Donald Trump Visit  

(Search results - 16)
  • अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे के क्रम में आज उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का विजिट किया। कहा जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है और वहां हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था की है। अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में जो बदलाव किया है, उसकी चर्चा हर तरफ है। मेलानिया ट्रम्प आज दिल्ली के साउथ मोती बाग स्थित सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकंडरी स्कूल गईं और वहां स्टूडेंट्स और टीचर्स के साथ करीब 15-20 मिनट समय बिताया। इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्था भी देखी। वे सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था से काफी प्रभावित नजर आईं। फोटोज में देखते हैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किस तरह सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में बदलाव लाया है।

    HatkeFeb 25, 2020, 2:43 PM IST

    आखिर ऐसा क्या होता है केजरीवाल के हैप्पीनेस क्लास में, जो मेलानिया भी देखने पहुंच गईं

    अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे के क्रम में आज उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का विजिट किया। कहा जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया है और वहां हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था की है। अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में जो बदलाव किया है, उसकी चर्चा हर तरफ है। मेलानिया ट्रम्प आज दिल्ली के साउथ मोती बाग स्थित सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकंडरी स्कूल गईं और वहां स्टूडेंट्स और टीचर्स के साथ करीब 15-20 मिनट समय बिताया। इस दौरान उन्होंने वहां की व्यवस्था भी देखी। वे सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस क्लास की व्यवस्था से काफी प्रभावित नजर आईं। फोटोज में देखते हैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किस तरह सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में बदलाव लाया है।   

  • undefined

    NationalFeb 25, 2020, 12:01 PM IST

    जानें डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा पर क्या है अमेरिकी मीडिया की राय?

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिन की भारत यात्रा पर हैं। यह उनकी पहली आधिकारिक यात्रा है। इस यात्रा पर दुनियाभर की नजर है। पहले दिन राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी तारीफ की।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 8:33 PM IST

    ताज घूमने के दौरान ये बात सुनकर इमोशनल हो गए ट्रंप, गाइड को दिया एक गिफ्ट

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को फैमिली के साथ ताज महल का दीदार किया। इस दौरान उन्होंने गाइड नितिन से ताज के बारे में हर एक जानकारी ली। ट्रंप के साथ साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी ताज के बारे में जानने के लिए उत्सुक दिखीं। वहीं, ट्रंप ने ताज घूमने के बाद नितिन को एक गिफ्ट भी दिया।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 5:41 PM IST

    प्यार की निशानी ताजमहल में पत्नी का हाथ थामकर घूमे ट्रंप, कुछ इस तरह नजर आए बेटी दामाद

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर के साथ ताज महल पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले पत्नी मेलानिया के साथ फोटो खिंचवाई। उसके बाद ताज के विजिटर बुक में मैसेज लिखा। आमतौर पर इस बुक में ताज घूमने के बाद मैसेज लिखा जाता है, लेकिन ट्रंप ने ताज दीदार से पहले ही अपना मैसेज लिख दिया। ट्रंप पत्नी का हाथ थामकर ताज का दीदार कर रहे हैं। इस दौरान गाइड उन्हें ताज के बारे में पूरी जानकारी दे रहा है। वहीं, ट्रंप की बेटी इवांका ने भी जैरेड कुशनर के साथ ताज में फोटो खिंचवाई।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 3:36 PM IST

    कूड़ा कचरा अब नहीं बचेगा, क्यूंकि वो आ रहा...ट्रंप के स्वागत में लगा पोस्टर

    दीवारों पर पेंटिंग की गई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रंप जिस रास्तों से होकर गुजरेंगे वहां करीब 1000 से ज्यादा पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं, जिनमें हिंदी भाषा में लिखे स्लोगन में कई गलतियां हैं।

  • undefined

    NationalFeb 24, 2020, 3:08 PM IST

    कौन है यह महिला, जो अक्सर पीएम मोदी के साथ दिखती हैं, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर पहुंचे तो पीएम मोदी के साथ एक और महिला दिखी। सोशल मीडिया पर महिला की तस्वीर वायरल हो रही है। लोग पूछ रहे हैं कि आखिर ये कौन है। दरअसल इस महिला का नाम गुरदीप कौर चावला है। यह पीएम मोदी के लिए इंटरप्रेटर (अनुवादक) का काम करती हैं। गुरदीप अमेरिकन ट्रांसलेटर एसोसिएशन की मेंबर हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 2:21 PM IST

    ताज महल घूमने के दौरान डोनाल्ट ट्रंप को फॉलो करने होंगे ये 10 रूल्स

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार यानी 24 फरवरी को अपनी फैमिली के साथ ताज ​दीदार के लिए आगरा आ रहे हैं। ट्रंप करीब 2 घंटे आगरा में रहेंगे। ट्रंप के दौरे को लेकर दोपहर 12 बजे से ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद हो जाएगा। इसके बाद यह मंगलवार को आम लोगों के लिए खुलेगा। आज हम आपको ऐसे 10 नियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ताज घूमने के दौरान फॉलो करना पड़ता है। फिर चाहे वो आम हो या कोई खास। 

