Durga  

(Search results - 108)
  • undefined

    Other StatesJan 17, 2021, 6:11 PM IST

    सामने आया क्रूर पिता का चेहरा: पढ़ाई ना करने पर मासूम बेटी को दी तालिबानी सजा, कांप गई लोगों की रूह

    बच्चों की शरारत पर अक्सर उनके मां-बाप बच्चों को ऐसी ही अमानवीय सजा देते हैं जिससे पड़ोसियों के दिल भी कांप जाते हैं। ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला बंगाल से सामने आया है। जहां पढ़ाई ना करने पर एक बाप ने मासूम बच्ची पर निर्मम अत्याचार किए।

  • undefined

    CareersDec 29, 2020, 5:07 PM IST

    साल 2020 में खूब चर्चा में रहीं ये महिला IAS-IPS अधिकारी, किसी ने घर पहुंचाया राशन तो किसी खोले स्कूल

    करियर डेस्क. साल 2020 कोरोना महामारी के कारण लोगों के लिए बेहद बुरा रहा है। इस साल ने शुरुआत में ही लोगों को अच्छे अनुभव नहीं दिए। लोग घरों में कैद कर दिए गए। यातायात, स्कूल सब ठप्प हो गया। ऐसे में डॉक्टर और अफसर देवता बनकर सामने आए है। जनता की सेवा करने बहुत से अफसर भी इस साल जमकर चर्चा में रहे हैं। किसी ने महामारी में लोगों के घर-घर राशन पहुंचाया तो किसी ने बच्चियों के लिए स्कूल खोले। हम आपको साल 2020 में सबसे ज्यादा चर्चा में रही कुछ महिला अफसरों की उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं।

  • undefined

    MaharashtraDec 11, 2020, 11:07 AM IST

    Exclusive: जिस महल को डायरेक्टर ने किया रिजेक्ट, जानिए फिर वहीं क्यों बना 'दुर्गामती' का 45 फीट ऊंचा सेट

    भोपाल, मध्य प्रदेश. 11 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज भूमि पेडनेकर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'दुर्गामती' साउथ की सुपरहिट फिल्म 'भागमती' का रीमेक है। लेकिन दोनों के फिल्मांकन (सिनेमाटोग्राफी, आर्ट एंड क्राफ्ट आदि) में जमीन-आसमान का अंतर है। भागमती में अनुष्का शेट्टी लीड रोल में थीं। उनकी डेट को लेकर कोई अड़चन पैदा न हो, इसलिए इसमें आर्ट एंड क्राफ्ट पर ज्यादा फोकस नहीं किया गया था। फिल्म में  विजुअल इफेक्ट्स ( Visual Effects) यूज किए गए थे। जबकि 'दुर्गामती' में 45 फीट ऊंचा भव्य सेट तैयार किया गया। यह फिल्म भूमि पेडनेकर के अलावा इस प्रोजेक्ट से जुड़े तमाम लोगों के करियर को एक अलग दिशा देगी। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए भोपाल के इस्लामनगर स्थित महल में भव्य सेट तैयार किया गया था। लेकिन इससे पहले जब फिल्म के डायरेक्टर जी. अशोक भोपाल में रेकी करने आए, तब उन्होंने यह जगह रिजेक्ट कर दी थी। लेकिन जब तारिक उमर खान बतौर प्रोजेक्ट डिजाइनर (आम भाषा में आर्ट डायरेक्टर) इससे  जुड़े, तब उन्होंने इस्लामनगर को सेट के लिए सबसे बेहतर जगह बताया। आखिर में यहीं फिल्म के मुख्य दृश्य शूट किए गए। जब फिल्म बनकर तैयार हुई, तो डायरेक्टर जी. अशोक के अलावा प्रोड्यूसर विक्रम मल्होत्रा और भूमि पेडनेकर हैरान रह गए। शूटिंग के दौरान भूमि तो एक बार रो पड़ी थीं। पढ़िए फिल्म के प्रोडक्शन डिजाइनर तारिक उमर की जुबानी...

