Diwali 2019  

(Search results - 44)
  • diwali 2019 amitabh bachchan throw diwali bash mukesh ambani shahrukh khan akshay kumar and other celebrities attend KPJ

    CelebsNov 12, 2020, 4:40 PM IST

    बच्चन की दिवाली पार्टी में बनठन कर पहुंची थी नीता अंबानी, ऐश्वर्या राय यूं किया था मेहमानों का स्वागत

    मुंबई. दिवाली (diwali) आने वाली है। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स ने भी दीपों के इस त्यौहार को मनाने की तैयारी कर ली है। सभी सेलेब्स इस मौके पर अपने-अपने घरों को रोशन करते हैं। कई तो ऐसे भी है जो इस मौके पर लैविश पार्टी ऑर्गेनाइज करते हैं। अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) भी इस मौके पर अलग-अलग फील्ड के सेलेब्स को दिवाली पार्टी ऑर्गेनाइज कर इन्वाइट करते है। लेकिन इस साल बच्चन फैमिली ने पार्टी नहीं करने का फैसला लिया। इस बात को अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन (abhishek bachchan) ने कन्फर्म कर दिया है। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा- इस साल हमारे परिवार में एक सदस्य की मौत हुई है। मेरी बहन (श्वेता) की सास (रितु नंदा) का निधन हुआ है। ऐसे में कौन पार्टी करेगा? बता दें कि 14 जनवरी को रितु नंदा के निधन के बाद उनके भाई ऋषि कपूर का भी कैंसर के चलते (30 अप्रैल) निधन हो गया था। 

  • Diwali2020 Use these homely tips to get rid of firecracker burns in Diwali KPV
    Video Icon

    Health CapsuleNov 7, 2020, 2:49 PM IST

    दिवाली पर पटाखा जलाते समय अगर स्किन जल जाए तो वो घरेलू टिप्स, जिससे तत्काल राहत मिल जाएगी

    वीडियो डेस्क।  भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। करीब सप्ताह भर तक चलने वाला यह उत्सव रंग, रोशनी और मिठाइयों से भरा होता है।  हालांकि, इस दौरान देश में बर्न्स यानी जलने से जुड़े मामलों में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिलती है।
     पटाखों और दीयों का अगर लापरवाही से उपयोग किया जाए तो हल्के से लेकर गंभीर जलन तक की घटनाएं हो सकती हैं। दिवाली के मौके पर अक्सर दीयों या पटाखों की वजह से कई बार छोटी मोटी चोट लग सकती है या स्किन जल सकती है। ऐसे में स्किन पर छाले या फफोले होने से रोकने के लिए और स्किन को ठंडक पहुंचाने के लिए आप इन  नुस्खों को अपना सकते हैं जिनके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं हैं। स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टर श्रीयांस तिवारी ने वीडियो में बताई आसान टिप्स। 

  • Viral news: Dog did dangerous stunt on bike and Malaika's dance and cycle
    Video Icon

    NationalOct 29, 2019, 2:32 PM IST

    5 वायरल खबरें: दुल्हन के घर के सामने दूल्हे का जबरदस्त डांस

    ये वीडियो  दूल्हे का डांस का है। जो अपनी ही बारात में दुल्हन के घर के सामने 'साजन जी घर आए...' पर मजेदार डांस कर रहा है। दूल्हे के इस डांस को काफी पसंद किया जा रहा है। 
     

  • Bhai Dooj is worshiped by Chitragupta, these are his 3 major temples

    ReligionOct 29, 2019, 9:49 AM IST

    यमराज के सहायक हैं चित्रगुप्त, भाई दूज पर होती है इनकी भी पूजा, ये हैं इनके 3 प्रमुख मंदिर

    कार्तिक शुक्ल द्वितिया यानी भाई दूज (इस बार 29 अक्टूबर) को यमराज के साथ चित्रगुप्त की पूजा का भी विधान है। मान्यता है कि इस दिन चित्रगुप्त महाराज के दर्शन और पूजा करने से मनुष्यों को पापों की मुक्ति मिलती है।

  • Why do you celebrate the festival of Bhai Dooj, this is a story

    ReligionOct 29, 2019, 9:41 AM IST

    यमराज ने अपनी बहन को दिया था वरदान, इसलिए मनाया जाता है भाई दूज का पर्व

    इस बार 29 अक्टूबर, मंगलवार को भाई दूज का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन बहनें अपने भाइयों को भोजन करने घर पर बुलाती हैं और तिलक करने के बाद उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं।

  • Sara ali khan and Jahnvi kapoor at Diwali party

    BollywoodOct 28, 2019, 7:00 PM IST

    पार्टी में ग्लैमरस लुक में पहुंचीं टाइगर की एक्ट्रेस तो मां और भाई के साथ दिखी सैफ की बेटी

