Fake Remdesivir Injection  

(Search results - 4)
  • undefined

    Madhya PradeshMay 10, 2021, 7:00 PM IST

    जिंदगी बचाने वाले अस्पताल में चंद रुपयों की लालच में लगता रहा ‘मौत का इंजेक्शन’

    यह सांसों के सौदागर कोई और नहीं जबलपुर का जाना-माना उद्योगपति सरबजीत सिंह मोखा है। जो कि विहिप नेता और सिटी अस्पताल संचालक है। लेकिन वह पैसे की खातिर इतना गिर गया कि जो उस पर आंख बंद करके यकीन करते उनको ही उसने नकली इंजेक्शन लगवाकर मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2021, 2:18 PM IST

    नर्स बहन खाली शीशी अस्पताल से लाकर देती, भाई 25 रु. में बना देता नकली रेमडेसिविर..फिर 35 हजार मे बेचते

    पुलिस ने मंगलवार को रतलाम शहर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह को एक युवक अपनी नर्स बहन के साथ मिलकर चलाता था। पुलसि ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें  रतलाम के जीवांश हॉस्पिटल के डॉक्टर उत्सव नायक, डॉक्टर यशपाल सिंह भी शामिल हैं।

  • undefined

    TrendingApr 27, 2021, 11:39 AM IST

    सावधान: क्या आपके मरीज को भी तो नहीं लग रहा गलत Remdisivir इंजेक्शन, ऐसे करें असली-नकली की पहचान

    ट्रेंडिंग डेस्क : कोरोना वायरस तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा है। इसके गंभीर मरीजों के इलाज में एंटी-वायरल ड्रग रेमडेसिविर दिया जा रहा है। लेकिन इंजेक्शन की शॉर्टेज के चलते इसकी कालाबाजारी चरम पर है। इंजेक्शन के लिए लंबी-लंबी कतारें अस्पतालों और मेडिकल स्टोर के बाहर लगी हुई है। लेकिन इंजक्शन कहीं भी नहीं मिल रहा है। ऐसे में बाजार में नकली Remdisivir इंजेक्शन की सप्लाई भी की जा रही है।  कई शहरों से नकली रेमडिसिविर के साथ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। मरीज के लिए ये एक नकली रेमडिसिविर जानलेवा साबित हो सकता है। ऐसे में आप कैसे पता लगाए, कि आपके मरीज को लगने वाला इंजेक्शन असली है या नकली ? आइए आपको बताते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 16, 2021, 2:22 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच बड़ी खबर: नकली 400 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ पकड़ा गया शख्स, ऐसे करता था सप्लाई

    महामारी के दौर में लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाला पेशे से एक फार्मास्यूटिकल्स कंपनी का मालिक है, आरोपी का नाम विनय त्रिवेदी है। उसका पीथमपुर में फॉर्मा का प्लांट है। बताया जाता है कि उसका हिमाचल के कांगड़ा में भी एक दवा बनाने का प्लांट है।