Dmk  

(Search results - 34)
  • undefined

    NationalMay 5, 2021, 12:54 PM IST

    राज्यपाल से मिले डीएमके नेता एमके स्टालिन, तमिलनाडु में सरकार बनाने का दावा पेश

    तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन को बहुमत मिला है। बुधवार को डीएमके नेता एमके स्टालिन ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। स्टालिन ने राज्य में डीएमके के बहुमत वाला समर्थन पत्र भी सौंपा।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021May 2, 2021, 6:51 AM IST

    Tamil Nadu Result: 10 साल बाद डीएमके की सत्ता में वापसी, जयललिता की पार्टी सत्ता बचाने में नाकाम

    तमिलनाडु में 2 मई यानी रविवार को आए विधानसभा चुनाव नतीजों में डीएमके ने बड़ी जीत हासिल की। डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 159 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, एआईएडीएमके-भाजपा गठबंधन को 75 सीटोंं पर संतोष करना पड़ा। यहां 1 चरण में 234 सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। 

  • undefined

    Puducherry Elections 2021May 1, 2021, 7:59 PM IST

    Puducherry Result: 30 सीटों वाले पुडुचेरी में सत्ता परिवर्तन, जानिए किसे मिला बहुमत

    पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनाव में एनडीए ने जीत हासिल की है। 30 सीटों वाले पुडुचेरी में 6 अप्रैल को मतदान हुआ था। इसमें एनडीए ने 16 सीटों (10 एनआर कांग्रेस, 6 भाजपा) पर जीत हासिल की। वहीं, 6 सीटों पर डीएमके, 6 पर निर्दलीय और 2 पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीते।  

  • undefined

    NationalMay 1, 2021, 2:57 PM IST

    नॉलेज पैकेज: चुनाव में क्या मुद्दा रहा, किसने कितनी रैली की, 5 राज्यों में चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी एक जगह

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई यानी रविवार को नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार है, तो असम में भाजपा और केरल में एलडीएफ की सत्ता है। वहीं, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन है। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 2, 2021, 8:44 AM IST

    मदुरै में बोले मोदी- DMK और कांग्रेस को अपने झूठ पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि लोग मूर्ख नहीं हैं

    गुरुवार को पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री ने दक्षिण भारत की ओर रुख किया है। वे शुक्रवार को तमिलनाडु और केरल पहुंचे। सबसे पहले मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै में जनसभा को संबोधित किया। दोनों राज्यों में उनकी 2-2 जनसभाएं रखी गईं। बता दें तमिलनाडु और केरल दोनों राज्यों में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    Puducherry Elections 2021Apr 1, 2021, 9:49 AM IST

    पुडुचेरी में पूजा-अर्चना के बाद तमिलनाडु में गरजे शाह- DMK और कांग्रेस का मतलब है गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों राज्यों में उनके 2-2 कार्यक्रम हैं। बता दें कि पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों, जबकि तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। तमिलनाडु में भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। रैलियों से पहले अमित शाह पुडुचेरी के करुवेदिकुप्पम के सीतानंद स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। इसके बाद पुडुचेरी में रोड शो के लिए निकले।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 24, 2021, 11:31 AM IST

    Tamil Nadu Election: मौजूदा MLA के लिए चैलेंज बनी ऑटोवाले की पत्नी, DMK गठबंधन ने मुकाबला बनाया रोचक

    चेन्नई. पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, केरल, असम, पुडुचेरी और तमिलनाडु में होने जा रहे चुनाव इस बार हटकर हैं। इस बार के चुनाव देश की राजनीति की दिशा तय करेंगे। हर बार की तरह इस बार भी विभिन्न पार्टियों से करोड़पति उम्मीदवार खड़े किए गए हैं, तो मजदूर भी। कुछ हायर एजुकेटेड हैं, तो कुछ कम पढ़े-लिखे। लोकतंत्र में सबको चुनाव लड़ने का हक है। ये उम्मीदवार यही दिखाते हैं। ये 46 वर्षीय एके पोन्नुथई  (S K Ponnuthayi) हैं, जो  तिरुप्पारनकुंडरम (Tirupparankundram) से सीपीएम के टिकट पर चुनाव में खड़ी हुई हैं। इनके पति कई सालों से ऑटो रिक्शा चलाते आ रहे हैं। पोन्नुथई जब प्रचार करने निकलती हैं, तो यह बताते हुए उन्हें झिझक नहीं होती, बल्कि गर्व जाहिर करती हैं। बता दें कि बता दें कि यहां एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 24, 2021, 10:40 AM IST

