Fatehpur  

(Search results - 43)
  • undefined

    Uttar PradeshJun 5, 2021, 2:06 PM IST

    UP में बचपन के 4 दोस्तों की एक साथ दर्दनाक मौत, जानते हुए भी कर दी एक गलती और खून से सन गए नए कपड़े


    फतेहपुर (उत्तर प्रदेश). ट्रेवल करते वक्त जरा सी लापरवाही या गलती आपको मौत के दरवाजे तक पहुंचा सकती है। लेकिन इसके बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं होते और गलतियां कर देते हैं। जिसकी कीमत उनको अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है। ऐसा ही एक दिल दहला देने वाले हादसे की खबर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से सामने आई है। जहां बचपन के 4 दोस्तों की एक झटके में दर्दनाक मौत हो गई। चारों आपस में मस्ती करते हुए एक बाइक पर सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। लेकिन इसी दौरान पीछे से मौत बनकर आ रहा ट्रक उनको रौंदते हुए चला गया।
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 26, 2021, 10:53 AM IST

    कोरोना के खौफ के बीच UP में पंचायत चुनाव: 20 जिलों में तीसरे चरण की हुई वोटिंग, दुल्हन ने भी दिया वोट

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव चार चरणों में कराया जा रहा है। तीसरे चरण के लिए 20 जिलों में वोटिंग सोमवार की सुबह सात बजे शाम पांच बजे तक छिंटपुट हिंसा के बीच संपन्न हुआ। इस दौरान मतदाताओं 49789 केंद्र पर पूरे उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह लोग 748 जिला पंचायत सदस्य, 18530 क्षेत्र पंचायत सदस्यों, 14379 ग्राम प्रधान व 180473 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य विधाता बनेंगे। 

  • <p>up crime new</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshFeb 27, 2021, 8:58 AM IST

    यूपी से आईं जुल्म की भयानक तस्वीरें...वो रहम रहम चिल्लाता रहा, दरिंदों ने पार कर दी सारी सीमाएं

    वीडियो डेस्क। यूपी से जुल्म की भयानक तस्वीरें सामने आईं हैं। जहां यूपी के फतेहपुर जिले के खखरेडू क्षेत्र के बेरी गांव में एख युवक को पेड़ से लटकाकर पिटाई लगाई। शख्स को पेड़ से बांधकर पीटा फिर पेड़ से लटाकाकर आरोपी मारते रहे। इतना ही नहीं हर पल युवक खुद के लिए रहम की भीख मांगता रहा। दरअसल दबंग युवक से मधुमक्खियों के छत्ते से शहद निकलवाना चाहते थे। जिसके लिए आरोपियों ने पहले शख्श को शराब पिलाई जब नशे में शख्स ने शहद निकालने से मना कर दिया तो उसे जमकर पीटा। दहशत फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पीड़ित का नाम रमेश सोनकर बताया जा रहा है। 

  • undefined

    Uttar PradeshJan 11, 2021, 6:31 PM IST

    सीख देने वाली है इस दुल्हन की Emotional story, शादी के बाद दूल्हे ने जो किया उससे अच्छा था वो कुआंरी रहती

    फतेहपुर ( Uttar Pradesh) । फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद इमोशन तरीके से लड़की को सपने देखाने वाला शख्स कोर्ट मैरिज करने के बाद दगेबाज निकला। उसने लड़की के गहने और उसके घर में रखे कैश को लेकर फरार हो गया। अब पीड़िता उसे सबक सिखाने के लिए कोलकाता पुलिस के साथ फतेहपुर आई है। जहां अपनी आपबीती सुना रही है। साथ यहां तक कह रही है कि इससे बढ़िया होता वो कुआंरी ही रहती। फिलहाल, दोनों राज्यों की पुलिस आरोपी खोजने में जुटी हुई है।

  • <p><strong>बाराबंकी (Uttar Pradesh) । &nbsp;</strong>वकालत की पढ़ाई करने के बाद एक शख्स ने मिट्टी की कुम्हार का काम कर रहा है। जिसकी कलाकृतियों को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है, क्योंकि मिट्टी में मानों वो सोना बना दे रहा है, जिसकी तारीफ खुद सीएम योगी आदित्यनाथ तक कर चुके हैं। इस समय माटी कला से जुड़े परंपरागत कार्य से दूरी बनाने वालों के लिए वो नजीर बन चुका है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 30, 2020, 2:52 PM IST

