Farmers Meeting  

(Search results - 5)
  • farmers protest jayant chaudhary 5000 others booked for Aligarh farmers meeting KPP

    NationalFeb 11, 2021, 4:35 PM IST

    किसान आंदोलन: अलीगढ़ में महापंचायत करने को लेकर जयंत चौधरी समेत 5 हजार लोगों पर केस दर्ज

    कृषि कानूनों के खिलाफ 78 दिन से किसानों का आंदोलन जारी है। हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत तमाम राज्यों के किसानों ने दिल्ली के आस पास डेरा डाला हुआ है। वहीं, किसानों के समर्थन में अलीगढ़ में किसान पंचायत आयोजित करने चलते राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी समेत 5000 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। 

  • wrestling championship in farmer during a protest against Kisaan Bill at Gajipur Boder in delhi kpv
    Video Icon

    NationalJan 11, 2021, 2:41 PM IST

    किसान आंदोलन के दौरान हुआ दंगल का आयोजन, बच्चों से लेकर नौजवान ने आजमाए दो-दो हाथ, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क। किसान आंदोलन का आज 47वां दिन है। बीते शुक्रवार किसानों की सरकार के साथ बातचीत एक बार फिर से विफल रही। अब 15 जनवरी को किसान नेता 9वीं बार केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे। लेकिन इस बैठक को लेकर भी किसान नेताओं में कोई उत्साह नहीं है और करीब सभी किसान नेता ये मान रहे हैं कि अगली बैठक भी बेनतीजा ही रहने वाली है। गाजीपुर  बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन ने जिलाएक सांकेतिक दंगल का आयोजन किया।  दंगल में बच्चे और नौजवान ने भी हिस्सा लिया. देखें वायरल वीडियो...

  • 21st day of Kisan agitation SC to hear plea to remove farmers from Delhi border kpl

    NationalDec 16, 2020, 8:03 AM IST

    किसान आंदोलन: SC ने केंद्र से कहा, सभी पक्षों को शामिल कर कमेटी बनानी चाहिए, यह राष्ट्रीय मुद्दा बनने वाला है

    केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुधवार को किसानों के प्रदर्शन का 21वां दिन है। किसानों को सड़कों से हटाने की अर्जी पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि इस मामले में सभी पक्षों को शामिल कर कमेटी बनानी चाहिए। यही राष्ट्रीय मुद्दा बनने वाला है। चीफ जस्टिस एस ए बोबडे की बेंच ने कहा, ऐसा लगता है कि यह मुद्दा सरकार के स्तर पर सुलझने वाला नहीं है।

  • Kisan agitation Farmers Gandhigiri against agriculture law will keep fast from 8 am to 5 pm kpl

    NationalDec 14, 2020, 7:59 AM IST

    किसान बोले- आज का आंदोलन सफल; जब तक समाधान नहीं होता, किसान वापस नहीं जाएंगे

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। केंद्र सरकार पर नए कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए किसानों में अब गांधीगिरी अपनाने का फैसला किया। देशभर में सभी किसान सोमवार को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखा। साथ ही कई जिला मुख्यालयों पर धरना भी दिया। राजधानी दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओ ने रविवार को बैठक की।

  • Farmers meeting will be held today with Agriculture Minister Narendra Singh Tomar kpn

    NationalDec 1, 2020, 7:26 AM IST

    किसान आंदोलन: पहले दौर की बातचीत बेनतीजा, किसान बोले- कुछ तो हासिल करेंगे चाहे गोली या शंतिपूर्ण हल

    कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है। दिल्ली बॉर्डर पर किसान डेरा डाले बैठे हुए हैं। वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने पर अड़े हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ बातचीत से समस्या के समाधान के लिए सरकार के बुलावे पर 35 किसान संगठनों के नेता विज्ञान भवन में बातचीत के लिए पहुंचे। सरकार की ओर से किसानों से एक समिति बनाने का प्रस्ताव दिया गया जिसे किसानों ने मानने से इंकार कर दिया।