  • undefined

    CelebsNov 26, 2020, 1:04 PM IST

    कभी सांवली, कभी मोटी तो कभी बूढ़ी, ये हैं अक्षय कुमार की एक्ट्रेस के दमदार किरदार

    मुंबई. भूमि पेडनेकर की अपकमिंग फिल्म 'दुर्गामती' का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है। इसमें एक्ट्रेस का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है, लेकिन इससे पहले भी भूमि ने फिल्मों में अपने किरदारों से दर्शकों के दिल में जगह बनाई है। अपनी डेब्यू फिल्म 'दम लगा के हईशा' में वजन बढ़ाने से लेकर 'सांड की आंख' में बूढ़ी दादी तक, हर किरदार में भूमि ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। आइए एक उनके यादगार किरदारों की तरफ डालते हैं...

  • undefined

    BollywoodNov 25, 2020, 3:52 PM IST

    दुर्गामती का ट्रेलर : एक आम लड़की की कहानी जिसका बदला रूप सभी के रोगंटे खड़े कर देगा

    मोस्ट अवेटेड फिल्म दुर्गामती: द मिथ (durgamati: the myth) का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हुआ। फिल्म 'दुर्गामती' का ट्रेलर बहुत ही डरावना है। इस फिल्म के निर्माता अक्षय कुमार हैं और फिल्म में मुख्य भूमिका में भूमि पेडनेकर (bhumi pednekar) नजर आएंगी। बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम 'दुर्गावती' था, लेकिन हाल ही में इसके नाम को बदलकर 'दुर्गामती' कर दिया गया। फिल्म के ट्रेलर में भूमि का अभिनय बेहतरीन है। ट्रेलर देखकर ऐसा महसूस हो रहा है कि अशोक द्वारा निर्देशित यह फिल्म काफी डरावनी है, जो एक निर्दोष सरकारी अधिकारी की कहानी बताती है, जिसे शक्तिशाली ताकतों से जुड़ी एक बड़ी साजिश का शिकार बनाया जाता है।

  • undefined

    HollywoodNov 12, 2020, 5:45 PM IST

    अमेरिकन रैपर कार्डी बी ने हाथ में जूता लिए इस तरह दिया पोज तो हुईं ट्रोल, मांगनी पड़ गई माफी

    रैपर कार्डी बी (Cardi B) ने हाल ही में एक फुटवियर मैगजीन के लिए हाथ में जूता लिए हुए कुछ इस तरह पोज दिए थे। फोटो में कार्डी ने रेड कलर की ड्रेस पहनी है और उनके 8 हाथ दिखाई दे रहे हैं, जो हिंदू धर्म में मां दुर्गा के स्वरूप से मिलते हैं। इस फोटोशूट के वायरल होने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी है।

  • undefined

    Aisa KyunOct 30, 2020, 10:56 AM IST

    घर के मंदिर में किस देवी-देवता की कितनी मूर्तियां रखना चाहिए, जानें मंदिर से जुड़े नियम

    भगवान की प्रतिमा के दर्शन मात्र से ही कई जन्मों के पापों का प्रभाव नष्ट हो जाता है। इसी वजह से घर में भी देवी-देवताओं की मूर्तियां रखने की परंपरा है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा से जानिए घर में स्थित मंदिर में कौन से देवी-देवता की कितनी मूर्तियां रखनी चाहिए

  • <p>munger</p>
    Video Icon

    BiharOct 28, 2020, 2:34 PM IST

    दुर्गा विसर्जन के दौरान चीत्कार, चुनाव से ठीक पहले मुंगेर में बेकसूर लोगों पर फायरिंग और लाठीचार्ज

    वीडियो डेस्क। मूर्ति विसर्जन के दौरन मुंगेर में हुए नरसंहार से पूरा देश उबल रहा है। पुलिस की नाकामी और कथित बर्बरत को लेकर सियासत भी गर्माई हुई है।

  • <p>सौरव गांगुली</p>
    Video Icon

    SportsOct 28, 2020, 7:46 AM IST

    सौरव गांगुली ने लिया मां दुर्गा का आशीर्वाद, सामने आया ये खास वीडियो

    वीडियो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने नवरात्र में दुर्गा पूजा की। बारिशा प्लेयर्स कॉर्नर में पूजा मंडप में जाकर मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया।

  • undefined

    HatkeOct 26, 2020, 4:17 PM IST

    1 करोड़ 1 लाख 1 हजार 1 सौ 11 रुपए के नोट से सजाया गया माता का दरबार, पूजा के बाद नोटों का होगा ऐसा हाल

