Dilip Kumar Song  

(Search results - 5)
  • Dilip Kumar considered Shahrukh Khan as his son, actor visits tragedy king to pay tribute KPV
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 3:00 PM IST

    शाहरुख खान को मुंहबोला बेटा मानते थे दिलीप कुमार, अंतिम दर्शन करने पहुंचे एक्टर

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और 'ट्रेजेडी किंग' के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का निधन हो गया। अपने पांच दशक लंबे फिल्मी करियर में दिपील कुमार ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में रोल अदा किया। इनमें 'मुगल-ए-आजम', 'देवदास', 'नया दौर', 'राम और श्याम' जैसी फिल्मों में अभिनय करके वह अमर हो गए।  दिलीप कुमार के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने ट्वीट करके शोक जताया है। दिलीप कुमार के निधन से किंग खान यानी शाहरुख खान बहुत दुखी हैं।  दिलीप कुमार के साथ शाहरुख खान का रिश्ता बहुत ही गहरा और अलग है. शाहरुख खान को दिलीप कुमार के घर में बेटे का दर्जा मिला हुआ था। दिलीप कुमार उन्हें अपना अपना मुंहबोला बेटा मानते थे। ऐसा इसलिए कि शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और पालन-पोषण पेशावर की उसी गली में हुआ था, जहां दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर है। शाहरुख खान ने खुद कई दिन और रात इस गली में बिताए हैं। 
     

  • Dilip Kumar was suffering from Bilateral Pleural Effusion, know from doctor all about this disease kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJul 7, 2021, 1:39 PM IST

    दिलीप कुमार को थी बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन नाम की बीमारी, डॉ. ने बताया कितना खतरनाक है ये


    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे निधन हो गया। वे 98 साल के थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।  दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।   दिलीप कुमार के डॉक्टर जलील पारकर ने मीडिया से कहा, ‘दिलीप साहब उम्र से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे थे। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर सव्यसाची गुप्ता ने बताया कि दिलीप कुमार बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन (फुफ्फुस बहाव)  बीमारी से पीड़ित थे ।  जब आपके फेफड़े और चेस्ट कैविटी के बीच की खाली जगह में अतिरिक्त फ्लूइड (तरल पदार्थ) इकट्ठा हो जाता है, तो उसे प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। हालांकि, इस खाली जगह में सांस लेने-छोड़ने के दौरान फेफड़ों के खुलने और बंद होने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए हमेशा थोड़ा-बहुत तरल होता ही है। इस खाली जगह को प्ल्यूरा (Pleura) कहा जाता है। प्ल्यूरा एक पतली झिल्ली होती है, जो फेफड़ों के बाहरी और छाती की अंदरुनी परत के बीच होती है। जब प्ल्यूरल इफ्यूजन दोनों फेफड़े को प्रभावित करता है, तो उसे बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन कहा जाता है। वीडियो में डॉ से जाने कितनी खतरनाक बीमारी है ये। 

     

  • Akhilesh yadav pays tribute to tragedy king Dilip Kumar by sharing a picture with him

    Uttar PradeshJul 7, 2021, 12:44 PM IST

    दिलीप कुमार को अखिलेश यादव ने यूं किया याद..शेयर की अपनी शादी की तस्वीर..लिखा-इमोशनल संदेश

    अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की तस्वीर शेयर करते हुए दिलीप कुमार को याद किया। साथ ही लिखा 'मौत उन्हें कहीं नहीं ले जा सकती, दिलीप साहब उनके चाहने वालों की यादें उन्हें कहीं जाने नहीं देगी' वो ‘मुग़ल-ए-आज़म..का बगावती अंदाज़.. ‘सलीम’ का अमर किरदार.. आप कहीं नहीं जा सकते दिलीप साहब। 

     

  • When dilip kumar showed his cricketing skills, had a match with raj kapoor team
    Video Icon

    BollywoodJul 7, 2021, 11:18 AM IST

    जब दिलीप कुमार ने क्रिकेट में दिखाया था जलवा, एक्टर राजकपूर की टीम से था मैच, देखें 59 साल पुराना VIDEO

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे निधन हो गया। वे 98 साल के थे। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं थी। उन्हें कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती करना पड़ा था। दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिलीप कुमार ने पांच दशक के करियर में महज 54 फिल्मों में काम किया था। उनके बारे में एक बात और कही जाती है कि उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों को ठुकरा दिया था, क्योंकि उनका मानना था कि फिल्में कम हों, लेकिन बेहतर हों। सिल्वर स्क्रीन पर हर किसी ने उनका जलवा देखा. लेकिन कैमरे के सामने अदाकारी के जलवे दिखाने वाले इस दिग्गज ने क्रिकेट मैदान पर भी अपनी चमक बिखेरी थी। ये मैच खेला गया था 1962 में. सिने वर्कर्स रिलीफ फंड के लिए रकम जुटाने के लिए ये दोस्ताना चैरिटी मैच खेला गया था और बॉलीवुड के इन दोनों धुरंधरों को दो टीमों को कप्तान बनाया गया था. यूट्यूबर नईम खान ने अपने अकाउंट पर इस मैच का वीडियो पोस्ट किया है। 

  • Dilip Kumar passes away at the age of 98 kpa

    NationalJul 7, 2021, 8:03 AM IST

    दिलीप कुमार का 98 की उम्र में निधन, शाम 5 बजे जूहू कब्रिस्तान में होगा अंतिम संस्कार, PM मोदी ने कही बड़ी बात

    हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायकों में शुमार दिलीप कुमार नहीं रहे। उनका 98 साल की उम्र में मुंबई के पीडी हिंदूजा अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर फिल्मी दुनिया, राजनीतिक और फैन्स ने दु:ख जताते हुए इसे अपूरणीय क्षति बताया है।