    Tamil Nadu Election: 2011 से सत्ता से बाहर DMK कर रही जोरआजमाइश, स्टालिन निकलने जनसंपर्क पर

    देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु भी शामिल है। यहां 2011 से डीएमके सत्ता से बाहर है। दुबारा सरकार बनाने डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन पूरी ताकत झोंक रहे हैं। वे बुधवार को जनसंपर्क करने निकले।
     

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 23, 2021, 1:13 PM IST

    Tamil Nadu Election: जनसंपर्क के दौरान अचानक DMK कैंडिडेट दुकान पर रुककर बनाने लगे डोसा

    पांच राज्यों के साथ तमिलनाडु में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में तरह-तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही कुछ अलग नजारा देखने को मिला विरुगमवक्कम विधानसभा सीट पर। यहां से DMK प्रत्याशी प्रभाकर राजा जनसंपर्क के दौरान अचानक एक दुकान पर रुके और डोसा बनाने लगे।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 16, 2021, 11:12 AM IST

    Tamil Nadu Election: साइकिल से लेकर सिलेंडर तक गिफ्ट की भरमार, पर विवादों की वजह भी बना यह चुनावी एजेंडा

    तमिलनाडु में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर जनता को रिझाने विभिन्न दलों में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा मची हुई है। जनता को अपने फेवर में करने पिछले कुछ साल पहले से तमिलनाडु के दोनों प्रमुख दल DMK और AIADMK लगातार घोषणाओं और वादों की झड़ी लगाए हुए थे, लेकिन इसी मुद्दे को लेकर अब आपस में 'चोरी-चकारी' का आरोप लगने लगा है। हाल में सत्तारूढ़ AIADMK ने अंतरिम बजट में 48 ग्राम सोने तक गोल्ड लोन के साथ किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। इसे लेकर  DMK चीफ स्टालिन नाराज हो उठे थे। उनका आरोप था कि सरकार ने उनकी पार्टी का एजेंडा चोरी कर लिया है। यहां 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं वोटों की गिनती बाकी चारों राज्यों के साथ 2 मई को होगी। आइए जानते हैं पूरी कहानी...

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 15, 2021, 12:55 PM IST

    Tamil Nadu Election: डीएमके प्रेसिडेंट एमके स्टालिन ने कोलाथपुर और CM ने सलेम से नामांकन भरा

    तमिलनाडु में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां चरम पर हैं। यहां मतगणना 2 मई को होगी। यहां 234 सीटों पर चुनाव होंगे। सोमवार को डीएमके प्रेसिडेंट एमके स्टालिन ने कोलाथपुर विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र जमा करा दिया। यहां उन्होंने रोड शो भी किया। उधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और आल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के प्रमुख पलानीस्वामी ने सोमवार को अपने गृह जिले सलेम से नामांकन दाखिल किया। 
     

  • undefined

    NationalMar 13, 2021, 12:45 PM IST

    तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021: DMK आज जारी किया घोषणा पत्र, देंगे पेट्रोल-डीजल में सब्सिडी

    देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु भी शामिल है। तमिलनाडु में साल 2011 से सत्ता से बाहर डीएमके आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी के अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिएं कांग्रेस, वाम दलों, एमडीएमके, वीसीके तथा अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है। डीएमके ने विधानसभा की कुल 234 सीटों में से उनके लिए 61 सीटें छोड़ी है।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 12, 2021, 1:26 PM IST

    Tamil Nadu: कमल हासन कोयम्बटूर साउथ से चुनाव लड़ेंगे; DMK ने भी 173 उम्मीदवारों का ऐलान किया

    तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले शुक्रवार को मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने 173 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। स्टालिन खुद कोलाधुर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, स्टालिन के बेटे  उदयनिधि चेपक से चुनाव मैदान में होंगे।