Fatehpur  

(Search results - 35)
  • <p>फतेहपुर में सास बहू के झगड़े ने खौफनाक रूप अख्तियार कर लिया। बहू से रोज-रोज के झगड़े से आजिज आकर सास ने 60 फिट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। इसके बाद बहू ने ही फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के सिपाहियों ने जांबाजी दिखाते हुए 60 फिट गहरे कुंए से महिला को बाहर निकाला। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर होर तारीफ़ हो रही है।</p>

    Uttar Pradesh19, Jun 2020, 10:52 AM

    सास- बहू के बीच चल रहा था विवाद, सास ने लगा दी 60 फिट गहरे कुएं में छलांग, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

    फतेहपुर में सास बहू के झगड़े ने खौफनाक रूप अख्तियार कर लिया। बहू से रोज-रोज के झगड़े से आजिज आकर सास ने 60 फिट गहरे कुंए में छलांग लगा दी। इसके बाद बहू ने ही फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाते ही तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के सिपाहियों ने जांबाजी दिखाते हुए 60 फिट गहरे कुंए से महिला को बाहर निकाला। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की हर होर तारीफ़ हो रही है।

  • Uttar Pradesh16, Jun 2020, 6:29 PM

    मौसेरे भाई-बहन करना चाहते एक-दूसरे से शादी, घरवालों को पता लगी लव स्टोरी, फिर..

    दोनों हर हाल में शादी करना चाहते थे। लेकिन, दोनों के घर वाले किसी भी कीमत पर इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। इससे दोनों परेशान थे। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
     

  • <p>कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच कई अफसर ऐसे भी हैं जो अपनी सूझ-बूझ से कोरोना को मात दे रहे हैं। उन्हें में से एक यूपी के फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक IPS अफसर प्रशांत वर्मा हैं। IPS प्रशांत वर्मा की सूझबूझ से वैश्विक स्तर पर लोगों को बुरी तरह से झकझोर देने वाली बीमारी कोरोना उनके जिले में हार रहा है। IPS प्रशांत वर्मा से एशियानेट न्यूज हिंदी ने खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना से चल रही जंग में अपनी व्यूहरचना के बारे में तमाम बातें शेयर किया।</p>

    Uttar Pradesh2, Jun 2020, 12:30 PM

    कोरोना काल में पुलिस-पब्लिक दोनों के लिए देवदूत बना ये IPS,इस ट्रिक से यहां हार रहा कोरोना

    कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच कई अफसर ऐसे भी हैं जो अपनी सूझ-बूझ से कोरोना को मात दे रहे हैं। उन्हें में से एक यूपी के फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक IPS अफसर प्रशांत वर्मा हैं। IPS प्रशांत वर्मा की सूझबूझ से वैश्विक स्तर पर लोगों को बुरी तरह से झकझोर देने वाली बीमारी कोरोना उनके जिले में हार रहा है। IPS प्रशांत वर्मा से एशियानेट न्यूज हिंदी ने खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना से चल रही जंग में अपनी व्यूहरचना के बारे में तमाम बातें शेयर किया।
     

  • Uttar Pradesh31, May 2020, 9:02 AM

    यूपी में आंधी-पानी से 28 लोगों की मौत, टूटा 61 साल का रिकार्ड, CM योगी ने की ये घोषणा

    मौसम विभाग के मुताबिक दो जून तक मौसम बदला रहेगा। राहत आयुक्त ने मौसम विभाग की चेतावनी पर जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर राहत टीम भेजी जाए, जिससे पीड़ितों की हर संभव मदद हो सके।

  • Uttar Pradesh28, May 2020, 3:06 PM

    प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, जेब से मिला लव लेटर और गुलाब

    लड़के के जेब से एक प्रेम पत्र और गुलाब का फूल मिला था। फूल सूख चुका था। वह कागज में लिपटा था। साथ में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम कार्ड, एक मोबाइल व 70 रुपए नगद मिला। ऐसे में आशंका है ये दोनों प्रेमी युगल थे। वहीं, ग्रामीणों का कहना था कि दोनों 2 दिनों से क्षेत्र में घूम रहे थे। बिरनो क्षेत्र में कहीं रिश्तेदारी में पैदल जाने की बात बता रहे थे। पुलिस पड़ताल में जुटी है। 
     

