Farmers Protest In Delhi  

(Search results - 28)
  • Delhi Government given permission for Farmers Protest at Jantar Mantar tomorrow DHA

    NationalJul 21, 2021, 5:56 PM IST

    जंतर-मंतर पर किसानों का धरना: दिल्ली पुलिस बोली- नहीं दी अनुमति, डीडीएमए ने दी 200 किसानों को अनुमति

    इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने किसानों का साथ देने का ऐलान करते हुए कहा कि कल विपक्षी सांसद पूरी एकजुटता के साथ संसद का घेराव करेंगे।

  • BKU head Naresh Tikait issues statement: If anyone invites any BJP leader to any event, will be punished kpv
    Video Icon

    Uttar PradeshFeb 19, 2021, 3:33 PM IST

    BKU मुखिया नरेश टिकैत का तुगलकी फरमान, कहा- BJP नेता को न्योता दिया तो खिलाना होगा 100 लोगों का खाना

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर  जनपद में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन का गढ़ कहे जाने वाले कस्बा सिसौली स्थित किसान भवन में भाकियू की मासिक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र के किसानों ने भाग लिया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भाजपा नेताओं पर भड़कते हुए नजर आए।पंचायत में चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि कोई भी भाई किसी भी गांव में भाजपा नेताओं को शादी विवाह व तेहरवीं की चिट्ठी नहीं देगा। अगर कोई व्यक्ति चिट्ठी देने का दोषी पाया जाता है तो अगले ही दिन वह अपने घर पर 100 आदमियों का खाना बनवाया जाएगा। जो कि उसको दंड के रूप में देना होगा। किसान आंदोलन मान सम्मान की लड़ाई हो गया है। यह हमारी पगड़ी की लड़ाई है। हमें अपनी जमीन बचानी है, अपनी इज्जत बचानी है। इसलिए हम इस आंदोलन को और भी मजबूती के साथ लड़ने का काम करेंगे।
     

  • indian government warns twitter of strict action if accounts not banned aha
    Video Icon

    NationalFeb 11, 2021, 12:40 PM IST

    अगर नहीं बंद हुए अकाउंट, तो होगी सख्त कार्रवाई: सरकार

    खालिस्तान-पाकिस्तान से संबंधित 1178 अकाउंट बंद करने के आदेश पर टि्वटर व केंद्र सरकार में टकराव बढ़ता जा रहा है। केंद्र सरकार ने अमेरिकी कंपनी को स्पष्ट कहा है कि उसे भारतीय कानून का पालन करना ही होगा। साथ ही टि्वटर की मनमानी के खिलाफ कई राजनेता, नौकरशाह व अन्य टि्वटर छोड़कर स्वदेशी एप कू पर जार रहे हैं। ट्विटर ने बुधवार को कहा कि उसने कुछ अकाउंट पर भारत में रोक लगाई है क्योंकि भारत सरकार द्वारा ‘केवल भारत में ही’ कुछ अकाउंट को बंद करने के निर्देश दिए गए थे।

  • greta thunberg shares toolkit for farmer protest aha
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 11:55 AM IST

    सामने आई ग्रेटा थनबर्ग की असलियत, इसलिए किया था भारत विरोधी ट्वीट

    नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की आड़ में भारत विरोधी विदेशी प्रोपेगेंडा की अब कलई खुलने लगी है। किसान आंदोलन के समर्थन में पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग की आरे से एक टूलकिट ट्वीट किया गया था, जिस पर हंगामा खड़ा हो गया था। अब उस टूलकिट को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस टूलकिट को कनाडा स्थित एक खालिस्तानी समर्थक संगठन द्वारा तैयार किया गया था। इस टूलकिट का उद्देश्य भारत की छवि को खराब करना था।

  • joe biden government speaks in favour of farm bills aha
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 1:14 PM IST

    कृषि कानूनों पर अमेरिका का साथ, झूठ फैलाने वालों को मुंहतोड़ जवाब

    मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारत में सड़क से संसद तक संग्राम जारी है। इस बीच अमेरिका ने कृषि कानूनों को लेकर भारत का समर्थन किया है। बाइडन प्रशासन ने कहा कि वह मोदी सरकार के इस कदम का स्वागत करता है। इससे दुनिया में भारतीय बाजार का प्रभाव बढ़ेगा और निजी क्षेत्र में अधिक निवेश को आकर्षित करेंगे। साथ ही अमेरिका ने यह भी स्वीकार किया कि कृषि कानूनों पर शांतिपूर्ण विरोध एक संपन्न लोकतंत्र की एक बानगी है।

  • farmers protest in delhi police police declares 1 lakh rupees price on deep sidhu for violence kpr

    HaryanaFeb 3, 2021, 1:54 PM IST

    दिल्ली हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू के बारे में बताने वाले को मिलेंगे 1 लाख रु., पुलिस ने किया ऐलान

    दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा की जांच के लिए ज्वाइंट कमिश्नर बीके सिंह के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन किया हुआ है।  इस मामले का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू  को माना गया है।  जो पुलिस गिरफ्त से दूर होकर भी लगातार  सोशल मीडिया पर एक्टिव है। 

