Farmers Bill  

(Search results - 34)
  • Monsoon Session 2021,  Rahul Gandhi reached Parliament driving tractor in protest against the Farmers bill KPZ
    Video Icon

    NationalJul 26, 2021, 1:31 PM IST

    Video: जिस ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे थे राहुल वो पुलिस ने कब्जे में लिया, हिरासत में आए नेताओं ने लगा नारे

    वीडियो डेस्क। मानसून सत्र का सोमवार से दूसरा हफ्ता है। लेकिन जासूसी कांड, कृषि कानून, बेरोजगारी आदि मुद्दे पर विपक्ष लगातार आक्रामक बना हुआ है। सबसे पहले सदन में कारगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा में शून्यकाल नहीं हो पाया। 

  • The dark side of Farmers protest viral on social media by instagram account, Know all about DHA

    NationalJun 18, 2021, 3:50 PM IST

    किसान आंदोलन का एक सच यह भीः रेप, वेश्यावृत्ति और मर्डर !

    सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट है दी डेलीस्वीच इंस्टा (the dailyswitch_insta)। इस पर किसान आंदोलन में महिलाओं के साथ हुई कई घटनाओं का सिलसिलेवार विवरण दिया गया है। यह बताया गया है कि आंदोलन स्थल पर महिलाओं के साथ क्या हो रहा है और वह वहां सुरक्षित नहीं हैं। 

  • Two farmers of Punjab died due to Corona at Singhu Border, was in farmers protest DHA

    NationalMay 20, 2021, 9:06 PM IST

    सिंघू बार्डर पर कोरोना से दो किसानों की मौत, भाकियू नेता बोले- किसान नहीं बचेंगे तो कौन करेगा आंदोलन

    भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) के प्रवक्ता भोपाल सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन का इस समय कोई औचित्य नहीं रह गया है। देश बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है। 

  • BJP President JP Nadda meeting with party leaders Amit Shah Narendra Singh Tomar also present KPP

    NationalFeb 16, 2021, 8:49 PM IST

    हरियाणा, उप्र, पंजाब और राजस्थान के नेताओं के साथ नड्डा की अहम बैठक, अमित शाह-नरेंद्र तोमर भी मौजूद

     कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान के नेता मौजूद रहे। भाजपा दफ्तर में हुई इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। 

  • who is deep sidhu who hoisted nishan sahib on red fort aha
    Video Icon

    NationalJan 27, 2021, 12:33 PM IST

    कौन है दीप सिद्धू जिसे लेकर मचा है देश में बवाल?

    देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में अचानक हिंसा की घटनाएं आने लगी। दिल्ली की सड़कों पर  उग्र किसानों ने जमकर हंगामा किया। हालात बिगड़ने पर पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। किसानों का एक धड़ा इन हिंसक घटनाओं का विरोध कर रहा है। इन्हीं में से कुछ किसान नेताओं ने दीप  सिद्धू पर किसानों को भड़काने और हिंसा फैलाने के आरोप लगाएं हैं। भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने दीप सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान संगठनों का लौल किले पर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था। 

  • Protests by chanting activists in Bihar, police showered water and lathis, fell Pappu Yadav, then asa

    BiharDec 22, 2020, 4:11 PM IST

    बिहार में जाप कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई पानी और लाठियां,गिर पड़े पप्पू यादव, फिर..

    पटना (Bihar) ।  किसान बिल के खिलााफ अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदर्शन किया। राजभवन मार्च के लिए पटना के पहाड़ी स्थित जीरोमाइल से जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में निकले। जहां पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें रोक दिया। इतना ही नहीं जाप कार्यकर्ताओं के जोर लगाने पर प्रशासन की टीम ने भीड़ को तितर-बितर करने को लेकर कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की। साथ ही लाठी भी चार्ज किया। 

  • farmers protest day 25th, farmers threaten to intensify stir, may block Ghazipur border kpv
    Video Icon