    दशहरा पर तेलंगाना के कन्यका परमेस्वरी माता के मंदिर को अद्भुत फूलों से सजाया गया है। ये फूल गुलाब या गेंदा नहीं, बल्कि 1 करोड़ रुपए के नोटों से बनाए गए हैं। जी हां, नोटों को मोड़कर फूलों का शेप दिया गया है। लेकिन सबसे हैरानी की बात तो ये है कि पूजा के बाद इन नोटों के साथ जो किया जाएगा। जी हां, आमतौर पर मंदिर में नोटों को रख लिया जाता है लेकिन यहां ऐसा नहीं होगा। 

  • undefined

    WorldOct 26, 2020, 12:23 PM IST

    पाकिस्तान में कट्‌टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ा, 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हुआ हमला

    वरात्रि के पावन पर्व पर पाकिस्तान में हिंदु मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीती रात पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर इलाके में कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। मां दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा इन हमलावरों ने मंदिर को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें कि इससे पहले भी सिंध के ही बादिन इलाके में बीती 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। 

  • undefined

    UpayOct 26, 2020, 9:22 AM IST

    26 अक्टूबर को करें दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन, ये है पूरी विधि और शुभ मुहूर्त

    आश्विन मास की दशमी तिथि को विजयादशमी का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व 26 अक्टूबर को है। दशमी तिथि पर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है। साथ ही इस दिन शस्त्र पूजन करने की भी परंपरा है। आगे जानिए जवारे विसर्जन और शस्त्र पूजा की संपूर्ण विधि

  • undefined

    CelebsOct 25, 2020, 10:47 AM IST

    6 महीने की प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को दुर्गा अष्टमी पर आई हलवा-पूड़ी की याद, दुबई से शेयर की फोटो

    दुर्गा अष्टमी के मौके सेलेब्स के सोशल मीडिया पर अपने सेलिब्रेशन की झलक दिखाई। वहीं मम्मी बनने जा रहीं अनुष्का ने हलवा, पूरी और चने की फोटो पोस्ट की और बताया कि उन्हें ये खाने का बहुत मन कर रहा है। बता दें कि दुबई में रहकर उन्होंने अष्टमी की पूजा को मिस किया। बता दें कि हलवा, पूरी और चना ट्रेडिशनल फूड है। दुर्गा अष्टमी पर ज्यादातर लोगों के यहां यह बनाया जाता है। अनुष्का ने फोटो शेयर कर लिखा- आज इसकी बहुत याद आ रही है। अनुष्का इस वक्त पति विराट कोहली के साथ यूएई में वक्त बिता रही हैं।

  • <p>shilpa shetty</p>
    Video Icon

    BollywoodOct 24, 2020, 9:39 PM IST

    वीडियो: दुर्गा पूजा पर शिल्पा ने दिखाई बेटी की झलक... कन्याओं के पैर धोकर पूरे किए नवरात्र के व्रत

    वीडियो डेस्क। नवरात्रि के पावन पर्व पर बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी(Shilpa shetti) ने दुर्गा पूजा की। जिसका वीडियो शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

  • undefined

    CelebsOct 24, 2020, 6:20 PM IST

    माथे पर बिंदी, लाल-सफेद साड़ी में मां दुर्गा के दर्शन करने पहुंची नुसरत जहां, आरती कर लगवाया तिलक

    दुर्गाष्टमी के मौके पर बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद नुसरत जहां ने भी कोलकाता में मां दुर्गा की पूजा की। वे अपने पति निखिल जैनके साथ दुर्गा पंडाल में पहुंचीं, जहां उन्होंने अपने पति निखिल जैन के साथ मां दुर्गा की आरती कर आशीर्वाद लिया। इस मौके पर नुसरत ने माथे पर बिंदी, लाल-सफेद रंग की साड़ी और चेहरे पर मास्क लगा रखा था। पूजा करते वक्त नुसरत ने हाथ ने बड़ा सा पीतल का दीया ले रखा था। बता दें कि अष्टमी के मौके पर वे कोलकाता के सुरुचि संघ पहुंचीं थीं, जहां उन्होंने मां दुर्गा के दर्शन किए।