Festive Season  

(Search results - 44)
  • undefined

    FoodJan 12, 2021, 3:44 PM IST

    अब बाजार में बिक रहा है नकली आटा, कहीं आप भी तो नहीं खा रहे इस जहर से बनी रोटियां

    फूड डेस्क: भारत में ज्यादातर घरों में गेंहू का आटा खाया जाता है। सुबह-शाम भारत में रोटियां बनाई और खाई जाती है। अभी तक आपने मार्केट में नकली मावा, पनीर या शहद बिकने की बात सुनी होगी। लेकिन अब मार्केट में नकली आटा भी मिलने लगा है। जानकारी के अभाव में लोग इसी नकली आटे को खरीद कर इसकी रोटियां खा रहे हैं। ये नकली आटा आपके स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक है। इससे बनी रोटियां आपके लिए जहर से कम नहीं है। इससे आपकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ता है। लेकिन कुछ तरीकों से आप पता लगा सकते हैं कि जो आटा आप खरीद रहे हैं, वो असली है या नकली। 
     

  • undefined

    AutoNov 19, 2020, 6:34 PM IST

    फेस्टिवल सीजन सेल : Hero ने 32 दिन में 14 लाख बाइक-स्कूटर बेच कर की जोरदार कमाई

    इस फेस्टिव सीजन में हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बाइक और स्कूटर की जोरदार सेल की। कंपनी ने सिर्फ 32 दिन में 14 लाख बाइक्स और स्कूटर्स बेच कर जोरदार कमाई की। 
     

  • undefined

    AutoNov 12, 2020, 5:42 PM IST

    Kia की इस शानदार कार पर मिल रहा है सबसे ज्यादा डिस्काउंट, 2.5 लाख रुपए तक बचाने का है मौका

    फेस्टिव सीजन में सभी ऑटो कंपनियां अपनी गाड़ियों पर ऑफर और डिस्काउंट दे रही है। किआ (Kia) भी अपनी कारों पर अच्छा-खासा डिस्काउंट दे रही है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।&nbsp;</strong>अब बाजार में दीपावली की धूम बढ़ गई है। दीपावली के मौके पर लोग जम कर शॉपिंग करते हैं। इस मौके पर तमाम कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आती हैं। कल गुरुवार को धनतेरस मनाया जाएगा। धनतेरस पर सोना-चांदी और बहुमूल्य रत्नों की खरीददारी की जाती है। इस मौके पर लोग बर्तन और जरूरत की दूसरी चीजें भी खरीदते हैं। दीपावली के लिए सबसे ज्यादा शॉपिंग धनतेरस के मौके पर ही होती है। धनतेरस के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है। इस मौके पर लोग सोने के सिक्के भी खरीदते हैं, वहीं जिनके पास ज्यादा पैसा है, वे गोल्ड में अच्छा-खासा इन्वेस्ट करते हैं। इसका फायदा भी मिलता है। फिलहाल, सोने की कीमतों में कुछ गिरावट आई है। सोना खरीदना निवेश का अच्छा जरिया हो सकता है। अगर धनतेरस के मौके पर आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ खास बातों पर आपको ध्यान देना होगा, ताकि नुकसान और धोखे से बच सकें।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 11, 2020, 1:51 PM IST

    धनतेरस पर खरीदने जा रहे हैं Gold, तो नुकसान से बचने के लिए इन 7 बातों का जरूर रखें ध्यान

    बिजनेस डेस्क। अब बाजार में दीपावली की धूम बढ़ गई है। दीपावली के मौके पर लोग जम कर शॉपिंग करते हैं। इस मौके पर तमाम कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आती हैं। कल गुरुवार को धनतेरस मनाया जाएगा। धनतेरस पर सोना-चांदी और बहुमूल्य रत्नों की खरीददारी की जाती है। इस मौके पर लोग बर्तन और जरूरत की दूसरी चीजें भी खरीदते हैं। दीपावली के लिए सबसे ज्यादा शॉपिंग धनतेरस के मौके पर ही होती है। धनतेरस के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है। इस मौके पर लोग सोने के सिक्के भी खरीदते हैं, वहीं जिनके पास ज्यादा पैसा है, वे गोल्ड में अच्छा-खासा इन्वेस्ट करते हैं। इसका फायदा भी मिलता है। फिलहाल, सोने की कीमतों में कुछ गिरावट आई है। सोना खरीदना निवेश का अच्छा जरिया हो सकता है।अगर धनतेरस के मौके पर आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ खास बातों पर आपको ध्यान देना होगा, ताकि नुकसान और धोखे से बच सकें।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessNov 10, 2020, 8:37 AM IST

    फेस्टिव सीजन में Amazon ने भी शुरू किया यह प्लान, शॉपिंग करने के एक महीने बाद कर सकते हैं पेमेंट