    NationalDec 20, 2020, 5:53 PM IST

    किसान आंदोलन का 25वां दिन, अब किसानों ने दी प्रशासन को ये चेतावनी


    वीडियो डेस्क।  दिल्ली से सटे हरियाणा और UP बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 25वां दिन है। सरकार और किसान दोनों की ओर से कोई पहल न होने की वजह से यहां वक्त थमा हुआ है। फिलहाल कोई बड़ी हलचल नहीं है। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन रोज की तरह चल रहा है। उधर, यूपी की गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने गाजियाबाद एडिमिनिस्ट्रेशन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश के जिलों से आ रहे किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया जा रहा है। अगर यह समस्या 24 घंटे में दूर नहीं की गई तो वे हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर देंगे। किसान नेता वीएम सिंह ने अफसरों से कहा कि जो किसान हाथों में टोपी, बैज और झंडे लेकर चल रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है। जो लोग घर लौट रहे हैं, उनकी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की जा रही हैं। उन्हें हिरासत में भी लिया जा रहा है। उधर, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज शहीदी दिवस मनाएंगे। इस दौरान धरना स्थल और पूरे पंजाब में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कई कार्यक्रम विशेष होंगे। भारतीय किसान यूनियन के चीफ सेक्रेटरी मांगे राम त्यागी ने यह जानकारी दी।पंजाब से आए वॉलंटियर्स के एक ग्रुप ने सिंघु बॉर्डर पर पगड़ी लंगर शुरू किया है। यहां किसानों को फ्री में पगड़ी बांधी जा रही है। वॉलंटियर्स पग भी अपने साथ लाए हैं। यह भी मुफ्त दी जा रही है। उनका कहना है कि हम लोगों को बता रहे हैं कि पग कैसे बांधी जाती है। 

  • Kangana exposes truth of kisan andolan, mentioned priyanka chopra also kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 19, 2020, 5:25 PM IST

    कंगना रनौत ने बताई किसानों के विरोध के पीछे की सच्चाई, प्रियंका चौपड़ा का भी लिया नाम, VIDEO

    वीडियो डेस्क। दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का आंदोलन शनिवार को 24वें दिन जारी है।  किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  इस बीच एक बार फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस  कंगना रनौत ने दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा की ओर निशाना साधने हुए किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात रखी है।वीडियो में कंगना ने लोगों से सवाल किया है कि उन्हें अपनी देशभक्ति को हर वक्त क्यों जताना पड़ता है।  मैंने सभी को बताया है कि मैं किसान आंदोलन पर सच बोलूंगी जैसे कि शाहीन बाग आंदोलन के समय कहा था। इसके लिए मुझे लगातार भावनात्मक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है। इसके अलावा मुझे दुष्कर्म की धमकियां दी गई हैं। इस देश में क्या सवाल पूछना मेरा अधिकार नहीं है?  यह साबित हो गया है कि यह पूरा आंदोलन राजनीति से प्रेरित है और इसमें आतंकवादी भी भाग ले रहे हैं।
     

  • Expert Analysis on Government vs Farmers: 3 reasons because of which talks are ineffective kpv
    Video Icon

    NationalDec 17, 2020, 4:56 PM IST

    किसानों के आंदोलन का 22वां दिन, एक्सपर्ट ने बताई 3 वो वजह जिसके कारण नहीं बन रही बात

    नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 22वां दिन है। टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने कहा है कि वे सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन कृषि कानूनों का विरोध नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अपना अहंकार बचाने के लिए अब सुप्रीम कोर्ट का सहारा ले रही है। भारतीय किसान यूनियन  के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि किसानों की समस्या का हल नहीं निकला तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। सरकार किसान संगठनों के फूट डालने की कोशिश कर रही है। सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर समाधान निकालना चाहिए। किसानों के आंदोलन का लगातार चलने के पीछे आखिर क्या वजह है क्यों सरकार और किसानों में बात नहीं बन रही है हमने जाना वरिष्ठ पत्रकार शिवअनुराग पटेरिया से। देखें वीडियो  

     

  • Farmers bill 2020 congress upa NCP sharad pawar and arvind kejriwal hypocrisy KPP

    NationalDec 16, 2020, 2:58 PM IST

    ये कैसा पाखंडः कृषि बिलों के विरोधी कांग्रेस से पवार तक कभी इन्हें बता चुके हैं किसान हितैषी, ये रहा सबूत

