Diwali 2020  

(Search results - 87)
  • <p>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उन्होंने प्रयागराज-वाराणसी 6 लेन हाईवे का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने 40 मिनट तक लोगों को संबोधित किया, अपने संबोधन में 26 मिनट तक पीएम मोदी किसानों व कृषि कानून पर ही बोले।</p>

    NationalNov 30, 2020, 6:28 PM IST

    देव दीपावली पर किसान आंदोलन का साया, संबोधन में 26 मिनट केवल किसानों पर बोले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उन्होंने प्रयागराज-वाराणसी 6 लेन हाईवे का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने 40 मिनट तक लोगों को संबोधित किया, अपने संबोधन में 26 मिनट तक पीएम मोदी किसानों व कृषि कानून पर ही बोले।

  • <p>देव दीपावली पर धार्मिक नगरी काशी को शानदार तरीके से सजाया गया है। कहा जाता है कि देव दीपावली के दिन देवता स्वर्गलोक से धरती पर पधारते हैं। हालांकि देव दीपावली का आयोजन हर साल होता है लेकिन इस बार का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी से बेहद खास होगा।&nbsp;</p>

    NationalNov 30, 2020, 1:47 PM IST

    देव दीपावली पर काशी पहुंचे सीएम योगी,PM मोदी के आगमन को लेकर की गई तैयारियों का ले रहे जायजा

    देव दीपावली पर धार्मिक नगरी काशी को शानदार तरीके से सजाया गया है। कहा जाता है कि देव दीपावली के दिन देवता स्वर्गलोक से धरती पर पधारते हैं। हालांकि देव दीपावली का आयोजन हर साल होता है लेकिन इस बार का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी से बेहद खास होगा। 

  • undefined

    JyotishNov 25, 2020, 10:19 AM IST

    3 शुभ योग में मनेगा देवप्रबोधिनी एकादशी का पर्व, जानिए इस दिन से जुड़ी परंपराएं

    आज (25 नवंबर, बुधवार) देवप्रबोधिनी एकादशी है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, आषाढ़ महीने के शुक्लपक्ष की एकादशी यानी देवशयनी एकादशी पर भगवान विष्णु सो जाते हैं। इसके बाद देवप्रबोधिनी यानी कार्तिक माह की शुक्ल पक्ष एकादशी को क्षीरसागर में चार महीने की योगनिद्रा के बाद भगवान विष्णु इस दिन उठते हैं। भगवान के जागने से सृष्टि में तमाम सकारात्मक शक्तियों का संचार होने लगता है।

  • undefined

    UpayNov 24, 2020, 1:57 PM IST

    घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए रोज करें भगवान शालिग्राम की पूजा

    उज्जैन. देवप्रबोधिनी एकादशी (25 नवंबर) पर भगवान शालिग्राम की पूजा विशेष रूप से की जाती है। शालिग्राम नेपाल की गंडकी नदी के तल में मिलते हैं। ये काले रंग के चिकने, अंडाकार होते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शालिग्राम शिला को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। रोज इनकी पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। जानिए भगवान शालिग्राम की पूजा से जुड़ी कुछ खास बातें-

  • undefined

    Aisa KyunNov 24, 2020, 12:56 PM IST

    25 नवंबर को नींद से जागेंगे भगवान विष्णु, इस विधि से करें पूजा, जानें इसका महत्व और कथा

    कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवप्रबोधिनी एकादशी कहते हैं। धर्म ग्रंथों के अनुसार, देवप्रबोधिनी एकादशी के दिन ही भगवान विष्णु चार महिनों की नींद से जागते हैं। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का विशेष महत्व है। इस बार देवप्रबोधिनी एकादशी का पर्व 25 नवंबर, बुधवार को है।

  • undefined

    UpayNov 23, 2020, 12:28 PM IST

    25 नवंबर को नींद से जागेंगे भगवान, करें ये 7 आसान काम, दूर होंगे बुरे दिन और घर आएगी खुशियां

    कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवप्रबोधिनी एकादशी कहते हैं। इस बार ये एकादशी 25 नवंबर, बुधवार को है। मान्यता है कि भगवान विष्णु इस दिन नींद से जागते हैं। यही कारण है इस दिन से शुभ कार्यों की शुरूआत की जाती है।

  • undefined

    Aisa KyunNov 22, 2020, 11:06 AM IST

    देवप्रबोधिनी एकादशी 25 नवंबर को, इस दिन किया जाता है तुलसी-शालिग्राम विवाह, जानिए इससे जुड़ी कथा