  • <p><strong>कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । </strong>साधु शोभन सरकार का आज निधन हो गया। निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवली कोतवाली क्षेत्र के बैरी में बने उनके आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए भक्त पहुंच रहे हैं। बता दें कि यह वही साधु थे, जिनके सपने के आधार पर उन्नाव के ढौंडिया खेड़ा में आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) की टीम खजाने की खोज में जुटी थी। शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है। </p>

    Uttar Pradesh13, May 2020, 12:53 PM

    शोभन सरकार का निधन; इन्हें आया था जमीन में 1000 टन सोना दबे होने का सपना, सरकार ने खुदवा दी थी जमीन

    कानपुर देहात (Uttar Pradesh) । साधु शोभन सरकार का आज निधन हो गया। निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शिवली कोतवाली क्षेत्र के बैरी में बने उनके आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए भक्त पहुंच रहे हैं। बता दें कि यह वही साधु थे, जिनके सपने के आधार पर उन्नाव के ढौंडिया खेड़ा में आर्किलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) की टीम खजाने की खोज में जुटी थी। शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है। 

  • Uttar Pradesh5, May 2020, 11:31 AM

    शराब पार्टी में 3 दोस्तों ने मिलकर युवक को मार डाला, 11 दिन बाद ऐसे खुला राज

    पिता रामकृपाल पाल ने बताया कि बीती 23 तारीख को रात लगभग 11 बजे अरविंद जब खाना खाने जा रहा था, उसी समय उसके पास दोस्तों का फोन आया था, जिसके बाद वह बिना खाना खाए ही यह कहकर चला गया था कि लौटकर आने के बाद खाना खा लूंगा। 
     

  • Uttar Pradesh2, May 2020, 7:00 PM

    लॉकडाउन में घर जा रहे परिवार को ट्रैक्टर ने रौंदा, पति-पत्नी सहित 3 की मौत, 2 की हालत नाजुक

    कुछ दिन तो किसी तरह काम चला लिया, लेकिन फिर दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया। परेशान होकर दो दिन पहले परिवार के लोग पैदल ही दिल्ली से अपने घर जाने के लिए निकल पड़े। वहीं, हादसे की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में ले लिया। साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।
     

  • Uttar Pradesh30, Apr 2020, 8:27 AM

    आज से यूपी के 45 जिलों में टीकाकरण शुरू, इन 18 जिलों में इस कारण है रोक

    42 जिले जहां पर कोरोना वायरस के कम केस हैं, वहां पर हॉटस्पॉट में जिन आशा बहुओं व एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है या फिर जो हॉटस्पॉट क्षेत्र की निवासी हैं, उनकी ड्यूटी गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की जांच और टीकाकरण इत्यादि कार्यों में किसी भी कीमत पर नहीं लगाई जाएगी। 

  • Uttar Pradesh29, Apr 2020, 1:23 PM

    राशन सप्‍लाई के नाम पर भेजी गई 1 करोड़ की अफीम, ऐसे सामने आई सच्चाई

    क्षेत्राधिकारी थरियांव रामप्रकाश ने कहा कि जिस डीसीएम से अफीम की तस्‍करी की जा रही थी। गाड़ी के विंड स्‍क्रीन पर खाद्य सप्लाई का पास चस्पा था। वहीं, डीसीएम में जिस तरीके से बड़े पैमाने पर अफीम पकड़ी गई, उसे देखकर चेकिंग में लगी टीम भी हैरान रह गई।

  • Uttar Pradesh27, Apr 2020, 6:33 PM

    अब दूसरे राज्यों के छात्रों की मदद भी करेंगे CM योगी, प्रयागराज में फंसे 9000 छात्रों को भेजेंगे घर

    अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि कि पहले चरण में सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट के बच्चे अपने शहर जाएंगे। दूसरे चरण में बचे जिलों के बच्चे जाएंगे। उन्होंने कहा कि 328 बसों से दूसरे प्रदेश में रह रहे उत्तर प्रदेश के 9992 मजदूर वापस लाए गए हैं। 