    मुंबई। अमिताभ बच्चन ने रविवार को अपने जुहू स्थित घर पर ग्रैंड दिवाली पार्टी रखी। इसमें लगभग पूरा बॉलीवुड उमड़ा। पार्टी में फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में टाइगर श्रॉफ की एक्ट्रेस रहीं तारा सुतारिया भी पहुंचीं। इस दौरान तारा ग्लैमरस लुक में नजर आईं। तारा ने साड़ी पहनी थी। वहीं सैफ अली खान की बेटी सारा मां अमृता और भाई इब्राहिम के साथ नजर आईं। इस दौरान सारा लाल रंग के सूट में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इब्राहिम जहां ब्लू-गोल्डन कुर्ते में दिखे तो उनकी मां अमृता भी लाल रंग की ड्रेस में नजर आईं। इनके अलावा जाह्नवी कपूर भी गोल्डन कलर की ग्लैमरस ड्रेस में दिखीं। 

  • Akshay Kumar and Shahid kapoor with Wife Attend Big B Diwali party

    BollywoodOct 28, 2019, 5:44 PM IST

    पत्नी और बेटे आरव के साथ दिवाली पार्टी में पहुंचे अक्षय, शाहिद भी पत्नी मीरा के साथ आए नजर

    मुंबई। अमिताभ बच्चन के घर रविवार को दिवाली पार्टी हुई। इसमें बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स पहुंचे। पार्टी में अक्षय कुमार जहां पत्नी ट्विंकल और बेटे आरव के साथ नजर आए तो वहीं शाहिद कपूर भी वाइफ मीरा के साथ पहुंचे। पार्टी में ट्विंकल खन्ना जहां पिंक कलर के गरारा में नजर आईं तो वहीं शाहिद की पत्नी मीरा ब्लू कलर की साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इनके अलावा अक्षय कुमार और बेटा आरव ट्रेडिशनल लुक में दिखे। वहीं शाहिद कपूर क्रीम कलर के कुर्ते-पजामे में नजर आए। इनके अलावा जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आयशा, टाइगर श्रॉफ, तब्बू, मसाबा गुप्ता, पूनम ढिल्लों और उनकी बेटी, कृति खरबंदा, फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी, सुनील शेट्टी और पत्नी माना, वरुण धवन, नताशा दलाल, आफताब शिवदासानी और उनकी पत्नी निन व अदिति राव हैदरी समेत कई सितारे नजर आए। 

  • Shah Rukh with Wife Gauri and Bobby deol attend amitabh diwali party

    BollywoodOct 28, 2019, 5:15 PM IST

    अमिताभ की दिवाली पार्टी में गौरी के साथ पहुंचे शाहरुख, बॉबी भी पत्नी के साथ आए नजर

    मुंबई। दो साल बाद अमिताभ बच्चन ने दिवाली पर ग्रैंड पार्टी दी। इस मौके पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियां जलसा में इकट्ठा हुईं। पार्टी में शाहरुख खान जहां पत्नी गौरी के साथ दिखे तो वहीं बॉबी देओल भी पत्नी तान्या को साथ लेकर पहुंचे। इनके अलावा पार्टी में अरशद वारसी और उनकी पत्नी मारिया गोरेट्टी, सोनू सूद, हिमेश रेशमिया, मनीष मल्होत्रा, अर्जुन रामपाल और उनकी पत्नी, हुमा कुरैशी, श्रद्धा कपूर, करन जौहर और उनकी मां हीरू जौहर, सुनील शेट्टी और उनकी पत्नी समेत कई सेलेब्स नजर आए। 
     

  • Malaika and katrina look on Amitabh Bachchan diwali party

    BollywoodOct 28, 2019, 4:20 PM IST

    दिवाली पार्टी में ग्लैमरस लुक में दिखीं मलाइका, कैटरीना-अनन्या ट्रेडिशनल अंदाज में आईं नजर

    मुंबई। दिवाली पर अमिताभ के घर जलसा में भव्य पार्टी हुई। करीब दो साल बाद हुई इस पार्टी में बॉलीवुड के तमाम सितारे नजर आए। पार्टी में मलाइका जहां ग्लैमरस लुक में दिखीं तो वहीं कैटरीना रेड कलर की ड्रेस में ट्रेडिशनल अवतार में नजर आईं। पार्टी में कैटरीना बेहद खूबसूरत लग रही थीं। कैटरीना के अलावा चंकी पांडे की बेटी भी दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक में दिखी। इनके अलावा पूजा हेगड़े, कार्तिक आर्यन, दीया मिर्जा, अमृता अरोड़ा और उनके पति शकील लड़क, नुसरत भरूचा, डायना पेंटी, सोहा अली खान और उनके पति कुणाल खेमू, शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा, ईशान खट्टर समेत कई बॉलीवुड स्टार्स नजर आए। 