    इस बार 25 नवंबर, बुधवार को देवउठनी एकादशी है। मान्यता के अनुसार, इस दिन भगवान विष्णु नींद से जागते हैं तथा शुभ कामों की शुरुआत होती है। देवउठनी एकादशी से जुड़ी कई परंपराएं हैं। ऐसी ही एक परंपरा है तुलसी-शालिग्राम विवाह की। ये परंपरा कैसे शुरू हुई, इससे जुड़ी कथा ब्रह्मवैवर्त पुराण में मिलती है

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodNov 20, 2020, 2:41 PM IST

    55 लाख का लहंगा पहन उर्वशी रौतेला करवा रही थी फोटोशूट, तभी बिगड़ा बैलेंस

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है।  हाल ही में उर्वशी रौतेला का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह मशहूर सिंगर जस मानक के साथ फोटोशूट कराती हुई दिखाई दे रही हैं। उर्वशी इस वीडियो में नजर आ रहा है कि उर्वशी रौतेला मशहूर सिंगर जस मानक के साथ फोटोशूट कराती हुई नजर आ रहा हैं लेकिन एक्ट्रेस का बैलेंस बिगड़ जाता है और वह फंस जाती हैं लेकिन बाद वह में वह खुद को संभाल लेती हैं और जम मानक के साथ फोटोशूट कराती हैं। इनका लुक काफी जबरदस्त लग रहा है तो वहीं जस मान का अंदाज भी काफी लोगों को काफी पसंद आ रहा है. खास बात तो यह है कि उर्वशी रौतेला के इस वीडियो को अब तक 49 हजार से भी ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है। 
     

  • undefined

    TVNov 17, 2020, 1:48 PM IST

    काम्या पंजाबी ने पहली बार सास-ससुर संग किया लक्ष्मी पूजन, पति के साथ मिलकर जलाए घर भर में दीये

    मुंबई. दुनियाभर में दीपों का त्योहार दिवाली (diwali) धूमधाम से मनाया गया। हालांकि, कोरोना की वजह से इस बार साभी त्योहार की रंगत फीकी नजर आ रही है। फिर भी लोगों का जोश और उत्साह कम नहीं हुआ है। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स ने भी यह पर्व अपने-अपने तरीके से मनाया। टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी (kamya punjabi) के यह दिवाली खास रही। काम्या ने शादी के बाद अपनी पहली दिवाली पति शलभ दांग (shalabh dang) के साथ सेलीब्रेट की। इतना ही नहीं उन्होंने पहली बार दिवाली पर सास-ससुर के साथ लक्ष्मी पूजन किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटोज भी शेयर की है, जिसमें वे पति के साथ घर भर को दीयों से रोशन करती नजर आ रही है।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodNov 16, 2020, 6:43 PM IST

    इन 15 तस्वीरों में देखिए दिवाली में बॉलीवुड का तड़का

    कोई भी त्योहार हो बॉलीवुड की हस्तियां उसे मनाने में पीछे नहीं रहतीं। फिर चाहे होली हो, गणपति विसर्जन हो, ईद हो, दुर्गा पूजा या फिर दिवाली। हालांकि इस बार कोरोनावायरस के चलते उतनी मस्ती तो शायद नहीं हो सकी लेकिन उसके बावजूद कई सितारों ने अपने घरों में पार्टी का आयोजन किया। तो आईए इन 15 तस्वीरों में देखते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के किस सितारे ने किस तरह मनाया दिवाली का त्योहार।

  • undefined

    CelebsNov 16, 2020, 4:20 PM IST

    बोनी कपूर ने जैसी ही किया छोटी बेटी को Kiss, गुस्सा हो गई जाह्नवी, पापा और बहन को देख बनाया टेढ़ा मुंह

    मुंबई. देशभर में दिवाली (diwali) का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। हालांकि, कोरोना (corona) की वजह से दीपों के इस उत्सव की रंगत थोड़ी फीकी ही रही। फिर भी लोगों ने अपने-अपने तरीके से इस बार दिवाली सेलिब्रेट की। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस त्योहार को फैमिली और फ्रेंड्स के साथ सेलिब्रेट किया। जाह्नवी कपूर (janhvi kapoor) ने भी छोटी बहन खुशी कपूर (khushi kapoor) और पापा बोनी कपूर ( boney kapoor) के साथ दिवाली मनाई। पहले वे पापा का ऑफिस पूजा करने पहुंची उसके बाद वे अपनी दादी निर्मला कपूर से आशीर्वाद लेने उनके घर गई। जाह्नवी ने दिवाली से जुड़ी कुछ फोटोज अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इनमें से एक फोटो काफी मजेदार है। 

