Doctor Couple  

(Search results - 9)
  • undefined

    MaharashtraJul 1, 2021, 4:13 PM IST

    डॉक्टर्स डे पर दिल को झकझोर देने वाली खबर: पुणे में डॉक्टर कपल ने किया सुसाइड, कुछ दिन पहले हुई थी शादी

    पुणे (महाराष्ट्र). हर साल 1 जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर डे के रूप में मनाया जाता है। इस वक्त जब पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है तो यह दिवस और ही खास बन जाता है। क्योंकि डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया। लेकिन इसी दिन महाराष्ट्र को पुणे से एक दर्दनाक खबर ने सबको भावुक कर दिया है। यहां एक डॉक्टर कपल ने डॉक्टर्स डे के मौके पर अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला लेते हुए आत्महत्या कर ली। सोशल मीडिया इस कपल के दोस्त इस तस्वीर को शेयर कर भावपूर्ण श्रद्धांजली दे रहे हैं।

  • <p>bharatpur</p>
    Video Icon

    RajasthanMay 29, 2021, 8:54 AM IST

    डॉक्टर दंपती की हत्या का Live वीडियो, दो बदमाशों ने मारी 6 गोलियां... पिस्टल हवा में लहराते हुए भागे

    वीडियो डेस्क। राजस्थान के भरतपुर में दिनदहाड़े डॉक्टर पति पत्नी की कुछ लोगों ने हत्या कर दी। बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने डॉक्टर दंपती की गाड़ी रुकवाई और कार का शीशा नीचे करवाया और दनादन 6 गोलियां दाग दीं। घटना भरतपुर के नींद आ गेट इलाके की बताई जा रही है।

  • undefined

    CareersOct 20, 2020, 6:20 PM IST

    केरल डॉ दंपति ने ब्रेस्ट कैंसर जांच के लिए बनाई अद्भुत डिवाइस, स्क्रीनिंग से करेगी इलाज के लिए अलर्ट

    डॉ जोस ने कहा, यह सच है कि केरल में स्तन कैंसर के 50 प्रतिशत रोगी महिलाएं 50 साल से कम उम्र की हैं। अधिक से अधिक युवा महिलाएं इसकी शिकार हो रही हैं। ऐसे में इस डिवाइस की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि रोगी किस स्टेज पर है जिसके बाद रोग का 90 प्रतिशत से अधिक इलाज संभव है। भारत में, स्तन कैंसर आज महिलाओं में सबसे आम कैंसर है।

  • <p>marriage anniversary celebration</p>

    BiharApr 27, 2020, 4:39 PM IST

    शादी की सालगिरह थी, पार्टी नहीं कर पाए डॉक्टर, लेकिन जो किया उसकी तारीफ आप भी करेंगे

    26 अप्रैल को मुजफ्फरपुर के डॉक्टर गौरव वर्मा और उनकी पत्नी निशि वर्मा की शादी की सालगिरह थी। दोनों हर साल बड़ी धूमधाम से सालगिरह मनाते थे। लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से वे घर पर पार्टी नहीं दे सके।

  • undefined

    RajasthanApr 11, 2020, 10:46 AM IST

    हनीमून छोड़कर ड्यूटी पर लौटा डॉक्टर कपल, दुल्हन ने परंपरा तोड़कर उतारा शादी का चूड़ा और मंगलसूत्र