    वकालत की पढ़ाई करने के बाद ये शख्स कर रहा ऐसा काम, मिट्टी भी बन जा रहा 'सोना'

    बाराबंकी (Uttar Pradesh) ।  वकालत की पढ़ाई करने के बाद एक शख्स ने मिट्टी की कुम्हार का काम कर रहा है। जिसकी कलाकृतियों को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है, क्योंकि मिट्टी में मानों वो सोना बना दे रहा है, जिसकी तारीफ खुद सीएम योगी आदित्यनाथ तक कर चुके हैं। इस समय माटी कला से जुड़े परंपरागत कार्य से दूरी बनाने वालों के लिए वो नजीर बन चुका है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं। 

  • <p>up fatehpur</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshNov 17, 2020, 4:31 PM IST

    Video: 3 दिन में 3 बच्चियों की हत्या से दहला यूपी... एक के निकाले सारे अंग तो दो की फोड़ी आंखें काटे कान

    वीडियो डेस्क। असोथर थाना क्षेत्र के छिछनी गांव सिघाड़े तोड़ने जंगल की ओर खेत में गई दो बहनों की हत्या कर दी गई। इसके बाद उनके शव का हाथ और पैर बांधकर सिंघाड़ा के तालाब के किनारे फेंक दिया गया। आरोप है कि हत्यारों ने दोनों बहनों की आंखों को भी किसी नुकीले वस्तु से फोड़ दिया है। वहीं मृतका के चाचा ने कहा है कि उनके परिवार में किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 17, 2020, 1:20 PM IST

    दो सगी बहनों की हत्या,दोनों की आंखें फोड़कर शव तालाब किनारे फेंका,चाचा ने कहा- रेप के बाद हुई है हत्या

    ग्रामीण सिंघाड़ा बोए तालाब के पास पहुंचे तो वहां पर उवकी लाश आस-पास पड़ी थी। ग्रामीणों की मानें तो दोनों बहनों की आंखें किसी नुकीली वस्तु से फोड़ी गईं थी, क्योंकि खून बह रहा था। उसके साथ ही दोनो के पैर बंधे हुए थे। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 15, 2020, 4:09 PM IST

    आज के दिन यहां गाय के पैरों तले मरने तक रौंदे जाते हैं सूअर,ये है अनूठी परंपरा

    श्रीकृष्ण ने आदेश देकर गायों से उसका वध कराया था। इसी को लेकर बछड़े को जन्म देने वाली गाय और नर सूअर के बीच लड़ाई की यह प्राचीन परंपरा अभी तक जीवंत है। सूअर के मरने के बाद ही यह आयोजन खत्म होता है। पाश्चात्य संस्कृति और आधुनिकता की बयार के बीच ऐसे आयोजन जीवंत भारतीय संस्कृति के उजले पक्ष का परिचायक है।

  • <p>फतेहपुर में सास बहू के झगड़े ने खौफनाक रूप अख्तियार कर लिया। बहू से रोज-रोज के झगड़े से आजिज आकर सास ने 60 फिट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। इसके बाद बहू ने ही फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के सिपाहियों ने जांबाजी दिखाते हुए 60 फिट गहरे कुंए से महिला को बाहर निकाला। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर होर तारीफ़ हो रही है।</p>

    Uttar PradeshJun 19, 2020, 10:52 AM IST

    सास- बहू के बीच चल रहा था विवाद, सास ने लगा दी 60 फिट गहरे कुएं में छलांग, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

    फतेहपुर में सास बहू के झगड़े ने खौफनाक रूप अख्तियार कर लिया। बहू से रोज-रोज के झगड़े से आजिज आकर सास ने 60 फिट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। इसके बाद बहू ने ही फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के सिपाहियों ने जांबाजी दिखाते हुए 60 फिट गहरे कुंए से महिला को बाहर निकाला। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर होर तारीफ़ हो रही है।

  • undefined

    Uttar PradeshJun 16, 2020, 6:29 PM IST

    मौसेरे भाई-बहन करना चाहते एक-दूसरे से शादी, घरवालों को पता लगी लव स्टोरी, फिर..

