की। हालांकि एक हादसे की वजह से सायरा बानो कभी मां नहीं बन सकीं। 

  • dilip kumar birthday after married to saira banu bollywood actor left wife for another lady here is full detail KPJ

    CelebsDec 11, 2020, 12:50 PM IST

    जब दूसरी औरत के लिए 22 साल छोटी पत्नी सायरा बानो को छोड़कर चले गए थे दिलीप कुमार, फिर हुआ था ये

    मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री में ट्रेजिडी किंग के नाम से फेसम दिलीप कुमार (dilip kumar) 98 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले दिलीप कुमार की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। इतना ही नहीं अपने दोनों भाईयों को कोरोना की वजह से खोने के कारण उन्होंने तय किया है कि वे इस साल अपना जन्मदिन  नहीं मनाएंगे। वैसे, आपको बता दें कि दिलीप ने खुद के 22 साल छोटी सायरा बानो (saira banu) से 1966 में शादी की थी। उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब वे दूसरी औरत के लिए अपनी पत्नी को छोड़कर चले गए थे। ये बात और है कि अपनी गलती का अहसास होने के बाद वे सायरा के पास वापस लौट आए थे।

  • dilip kumar birthday this is why actor did not decame father KPJ

    CelebsDec 11, 2019, 1:15 PM IST

    47 साल पहले हुए हादसे के बाद कभी पिता नहीं बन पाए दिलीप कुमार, जिंदगीभर का गम दे गई एक ट्रेजडी

    मुंबई. दिलीप कुमार 97 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। दिलीप कुमार ने अपनी अदाकारी से कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में खूब शौहरत हासिल की, लेकिन उनकी जिंदगी में पिता ना बन पाने का गम आज भी है। बता दें कि 47 साल पहले पत्नी सायरा बानो प्रेग्नेंट हुई थी लेकिन एक हादसे की वजह से उनका बच्चा जिंदा नहीं बच पाया। और इसके बाद वे दोबारा कभी भी मां नहीं बन पाई।

  • Dilip Kumar Birthday Know Love Story With Saira Banu and Interesting Facts KPY

    CelebsDec 11, 2019, 12:09 PM IST

    44 की उम्र में खुद से 22 साल छोटी एक्ट्रेस से इस खास वजह से किया था दिलीप कुमार ने निकाह

    मुंबई. बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग कहे जाने वाले एक्टर दिलीप कुमार का बुधवार को अपना 97वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। 70-80 के दशक में भी उनके लिए लड़कियां इस कदर दीवानी थीं कि एक्टर की एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करती थीं। दिलीप कुमार के जन्मदिन के मौके पर उनकी और सायरा बानो की प्रेम कहानी के बारे में आपको बता रहे हैं।

  • dilip kumar birthday after fight with father start working in canteen KPJ

    CelebsDec 11, 2019, 11:37 AM IST

    पिता से हुआ झगड़ा तो घर छोड़कर चले गए थे दिलीप कुमार, फिर सैंचविच बेचकर करना पड़ा था गुजारा

    मुंबई. दिलीप कुमार 97 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले दिलीप की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब गुजारा करने के लिए वे कैंटीन में काम करते थे और सैंडविच बेचते थे। फिल्मों में डेब्यू करने से पहले उन्होंने देविका रानी के कहने पर अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार रखा था। दिलीप कुमार ने 1944 में फिल्म 'ज्वार भाटा' से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। हालांकि, उनकी ये फिल्म असफल रही थी। उनकी पहली हिट फिल्म 'जुगनू' (1947) थी।