Dilip Kumar Bollywood  

(Search results - 20)
  • Amitabh and Abhishek Bachchan visit tragedy king Dilip Kumar to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:47 PM IST

    आखिरी सफर पर दिलीप कुमार , अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे Amitabh Bachchan और Abhishek

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है । 98 वर्ष की उम्र में दिलीप कुमार का निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ. दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई. धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, शाहरुख खान, विद्या बालन और अनुपम खेर जैसे दिग्गज सितारे सायरा बानो से मिलने उनके घर आए और दिलीप साब के अंतिम दर्शन किए।  दिलीप कुमार को मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए यहां अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन मौजूद थे। 

  • video of tragedy king dilip kumar last journey KPZ
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 6:06 PM IST

    'ट्रेजडी किंग' दिलीप कुमार सुपुर्द-ए-खाक, देखें आखिरी सफर का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड में ट्रेडजी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की अंतिम यात्रा उनके बांद्रा स्थित घर से शुरू हुई। उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें आखिरी सलामी देने बड़ी संख्या में जवान इकट्ठा हुए। 

  • Video of last rites of dilip kumar done with complete state honor KPZ
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 5:32 PM IST

    आगे पुलिस मार्च बैंड पीछे दिलीप कुमार का जनाजा, देखिए कैसे ट्रेजेडी किंग की राजकीय सम्मान के साथ हुई विदाई

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड में ट्रेडजी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की अंतिम यात्रा उनके बांद्रा स्थित घर से शुरू हुई। उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें आखिरी सलामी देने बड़ी संख्या में जवान इकट्ठा हुए। 

  • Saira Banu break down while remembering tragedy king Dilip Kumar

    CelebsJul 7, 2021, 5:15 PM IST

    अल्लाह ने मेरे जीने की वजह छीन ली, फूट-फूटकर रोते हुए बोली दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो

    मुंबई. 98 साल के दिलीप कुमार ने बुधवार को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में आखिर सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। वहीं, पति दिलीप कुमार को खोने का गम पत्नी सायरा बानो बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। वे अपने होश-ओ-हवास खो चुकी है। पीपिंग मूव की रिपोर्ट की अनुसार हिंदूजा अस्पताल का कहना है कि दिलीप साहब की मौत की खबर सुनते ही सायरा बानो फूट-फूटकर रोने लगी। उन्होंने रोते हुए कहा कि अल्लाह ने मेरे जीना की वजह मुझसे छीन लिया। नीचे पढ़े पति दिलीप कुमार की मौत के बाद और क्या बोली सायरा बानो...

  • Wrapped in the tricolor Dilip Kumar is cremated with complete state honor

    CelebsJul 7, 2021, 4:34 PM IST

    तिरंगा ओढ़ आखिरी सफर पर निकले दिलीप कुमार, बेटे अभिषेक के साथ अंतिम दर्शन करने पहुंचे अमिताभ बच्चन

    मुंबई. बॉलीवुड में ट्रेडजी किंग के नाम से फेमस दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की अंतिम यात्रा उनके बांद्रा स्थित घर से शुरू हुई। उनको सांता क्रूज कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उन्हें आखिरी सलामी देने बड़ी संख्या में जवान इकट्ठा हुए। वहीं, अंतिम यात्रा से पहले उनकी डेड बॉडी को तिरंगे में लपेटा गया। इस दौरान पत्नी सायरा बानो को रिश्तेदार संभालते नजर आए। बता दें कि दिलीप कुमार ने बुधवार को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में आखिर सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें अंतिम विदाई देने बॉलीवुड सेलेब्स धर्मेंद्र, रणबीर कपूर, अनिल कपूर, अनुपम खेर, विद्या बालन, शबाना आजमी, जॉनी लिवर, रजा मुराद सहित कई सेलेब्स पहुंचे। इस मौके पर अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक बच्चन के साथ दिलीप साहब के अंतिम दर्शन करने पहुंचे। नीचे देखें दिलीप साहब की अंतिम यात्रा की फोटोज...

