Eid  

(Search results - 71)
  • undefined

    Uttar PradeshJul 22, 2021, 3:26 PM IST

    ईद पर शैतान बना बाप: 7 साल की बेटी को तब तक चाकू मारे; जब तक वो मर नहीं गई, हाथ-पैर सिर-सीना सब काटे

    मेरठ (उत्तर प्रदेश). ईद पर हर पिता अपने बच्चों को नए-नए कपड़े और खिलौने लाकर खुश करता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां ईद की रात एक बाप के सिर पर इस कदर हैवान सवार हुआ कि उसने अपनी 7 साल की बेटी को रोंगटे खड़े कर देने वाली मौत देकर मार डाला। राक्षस पिता मासूम पर तब तक चाकू से वार करता तरहा जब तक उसकी सांसे नहीं थम गईं। वह खून से लथपथ होकर फर्श पर गिर पड़ी, इसके बाद भी आरोपी आरोपी वार करता रहा। पढ़िए पत्थर दिल पिता तड़पती बेटी को मारता रहा चाकू..मासूम खून से लथपत चीखती रही...

  • undefined

    BollywoodJul 22, 2021, 10:23 AM IST

    चारों बच्चों के साथ पहली बार नजर आए सैफ अली खान, लेकिन करीना कपूर के छोटे बेटे के चेहरे पर ये क्या हुआ

     ईद के मौके पर सैफ अली खान पहली बार अपने चारों बच्चों के साथ नजर आए। इस मौके पर सारा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की, जिसमें वे तीनों भाई इब्राहिम अली खान, तैमूर अली खान और जेह अली खान के साथ नजर आ रही है।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 21, 2021, 7:21 PM IST

    मिलिए अल्लाह के इस नेक बंदे से, जिसे ईद के दिन सड़क पर मिला लाखों रपए से भरा बैग..पेश की एक नई मिसाल

    शेखू खान ने बारीकी से परवेज की पूरी बात सुनी और ईमानदारी का परिचय देते हुए रुपयों से भरा थैला लेकर लॉर्डगंज थाना पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस को इन रुपयों को सौंपकर पूरी कहानी बताई। पुलिस ने आसपास के इलाकों में पता लगाना शुरू कर दिया कि आखिर यह रुपए किसके हैं। 
    
    
     
  • undefined

    Other SportJul 21, 2021, 12:30 PM IST

    घरवालों के बिना टोक्यो में इस तरह सानिया मिर्जा ने मनाई ईद, चेहरे पर साफ नजर आई उदासी

    भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने घर वालों के बिना ही टोक्यो में ईद उल अजहा का त्योहार मना रही हैं। जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर भी शेयर की है। 
     

  • undefined

    FoodJul 21, 2021, 10:42 AM IST

    चिकन-मटन छोड़ इस बार ईद पर अपने गेस्ट को खिलाएं ये शानदार चाप, बस मीट के जगह डालनी होगी ये एक चीज

    ईद उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार भारत में 21 जुलाई को मनाया जा रहा है। यह इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार जो ईद उल फितर के 70 दिन बाद मनाया जाता है। सुबह नमाज अदा करने के बाद लोग आपस में गले मिलकर एक दूसरे को बधाई देते हैं। 

  • undefined

    NationalJul 21, 2021, 8:44 AM IST

    US का दावा-भारत में 50 लाख मौतें; 24 घंटे में फिर रिकॉर्ड 3,998 मौतों का आंकड़ा, फिर भी 'ईद' पर दिखा ऐसा

    कोरोना संकट के बीच यह तस्वीर अमृतसर की है। यहां जामा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। अमेरिका ने दावा किया है कि भारत में 4 लाख नहीं; 10 गुना अधिक मौतें हुई हैं। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3998 मौतें दर्ज की गईं। हालांकि इसमें महाराष्ट्र ने अपना पिछला आंकड़ा जुड़वाया है।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 20, 2021, 8:47 PM IST

    इस ईद पर सबसे खास है बकरों का यह जोड़ा, ड्राई फ्रूट्स खाते और AC में रहते..कीमत उड़ा देगी होश

    लखनऊ (उत्तर प्रदेश). बुधवार यानि 21 जुलाई भारत समेत पूरी दुनिया में बकरीद (ईद-उल-अजहा) का त्योहार मनाया जाएगा। मुस्लिम समाज के लोग कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरों की कुर्बानी देंगे। देश के कई शहरों में बकरों का बजारा एक सप्ताह पहले ही सज चुका था। जहां लोगों ने मोटी कीमत चुकाकर  कुर्बानी का बकरे खरीदे लिए हैं। लेकिन इन दिनों यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बकरे की जोड़ी खूब चर्चा में रही। जहां 4 लाख 50 हजार रुपए में यह जोड़ी बिक गई। बेहद खास है इन बकरों की जोड़ी..ड्राई फ्रूट्स और जूस पीती हैं...

