Donald Trump Taj Mahal Visit  

(Search results - 10)
  • undefined

    Uttar PradeshFeb 25, 2020, 12:02 PM IST

    अधूरी रह गई ट्रंप की बेटी इवांका की ये ख्वाहिश, बोलीं- दोबारा जरूर आऊंगी

    आगरा (Uttar Pradesh). 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करने पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी के अलावा बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी मौजूद थे। ताज घूमने के दौरान इवांका ने पति संग खूब फोटो खिंचवाई। लेकिन उनकी एक ख्वाहिश अधूरी रह गई। इवांका ने दोबारा ताजमहल आने की बात कही है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 25, 2020, 11:02 AM IST

    ट्रंप को ताजमहल के बारे में थी ये गलतफहमी, एक बात सुनकर दुखी हो गईं उनकी पत्नी

    नितिन ने बताया, ट्रंप को ताजमहल के बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं थी। उन्हें लग रहा था कि ताज को किसी हिंदू राजा ने बनवाया। मैंने उन्हें बताया कि ताजमहल को मुगल बादशाह शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज महल की याद में बनवाया था। ट्रंप ने मुझसे ताज के इतिहास के बारे में पूछा।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 8:33 PM IST

    ताज घूमने के दौरान ये बात सुनकर इमोशनल हो गए ट्रंप, गाइड को दिया एक गिफ्ट

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को फैमिली के साथ ताज महल का दीदार किया। इस दौरान उन्होंने गाइड नितिन से ताज के बारे में हर एक जानकारी ली। ट्रंप के साथ साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी ताज के बारे में जानने के लिए उत्सुक दिखीं। वहीं, ट्रंप ने ताज घूमने के बाद नितिन को एक गिफ्ट भी दिया।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 5:41 PM IST

    प्यार की निशानी ताजमहल में पत्नी का हाथ थामकर घूमे ट्रंप, कुछ इस तरह नजर आए बेटी दामाद

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर के साथ ताज महल पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले पत्नी मेलानिया के साथ फोटो खिंचवाई। उसके बाद ताज के विजिटर बुक में मैसेज लिखा। आमतौर पर इस बुक में ताज घूमने के बाद मैसेज लिखा जाता है, लेकिन ट्रंप ने ताज दीदार से पहले ही अपना मैसेज लिख दिया। ट्रंप पत्नी का हाथ थामकर ताज का दीदार कर रहे हैं। इस दौरान गाइड उन्हें ताज के बारे में पूरी जानकारी दे रहा है। वहीं, ट्रंप की बेटी इवांका ने भी जैरेड कुशनर के साथ ताज में फोटो खिंचवाई।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 3:36 PM IST

    कूड़ा कचरा अब नहीं बचेगा, क्यूंकि वो आ रहा...ट्रंप के स्वागत में लगा पोस्टर

    दीवारों पर पेंटिंग की गई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रंप जिस रास्तों से होकर गुजरेंगे वहां करीब 1000 से ज्यादा पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं, जिनमें हिंदी भाषा में लिखे स्लोगन में कई गलतियां हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 2:21 PM IST

    ताज महल घूमने के दौरान डोनाल्ट ट्रंप को फॉलो करने होंगे ये 10 रूल्स

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार यानी 24 फरवरी को अपनी फैमिली के साथ ताज ​दीदार के लिए आगरा आ रहे हैं। ट्रंप करीब 2 घंटे आगरा में रहेंगे। ट्रंप के दौरे को लेकर दोपहर 12 बजे से ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद हो जाएगा। इसके बाद यह मंगलवार को आम लोगों के लिए खुलेगा। आज हम आपको ऐसे 10 नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ताज घूमने के दौरान फॉलो करना पड़ता है। फिर चाहे वो आम हो या कोई खास। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 12:04 PM IST

    ताज महल से जुड़े 10 झूठ को दुनिया मानती है सच, जानिए आखिर क्या है पूरी सच्चाई

    आगरा (Uttar Pradesh). 24 फरवरी यानी सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फैमिली के साथ ताज महल दीदार के लिए आगरा आ रहे हैं। आपको बता दें, ताज महल को लेकर पूरे विश्व में कई तरह की अफवाहें हैं, जिन्हें दुनिया सच मानती है। लेकिन उसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है। आज हम आपको ताज से जुड़ी कुछ ऐसी ​ही अफवाहों की सच्चाई बताने जा रहे हैं। ये जानकारी इतिहासकार राज किशोर और पुरातत्‍व विभाग (ASI) के अधिकारी भुवन विक्रम ने एक न्यूज पोर्टल को दी थी।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 10:39 AM IST

    एक घंटे तक पत्नी का हाथ थामकर ट्रंप ने किया ताज का दीदार, घूमने से पहले ही विजिटर बुक में लिख दिया मैसेज

    आमतौर पर इस बुक में ताज घूमने के बाद मैसेज लिखा जाता है, लेकिन ट्रंप ने ताज दीदार से पहले ही अपना मैसेज लिख दिया। विजिटर बुक में ट्रम्प ने लिखा- इमारत समय से परे है। यह भारत की समृद्ध संस्कृति का प्रतीक है।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 20, 2020, 2:26 PM IST

    अपनी सबसे सेफ कार से ताजमहल तक नहीं जा सकेंगे ट्रंप, पत्नी के साथ ई व्हीकल की करेंगे सवारी

    दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की आधिकारिक गाड़ी द बीस्ट कोई आम कार नहीं है। इस कार का नाम आर्मर्ड लिमोजीन है, जिसे 2018 में राष्ट्रपति के काफिले में शामिल किया गया था। इसे द बीस्ट भी कहा जाता है। इसपर गोली, बम या रॉकेट और आग का असर नहीं होता।
     

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 16, 2020, 7:13 PM IST

    ट्रंप वाइफ के साथ कर सकते हैं ताज का दीदार, नो फ्लाइंग जोन-हेलिकॉप्टर से पेट्रोलिंग...कुछ ऐसी हो रही तैयारी

    आगरा (Uttar Pradesh). दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को 2 दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा आएंगे। इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।