Dominica High Court  

(Search results - 4)
  • PNB scam fugitive Mehul Choksi reaches Antigua after bail from Dominica High Court kpa

    WorldJul 15, 2021, 9:04 AM IST

    जब प्राइवेट जेट से एंटीगुआ लैंड करते ही मेहुल चोकसी की हुई बेइज्जती, लोगों ने कहा- यहां से निकल जाओ

    एंटीगुआ. 12 जुलाई को कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद मेहुल चौकसी 14 जुलाई को एंटीगुआ पहुंच गया है। वो निजी विमान से जॉली हार्बर एयरपोर्ट पर उतरा। मेहुल यहां भी व्हीलचेयर पर दिखा। मेहुल चोकसी को अवैध तरीके से कैरेबियन आइसलैंड देश डोमिनिका में प्रवेश करने के मामले में वहां की पुलिस ने पकड़ा था। हालांकि डोमिनिका की हाईकोर्ट ने 12 जुलाई को मेडिकल आधार पर इलाज के लिए एंटीगुआ जाने के लिए जमानत दे दी थी। मेहुल ने एंटीगुआ की नागरिकता ले रखी है। चोकसी जब एंटीगुआ पहुंचा, तो यहां के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने उससे बात की। चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका हाईकोर्ट में तर्क दिया है कि वो सेरेब्रोवास्कुलर रोग (cerebrovascular disease), कोरोनरी आर्टरी डिजीज (coronary artery disease), कंजेस्टिव हार्ट फेल्योर (congestive heart failure) और ब्लड डिस्क्रेसिया (blood dyscrasias) सहित कई बीमारियों से पीड़ित हैं। यानी दिल, ब्लड और मस्तिष्क संबंधी कई बीमारियां हैं। डोमिनकन डॉक्टरों ने चिंता जताई है कि मेहुल की हालत गंभीर है। उसे न्यूरोलॉजिस्ट और न्यूरोर्जिकल कंसल्टेंट की देखरेख में इलाज की जरूरत है।
     

  • Punjab National Bank scam, fugitive Mehul Choksi got bail from Dominica kpa

    WorldJul 13, 2021, 8:17 AM IST

    गंभीर बीमारी का शिकार हुआ भगोड़ा मेहुल, व्हीलचेयर के बाद बेड पर कोर्ट में पेशी; वकील ने किया टॉर्चर का खुलासा

    PNB से 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी गंभीर बीमारी का शिकार हो गया है। पिछली बार जब वो डोमिनिका हाईकोर्ट में पेश हुआ था, तब व्हीलचेयर पर था; लेकिन इस बार बेड पर लिटाकर उसे ले जाना पड़ा। मेहुल के वकील ने किया एक खुलासा।

  • Indian authority submitted affidavit to Dominica High Court that Mehul choksi is Indian Citizen DHA

    NationalJun 14, 2021, 10:21 PM IST

    डोमिनिका कोर्ट में भारत का दावाः मेहुला चोकसी अभी भी भारत का नागरिक, एंटीगुआ में फर्जी तरीके से बना है नागरिक

    मेहुल चोकसी पर पीएनबी में 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। मेहुल ने 2013 में शेयर बाजार में हेराफेरी करके यह फ्रॉड किया था। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकला हुआ है, लेकिन इस बीच वो एंटीगुआ भाग निकला।

  • PNB scam, Dominica High Court rejects the bail plea of fugitive Mehul Choksi kpa

    NationalJun 12, 2021, 8:16 AM IST

    कहीं फिर से रफूचक्कर न हो जाए भगोड़ा मेहुल चोकसी, इसलिए डोमिनिका HC ने बेल देने से किया मना

    पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला करके भागे भगोड़े मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाईकोर्ट ने 'फ्लाइट रिस्क' का हवाला देकर जमानत देने से मना कर दिया। मेहुल के वकील ने उसकी खराब सेहत के आधार पर जमानत मांगी थी। यह केस अवैध तरीके से डोमिनिका देश में प्रवेश करने से जुड़ा है।