  • Uttar Pradesh26, Apr 2020, 10:15 AM

    तेज हवा चलने से यमुना नदी में नाव डूबी, लॉकडाउन ड्यूटी में तैनात दारोगा और सिपाही समेत तीन लापता

    कोरोना वायरस के खतरे के चलते लागू लॉकडाउन में जिले की सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गई हैं। इसके बावजूद बांदा जिले से तमाम लोग यमुना नदी के रास्ते नाव से फतेहपुर जिले में आया जाया करते हैं। किशनपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक अपने हमराही सिपाही के साथ नाव से इस पार आने वालों पर नजर बनाए हुए थे।

  • Uttar Pradesh25, Apr 2020, 5:52 PM

    छोटे भाई की विधवा बीवी से रेप करना चाहता था जेठ, हवस पूरी न हुई तो डाल दिया तेजाब

    आरोप है कि घर आकर छेड़छाड़ करने के अलावा जेठ ने दुष्कर्म का प्रयास किया। लोकलाज के भय से किसी को बताए बिना युवती अपने बेटे को लेकर मायके में जाकर रहने लगी। तबसे पीड़िता अपने मायके में रह रही है। हर साल खेत में बुआई व कटाई करवाने आती है।

  • कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच यूपी पुलिस का जो चेहरा सामने आया है वह बेहद हैरान करने वाला है। आम तौर पर कड़क और निर्दयी कही जाने वाली पुलिस इस संकट के समय में लोगों की असली हमदर्द बनकर सामने आई है। पुलिस द्वारा की जा रही लोगों की मदद से पुलिस का नया रूप लोगों के जेहन में बसता जा रहा है। इन्ही सब के बीच एक पुलिस अफसर अपने मातहतों का हौसला बढ़ाने व आगे की रणनीति तय करने के लिए रोजाना बाइक से निकलकर क्षेत्र का जायजा ले रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं फतेहपुर के SP आईपीएस प्रशांत वर्मा की। उन्होंने अपने बेहतर मैनेजमेंट से लॉकडाउन का बेहतर पालन करवाया है और मातहतों का भी लगातार हौसला बढ़ा रहे हैं। उनके जिले में अभी तक एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आया है। Asianet News Hindi ने आईपीएस प्रशांत वर्मा से बात की और उनके लॉकडाउन में बेहतर मैनेजमेंट की जानकारी ली।

    Uttar Pradesh11, Apr 2020, 4:59 PM

    चिलचिलाती धूप में बाइक से निकलता है यह IPS,साथी पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने करता है ऐसा

    कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने से पूरा देश परेशान है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच यूपी पुलिस का जो चेहरा सामने आया है वह बेहद हैरान करने वाला है। आम तौर पर कड़क और निर्दयी कही जाने वाली पुलिस इस संकट के समय में लोगों की असली हमदर्द बनकर सामने आई है। पुलिस द्वारा की जा रही लोगों की मदद से पुलिस का नया रूप लोगों के जेहन में बसता जा रहा है। इन्ही सब के बीच एक पुलिस अफसर अपने मातहतों का हौसला बढ़ाने व आगे की रणनीति तय करने के लिए रोजाना बाइक से निकलकर क्षेत्र का जायजा ले रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं फतेहपुर के SP आईपीएस प्रशांत वर्मा की। उन्होंने अपने बेहतर मैनेजमेंट से लॉकडाउन का बेहतर पालन करवाया है और मातहतों का भी लगातार हौसला बढ़ा रहे हैं। उनके जिले में अभी तक एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आया है। Asianet News Hindi ने आईपीएस प्रशांत वर्मा से बात की और उनके लॉकडाउन में बेहतर मैनेजमेंट की जानकारी ली। 

  • Uttar Pradesh7, Apr 2020, 4:37 PM

    प्यार पर पहरे से परेशान था शख्स, प्रेमिका की हत्या कर खुद को मार ली गोली

    पुलिस के मुताबिक लड़की की कनपटी में बाईं ओर गोली मारी गई है, इसके बाद युवक के कनपटी में दाईं ओर गोली मारी गई है। प्रेमी के हाथ में फंसा तमंचा बरामद करने के साथ दो खोखे भी मिले हैं। हालांकि पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।