  • KisanTractor Rally attack police personnel and vandalise police vehicle at ITO in central Delhi kpv
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:59 PM IST

    KisanTractor Rally:किसानों का काफिला हुआ बेकाबू करने लगे तोड़फोड़ और पथराव , पुलिस के साथ हुई झड़प

    वीडियो डेस्क।  नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर से किसान दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। कई किसान ट्रैक्टर के साथ दिल्ली पहुंच भी गए हैं। मंगलवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर किसान बैरिकेड्स तोड़ दिए। बाद में पुलिस ने कई जगहों पर खुद भी बैरिकेड्स हटा दिए। किसानों का रास्ता रोकने के लिए दिल्ली के नांगलोई में पुलिस के जवान सड़क पर बैठ गए हैं। इसमें बड़ी संख्या में महिला जवान शामिल हैं।गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे, लेकिन किसान नहीं रुके। देखिए वीडियो 
     

  • Protestors enter Red Fort in Delhi, wave flags from the ramparts of the fort kpv
    Video Icon

    NationalJan 26, 2021, 2:32 PM IST

    धरे रह गए शांति के दावे, लाल किला तक पहुंचे किसानों ने जमकर मचाया बवाल, देखें Video


    वीडियो डेस्क।   72वें गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को एक ओर राजपथ पर देश के जवान ने पराक्रम और शौर्य का परिचय दिया। वहीं, दूसरी ओर राजधानी के कई इलाके कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के विरोध में पथराव, नारेबाजी, तोड़फोड़ और उत्पात मचाया।  कुछ किसान तो लाल किला तक जा पहुंचे और वहां पर नारेबाजी की। 
     

  • madhya pradesh bhopal congress protest in bhopal KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 23, 2021, 5:54 PM IST

    यहां कांग्रेस नेताओं का हल्लाबोल, किसानों के समर्थन में राजभवन का किया घेराव, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़

    वीडियो डेस्क। नए कृषि कानून के विरोध में शनिवार को सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मिलकर राजभवन की तरफ कूच करना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने रोशनपुरा चौराहे से पहले बैरिकेट्स लगाकर उन्हें रोक दिया। पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को काफी हिदायत दी कि बेरिकेट्स पार न करें, लेकिन कांग्रेसी नहीं माने। बैरिकेट के ऊपर चढ़ गए। इस पर पुलिस ने भीड़ को अलग करने के लिए लाठी चार्ज कर दिया। इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता पीछे की तरफ दौड़े। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, पूर्व पीसीसी अध्यक्ष अरुण यादव, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा सहित सैकड़ों संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता राजभवन जाने के लिए अड़े रहे। पुलिस ने दोबारा लाठी चार्ज करने के लिए कहा लेकिन कांग्रेसी नहीं माने।

  • FarmerProtest  See how this innocent kid's brainwash is done KPV
    Video Icon

    NationalJan 15, 2021, 6:44 PM IST

    मासूम शक्ल लेकिन खतरनाक तरीके से किया गया इस बच्चे का ब्रेनवाश, जरा सुन लीजिए..

    वीडियो डेस्क। कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन अभी तक चल रहा है। इस विरोध में इनमें कई किसान बुजुर्ग हैं तो महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। इस आदोलन में मौजूद एक बच्चे का हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। मासूम देश के पीएम के खिलाफ जिस तरह से बातें कर रहा है, उसे सुनकर तो यही लगता है कि इसके माइंड का सही तरीके से ब्रेनवाश किया गया है। आप भी सुनिए इसकी बातें। 

  • FarmLawProtests Delhi government will give this facility for free for kisan andolan KPV
    Video Icon

    NationalDec 30, 2020, 12:34 PM IST

    FarmLawProtests: दिल्ली सरकार किसानों के आंदोलन के लिए मुफ्त मुहैया कराएगी ये सुविधा

    वीडियो डेस्क। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 35वां दिन है। किसान कानून वापसी और MSP पर अलग कानून लाने की मांग पर अड़े हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मंगलवार को बताया कि सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए मुफ्त वाईफाई उपलब्ध कराने के लिए हॉटस्पॉट स्थापित किया जाएगा। चड्ढा ने कहा कि यह फैसला ‘किसानों के सेवादार अरविंद केजरीवाल’ ने किया है। उन्होंने कहा, हमलोग चाहते हैं कि किसान अपने परिवार के साथ संपर्क में रहें। हमने फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट के लिए कुछ जगहों की पहचान की है। आपको बता दें केंद्र के नए कृषि कानूनों को हटाने की मांग को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। केजरीवाल और आम आदमी पार्टी किसानों का समर्थन कर रही है। इस महीने की शुरुआत में केजरीवाल ने सिंघू बॉर्डर का दौरा किया था और वहां इंतजामों का जायजा लिया था।

  • 33rd Day of Kisan Andolan: Now farmers had put these 4 conditions kpv
    Video Icon

    NationalDec 28, 2020, 3:41 PM IST

    Farmers Protest:कृषि बिलों के खिलाफ आंदोलन का 33वां दिन, अब किसानों ने रखी 4 शर्तें