  • undefined

    FoodJul 20, 2021, 3:58 PM IST

    बकरीद पर रखें सभी की सेहत का ख्याल, इस तरह बनाएं बिना शक्कर के ये हेल्दी और टेस्टी डेट्स की बर्फी

    फूड डेस्क : 21 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। मुस्लिम धर्मावलंबियों में इस दिन का खास महत्व होता है। ईद के दिन घरों में ढेर सारे पकवान बनाए जाते हैं, जिसमें नॉनवेज से लेकर मीठा तक सब कुछ शामिल होता है। बकरीद की बात हो और मिठाई का जिक्र ना हो ऐसा भले कैसे हो सकता है। लेकिन सेहत को ध्यान में रखते हुए आजकल कई लोग मीठा खाने से परहेज करते हैं पर ईद पर आपको मिठाई खाने से पहले सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी बर्फी जिससे आप बिना शक्कर के बना सकते है और जी भरकर खा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं डेट्स की बर्फी (Dates ki barfi) बनाने की रेसिपी जो ना सिर्फ टेस्ट में कमाल है बल्कि आपकी हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद है, इसे बनाने के लिए आपको चाहिए-
    400 ग्राम खजूर (बीज निकले हुए)
    20 ग्राम खसखस
    50 ग्राम बादाम, कटे हुए
    50 ग्राम काजू, कटा हुआ
    50 ग्राम किशमिश
    25 ग्राम नारियल, कद्दूकस किया हुआ
    1/2 छोटा चम्मच इलायची पाउडर 
    75 ग्राम घी

  • undefined

    FoodJul 20, 2021, 1:39 PM IST

    बकरीद 2021- रेगलुर कबाब छोड़ इस बार ट्राय करें ये लजीज मटन शामी, बस बनाते समय करना होगा 1 काम

    फूड डेस्क : ईद उल अजहा यानी बकरीद इस्‍लाम धर्म का प्रमुख त्‍योहार है। इस बार बकरीद 21 जुलाई (Bakri Eid 2021) को मनाई जाएगी। इस दिन घरों में मटन की कई सारी डिशेज बनाई जाती है, जिसमें सभी का फेवरेट होता है कबाब, लेकिन अक्सर घर में शामी या गलौटी कबाब बनाते समय वो सॉफ्टनेस और स्वाद नहीं आ पाता, जो बाजार के कबाबों में आता है। ऐसे में आप घर में बढ़िया कबाब बना सकते हैं, वो भी बाजार से भी ज्यादा अच्छा। जी हां, आज हम आपको बताते हैं, लजीज मटन शामी कबाब (mutton shami kabab) की रेसिपी, इसे बनाने के लिए आपको चाहिए..
    बोनलेस मटन - 500 ग्राम
    चने की दाल - 1 कप
    हल्दी पाउडर - आधा चम्मच
    लहसुन - 10 लौंग
    अदरक - 2 इंच
    हरी मिर्च - 3 (बारीक कटी हुई)
    पेकान नट्स - आधा (बारीक कटा हुआ)
    पुदीना पत्ती - 3
    नमक - आवश्यकतानुसार
    तेल - आवश्यकतानुसार

    साबुत मसाले 
    लाल मिर्च - 4
    काली मिर्च - 1 चम्मच
    लौंग - 5
    दालचीनी स्टिक - आधा इंच
    इलायची - 2
    जीरा - आधा चम्मच
    काली इलायची - 2

  • undefined

    NationalJul 20, 2021, 10:51 AM IST

    केरल में ईद पर छूट: SC ने कहा-अफसोस की बात कि सरकार दबाव में है, अगर कोई अनहोनी होती है, तो फिर कार्रवाई होगी