    दोनों हर हाल में शादी करना चाहते थे। लेकिन, दोनों के घर वाले किसी भी कीमत पर इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। इससे दोनों परेशान थे। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
     

  • <p>कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच कई अफसर ऐसे भी हैं जो अपनी सूझ-बूझ से कोरोना को मात दे रहे हैं। उन्हें में से एक यूपी के फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक IPS अफसर प्रशांत वर्मा हैं। IPS प्रशांत वर्मा की सूझबूझ से वैश्विक स्तर पर लोगों को बुरी तरह से झकझोर देने वाली बीमारी कोरोना उनके जिले में हार रहा है। IPS प्रशांत वर्मा से एशियानेट न्यूज हिंदी ने खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना से चल रही जंग में अपनी व्यूहरचना के बारे में तमाम बातें शेयर किया।</p>

    Uttar PradeshJun 2, 2020, 12:30 PM IST

    कोरोना काल में पुलिस-पब्लिक दोनों के लिए देवदूत बना ये IPS,इस ट्रिक से यहां हार रहा कोरोना

    कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच कई अफसर ऐसे भी हैं जो अपनी सूझ-बूझ से कोरोना को मात दे रहे हैं। उन्हें में से एक यूपी के फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक IPS अफसर प्रशांत वर्मा हैं। IPS प्रशांत वर्मा की सूझबूझ से वैश्विक स्तर पर लोगों को बुरी तरह से झकझोर देने वाली बीमारी कोरोना उनके जिले में हार रहा है। IPS प्रशांत वर्मा से एशियानेट न्यूज हिंदी ने खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना से चल रही जंग में अपनी व्यूहरचना के बारे में तमाम बातें शेयर किया।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 9:02 AM IST

    यूपी में आंधी-पानी से 28 लोगों की मौत, टूटा 61 साल का रिकार्ड, CM योगी ने की ये घोषणा

    मौसम विभाग के मुताबिक दो जून तक मौसम बदला रहेगा। राहत आयुक्त ने मौसम विभाग की चेतावनी पर जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर राहत टीम भेजी जाए, जिससे पीड़ितों की हर संभव मदद हो सके।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 28, 2020, 3:06 PM IST

    प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, जेब से मिला लव लेटर और गुलाब

    लड़के के जेब से एक प्रेम पत्र और गुलाब का फूल मिला था। फूल सूख चुका था। वह कागज में लिपटा था। साथ में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम कार्ड, एक मोबाइल व 70 रुपए नगद मिला। ऐसे में आशंका है ये दोनों प्रेमी युगल थे। वहीं, ग्रामीणों का कहना था कि दोनों 2 दिनों से क्षेत्र में घूम रहे थे। बिरनो क्षेत्र में कहीं रिश्तेदारी में पैदल जाने की बात बता रहे थे। पुलिस पड़ताल में जुटी है। 
     

  • <p><strong>कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । </strong>साधु शोभन सरकार का आज निधन हो गया। निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवली कोतवाली क्षेत्र के बैरी में बने उनके आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए भक्त पहुंच रहे हैं। बता दें कि यह वही साधु थे, जिनके सपने के आधार पर उन्नाव के ढौंडिया खेड़ा में आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) की टीम खजाने की खोज में जुटी थी। शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 13, 2020, 12:53 PM IST

    शोभन सरकार का निधन; इन्हें आया था जमीन में 1000 टन सोना दबे होने का सपना, सरकार ने खुदवा दी थी जमीन

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । साधु शोभन सरकार का आज निधन हो गया। निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवली कोतवाली क्षेत्र के बैरी में बने उनके आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए भक्त पहुंच रहे हैं। बता दें कि यह वही साधु थे, जिनके सपने के आधार पर उन्नाव के ढौंडिया खेड़ा में आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) की टीम खजाने की खोज में जुटी थी। शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 5, 2020, 11:31 AM IST

    शराब पार्टी में 3 दोस्तों ने मिलकर युवक को मार डाला, 11 दिन बाद ऐसे खुला राज

    पिता रामकृपाल पाल ने बताया कि बीती 23 तारीख को रात लगभग 11 बजे अरविंद जब खाना खाने जा रहा था, उसी समय उसके पास दोस्तों का फोन आया था, जिसके बाद वह बिना खाना खाए ही यह कहकर चला गया था कि लौटकर आने के बाद खाना खा लूंगा।