    वीडियो डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कई सीमाओं पर विरोध कर रहे हैं। सिंघु बॉर्डर पर चल रहा किसानों का विरोध-प्रदर्शन का आज 33वां दिन है। सिंघु के साथ टीकरी, नोएडा और गाजीपुर बॉर्डर पर भी बड़ी संख्या में किसान जमा हैं और कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में तीन तरफ से घिरी दिल्ली में यूपी और हरियाणा से आने वालों को काफी दिक्कत पेश आ रही है।  उधर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन व्यापक होता जा रहा है। कुंडली बॉर्डर पर जीटी रोड को जाम कर आंदोलन कर रहे किसानों ने अब अनिश्चितकाल के लिए सभी टोल को फ्री करने का एलान कर दिया है। किसानों ने मंगलवार 11 बजे मीटिंग करने का वक्त दिया था। उन्होंने 4 शर्तें भी रखीं। किसानों की चिट्ठी पर सरकार आज जवाब दे सकती है।

  • gurpreet ghuggi slams critics of pizza langar at farmers protest kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 25, 2020, 2:09 PM IST

    किसान आंदोलन में पिज्जा लंगर का मजाक उड़ाने वालों पर बरसा यह कॉमेडियन, कहा- अरे वो बेवकूफों सुनो...

    वीडियो डेस्क। केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ देश में किसानों के आंदोलन को 1 महीना हो चुका है। कानून रद्द करने की मांग पर अड़े किसानों ने आंदोलन तेज कर दिया है। दिल्ली की  सिंघू बॉर्डर को कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का स्थान बन गया है। यहां किसान जमे हैं खाना पिना सब यहीं हो रहा है। इस बीच  यहां  पीजा लंगर  शब्द ने खूब सुर्खियां बटोरी।  दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन  के दौरान पीज़ा लंगर लगाया गया, जिसके लिए लोगों ने किसानों की खूब आलोचना की। अब एक्टर और कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्गी (Gurpreet Ghuggi) ने आलोचना करने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। वीडियो में सुने कॉमेडियन के कड़े तेवर।  

  • Farmers Protests: now this will be the strategy of the farmers for Kisan Andolan KPV
    Video Icon

    NationalDec 24, 2020, 2:05 PM IST

    कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान, अब आंदोलन की ये रहेगी रणनीत

    वीडियो डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के प्रदर्शन को एक महीना होने को है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किसानों का आंदोलन तेज हो गया है. 
     दिल्ली से सटे हरियाणा के सिंघु और टीकरी बॉर्डर के साथ यूपी के नोएडा और गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में आवाजाही बाधित है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 29वां दिन है। किसानों की दो टूक- सरकार हमारी अनदेखी कर आग से खेल रही उन्होंने सरकार से बातचीत का प्रपोजल बुधवार को ठुकरा दिया। किसानों ने कहा कि सरकार के प्रपोजल में दम नहीं, नया एजेंडा लाएं तभी बात होगी। किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा, सरकार किसानों की अनदेखी कर आग से खेल रही है, उसे जिद छोड़नी चाहिए। हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों से किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। 26 दिसंबर को पंजाब के खनौरी से और 27 दिसंबर को हरियाणा के डबवाली से 15-15 हजार किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

  • farmers protest day 25th, farmers threaten to intensify stir, may block Ghazipur border kpv
    Video Icon

    NationalDec 20, 2020, 5:53 PM IST

    किसान आंदोलन का 25वां दिन, अब किसानों ने दी प्रशासन को ये चेतावनी


    वीडियो डेस्क।  दिल्ली से सटे हरियाणा और UP बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 25वां दिन है। सरकार और किसान दोनों की ओर से कोई पहल न होने की वजह से यहां वक्त थमा हुआ है। फिलहाल कोई बड़ी हलचल नहीं है। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन रोज की तरह चल रहा है। उधर, यूपी की गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने गाजियाबाद एडिमिनिस्ट्रेशन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश के जिलों से आ रहे किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया जा रहा है। अगर यह समस्या 24 घंटे में दूर नहीं की गई तो वे हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर देंगे। किसान नेता वीएम सिंह ने अफसरों से कहा कि जो किसान हाथों में टोपी, बैज और झंडे लेकर चल रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है। जो लोग घर लौट रहे हैं, उनकी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की जा रही हैं। उन्हें हिरासत में भी लिया जा रहा है। उधर, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज शहीदी दिवस मनाएंगे। इस दौरान धरना स्थल और पूरे पंजाब में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कई कार्यक्रम विशेष होंगे। भारतीय किसान यूनियन के चीफ सेक्रेटरी मांगे राम त्यागी ने यह जानकारी दी।पंजाब से आए वॉलंटियर्स के एक ग्रुप ने सिंघु बॉर्डर पर पगड़ी लंगर शुरू किया है। यहां किसानों को फ्री में पगड़ी बांधी जा रही है। वॉलंटियर्स पग भी अपने साथ लाए हैं। यह भी मुफ्त दी जा रही है। उनका कहना है कि हम लोगों को बता रहे हैं कि पग कैसे बांधी जाती है।