Effects Of Corona  

(Search results - 10)
  • undefined

    HatkeMar 5, 2021, 8:49 AM IST

    Moderna कोरोना वैक्सीन लेने से हो रहा है Reaction, 11 दिन बाद हाथों में दिख रहे हैं ऐसे निशान

    हटके डेस्क: 2020 में कोरोना ने जमकर तबाही मचाई। इस वायरस ने दुनिया को लॉकडाउन तक झेलने को मजबूर कर दिया। साल 2021 में आखिरकार इस वायरस का तोड़ ढूंढे जाने का दावा करते हुए कई वैक्सीन सामने आए। भारत में भी अब वैक्सीनेशन तेज कर दी गई है। कोरोना से बचाव का दावा करने वाले Moderna के इंजेक्शन भी कई देशों में दिए जा रहे हैं। लेकिन अब सोशल मीडिया पर इसके रिएक्शन की तस्वीरें भी तेजी से शेयर की जाने लगी है। कई लोगों ने शिकायत की है कि वैक्सीन लेने के बाद उनके हाथों पर चकते पड़ गए हैं। नहीं लेना चाह रहे वैक्सीन का दूसरा डोज... 
     

  • undefined

    NationalFeb 19, 2021, 9:18 AM IST

    भारत ने बनाया कीर्तिमानः सिर्फ 35 दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का वैक्सीन

    भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन लेने वालों का आंकड़ा 1 करोड़ पहुंचने वाला है। अगले एक महीने के अंदर 38 से 50 प्रतिशत लोग इस वैक्सीन को लेने की तैयारी में हैं। अगर देश के नेता इस वैक्सीन को लेने लगें, तो ये आंकड़ा 73 प्रतिशत तक जा सकता है। ये बातें LocalCircles नाम की संस्था द्वारा करवाए गए सर्वे में सामने आई। 

  • undefined

    HatkeFeb 10, 2021, 8:37 AM IST

    कोरोना वैक्सीन लगाने के 25 मिनट बाद हुई शख्स की मौत, इन लोगों को गलती से भी नहीं लगवाना है इंजेक्शन

    हटके डेस्क: कोरोना वैक्सीन के आ जाने से दुनिया में लोगों ने राहत की सांस ली है। फ़िलहाल कई देशों ने वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके दो डोज दिए जा रहे हैं। भारत में भी फ्रंट लाइन वॉरियर्स को वैक्सीन दी जा रही है। हालांकि, ऐसे कई लोग हैं, जो अभी भी इन वैक्सीन से घबरा रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है कि ये वैक्सीन काफी तेजी से बनाई गई है। ऐसे में इनके साइड इफेक्ट्स की अच्छे से जांच नहीं की गई है। हाल ही में अमेरिका में एक बुजुर्ग ने कोरोना वैक्सीन लगवाया। इसके मात्र 25 मिनट बाद उसकी मौत हो गई। बुजुर्ग ने उसी अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिस अस्पताल में वो वैक्सीन लगवाने आया था। इस मामले के बाद वहां वैक्सीन लगवाने आए अन्य लोग डर गए।  इनके लिए जानलेवा है वैक्सीन... 

  • undefined

    HatkeDec 17, 2020, 9:56 AM IST

    कोरोना ने आदमी की क्या हालत कर दी है, देखिए कुछ मजेदार साइड इफेक्ट्स

    वर्ष, 2020 कोरोना काल की भेंट चढ़ गया। उम्मीद है कि 2021 में कोरोना से मुक्ति मिल जाएगी...लेकिन कितना वक्त लगेगा, यह तय नहीं है। कोरोना ने पूरी दुनिया पर असर डाला है। लोगों के दिलो-दिमाग को प्रभावित किया है। लोगों के जीने का अंदाज बदल गया है। कइयों के तो हाव-भाव तक बदल गए हैं। ये तस्वीरें कोरोना के साइड इफेक्ट्स का मनोरंजन तरीके से पेश करती हैं, इसलिए दिल पर न लें।

  • <p>Corona epidemic, corona vaccine, corona medicine, corona death, corona figure<br />
&nbsp;</p>

    WorldAug 22, 2020, 1:30 PM IST

    कोरोना बदल रहा है अपना रूप, क्या इससे वैक्सीन और दवा पर की जा रही मेहनत बेकार हो जाएगी?

    नई दिल्ली. कोरोना पर दुनियाभर में रिसर्च हो रही है। दवा और वैक्सीन बनाई जा रही है। इस बीच चौंकाने वाली खबर सामने आई है। कोरोना अपना रूप बदल रहा है। ऐसे में मुश्किल इस बात की है कि अगर कोरोना लगातार अपना रूप बदलता रहेगा तो दवा और वैक्सीन का क्या होगा? क्या वह उसपर असर करेंगी?
     

