Election 2020  

(Search results - 829)
  • undefined

    NationalDec 27, 2020, 10:37 PM IST

    प. बंगाल: राज्यपाल से मुलाकात पर गांगुली ने कहा- गवर्नर की इच्छा हो तो मुलाकात करनी पड़ती है

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा इलेक्शन को लेकर पार्टियां जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं। इस बीच नेताओं का दल बदलना लगा हुआ है। ऐसे में  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली के राजनीति में आने की अटकलें तेज हो गई हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshDec 23, 2020, 4:40 PM IST

    MP में निकाय चुनाव का कार्यक्रम तैयार: 3 दिन बाद तारीखों का ऐलान, जाने इस बार कितना अलग होगा इलेक्शन

    चुनाव आयोग ने अपनी तरफ से तैयार है, वह सरकार से पूछा है कि क्या वह तैयार है। सरकार का जवाब मिलते ही मतदान की तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।  जिसकी तारीखों का ऐलान इसी महीने 25 दिसंबर के बाद आयोग कर सकता है।

  • undefined

    NationalNov 29, 2020, 6:47 PM IST

    लोकल चुनावों में क्यों फुल फोर्स के साथ मैदान में उतर रही बीजेपी? गृहमंत्री ने दिया जवाब

    गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए रोड शो किया। रोड शो के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हैदराबाद निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चुनाव जीतने का भरोसा जताया है। इस दौरान उन्होंने हैदराबाद निकाय चुनाव पर बीजेपी के फोकस करने का कारण भी बताया।

  • undefined

    Fake CheckerNov 26, 2020, 12:20 PM IST

    Fact Check : पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए होगा बीजेपी-ओवैसी का गठबंधन? जानें वायरल ट्वीट का सच

    फैक्ट चेक. BJP AIMIM Alliance: पश्चिम बंगाल (west bengal) के विधानसभा चुनाव (assembly election) में अभी भले ही वक्‍त हो, लेकिन सोशल मीडिया में इस चुनाव से जुडी फर्जी खबरें वायरल होना शुरू हो चुकी हैं। फेसबुक पर कुछ यूजर्स भाजपा के नाम से एक फेक ट्वीट को यह कहते हुए वायरल कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा AIMIM के साथ गठबंधन करेगी।

    क्या वाकई बिहार चुनाव में चौंकाने वाले प्रदर्शन के बाद ओवैसी बंगाल में बीजेपी से हाथ मिलाने वाले हैं? सोशल मीडिया पर बीजेपी के एक कथित ट्वीट के जरिए ऐसा ही दावा किया जा रहा है।  फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि इसका सच क्या है?

  • undefined

    HatkeNov 18, 2020, 1:45 PM IST

    आखिर कितनी होती है MLA की सैलरी? ऐसे ही नहीं विधायक को चचा बना लेते हैं लोग

    हटके डेस्क : बिहार चुनाव में एक बार एनडीए की जीत हुई। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन यानी एनडीए ने बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि राजद महागठबंधन ने 110 सीटें जीतीं। 125 विधायकों के साथ एक बार नीतीश कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने की राह साफ हो गई है। लेकिन क्या आप जानते है एक क्षेत्र के विधायक का कितना रौब और रुतबा होता है? उसकी सैलरी कितनी होती है और पावर क्या-क्या होती हैं? तो चलिए आज आपको इन्हीं सारे सवालों का जवाब देते है और बताते हैं एक एमएलए की तकात के बारे में।

  • undefined

    Fake CheckerNov 17, 2020, 2:10 PM IST

    बिहार चुनाव में दोबारा होगी मतगणना? FACT CHECK में जानें धांधली के आरोप के बीच वायरल इस दावे का सच

    आरजेडी और उसके सहयोगी दलों ने चुनाव के तुरंत बाद ही चुनाव आयोग से कुछ विशेष सीटों पर दोबारा मतगणना की मांग की थी। इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ लोग ‘#बिहार_मांगे_रिकाउंटिंग’ जैसे हैशटैग्स के साथ कह रहे हैं कि चुनाव आयोग ने 25 सीटों पर दोबारा मतगणना के आदेश दे दिए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 4:40 PM IST

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 16, 2020, 1:44 PM IST

    ओवैसी की पार्टी ने बिहार में जीतीं 5 सीटें, लेकिन अब सता रहा ये डर

    बिहार चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन की तैयारियां जोरों पर है। एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार आज सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर करने वाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम कुछ परेशान है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी को जीतकर आए विधायकों के टूटने का डर सता रहा है। यही वजह है पार्टी ने ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बेहद संभले हुए अंदाज में जरूरी कदम उठाया है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldNov 12, 2020, 6:30 PM IST

    क्या तख्तापलट की तैयारी में लगे हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप?

    अमेरिकी चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को इस चुनाव में जीत हासिल हुई है, लेकिन वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभी तक हार मंजूर करने को तैयार नहीं हैं। इसी बीच अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन में उन्होंने जो बदलाव किए हैं, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतांत्रिक देश में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट की कोशिश कर सकते हैं। दरअसल टंंप की भतीजी के ट्वीट से भी इन कयासों को बल मिला है। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 12, 2020, 11:27 AM IST

    एमपी उपचुनाव: इमरती देवी से पूछा हार का सवाल, सुनिए पूर्व मंत्री ने क्या-क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उपचुनाव  में कुल 28 सीटों में से 19 पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ कांग्रेस नौ सीट पर जीत दर्ज की है। बता दें कि भाजपा को सत्ता बचाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत थी। हालांकि शिवराज के तीन मंत्री भी चुनाव हार गए।ग्वालियर की सबसे हॉट सीट डबरा से इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां पर उनके समधी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने उन्हें करारी शिकस्त दी है। इस हार पर जब हमने उनसे सवाल किया तो इमरती देवी ने कहा कि वह हारी नहीं बल्कि जीती हैं उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि उन्होंने बीजेपी के लिए ज्यादा वोट एकट्ठा किए हैं उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनी है और पूरी बहुमत के साथ बनी है. सुनिए मंत्री इमरती देवी ने और क्या-क्या कहा?
     

  • undefined

    NationalNov 11, 2020, 12:35 PM IST

    हार के बावजूद LJP अध्यक्ष चिराग खुश, बोले - PM को बधाई लेकिन सीएम के रूप में नीतीश स्वीकार नहीं

    बिहार विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान बेहद खुश हैं। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिराग ने कहा कि पूरे राज्य में हमे 6% प्रतिशत वोट मिला है। हमें 'पिछल्लग्गू पार्टी' समझा जाता था जो केवल दूसरी पार्टियों के समर्थन से कुछ कर सकती थी लेकिन इस बार हमने साहस दिखाया।' इसके साथ ही चिराग ने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं कि नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 1:02 AM IST

    वो सीट जहां सिर्फ 113 वोट से हुआ हार जीत का फैसला, चिराग का प्रत्याशी सामने था पर NDA ने जीत ली सीट

    बरबीघा के आंकड़ों को देखें तो यहां हार जीत का अंतर मात्र 113 रहा। बरबीघा विधानसभा सीट पर एनडीए कोटे से जेडीयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार, महागठबंधन से कांग्रेस के टिकट पर गजानन्द शाही मैदान में थे। 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 12:38 AM IST

    बिहार चुनाव नतीजे: 125 सीटें जीत सरकार बनाने जा रही NDA , ये बनी जीत की 5 बड़ी वजह

    बिहार चुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। बिहार में NDA 125 सीटें जीतकर NDA दोबारा सरकार बनाने जा रही है। नीतीश कुमार बिहार के 7वीं बार सीएम बनने जा रहे हैं। बिहार चुनाव में महागठबंधन की अगुवाई कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव युवाओं को लुभाने की हर कोशिश की. तेजस्वी ने बेरोजगारी को बड़ा चुनावी मुद्दा बना दिया और  10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर डाला।  एनडीए  ने भी मामले की गंभीरता को समझा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर डिप्टी सीएम सुशील मोदी तक दोबारा सत्ता मिलने पर नौकरियों का वादा किया और  रोजगार पर भरोसा दिलाया कि 19 लाख रोजगार देंगे। लोगों ने इस भरोसा किया कि JDU सरकार इसकी एडरेस करेगी।  जानें NDA की जीत की 5 बड़ी वजह आप किसे मानते हैं।  

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 12:08 AM IST

    बिहार की चुनावी पिच पर बीजेपी का ऑलराउंडर परफॉर्म, सीटें बढ़ने की ये बनी 5 सबसे सॉलिड वजह

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। बिहार में NDA 120 सीटों से ऊपर है, लेकिन रुझानों और नतीजों के हिसाब से उसकी सीटें बहुमत से कम-ज्यादा हो रही हैं। महागठबंधन भी 110 सीटों से ऊपर बना हुआ है। बीजेपी साल 2015 के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  NDA 120 से ज्यादा पहुंच गया है।  इस चुनाव में बीजेपी की क्यों सीटें बढ़ रही है इसके 5 प्रुमख कारण बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया जी। 

  • <p>बिहारचुनाव</p>
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 11:04 PM IST

    रूझानों के बाद पूर दिन देश में रही हलचल... कहीं जश्न तो कहीं अलापा गया हार का राग

    वीडियो डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना जारी है। राज्य की 243 सीटों पर 3733 प्रत्याशी मैदान में हैं। बहुमत के लिए 122  सीटों की जरूरत है। राज्य में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था।