  • undefined

    CelebsNov 16, 2020, 3:17 PM IST

    अजय देवगन को इसलिए पत्नी और बेटी के बिना मनानी पड़ी दिवाली, दुखी मन से कही ये बात तो लोग पूछने लगे सवाल

    मुंबई. कोरोना (corona) के चलते इस बार बॉलीवुड (bollywood) के कई सेलेब्स अपनी फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स के साथ दिवाली का त्योहार मनाते नजर आए। इस मौके पर एक के बाद एक कई बी-टाउन स्टार्स ने सोशल मीडिया पर फैमिली के साथ दिवाली सेलिब्रेशन की फोटोज शेयर कीं, लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्हें इस बार दिवाली अपने परिवारवालों से दूर सेलिब्रेट करनी पड़ी है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वो एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि अजय देवगन (ajay devgn) की पत्नी काजोल (kajol) हैं। वहीं, अजय को भी अपनी पत्नी और बेटी के बिना दिवाली मनानी पड़ी। हालांकि, उनके साथ बेटा युग और मां थे। अजय ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज भी शेयर की है। इतना ही नहीं पति के इंस्टाग्राम से एक फोटो उठाकर काजोल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की।

  • undefined

    Aisa KyunNov 16, 2020, 10:26 AM IST

    यमराज के इस वरदान की वजह से मनाया जाता है भाई दूज का पर्व

    इस बार 16 नवंबर, सोमवार को भाई दूज का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन बहनें अपने भाइयों को भोजन करने घर पर बुलाती हैं और तिलक करने के बाद उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। इस पर्व से जुड़ी एक कथा भी है, जो इस प्रकार है...
     

  • undefined

    CricketNov 16, 2020, 8:19 AM IST

    पतली कमर और खुले बाल लहराती नजर आईं चहल की होने वाली दुल्हनिया, फैंस बोले- दिवाली का बड़ा पटाखा

    स्पोर्ट्स डेस्क : दीपों का त्योहार दिवाली (Diwali 2020) पूरी दुनिया में 14 नवंबर को मनाया गया। दिवाली पर लोग घर को दीयों और फूलों से सजाते हैं और नए-नए कपड़े पहनते हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है। 27 नवंबर से शुरू होने वाले मैच के लिए इंडियन प्लेयर्स सिडनी (Sydney) में प्रैक्टिस में बिजी हैं, ऐसे में कई प्लेयर्स के घर वाले उनसे दूर यहां इंडिया में है। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की मंगेतर ने भी अपने होने वाले पति के बिना ही दिवाली मनाई। धनाश्री वर्मा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसमें वो अपनी पतली कमर और खुले बाल लहराती नजर आ रही हैं।

  • undefined

    CelebsNov 15, 2020, 5:39 PM IST

    सफेद बाल और काले कपड़े पहने संजय दत्त के चेहरे पर कई दिनों बाद दिखी हंसी, फैमिली के साथ आए नजर

    मुंबई. कैंसर (cancer) जैसी घातक बीमारी को मात देने के बाद संजय दत्त (sanjay dutt) ने अपना पहला त्योहार दिवाली मनाया। उन्होंने मुंबई में नहीं बल्कि दुबई में पत्नी मान्यता दत्त (manyata dutt) और बच्चों के साथ दिवाली सेलिब्रेट की। इस मौके पर संजय ने अपने इंस्टाग्राम पर फैमिली फोटो शेयर की है। इसमें उनको छोड़कर पूरी फैमिली मैचिंग कलर के आउटफिट में नजर आ रही है। वहीं, संजय सफेद बाल और काले रंग का पठानी सूट पहने दिखे। संजय ने जो फोटो शेयर की है उसमें पत्नी मान्यता और बेटी इकरा डाइनिंग टेबल पर बैठे है, वहीं बेटा शहरान पापा के साथ खड़ा है। संजय ने फोटो शेयर कर कैप्शन लिखा- परिवार के साथ सेलिब्रेशन से अच्छी कोई चीज नहीं होती। आप सभी सो सरक्षित दिवाली और नए साल की शुभकामनाएं।