Donald Trump India Visit  

(Search results - 31)
  • undefined

    LifestyleFeb 26, 2020, 6:46 PM IST

    गले में माला, माथे पर तिलक लगाए दिखीं मेलानिया, सोशल मीडिया पर दीवाने हुए जा रहे लोग

    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे को पूरा कर सपरिवार वापस अमेरिका लौट गए हैं। 24-25 फरवरी को ट्रम्प सपरिवार देवभूमि पधारे थे। यह उनके परिवार की पहली ऐतिहासिक यात्रा थी। उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम में जनता को संबोधित किया और फिर आगरा में ताजमहल का देखने गए। इसके बाद परिवार ने दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात की। इस दौरान ट्रम्प की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के ड्रेसिंग सेंस की भी जमकर चर्चा हुई। इस पूरे दौरे में ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने दिल्ली के सराकारी स्कूल में विजिट किया। इस दौरान मेलानिया का गले में फूलों की माला डालकर और तिलक लगाकार पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया। इसके बाद मेलानिया का ये लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोग उनके चेहरे पर आई आभा को देख गदगद हो उठे। 

  • undefined

    LifestyleFeb 26, 2020, 5:51 PM IST

    अहमदाबाद से आगरा, दिल्ली तक दो जोड़ी कपड़ों में पूरा भारत घूम लिए ट्रम्प, सिर्फ 3 बार बदली टाई

    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे को पूरा कर वापस स्वदेश लौट गए हैं। 24-25 फरवरी को ट्रम्प सपरिवार देवभूमि पधारे थे। यह उनके परिवार की पहली ऐतिहासिक यात्रा थी। उन्होंने गुजरात के अहमादाबाद में मोटेरा स्टेडियम में जनता को संबोधित किया और फिर आगरा में ताजमहल का देखने गए। इसके बाद परिवार ने दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति से मुलाकात की। इस दौरान ट्रम्प की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के ड्रेसिंग सेंस की भी जमकर चर्चा हुई। ट्रम्प परिवार की दोनों महिलाओं के कपड़ों की कीमत और उनके अंदाज मीडिया में छाए रहे लेकिन किसी ने भी डोनाल्ड ट्रम्प के कपड़ों पर ध्यान नहीं दिया। 

  • undefined

    HatkeFeb 25, 2020, 1:35 PM IST

    ये हैं दुनिया के 10 सबसे खुशहाल देश, क्राइम और बीमारी से रहते हैं कोसों दूर

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है। उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खास तौर पर हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था भी की गई है। आज अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का विजिट किया। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के उन 10 देशों के बारे में जो सबसे ज्यादा खुशहाल और हैप्पीनेस इंडेक्स में ऊपर हैं। इन देशों को हैप्पीनेस इंडेक्स में स्थान यूनाइटेड नेशन्स द्वारा दिया गया है। हैप्पीनेस इंडेक्स में देशों की रैंकिंग वहां के आर्थिक विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, लोगों के बीच परस्पर विश्वास, भ्रष्टाचार और क्राइम का नहीं होना आदि आधार पर की जाती है। बता दें कि 20 मार्च को हर साल इंटरनेशनल हैप्पीनेस डे मनाया जाता है। 

  • undefined

    BusinessFeb 25, 2020, 1:14 PM IST

    अमेरिकी सांसद ने कहा, मोदी-ट्रंप की मुलाकात अमेरिका की सुरक्षा और वैश्चिक अर्थव्यवस्था के लिए जरुरी

    अमेरिका के सांसदों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा हित एवं वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए अहम बताया है

  • undefined

    Fake CheckerFeb 24, 2020, 8:03 PM IST

    देश के गद्दारों को, गोली मारो....नहीं नहीं, हिंदी में डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट की कहानी कुछ और है

    नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय दौरे पर भारत आए हैं। सपरिवार भारत आए ट्रम्प की दुनिया भर में चर्चा है। सोशल मीडिया पर भी उनका जलवा कायम है और इंडिया वेलकम ट्रम्प हैशटैग के साथ उन्हें वाहवाही मिल रही है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रम्प ने लाखों भारतीयों को संबोधित किया। भारत आने से पहले ट्रंप ने अमेरिका से निकलते ही हिंदी में ट्वीट कर बताया था कि वो जल्द पहुंचने वाले हैं।

  • undefined

    NationalFeb 24, 2020, 6:29 PM IST

    भारत आए डोनाल्ड ट्रम्प; नाराज अमेरिकी बोले अब वापस मत आना तो भारतीयों ने कहा गो बैक

    वहीं भारतीय यूजर्स अहमदाबाद में झुग्गियों को छुपाने के लिए बनाई गई दीवार को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। वे मोदी पर तंज कसते हुए इसे गुजरात का विकास मॉडल बता रहे हैं।

  • undefined

    NationalFeb 24, 2020, 5:13 PM IST

    बेहद खास है मेलानिया की कमर में बंधा ये बेल्ट, सैकड़ों साल पुरानी भारतीय परंपरा से जुड़े हैं तार

    आगरा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। सपरिवार भारत आए डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ट्रम्प भी हैं। पूरा परिवार गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहुंच चुका है। ट्रम्प का पूरा परिवार अब आगरा ताजमहल का दीदार करने के लिए रवाना हो चुका है। इस दौरे में ट्रम्प की पत्नी मेलानिया पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। मेलानिया ने भारत दौरे के लिए खासतौर पर इंडियन टच वाली ड्रेस को चुना है। उनकी ड्रेस को लेकर अब मीडिया पर चर्चाएं हो रही हैं। 

  • इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक फायर ब्रिगेड टैंक से ताजमहल की धुलाई होती दिख रही है। दावा किया जा रहा है कि, ट्रम्प के स्वागत में ताजमहल को हजारों टन पानी बहाकर धोया गया।

    Fake CheckerFeb 24, 2020, 4:22 PM IST

    Fact Check. ट्रम्प के स्वागत में हजारों गैलन पानी बहाकर धुलवाया गया 'ताजमहल'

    आगरा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। सपरिवार भारत आए डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ट्रम्प भी हैं। पूरा परिवार गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत पहुंच चुका है। यहां ट्रम्प की बेटी इवांका पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इसक बाद ट्रम्प आगरा जाएंगे और वहां ताजमहल का दीदार करेंगे। पूरा परिवार यहां ताजमहल को देखने के बाद दिल्ली रवाना हो जाएगा। ट्रम्प के स्वागत में आगरा में साफ-सफाई तेजी से की जा रही है। 

  • undefined

    CelebsFeb 24, 2020, 2:30 PM IST

    पॉलिटिक्स ही नहीं एक्टिंग की दुनिया के भी बादशाह हैं डोनाल्ड ट्रम्प, पर्दे पर दिखा चुके हैं जलवा

    मुंबई. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रम्प की अगवानी करने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल अतंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौजूद थे। वैसे कम ही लोग जानते हैं कि ट्रम्प पॉलिटिक्स ही नहीं एक्टिंग की दुनिया के भी बादशाह रहे हैं। 

  • भारत दूसरी बार आई इवांका ने प्रोएंज शॉलर ब्रांड की ड्रेस पहनी है। उनकी ड्रेस की कीमत करीब 1 लाख से भी ज्यादा है। ड्रेस की कीमत 1,71,331 रुपये (2,385 अमरीकी डॉलर) है। इतना ही नहीं दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति की बेटी इवांका कपड़े रिपीट भी करती हैं।

    NationalFeb 24, 2020, 2:14 PM IST

    इतने लाख की पुरानी ड्रेस पहनकर भारत घूमने आई हैं इवांका ट्रंप, सबूत देख लीजिए

    अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। सपरिवार भारत आए डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ट्रम्प भी हैं। पूरा परिवार गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत पहुंच चुका है। यहां ट्रम्प की बेटी इवांका पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। मॉडल रह चुकी इवांका लाल कलर की फ्लोरल ड्रेस में भारत आई हैं। पर अब चर्चा उनकी इस ड्रेस को लेकर हो रही है। 

  • undefined

    WorldFeb 24, 2020, 12:00 PM IST

    6 मंज़िला बिल्डिंग के जितना ऊंचा है ट्रम्प का एयरफोर्स वन, 1 घंटे उड़ान का खर्च सुन उड़ जाएंगे होश

    बीजिंग. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया दो दिन 24-25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान अमेरिकी एयरफोर्स के एयर फोर्स वन विमान भी भारत में हैं और लोगों की दिलचस्पी के केंद्र में है। इसे दुनिया का सबसे बेहतरीन विमान माना जाता है। ट्रम्प के काफिले में दो एक जैसे एयर फोर्स वन विमान चलते हैं। दोनों विमानों में एक जैसी खासियत हैं, दूसरा विमान इमरजेंसी में विकल्प के तौर पर साथ रहता है। आइए जानते हैं कि इस विमान पर एक घंटे में कितना खर्च आता है? 

  • undefined

    RajasthanFeb 24, 2020, 10:54 AM IST

    अहमदाबाद से पहले राजस्थान पहुंची ट्रम्प और मोदी की दोस्ती, नहीं देखी होगी ऐसी दीवानगी

    अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने पहुंचेंगे। ट्रम्प के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली में तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। अभी तक आपने लोगों की भारत में पीएम मोदी के प्रति दीवानगी देखी होगी। लेकिन यहां अमेरिकी राष्ट्रपति के चाहनेवाले भी कम नहीं हैं। राजस्थान में ऐसा ही एक चाहने वाला है। जिसने ट्रम्प के वेलकम के लिए अपनी हेयर स्टाइल इस तरह से करवाई की उसे हर कोई देखकर दंग रह गया।
     

  • undefined

    WorldFeb 24, 2020, 10:03 AM IST

    12 साल में भारत अमेरिका रक्षा सौदा 15 बिलियन डॉलर पहुंचा, ट्रंप के दौरे को कुछ ऐसे देख रहा है चीन

    भारत का विपक्ष ट्रम्प के दौरे को खास तवज्जो नहीं दे रहा है, मगर दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर देश चीन की पैनी नजरें ट्रम्प के भारत आगमन पर बनी हुई है। चीनी की सरकारी मीडिया ने अपनी सरकार को चेताया है कि ट्रम्प की भारत यात्रा को हल्के में लेना सही नहीं होगा। 

  • undefined

    NationalFeb 24, 2020, 7:39 AM IST

    A to Z@नमस्ते ट्रंपः राष्ट्रपति ट्रम्प के स्वागत के लिए तैयार भारत, जानें दौरे से जुड़ी हर बड़ी बात

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने पहुंचेंगे। ट्रम्प ने रविवार को एयरफोर्स विमान से अमेरिका से उड़ान भरी।

  • undefined

    NationalFeb 23, 2020, 4:17 PM IST

    खर्च से फायदे तक; क्या ट्रम्प के भारत दौरे के बारे में आप जानते हैं सब कुछ?

    अमेरिका राष्ट्रपति सोमवार यानी 24 फरवरी को दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। ये उनका भारत का पहला दौरा है। उनके साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद कुश्नर भी आ रहे हैं।