    बीकानेर, राजस्थान. बात जब देश की हो, तो परंपराएं भी आड़े नहीं आतीं। इस डॉक्टर दुल्हन ने भी कोरोना संक्रमण से लोगों की जान बचाने वर्षों से चली आ रही शादी के बाद की एक परंपरा को तोड़ दिया। वो जैसे ही शादी करके लौटी..शादी का चूड़ा..मंगलसूत्र उतारकर ड्यूटी पर लौट आई। यह हैं डॉ. अनिसा सिंह। एनस्थीसिया की सेकंड इयर रेजीडेंट डॉ. अनिसा ने पीबीएम हॉस्पिटल के सर्जरी रेजीडेंट डॉ. साहिल मिढ़ा से शादी की है। यह कपल 19 मार्च को शादी करके घर लौटा था। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया गया। इसके बाद लॉक डाउन हो गया। लिहाजा, डॉ. अनिसा को लगा कि उन्हें ड्यूटी पर लौट आना चाहिए। इस बीच हॉस्पिटल में सामान्य सर्जरी बंद की दी गई थी। सभी डॉक्टरों को कोरोना की रोकथाम में लगा दिया गया। डॉ. अनिसा की ड्यूटी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आईसीयू वार्ड में लगाई गई। जब इसका पता डॉ. अनिसा के घरवालों को लगा, तो वे चिंतित हो उठे। दरअसल, पंजाबी परंपरा के अनुसार सवा साल तक दुल्हन शादी का चूड़ा नहीं उतारती। गहने पहनकर भी आईसीयू में दाखिल नहीं हो सकते डॉक्टर। लेकिन डॉ. अनिसा ने घरवालों को समझाया कि देश से बड़ी सेवा कोई नहीं। इसके बाद उन्होंने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

  • undefined

    HatkeApr 9, 2020, 11:58 AM IST

    कोरोना वारियर्स: 18 घंटे मरीजों की सेवा में लगा डॉक्टर कपल, चंद पलों के लिए होती मुलाकात, नहीं रुकते आंसू

    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले बहादुरों को नाम दिया गया है कोरोना वॉरियर्स। आज हम ऐसे ही एक कपल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है। 

  • undefined

    Fake CheckerMar 25, 2020, 3:23 PM IST

    Corona Fact Check. सैनिटाइजर से जले महिला के हाथ, खबर पर यकीन करने से पहले जानें सच

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस एक महामारी की तरह फैल रहा है। दुनिया में सैकड़ों लोगों की जान इस अकेले वायरस ने लील ली है। लोग जिंदगी बचाने घरों में कैद हैं। अभी तक वायरस का कोई इलाज संभव नहीं हो पाया है। दुनियाभर के स्वास्थ्य संगठनों ने बचाव और साफ-सफाई को ही इसका इलाज बताया है। बार-बार हाथ धोने, मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है। हाथों को सैनिटाइजर से साफ करने को कहा जा रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर सैनिटाइजर के इस्तेमाल से हाथ जलने की खबर सामने आई है। एक महिला के जले हाथों की तस्वीर वायरल हो रही है। फैक्ट चेकिंग में आइए आपको बताते हैं सोशल मीडिया पर कोरोना से जुड़े इस नए दावे में कितनी सच्चाई है?

  • undefined

    Fake CheckerMar 25, 2020, 12:09 PM IST

    Corona Fact Check. 134 रोगी का इलाज कर खुद बीमार हुए इटली के डॉ कपल, फर्जी कहानी वायरल

    नई दिल्ली.  कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। पूरा देश बंद है। इटली में कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है। इटली में एक दिन में 700 से ज्यादा मौते दर्ज हुईं। यहां कोरोना के रोगी धड़ाधड़ा दम तोड़ते रहे। इस बीच सोशल मीडिया पर इटली के एक डॉक्टर कपल की फोटो वायरल हो रही है। फेसबुक, ट्विटर यूजर्स का दावा है कि मरीजों का इलाज करते-करते खुद संक्रमित हुए ये दंपति आखिरी बार एक-दूसरे को निहारते नजर आए। फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि इस तस्वीर की सच्चाई क्या है? 

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 5:01 PM IST

    पत्नी ट्रांसजेंडर है, वह सेक्स के लिए फिट नहीं है...पति ने पत्नी पर कुछ यूं लगाए आरोप, मांगा तालाक

    केरल के रहने वाले दंपति डॉक्टर ने दो साल पहले शादी की थी। लेकिन अब पति ने अपनी पत्नी से तलाक के लिए अर्जी दी थी। पति ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह सेक्स के लिए फिट नहीं है, क्योंकि वह एक ट्रांसजेंडर है। उधर पत्नी का कहना है कि वह वर्जिन है, उसका पति ही आज तक 'शादी का सुख' उसे नहीं दे सका।