    कोरोना के मद्देनजर भीड़भाड़ वाले तीज-त्योहारों और समारोहों पर पाबंदी के बावजूद केरल में ईद पर छूट दिए जाने को मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। हालांकि SC ने अफसोस जताते हुए केरल सरकार को कमजोर करार दिया।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 19, 2021, 7:22 PM IST

    CM योगी के सख्त निर्देश: बकरीद पर नहीं हो किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी, ईद को लेकर जारी की गाइडलाइन

    सीएम योगी ने कहा कि सराकारी अफसर यह तय करें कि इस दिन राज्य में कहीं पर भी गोवंश, ऊंट या अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। अगर इसके बाद ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

  • undefined

    NationalJul 19, 2021, 12:31 PM IST

    कांवड़ यात्रा कैंसल, लेकिन केरल में ईद पर छूट दिए जाने से SC नाराज; कांग्रेस ने भी कठघरे में खड़ा किया

    कोरोना को देखते हुए उत्तर प्रदेश ने इस साल कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है, लेकिन केरल सरकार द्वारा ईद पर छूट दिए जाने से बवाल मचने के आसार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी केरल सरकार से इस संबंध में जवाब मांगा है। कांग्रेस पहले ही यह मुद्दा उठा चुकी है।

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJun 1, 2021, 11:26 AM IST

    एक्ट्रेस Devoleena Bhattacharjee का बोल्ड अवतार, वीडियो देख भड़के यूजर्स बोले-बस भी करो


    वीडियो डेस्क।   टीवी शो 'साथ निभाना साथिया' में 'गोपी बहू' के नाम से मशहूर एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्य अपनी बोल्ड फोटो लेकर खबरों में छाई हुई हैं। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें न्यूज पेपर के ऊपर लेट कर पोज देते हुए दिख रही हैं। ऑलिव ग्रीन ट्राउजर के साथ ब्लैक क्रॉप टॉप के ऊपर चेक शर्ट पहने बोल्ड लुक में नजक आ रही है। वीडियो में देवोलीना के साइड में एक कांच की खिड़की हैं, जिसपर लाल रंग के कपड़े या प्लास्टिक से कुछ डिजाइन किया हुआ है। खिड़की पर बना डिजाइन टूटे हुए शिशे की तरह लग रहा है। जिसे लेकर उनके फैंस थोड़ा कंफ्यूजन में हैं। इसलिए कुछ फैंस अजीबो-गरीब कॉमेंट कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा अब बस भी करो। 
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodMay 16, 2021, 7:18 PM IST

    Rakhi Sawant का Mask ना लगाने वाले शख्स पर फूटा गुस्सा, कहा- मास्क पहन, आऊं उधर..

    वीडियो डेस्क। एक्ट्रेस राखी सावंत हमेशा चर्चा में आ जाती हैं। इन दिनों पूरे देश में कोविड का कहर देखने को मिल रहा है। राखी भी कोविड को लेकर काफी जागरुक हैं। कोरोना से  जुड़े दिशा निर्देशों का कोई उल्लंघन करता दिखता है तो वो नाराज हो जाती हैं। हाल ही में राखी सावंत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वो सड़क चलते लड़कों पर भड़कती हुई नजर आ रही हैं। राखी कुछ लड़कों के मास्क नहीं पहनने पर नाराज दिख रही हैं और चिल्लाते हुए कहती हैं- मास्क पहन, मास्क पहन... आऊं उधर.. डेढ़ शाणा मत बन। कुछ हो जाएगा... मैं कहती हूं कोरोना आ जाएगा। यार मैं सड़क पर उतरकर सबको बोलती हूं मास्क पहनने के लिए। देखिए वीडियो 
     

  • undefined

    BollywoodMay 14, 2021, 10:22 AM IST

    Eid 2021: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय-सोनम तक, बॉलीवुड सेलेब्स ने खास अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद

    दुनियाभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। हालांकि, कोरोना की वजह से इस त्योहार की रंगत जरूर फीकी पड़ी है लेकिन फिर भी आमजन से लेकर सेलिब्रिटीज तक इसे अपने ढंग से मना रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को ईद की मुबारकबाद दी है। सेलेब्स ने अपने-अपने अंदाज में इस दिन की शुभकमानएं फैंस को दी हैं। कुछ सेलेब्स ने सभी से अपने घर में रहने का भी आग्रह किया है क्योंकि देश में कोरोनो महामारी की दूसरी लहर बरपा रही है।