    पंजाब और हरियाणा के किसान इन कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों ने राजधानी और आस पास के इलाकों में डेरा डाल रखा है। खास बात ये है कि कांग्रेस, एनसीपी और आम आदमी पार्टी जैसे राजनीतिक दल भी किसानों के इस आंदोलन से अपनी रोटियां सेंकने की कोशिश में जुटी हैं। जबकि इन कृषि कानूनों के आने से पहले कांग्रेस सत्ता में रहकर इन बिलों को लाने की कोशिश में जुटी रही है।

  • Farmers Protest Women involved in peasant movement raising controversial slogans on PM Modi KPV
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 7:27 PM IST

    किसान आंदोलन में शामिल महिलाएं लगा रहीं पीएम मोदी पर विवादित नारे, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क. दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 18वां दिन है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार तेज हो रहा है। किसान संगठनों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया है। लिहाजा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आंदोलन में उतरीं महिलओं ने मोदी सरकार के खिलाफ विवादित नारे लगाए। इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
     

  • army called to suppress farmersdemonstrations in delhi know the truth KPV
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 3:51 PM IST

    दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन को दबाने के लिए सेना को बुलाया गया? VIDEO में जानें इसकी सच्चाई

    वीडियो डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सटे बॉर्डर पर 18 दिनों से किसानों का आंदोलन हो रहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आंदोलन कर रहे किसानों को प्रस्ताव भेजकर साफ कर दिया है कि सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेने वाली है। सरकार ने कुछ एक संशोधन की बात कही। लेकिन, किसानों ने सरकार के इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए आंदोलन को तेज करने की धमकी दी है।इस बीच सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट साझा किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए सरकार ने दिल्ली में सेना को उतार दिया है। आइए जानते हैं कि इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?

  • 17th day of kisan andolan, protest on tolls KPV
    Video Icon

    NationalDec 12, 2020, 3:22 PM IST

    किसान आंदोलन का 17वां दिन, देशभर के टोल नाको पर प्रदर्शन

    वीडियो डेस्क। कृषि कानून रद्द करवाने की मांग पर अड़े किसानों ने आज आंदोलन तेज कर दिया है। ऐलान के मुताबिक किसानों ने टोल प्लाजा फ्री कर दिए हैं। पंजाब और हरियाणा में इसका सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है। किसान आज दिल्ली-जयपुर और दिल्ली-आगरा हाईवे भी जाम करेंगे। उनका ये भी कहना है कि सरकार से बातचीत के दरवाजे खुले हैं, न्योता आया तो जरूर बात करेंगे।किसानों के मुद्दे पर NDA से अलग हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि केंद्र सरकार किसानों की सुनने की बजाय उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। जिनके लिए कानून बनाए हैं, वे ही इन्हें नहीं चाहते तो केंद्र क्यों अत्याचार कर रहा है? मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वे किसानों की सुनें। 
     

  • Who is rakesh tikait and how he turned his opinion about farmers bill KPP

    NationalDec 12, 2020, 1:30 PM IST

    6 महीने पहले कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताने वाले राकेश टिकैत अब उन्हीं के विरोध में हैं सड़कों पर

    कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान सड़कों पर हैं। जहां किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर जुटे हैं। वहीं, सरकार इसे किसानों के हक में बता रही है। सरकार इस मामले में विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों पर राजनीति करने का भी आरोप लगा रही है।

  • kangana ranaut takes a dig on Diljit Dosanjh over the Farmers Bill kpg

    BollywoodDec 11, 2020, 5:32 PM IST

    कंगना ने दिलजीत को बताया 'लोकल क्रांतिकारी', कहा- कोई इन्हें किसान कानून पंजाबी में समझा दो

    कंगना रनोट (Kangana Ranaut) और दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के बीच शुरू हुआ ट्विटर वॉर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। किसान आंदोलन के दौरान शुरू इस जंग में कंगना ने अग भी दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। कंगना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दिलजीत दोसांझ को नसीहत दी है।