  • Kajol With daughter Nysa at Amitabh bachchan diwali party

    BollywoodOct 28, 2019, 2:20 PM IST

    बेटी के साथ बिग बी की दिवाली पार्टी में पहुंचीं काजोल, मां से शिकायत करता दिखा बेटा युग

    मुंबई। अमिताभ बच्चन ने दिवाली के मौके पर रविवार को अपने जुहू स्थित बंगले जलसा में एक ग्रैंड पार्टी दी। इसमें बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्रिटी पहुंचे। पार्टी में काजोल बेटी न्यासा और बेटे युग के साथ नजर आईं। हालांकि इस दौरान उनके पति अजय देवगन कहीं नजर नहीं आए। पार्टी में काजोल जहां यलो कलर की साड़ी में दिखीं तो वहीं उनकी बेटी न्यासा व्हाइट कलर के सूट में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इस दौरान बेटा युग रेड एंड व्हाइट कुर्ते में दिखा। इससे पहले काजोल ने फैमिली के साथ घर पर दिवाली पूजा की, जिसमें अजय देवगन भी नजर आए। अजय देवगन ने फैमिली के साथ फोटो भी क्लिक कराईं। बता दें कि बिग बी के घर दो साल बाद दिवाली पार्टी हुई है, जिसमें पूरा बॉलीवुड उमड़ पड़ा। बता दें कि 2017 में ऐश्वर्या के पिता कृष्ण राज राय का निधन हो गया था, जबकि पिछले साल यानी 2018 में श्वेता नंदा के ससुर के देहांत की वजह से बच्चन फैमिली ने दिवाली पार्टी नहीं दी थी।

  • Recognition and auspicious time associated with Bhai Dooj

    ReligionOct 28, 2019, 7:54 AM IST

    भाई दूज पर बहन के घर खाना खाने से बढ़ती है भाई की उम्र, ये है मान्यता और शुभ मुहूर्त

    दीपावली तीसरे दिन यानी कार्तिक शुक्ल द्वितीया तिथि को भाई दूज का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व 29 अक्टूबर, मंगलवार को है।

  • bollywood stars amitabh bacchan rishi kapoor boman irani and more wish happy diwali 2019

    BollywoodOct 27, 2019, 3:55 PM IST

    धर्मेन्द्र से सनी देओल तक, स्टार्स ने ऐसे विश की दिवाली पर बिग बी की फोटो पर ठहर गईं सबकी नजरें

    मुंबई. देश भर 27 अक्टूबर रविवार को दिपावली का त्यौहार मनाया जा रहा है। दिवाली के पावन पर्व पर फिल्मी सितारें भी खुशियां और जश्न मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर सभी बड़े-बड़े सितारों ने अपने फैंस और लोगों को दिल खोलकर बधाई दीं। इंस्टाग्राम और टट्विटर पर बॉलीवुड सितारों ने बधाईयों की जैसी फुलझड़ी ही छुड़ा दी। गौर करने वाली बात यह भी है कि इस बार स्टार्स ने हिंदी में लिखकर बधाईयां दीं।

  • kamalnath government 7th pay commission diwali gift school teachers from november in Madhya Pradesh

    Madhya PradeshOct 27, 2019, 10:12 AM IST

    यहां के लाखों टीचरों के लिए दिवाली का त्योहार झोली भरकर लाया खुशियां, CM ने दिया है ऐसा खास तोहफा

    मध्य प्रदेश के दीचरों की दीवाली ज्यादा ही खास हो गई है। क्योंकि प्रदेश की मुख्यमंत्री कमलनाथ और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने धनतेरस के दिन  घोषणा ही ऐसी की है। प्रदेश के करीब पौने दो लाख शिक्षकों के लिए नवंबर महीने से 7वां वेतनमान मिलेगा।
     

  • story of occasion of diwali biggest mahalaxmi dham in rajasthan

    RajasthanOct 27, 2019, 9:28 AM IST

    इस मंदिर की दीवारों पर सोने की बरक से लिखे हैं 41 हजार मंत्र, दीवाली पर होती है विशेष पूजा

    राजस्थान का सबसे बड़ा विजयपताका महालक्ष्मी धाम मंदिर की दीवारों, खंभे और गुंबद पर 41 हजार ऊं रींम श्रीं के मंत्राक्षर लिखे हैं। सबसे बड़ी खासियत ये है कि इन मंत्रों को  सोने की बरक से लिखा गया है।

  • Why goddess Lakshmi loves lotus flower?

    Aisa KyunOct 27, 2019, 8:50 AM IST

    देवी लक्ष्मी को क्यों प्रिय है कमल का फूल? जानिए इससे जुड़े लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र

    हर साल कार्तिक अमावस्या को दीपावली का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व 27 अक्टूबर, रविवार को है। इस दिन मुख्य रूप से देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है।