  • undefined

    BusinessFeb 24, 2020, 2:02 PM IST

    दिल्ली का ITC मौर्या होटल, ट्रंप से पहले अमेरिका के इन राष्ट्रपतियों ने यहां गुजारी है रात

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उन राष्ट्र प्रमुखों की सूची में शामिल होने जा रहे हैं जो अपनी भारत यात्रा के दौरान यहां होटल आईटीसी मौर्या में ठहरे हैं

  • undefined

    MaharashtraFeb 24, 2020, 1:42 PM IST

    ट्रंप की यात्रा से गरीबों के जीवन पर नहीं पड़ने जा रहा कोई फर्क, शिवसेना ने उठाए ऐसे ऐसे सवाल

    डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर शिवसेना ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति की करीब 36 घंटे की भारत यात्रा से गरीब और मध्यम वर्गीय भारतीयों के जीवन पर रत्ती भर असर नहीं पड़ेगा

  • undefined

    CelebsFeb 24, 2020, 1:30 PM IST

    ट्रम्प के दौरे को निहार रहा पूरा बॉलीवुड, न सलमान न शाहरुख सिर्फ इन सितारों को मिला मौका

    मुंबई. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रम्प की अगवानी करने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल अतंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौजूद हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रम्प 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इस प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए कई सेलिब्रिटीज को इन्वाइट किया गया। ट्रम्प के दौरे को लेकर बॉलीवुड भी बेहद उत्सुक दिखा। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2020, 12:04 PM IST

    ताज महल से जुड़े 10 झूठ को दुनिया मानती है सच, जानिए आखिर क्या है पूरी सच्चाई

    आगरा (Uttar Pradesh). 24 फरवरी यानी सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फैमिली के साथ ताज महल दीदार के लिए आगरा आ रहे हैं। आपको बता दें, ताज महल को लेकर पूरे विश्व में कई तरह की अफवाहें हैं, जिन्हें दुनिया सच मानती है। लेकिन उसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है। आज हम आपको ताज से जुड़ी कुछ ऐसी ​ही अफवाहों की सच्चाई बताने जा रहे हैं। ये जानकारी इतिहासकार राज किशोर और पुरातत्‍व विभाग (ASI) के अधिकारी भुवन विक्रम ने एक न्यूज पोर्टल को दी थी।

  • undefined

    RajasthanFeb 24, 2020, 10:54 AM IST

    अहमदाबाद से पहले राजस्थान पहुंची ट्रम्प और मोदी की दोस्ती, नहीं देखी होगी ऐसी दीवानगी

    अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने पहुंचेंगे। ट्रम्प के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली में तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। अभी तक आपने लोगों की भारत में पीएम मोदी के प्रति दीवानगी देखी होगी। लेकिन यहां अमेरिकी राष्ट्रपति के चाहनेवाले भी कम नहीं हैं। राजस्थान में ऐसा ही एक चाहने वाला है। जिसने ट्रम्प के वेलकम के लिए अपनी हेयर स्टाइल इस तरह से करवाई की उसे हर कोई देखकर दंग रह गया।
     

  • undefined

    DelhiFeb 23, 2020, 11:51 PM IST

    ट्रम्प की भारत यात्रा: दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन जगहों पर प्रभावित रहेगा ट्रैफिक

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सोमवार को यातायात प्रभावित होने की संभावना है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

  • undefined

    BusinessFeb 23, 2020, 11:34 AM IST

    अमेरिका के बाद ट्रंप की इस कंपनी ने भारत में लगाया है सबसे ज्यादा पैसा, रणबीर कपूर भी हैं खरीदार

    मुंबई: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद होगा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्डट्रंप राजनेता से पहले अमेरिका के एक दिग्गज कारोबारी भी थे। उनका कारोबार मुख्यतः रियल एस्टेट का था और इस क्षेत्र में उन्होंने अन्य कारोबारियों के साथ पैसे लगा रखे हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि ट्रंप ने रियल एस्टेट में नॉर्थ अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा निवेश भारत में किया हुआ है। तो आइए हम भारत में ट्रंप के कारोबार पर एक नजर डालते हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 23, 2020, 8:44 AM IST

    20 आतंकी संगठनों से है ट्रंप को खतरा, भारतीय और अमेरिकी खुफिया एजेंटों ने किया अलर्ट

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एयरफोर्स वन विमान आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर 4.45 बजे उतरेगा। यहां स्वागत के बाद 5 बजे ट्रंप का काफिला होटल अमर विलास के लिए रवाना होगा। होटल से ट्रंप और मेलानिया गोल्फ कार्ट से 5.15 बजे ताजमहल पहुंचेंगे। ताज का दीदार करने के बाद वापस होटल अमर विलास आएंगे। जहां से उनका काफिला 6.30 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेगा।