Facebook  

(Search results - 206)
  • Fake Checker2, Jul 2020, 3:32 PM

    FACT CHECK: कुरुक्षेत्र की खुदाई में निकला 80 फीट का कंकाल, लोगो ने कहा भीम, जानें वायरल फोटो का सच

    सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बड़ा-सा कंकाल देखा जा सकता है। तस्वीर में कंकाल के साथ कुछ लोगों को उसकी पड़ताल करते देखा जा सकता है। पोस्ट में दावा किया गया है कि यह कंकाल हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुई खुदाई में निकला है। फेसबुक पर ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है।

  • Madhya Pradesh1, Jul 2020, 1:10 PM

    FB ने 3 साल से बिछड़े बेटे को परिवार से मिलाया, मां ने देखते लगाया गले..बोली-अब कहीं नहीं जाने दूंगी

    ग्वालियर. सोशल मीडिया के इस युग में इंसान की हर परेशानियां घर बैठे दूर हो जाती हैं। इतना ही नहीं लोग इसके जरिए वह काम भी कर लेते हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। एक ऐसी ही कहानी मध्य प्रदेश से सामने आई है, जहां Facebook ने 3 साल से बिछड़े बेटे को उसके परिवार से मिला दिया। माता-पिता तो बच्चे के मिलने की उम्मीद ही खो चुके थे। लेकिन फेसबुक पर ऐसा चमत्कार हुआ कि उनका बेटा घर लौट आया है।

  • Fake Checker30, Jun 2020, 5:09 PM

    FACT CHECK: कशायम काढ़ा से हो सकता है कोरोना वायरस का इलाज रेसिपी वायरल? जानें क्या है सच?

    फैक चेक. kashayam kadha cure covid 19 Fact Check: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केसेज के साथ, हर रोज ऐसे दावे भी सामने आ रहे हैं कि घरेलू नुस्खों या आयुर्वेद के जरिये कोरोना का इलाज किया जा सकता है। भारत में 29 जून की शाम तक कोरोना के करीब 5 लाख 48 हजार केस दर्ज हुए हैं और 16 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इसी बीच फेसबुक पर दावा किया जा रहा है कि कशायम नाम का काढ़ा पीने से कोविड-19 बीमारी का इलाज किया जा सकता है। इसकी पूरी एक रेसिपी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टा पर वायरल हो रही है। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • Video Icon

    Bollywood29, Jun 2020, 5:34 PM

    सुशांत को लेकर महेश भट्ट से क्यों सलाह लेती थीं रिया चक्रवर्ती, उनकी दोस्त ने किया खुलासा

    34 साल के सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून को अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाया गया था, जिसने केवल फिल्म जगत ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी हिला कर रख दिया। मुंबई पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है और 25 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. सुशांत की मौत के बाद 'भाई-भतीजावाद', 'अवसाद / मानसिक स्वास्थ्य' और 'उद्योग दबाव' के बारे में बहस को बढ़ा दिया है। सुहृता दास के पेज की एक फेसबुक पोस्ट रविवार को वायरल हुई.

  • <p><strong>कानपुर (Uttar Pradesh) ।</strong> परिवारिक कलह से परेशान पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दिया। मृतका ने मौत को गले लगाने के पहले 16 पेज का पति के नाम सुसाइड नोट लिखा है, जिसे फेसबुक मैसेंजर से भाई और अपनी बहन को भी भेजा है, जिसमें उसने लिखा है कि पति का घर नहीं छोड़ सकती, इसलिए दुनिया छोड़ रही हूं। भगवान मेरे बच्चों को सद्बुद्धि देना और उनकी रक्षा करना। साथ ही उसमें बच्चों की चिंता और अपने बेबसी की कहानी लगी है और मौत के लिए सास और ससुर को जिम्मेदार ठहराया है। </p>

    Uttar Pradesh28, Jun 2020, 1:35 PM

    'घर नहीं छोड़ सकती, इसलिए छोड़ रही हूं दुनिया', 16 पन्नों का सुसाइड नोट लिख विवाहिता ने दे दी जान

    कानपुर (Uttar Pradesh) । परिवारिक कलह से परेशान पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दिया। मृतका ने मौत को गले लगाने के पहले 16 पेज का पति के नाम सुसाइड नोट लिखा है, जिसे फेसबुक मैसेंजर से भाई और अपनी बहन को भी भेजा है, जिसमें उसने लिखा है कि पति का घर नहीं छोड़ सकती, इसलिए दुनिया छोड़ रही हूं। भगवान मेरे बच्चों को सद्बुद्धि देना और उनकी रक्षा करना। साथ ही उसमें बच्चों की चिंता और अपने बेबसी की कहानी लगी है और मौत के लिए सास और ससुर को जिम्मेदार ठहराया है। 

  • Other States27, Jun 2020, 3:16 PM

    facebook पर वीडियो पोस्ट करके युवती ने लेडी डॉक्टर से कहा-'यदि आपने मेरा फोन उठा लिया होता..तो मैं बच जाती'

    सूरत, गुजरात. बॉर्डर लाइन पर्सनॉलिटी डिसआर्डर(BPD) के चलते लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही एक युवती ने फांसी लगा ली। इससे पहले भी वो सुसाइड की कोशिश कर चुकी थी। मरने से पहले युवती ने एक वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर अपलोड किया। इसमें उसने एक डॉक्टर का जिक्र किया। पूजा सिंह नामक युवती ने सुबह करीब 10 बजे वीडियो बनाया था। इसमें सिविल अस्पताल की डॉक्टर संजीवनी पाणिग्राही का जिक्र किया। युवती कहते सुनी गई कि डॉ. संजीवनी उसे बचा सकती थीं, अगर वो उसका फोन उठा लेतीं। युवती ने अब तक डॉक्टर द्वारा की गई मदद के लिए उनका धन्यवाद भी कहा। युवती ने पंखे से अपने दुपट्टे को फंदा बनाया था। युवती पांडेसरा के सुखी नगर में रहती थी। डॉक्टर के मुताबिक, इस डिसऑर्डर में अकसर मरीज को मरने का विचार आता है। 
     

  • Other States27, Jun 2020, 3:15 PM

    वीडियो पर डॉक्टर को धन्यवाद बोलकर युवती ने लगा ली फांसी, हमेशा मरने का आता था ख्याल

    सूरत, गुजरात. बॉर्डर लाइन पर्सनॉलिटी डिसआर्डर(BPD) के चलते लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही एक युवती ने फांसी लगा ली। इससे पहले भी वो सुसाइड की कोशिश कर चुकी थी। मरने से पहले युवती ने एक वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर अपलोड किया। इसमें उसने एक डॉक्टर का जिक्र किया। पूजा सिंह नामक युवती ने सुबह करीब 10 बजे वीडियो बनाया था। इसमें सिविल अस्पताल की डॉक्टर संजीवनी पाणिग्राही का जिक्र किया। युवती कहते सुनी गई कि डॉ. संजीवनी उसे बचा सकती थीं, अगर वो उसका फोन उठा लेतीं। युवती ने अब तक डॉक्टर द्वारा की गई मदद के लिए उनका धन्यवाद भी कहा। युवती ने पंखे से अपने दुपट्टे को फंदा बनाया था। युवती पांडेसरा के सुखी नगर में रहती थी। डॉक्टर के मुताबिक, इस डिसऑर्डर में अकसर मरीज को मरने का विचार आता है। 

  • <p><strong>अलीगढ़ (Uttar Pradesh) ।</strong> घरेलू विवाद में एक शख्स ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली। यह सब देख छोटे भाई ने भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया। बता दें कि इस घटना से पहले पति फेसबुक लाइव किया था। जिसमें उसने कहा था कि, वह घर वालों से परेशान है। वह सुसाइड करने जा रहा है। लेकिन, उसके छोटे भाई ने सुसाइड क्यों किया? इसका जवाब अभी नहीं मिल सका है। फिलहाल पुलिस  मामले की जांच कर रही है। बता दें कि युवक ने करीब डेढ़ साल पहले लव मैरिज किया था।</p>

    Uttar Pradesh25, Jun 2020, 12:33 PM

    बीवी की हत्या के बाद पति ने खुद को मारी गोली, भाई ने भी किया सुसाइड, मरने के पहले फेसबुक पर लिखा ये सब

    अलीगढ़ (Uttar Pradesh) । घरेलू विवाद में एक शख्स ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को भी गोली मार ली। यह सब देख छोटे भाई ने भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया। बता दें कि इस घटना से पहले पति फेसबुक लाइव किया था। जिसमें उसने कहा था कि, वह घर वालों से परेशान है। वह सुसाइड करने जा रहा है। लेकिन, उसके छोटे भाई ने सुसाइड क्यों किया? इसका जवाब अभी नहीं मिल सका है। फिलहाल पुलिस  मामले की जांच कर रही है। बता दें कि युवक ने करीब डेढ़ साल पहले लव मैरिज किया था।

  • Video Icon

    National23, Jun 2020, 2:56 PM

    चाय वाले की बेटी बनी फाइटर पायलट, गर्व से चौड़ा हुआ पिता का सीना

    देश की बेटियां सिर्फ अपने परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे समाज का नाम रोशन कर रही हैं. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है मध्य प्रदेश के नीमच शहर की रहने वाली सुरेश गंगवाल की बेटी आंचल गंगवाल ने. आंचल फाइटर पायलट बन गयी है. कल आंचल ने हैदराबाद में एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के हाथों दीक्षांत परेड में ये उपलब्धि हासिल की. आंचल के पिता सुरेश गंगवाल की नीमच सिटी रोड पर रोडवेज बस स्टैंड पर चाय की गुमटी है.

  • Careers22, Jun 2020, 4:17 PM

    गरीबी झेल चाय वाले की बेटी बनी फाइटर पायलट, नेपोटिज्म को मुंह चिढ़ा सच्ची सिपाही ने कड़ी मेहनत से पाई सफलता

    करियर डेस्क. Anchal Gangwal Success Story: रविवार को पूरे देश में फादर्स डे मनाया गया था। पिता के बलिदान और मजबूत कांधों की सैकड़ों कहानियां सामने आईं। लोगों ने पिता के अटूट प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद किया। इसके बीच रविवार को एक चाय वाले की बेटी ने फाइटर पायलट पिता को नायाब तोहफा दिया। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के चायवाले सुरेश गंगवाल की बेटी ने आंचल गंगवाल (Aanchal Gangwal) ने ये इतिहास रचा है। इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर आंचल सोशल मीडिया पर क्वीन बनकर छा गई हैं। आंचल कहती हैं कि वो मातृभमि की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगी। नेपोटिज्म की बहस के बीच देखिए कैसे सच्ची सिपाही आंचल गरीबी और सुविधाएं को अभाव में भी जी-जान से सपना पूरा करने जुटी रहीं। पिता ने बेटी के विश्वास को कायम रखा और पूरा सपोर्ट दिया। 

     

    हम इस स्टोरी में एमपी की इस होनहार बिटिया के संघर्ष की कहानी सुना रहे हैं जो देश के सैकड़ों युवाओं और बेटियों के लिए प्रेरणात्मक रहेगी-

  • Video Icon

    Bollywood22, Jun 2020, 3:12 PM

    सलमान खान के बींग ह्यूमन पर इस डायरेक्टर ने किया सबसे बड़ा खुलासा

    ‘दबंग’ के डायरेक्टर अभिनव कश्यप और सलमान खान का परिवार खुलकर एक दूसरे के सामने आ गए हैं। सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद अभिनव ने सलमान के परिवार को भी लपेटा। अभिनव इन दिनों खान परिवार के खिलाफ लगातार कुछ न कुछ पोस्ट कर रहे हैं जिसकी वजह से वो सुर्खियों में भी हैं। हाल ही में डायरेक्टर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर सलमान के ‘बींग ह्यूमन’ पर निशाना साधा। अभिनव ने भाईजान के बींग ह्यूमन को मनी लॉन्ड्रिंग का हब बताया साथ ही सरकार से इसकी जांच की मांग की है।

  • <p>फेसबुक पर दो खूबसूरत विदेशी हसीनाओं के चक्कर में फंस कर एक व्यापारी अपनी सारी कमाई लुटा बैठा। जब उसने अपनी सारी कमाई लुटा दी तब जाकर उसे होश आया और उसे खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ। जिसके बाद उसने पुलिस से मामले की शिकायत की। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।</p>

    Uttar Pradesh20, Jun 2020, 11:34 AM

    फेसबुक पर विदेशी हसीना से दोस्ती कर फंसा व्यापारी, 70 लाख गंवाने के बाद आया होश; पुलिस कर रही जांच

    फेसबुक पर दो खूबसूरत विदेशी हसीनाओं के चक्कर में फंस कर एक व्यापारी अपनी सारी कमाई लुटा बैठा। जब उसने अपनी सारी कमाई लुटा दी तब जाकर उसे होश आया और उसे खुद के ठगे जाने का एहसास हुआ। जिसके बाद उसने पुलिस से मामले की शिकायत की। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

  • Punjab20, Jun 2020, 10:25 AM

    FB पर लाइव आकर पति ने लगाई फांसी, रोते हुए बयां किया दर्द-पत्नी और सालियों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया

    मोहाली. पंजाब में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने घरेलु कलह की वजह से आत्महत्या कर ली। हैरानी बात यह थी कि मरने से पहले युवक ने फेसबुक लाइव किया, जहां वह अपना दुखड़ा बताते हुए रो पड़ा। फिर पंखे से गले में चुन्नी लपेट कर कहने लगा-मैं खुदकुशी कर रहा हूं। पत्नी से काफी दुखी हो चुका हूं।
     

  • Business19, Jun 2020, 11:37 AM

    Jio से डिजिटल किंग बनेंगे मुकेश अंबानी, रिकॉर्ड फंड मिलने के बाद कर्ज मुक्त कंपनी बनी RIL

    महज चार साल पहले लॉन्च हुई जियो दुनिया में हर बड़े बिजनेस ग्रुप के लिए इस वक्त फायदे का सौदा है। भारत में जिस तरह कंपनी ने अपनी साख और रिकॉर्ड सब्सक्राइबर्स बनाए हैं, हर बड़ी कंपनी उसमें निवेश पाना चाहती है। फेसबुक के निवेश के बाद जियो में पैसा लगाने के लिए होड़ देखी जा सकती है। निवेश की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड भारत की कर्जमुक्त कंपनी बन गई है। खुद मुकेश अंबानी ने इसका ऐलान किया। उनके ऐलान के बाद स्टॉक मार्केट में RIL के शेयरों में काफी उछाल दिखा। 

  • Tech16, Jun 2020, 11:01 AM

    WhatsApp पेमेंट फीचर ब्राजील में हुआ लॉन्च, भारत में भी शुरू करने के लिए चल रही है बातचीत

    इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक पेमेंट फीचर शुरू किया है। इस फीचर के जरिए किसी को पैसे भेजना उतना ही आसान हो जाएगा, जितना फोटो भेजना होता है।