Farmers Issue  

(Search results - 9)
  • farmers issue during proceedings in budget session of Parliament News updates kpnfarmers issue during proceedings in budget session of Parliament News updates kpn

    NationalFeb 5, 2021, 10:59 AM IST

    सत्र: रामदास अठावले ने कहा, जो बोल रहे हैं बिल है काला, उनके मुंह को लगाना है ताला, जानें आज क्या-क्या हुआ?

    बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा जारी है। राज्यसभा में तीसरे दिन भी विपक्ष ने किसानों का मुद्दा उठाया। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, जो कोई भी सरकार पर सवाल उठाता है, उसे राष्ट्रविरोधी करार दिया जाता है। सांसदों, राजनेताओं से लेकर पत्रकारों तक यह सरकार सभी को राष्ट्र विरोधी बता रही है।

  • Rahul Gandhi left India for Italy jp nadda attack over farmers issue KPPRahul Gandhi left India for Italy jp nadda attack over farmers issue KPP

    NationalDec 27, 2020, 4:32 PM IST

    किसान आंदोलन के बीच विदेश रवाना हुए राहुल गांधी; वीडियो शेयर कर बोले नड्डा- किसान हित से इनका लेना देना नहीं

    किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी इटली रवाना हो गए हैं। उन्होंने रविवार सुबह कतर एयरलाइन्स की फ्लाइट पकड़ी। उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी का पुराना वीडियो जारी करते हुए उनपर निशाना साधा।

  • PM Modi VS Mamata Banerjee govt on farmers issues KPPPM Modi VS Mamata Banerjee govt on farmers issues KPP

    NationalDec 25, 2020, 6:59 PM IST

    पीएम मोदी बोले- बंगाल सरकार किसानों के पैसे अटकाकर बैठी है, ममता का जवाब- सिर्फ टीवी पर चिंता दिखा रहे

    प बंगाल में सियासी घमासान जारी है। शुक्रवार को भाजपा और टीएमसी किसानों के मुद्दे पर आमने सामने आ गई। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को संबोधित करते हुए प बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, बंगाल सरकार को किसानों के हित की चिंता नहीं है। 

  • 11th day of farmers movement More than 300 farmers have fever and cold at the Singhu border kpv11th day of farmers movement More than 300 farmers have fever and cold at the Singhu border kpv
    Video Icon

    NationalDec 6, 2020, 3:05 PM IST

    किसान आंदोलन का 11वां दिन, सिंघु बॉर्डर पर डटे 300 से ज्यादा किसानों को बुखार और जुकाम

      देश के किसान कृषि कानूनों के विरोध में बीते दस दिनों से सड़क पर हैं। वे दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। किसानों के विरोध के गतिरोध को खत्म करने के लिए सरकार और किसानों के बीच अब तक पांच दौर की बातचीत हो चुकी है। शनिवार को पांच घंटे तक चली वार्ता में किसान और सरकार किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचे, जिसके बाद 9 दिसंबर को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने होंगे। वहीं भीषण ठंड में सड़क पर डेरा डाले किसानों की तबियत भी बिगड़ रही है। नाराज किसानों ने कोरोना टेस्ट से भी इंकार कर दिया है। दूसरी ओर कई अन्य लोग भी अवार्ड वापसी के लिए सामने आ रहे हैं।राजधानी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के आसार उत्पन्न हो गए हैं। सिंघु बॉर्डर पर डटे 300 से ज्यादा किसानों को बुखार, जुकाम और खांसी है, लेकिन उन्होंने कोरोना जांच कराने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि इसके पीछे उन्हें यहां से हटाने की साजिश भी हो सकती है। हालांकि, दिल्ली सरकार की ओर से किसानों के लिए स्वास्थ्य के साथ तमाम सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं।
     

  • farmers protest singer diljit dosanjh his support to kisan andolan KPVfarmers protest singer diljit dosanjh his support to kisan andolan KPV
    Video Icon

    NationalDec 5, 2020, 6:23 PM IST

    सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे किसानों का समर्थन करने पहुंचे एक्टर दिलजीत दोसांझ, सरकार से की ये अपील

    वीडियो डेस्क।  केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई दिनों से हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों की मांग है कि सरकार उनके पास आकर उनकी बात सुने और इन कृषि कानूनों को वापस लिया जाए। किसानों की मांग को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सहित विपक्ष के कई नेताओं का भी समर्थन मिला है। सरकार और किसान नेताओं के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में पांचवें दौर की बातचीत चल रही है। इस बीच सिंगर दिलजीत दोसांझ ने सिंघु बॉर्डर पहुंचकर किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