  • Dilip Kumar will be given state honor, see who all paid tragedy king last visit
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 3:31 PM IST

    राजकीय सम्मान के साथ होगा दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार, देखें आखिरी दर्शन करने कौन-कौन पहुंचा

    वीडियो डेस्क। दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार सुबह 7:30 बजे निधन हो गया। उन्होंने 98 साल की उम्र में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि दिलीप साहब को सांस में तकलीफ होने के बाद 29 जून को भर्ती कराया गया था। 

  • Dilip Kumar considered Shahrukh Khan as his son, actor visits tragedy king to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 3:00 PM IST

    शाहरुख खान को मुंहबोला बेटा मानते थे दिलीप कुमार, अंतिम दर्शन करने पहुंचे एक्टर

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का निधन हो गया। अपने पांच दशक लंबे फिल्मी करियर में दिपील कुमार ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में रोल अदा किया। इनमें 'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम' जैसी फिल्मों में अभिनय करके वह अमर हो गए।  दिलीप कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने ट्वीट करके शोक जताया है। दिलीप कुमार के निधन से किंग खान यानी शाहरुख खान बहुत दुखी हैं।  दिलीप कुमार के साथ शाहरुख खान का रिश्ता बहुत ही गहरा और अलग है. शाहरुख खान को दिलीप कुमार के घर में बेटे का दर्जा मिला हुआ था। दिलीप कुमार उन्हें अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे। ऐसा इसलिए कि शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर है। शाहरुख खान ने खुद कई दिन और रात इस गली में बिताए हैं। 
     

  • Dilip Kumar was suffering from Bilateral Pleural Effusion, know from doctor all about this disease kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJul 7, 2021, 1:39 PM IST

    दिलीप कुमार को थी बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन नाम की बीमारी, डॉ. ने बताया कितना खतरनाक है ये


    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे निधन हो गया। वे 98 साल के थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।  दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।   दिलीप कुमार के डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया से कहा, ‘दिलीप साहब उम्र से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे थे। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर सव्यसाची गुप्ता ने बताया कि दिलीप कुमार बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (फुफ्फुस बहाव)  बीमारी से पीड़ित थे ।  जब आपके फेफड़े और चेस्ट कैविटी के बीच की खाली जगह में अतिरिक्त फ्लूइड (तरल पदार्थ) इकट्ठा हो जाता है, तो उसे प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। हालांकि, इस खाली जगह में सांस लेने-छोड़ने के दौरान फेफड़ों के खुलने और बंद होने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हमेशा थोड़ा-बहुत तरल होता ही है। इस खाली जगह को प्ल्यूरा (Pleura) कहा जाता है। प्ल्यूरा एक पतली झिल्ली होती है, जो फेफड़ों के बाहरी और छाती की अंदरुनी परत के बीच होती है। जब प्ल्यूरल इफ्यूजन दोनों फेफड़े को प्रभावित करता है, तो उसे बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। वीडियो में डॉ से जाने कितनी खतरनाक बीमारी है ये। 

     

  • Akhilesh yadav pays tribute to tragedy king Dilip Kumar by sharing a picture with him

    Uttar PradeshJul 7, 2021, 12:44 PM IST

    दिलीप कुमार को अखिलेश यादव ने यूं किया याद..शेयर की अपनी शादी की तस्वीर..लिखा-इमोशनल संदेश

    अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीर शेयर करते हुए दिलीप कुमार को याद किया। साथ ही लिखा 'मौत उन्हें कहीं नहीं ले जा सकती, दिलीप साहब उनके चाहने वालों की यादें उन्हें कहीं जाने नहीं देगी' वो ‘मुग़ल-ए-आज़म..का बगावती अंदाज़.. ‘सलीम’ का अमर किरदार.. आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब। 

     

  • Devastated Saira Banu reached home with tragedy king Dilip Kumar body

    CelebsJul 7, 2021, 11:58 AM IST

    अपने कोहिनूर दिलीप कुमार को खोने के बाद नहीं रुक रहे सायरा बानो के आंसू, पति की डेड बॉडी लेकर पहुंचीं घर

    मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बुधवार का दिन काफी बुरा रहा। सुबह-सुबह ही वेटरन एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन की खबर सुनने को मिली। लंबी बीमारी के बाद 98 साल के दिलीप कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार बुधवार 4 बजे सांता क्रूज कब्रिस्तान में किया जाएगा। बता दें कि पत्नी सायरा बानो पति को अपना कोहिनूर मानती थी। उनके जाने के बाद सायरा गुमसुन उदास हो गई है। हर पल पति के साथ साए की तरह साथ रहने वाली सायरा के आंसू नहीं रूक रहे है। बता दें कि दिलीप कुमार की डेड बॉडी उनके बांद्रा स्थित घर पहुंच चुकी है। घर के बाहर फैन्स और पुलिस जमा है। नीचे देखे पति दिलीप कुमार की डेड बॉडी के साथ सायरा बानो की फोटोज...

  • When dilip kumar showed his cricketing skills, had a match with raj kapoor team
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 11:18 AM IST

    जब दिलीप कुमार ने क्रिकेट में दिखाया था जलवा, एक्टर राजकपूर की टीम से था मैच, देखें 59 साल पुराना VIDEO

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे निधन हो गया। वे 98 साल के थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिलीप कुमार ने पांच दशक के करियर में महज 54 फिल्मों में काम किया था। उनके बारे में एक बात और कही जाती है कि उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों को ठुकरा दिया था, क्योंकि उनका मानना था कि फिल्में कम हों, लेकिन बेहतर हों। सिल्वर स्क्रीन पर हर किसी ने उनका जलवा देखा. लेकिन कैमरे के सामने अदाकारी के जलवे दिखाने वाले इस दिग्गज ने क्रिकेट मैदान पर भी अपनी चमक बिखेरी थी। ये मैच खेला गया था 1962 में. सिने वर्कर्स रिलीफ फंड के लिए रकम जुटाने के लिए ये दोस्ताना चैरिटी मैच खेला गया था और बॉलीवुड के इन दोनों धुरंधरों को दो टीमों को कप्तान बनाया गया था. यूट्यूबर नईम खान ने अपने अकाउंट पर इस मैच का वीडियो पोस्ट किया है। 

  • Dilip Kumar body first photo goes viral saira banu seen beside him

    BollywoodJul 7, 2021, 10:48 AM IST

    मौत के बाद सामने आई दिलीप कुमार की First Photo, पति की बॉडी के सिरहाने गुमसुम उदास बैठी दिखी सायरा बानो

    गुजरे जमाने के एक्टर और बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का बुधवार सुबह निधन हो गया। उनके निधन के बाद उनकी पहली फोटो सामने आई है। सामने आई फोटो में उनकी डैड बॉडी एम्बुलेंस में रखी दिक रही है। वहीं, उनके सिरहाने पत्नी सायरा बानो बैठी नजर आ रही है। 

  • dilip kumar change his name for films because of this reason here is full detail

    CelebsJul 7, 2021, 10:24 AM IST

    इंट्रेस्टिंग है यूसुफ खान से दिलीप कुमार बनने की कहानी, नाम बदलने के सख्त खिलाफ थे ट्रेजडी किंग

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर और बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार सुबह निधन हो गया। वे 98 साल के थे। लंबे समय से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार बुधवार 5 बजे जुहू के कब्रिस्तान में किया जाएगा। 11 दिसंबर 1922 को ब्रिटिश इंडिया के पेशावर (अब पाकिस्तान में) में जन्में दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ सरवर खान था। लेकिन फिल्मों के लिए उन्हें अपना नाम बदलना पड़ा। नीचे पढ़े आखिर किसके कहने पर दिलीप कुमार को अपना बदलना पढ़ा और इससे उन्हें क्या फायदा मिला...

  • Dilip Kumar death Big personalities of the country including PM Modi expressed grief kpn

    TrendingJul 7, 2021, 9:05 AM IST

    Dilip Kumar Death : PM ने सायरा बानो को किया फोन, राहुल से लेकर केजरीवाल तक इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।
     

  • Bollywood tragedy king Dilip Kumar passes away KPZ
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 8:24 AM IST

    रुलाकर चला गया सबको रुलाने वाला, बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का निधन

    वीडियो डेस्क। हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का निधन हो गया। वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे। बुधवार को दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में भर्ती थे। अब बुधवार को बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग ने अंतिम सांस ली।