  • <p><strong>2399 രൂപ വാര്‍ഷിക പദ്ധതി:</strong> ജിയോ പുതുതായി അവതരിപ്പിച്ച പ്രീപെയ്ഡ് പ്ലാനില്‍ 2 ജിബി പ്രതിദിന ഹൈ സ്പീഡ് ഡേറ്റ നല്‍കുന്നു. 365 ദിവസത്തെ വാലിഡിറ്റിയില്‍ ഡേറ്റ സ്‌പ്രെഡ് 730 ജിബിയായിരിക്കും. തുടര്‍ന്നു വേഗത 64 കെബിപിഎസായി കുറയ്ക്കുന്നു. ഈ പ്ലാന്‍ സൗജന്യവും പരിധിയില്ലാത്തതുമായ ജിയോ ടു ജിയോ കോളിംഗ് വാഗ്ദാനം ചെയ്യുന്നു. 12000 മിനിറ്റ് എഫ്‌യുപി പരിധി ഉപയോഗിച്ച് ജിയോ ഇതര കോളിംഗും അനുവദിക്കുന്നു.<br />
&nbsp;</p>

    TechMay 17, 2020, 12:46 AM IST

    JIO ने पेश किया 999 रूपये का शानदार प्लान, रोजाना 3GB डेटा के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ

    कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए देश में लगभग 2 महीने से लॉकडाउन है। ऐसे में ज्यादातर कामकाजी लोग घर से ही काम कर रहे हैं। अब इन लोगों की सहूलियत के लिए भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ ने एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इसकी कीमत 999 रूपये रखी गई है। ग्राहकों को इस प्लान में रोजाना 3GB डाटा के साथा जिओ एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी। 

  • undefined

    Other StatesApr 24, 2020, 11:12 PM IST

    6 महीने के बच्चे पर भी दर्ज हुआ था क्वारंटाइन के उल्लंघन का केस, अब मजिस्ट्रेट पर DM ने की कार्रवाई

    कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान कई अधिकारी सख्ती के चक्कर में गलती कर बैठ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सीमांत उत्तरकाशी का सामने आया है। जहां कोविड-19 मजिस्ट्रेट समेत एसडीएम और पटवारी की लापरवाही से दो मासूम बच्चों पर केस दर्ज कर दिया गया। जब मामला मीडिया में तुल पकड़ा तब जिलाधिकारी ने जांच कराकर लापरवाह सेक्टर मजिस्ट्रेट गिरीश सिंह राणा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

  • undefined

    JharkhandApr 18, 2020, 2:56 PM IST

    पति मुझे जो ड्यूटी सौंपकर गए हैं, उसके लिए अगर जान भी चली जाए, तो कोई गम नहीं होगा

    कोरोना संक्रमण ने लोगों की जिंदगी पर गहरा असर डाला है। इस बीमारी के कारण लोग अपनों को गले तक नहीं लगा पा रहे। फील्ड में ड्यूटी करने वाली मां अपने बच्चों को लाड़-दुलार नहीं कर पा रहीं। कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने ड्यूटी करने वाले ऐसे लोगों को अपनी दिनचर्या बदलनी पड़ी है। पढ़िए एक ऐसी ही लेडी ASI की कहानी, जिसके कांधे पर दो बेटियों की परवरिश की जिम्मेदारी है, लेकिन वो अपनी ड्यूटी भी जी-जान से कर रही है।

  • undefined

    Other StatesApr 10, 2020, 7:38 PM IST

    Coronavirus : मास्क पहनने वालों को ही मिलेगा पेट्रोल, नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना

    कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए कई राज्यों ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। अगर कोई बिना मास्क के दिख रहा है तो उसपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। इसके साथ ही उड़ीसा में पेट्रोलियम डीलर संघ ने मास्क न पहनने वालों को पेट्रोल या डीजल ना देने का निर्णय लिया है। संघ ने स्पष्ट किया है कि इस महामारी में जो लोग बिना मास्क पहने पेट्रोल पंप पर तेल लेने आएंगे उसे पेट्रोल या डीजल नहीं दिया जाएगा। वहीं सरकार ने प्रशासन से भी कहा है कि जो लोग बिना मास्क के दिखें उनपर जुर्माना लगाया जाए।

  • undefined

    BusinessMar 22, 2020, 10:02 PM IST

    कोरोना वायरस के असर से निपटने के लिए RBI ने एक ही दिन में तैयार किया ‘War-Room’

    रिजर्व बैंक ने कोरोना वायरस के संक्रमण से देश की वित्तीय प्रणाली को सुरक्षित और चाक चौबंद रखने के लिये आपात स्तर पर एक ‘युद्ध-कक्ष’ तैयार किया है। इस कक्ष में रिजर्व बैंक के 90 महत्वपूर्ण कर्मचारी काम कर रहे हैं