    दिलजीत ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया
    दिलजीत  ने कहा ट्विटर पर चीजों को घुमाया जाता है, मुद्दों को ना भटकाया जाए। हाथ जोड़कर विनती करता हूं, सरकार से भी गुज़ारिश है कि हमारे किसान भाइयों की मांगों को मान ले। यहां सब शांतिपूर्ण तरीके से बैठे हैं कोई खून-खराबा नहीं हो रहा है। 

  • 5th round of talks between government and farmers kpv5th round of talks between government and farmers kpv
    Video Icon

    NationalDec 5, 2020, 3:30 PM IST

    सरकार के बीच आज पांचवें दौर की बातचीत होगी, किसान बोले आज आर -पार की लड़ाई

    वीडियो डेस्क।  कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर जमे किसान संगठनों और सरकार के बीच आज पांचवें दौर की बातचीत होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर मीटिंग बुलाई। इसमें राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हुए। माना जा रहा है कि सरकार कृषि कानून में कुछ बदलाव की पेशकश भी कर सकती है। उधर किसानों ने देश में सरकार और कॉरपोरेट के पुतले जलाए जाने का ऐलान किया है। किसान नेता गुरनाम सिंह  ने कहा, शनिवार को अगर सरकार हमारी बात नहीं मानती तो आंदोलन और बढ़ाएंगे।
     

    किसान संगठन अपनी मांग पर अड़े, कई तरह से विरोध
    पंजाब और देश के अन्य इलाकों से आए करीब 30 से अधिक किसान संगठन दिल्ली की सीमाओं पर डेरा जमाए हुए हैं. दिल्ली-गुरुग्राम, दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-गाजियाबाद, दिल्ली-मेरठ समेत अन्य कई सीमाओं पर किसानों के अलग-अलग संगठन बैठे हैं, खाना बना रहे हैं, विरोध प्रदर्शन जारी हैं. सिंधु बॉर्डर पर हर रोज़ किसानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस होती है, बीते दिन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसानों ने केंद्र की किसी तरह की बात में आने से इनकार किया। किसान संगठनों का कहना है कि सरकार को मौजूदा बिल वापस लेना चाहिए या फिर इसमें बदलाव करना चाहिए. MSP को बनाए रखने, मंडी खत्म ना करने की बात को किसान लिखित में कानून के अंदर चाहते हैं, ताकि भविष्य में फिर संकट की स्थिति पैदा ना हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई अपील का भी किसानों के संगठनों पर कोई खास असर नहीं हुआ.

  • FarmersProtest Expert told 5 big losses to people due to this kpvFarmersProtest Expert told 5 big losses to people due to this kpv
    Video Icon

    NationalDec 4, 2020, 2:16 PM IST

    9वें दिन भी किसान आंदोलन जारी, एक्सपर्ट ने बताया इससे होने वाले लोगों को 5 बड़े नुकसान


    वीडियो डेस्क।  नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 9वें दिन भी जारी है। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ आंदोलनकारी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की कल हुई बैठक भी बेनतीजा रही।
    लगभग आठ घंटे चली इस बैठक में किसान नेता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े रहे। सरकार की ओर से कहा गया कि बैठक सकारात्मक रही। एक बार फिर ज्यादा स्पष्टता के लिए बैठेंगे। अब किसान और सरकार के बीच 5 दिसंबर को फिर पांचवें दौर की बातचीत होगी। ऐसे में हमने वरिष्ठ  शिव अुनराग पटेरिया से जाना किस इस आंदोलन से लोगों को क्या नुकसान होगा। 

  • BJP spokesperson pratul shahdev attack on jharkhand CM hemant soren Loan waiver farmers issue kpmBJP spokesperson pratul shahdev attack on jharkhand CM hemant soren Loan waiver farmers issue kpm

    JharkhandDec 30, 2019, 3:32 PM IST

    झारखंड में CM हेमंत सोरेन नहीं निभा पाए पहले कैबिनेट का ये वादा, बीजेपी ने कसा तंज

    प्रतुल ने कहा कि भाजपा नई सरकार की कानून सम्मत सभी सकारात्मक पहलों का समर्थन करेगी, लेकिन पहली कैबिनेट बैठक में किसानों के ऋण माफी की घोषणा करने की बात को नई सरकार ने भुला दिया।
     

  • Madhya Pradesh: Mahajan alleges to Congress for farmers issueMadhya Pradesh: Mahajan alleges to Congress for farmers issue

    Madhya PradeshNov 4, 2019, 6:07 PM IST

    मध्यप्रदेश : किसानों के मुद्दे पर भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने, महाजन ने लगाया यह आरोप

    किसानों के मुद्दे पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है। वहीं, कांग्रेस ने भी बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए केंद्र सरकार पर पैसा न देने का आरोप लगाया है।