    दीपावली के त्योहार की धूम शुरू हो गई है। धनतेरस और दीपावली पर लोग जम कर खरीददारी करते हैं। ऐसे में, कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आ रही हैं। इस मौके पर सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी (E-Commerce Company) अमेजन  (Amazon) ने भी बाय नाउ पे लेटर (Buy Now Pay Later) स्कीम शुरू किया है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।&nbsp;</strong>अब धनतेरस और दीपावली का त्योहार नजदीक आ रहा है। बाजार में फेस्टिव सीजन सेल की चहल-पहल बढ़ गई है। दीपावली के पहले धनतेरस के मौके पर सोना और बहूमूल्य धातुओं को खरीदने का रिवाज है। धनतेरस पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है। अक्सर लोग अपनी सामर्थ्य के मुताबिक, धनतेरस पर सोना-चांदी या दूसरी कीमती धातु की बनी चीजें खरीदते हैं। धनतेरस के मौके पर सोने की जूलरी की काफी खरीद होती है। इस धनतेरस और दीपावली पर गोल्ड की जूलरी खरीदने की जगह में इसमें निवेश भी किया जा सकता है। केंद्र सरकार धनतेरस-दीपावली के ठीक पहले सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की आठवीं सीरीज (SGB Series VIII) सब्सक्रिप्शन के लिए ला रही है। यह सीरीज सोमवार यानी 9 नवंबर से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल जाएगी। इसमें सस्ता सोना खरीदने के साथ निवेशकों को डिस्काउंट के अलावा दूसरे कई फायदे भी मिल रहे हैं। जानें इसके बारे में डिटेल्स।<br />
(फाइल फोटो)</p>

    BusinessNov 7, 2020, 12:17 PM IST

    धनतेरस-दीपावली पर सस्ते में खरीद सकते हैं सोना, इस सरकारी स्कीम में डिस्काउंट के साथ मिल रहे हैं कई फायदे

    बिजनेस डेस्क। अब धनतेरस और दीपावली का त्योहार नजदीक आ रहा है। बाजार में फेस्टिव सीजन सेल की चहल-पहल बढ़ गई है। दीपावली के पहले धनतेरस के मौके पर सोना और बहूमूल्य धातुओं को खरीदने का रिवाज है। धनतेरस पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है। अक्सर लोग अपनी सामर्थ्य के मुताबिक, धनतेरस पर सोना-चांदी या दूसरी कीमती धातु की बनी चीजें खरीदते हैं। धनतेरस के मौके पर सोने की जूलरी की काफी खरीद होती है। इस धनतेरस और दीपावली पर गोल्ड की जूलरी खरीदने की जगह में इसमें निवेश भी किया जा सकता है। केंद्र सरकार धनतेरस-दीपावली के ठीक पहले सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की आठवीं सीरीज (SGB Series VIII) सब्सक्रिप्शन के लिए ला रही है। यह सीरीज सोमवार यानी 9 नवंबर से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल जाएगी। इसमें सस्ता सोना खरीदने के साथ निवेशकों को डिस्काउंट के अलावा दूसरे कई फायदे भी मिल रहे हैं। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> देश में फेस्टिव सीजन चल रहा है। फेस्टिव सीजन के इस दौर में कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आ रही हैं। सबसे ज्यादा खरीददारी लोग धनतेरस और दीपावली के मौके पर ही करते हैं। पैसों की कमी होने के बावजूद त्योहारों पर खरीददारी करनी ही पड़ती है। कई बार&nbsp;सके लिए लोगों को कर्ज तक लेना पड़ता है। इसे देखते हुए कई कंपनियों ने 'अभी खरीदें, बाद में पेमेंट करें' (Buy Now Pay Later) जैसी सुविधा भी शुरू की है। देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी &nbsp;पेटीएम (Paytm) भी Buy Now Pay Later सुविधा दे रही है। कंपनी ने इस सर्विस का नाम पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) रखा है। जानें इसके बारे में।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 7, 2020, 8:55 AM IST

    फेस्टिव सीजन में Paytm ने शुरू की Postpaid सर्विस, शॉपिंग करने के एक महीने बाद कर सकते हैं पेमेंट

    बिजनेस डेस्क। देश में फेस्टिव सीजन चल रहा है। फेस्टिव सीजन के इस दौर में कंपनियां कई तरह के ऑफर लेकर आ रही हैं। सबसे ज्यादा खरीददारी लोग धनतेरस और दीपावली के मौके पर ही करते हैं। पैसों की कमी होने के बावजूद त्योहारों पर खरीददारी करनी ही पड़ती है। कई बारइ सके लिए लोगों को कर्ज तक लेना पड़ता है। इसे देखते हुए कई कंपनियों ने 'अभी खरीदें, बाद में पेमेंट करें' (Buy Now Pay Later) जैसी सुविधा भी शुरू की है। देश की सबसे बड़ी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) भी Buy Now Pay Later सुविधा दे रही है। कंपनी ने इस सर्विस का नाम पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) रखा है। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    BusinessNov 5, 2020, 2:28 PM IST

    Festive Season: अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने की तैयारी में JioMart, शुरू किया गिफ्टिंग कॉर्नर

    देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियों (E-Commerce Compnaies) में होड़ बढ़ती जा रही है। इस क्षेत्र में मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) की ई-कॉमर्स वेंचर जियोमार्ट (JioMart) दुनिया की दिग्गज कंपनियों अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) को टक्कर देने की कोशिश में लगी है।

  • undefined

    AutoNov 3, 2020, 4:23 PM IST

    फेस्टिव सीजन में हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बेहतरीन मौका, डिस्काउंट के साथ मिल रहे अट्रैक्टिव ऑफर्स

    फेस्टिव सीजन में सभी ऑटो कंपनियां अपने व्हीकल्स पर अट्रैक्टिव ऑफर्स दे रही हैं। हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर लिमिटेड पीरियड ऑफर्स की घोषणा की है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दिवाली का त्योहार करीब है। इस मौके पर ज्यादातर लोग नया घर लेने के बारे मे सोचते हैं। कोरोनावायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था में आई मंदी अब कम हो रही है। ऐसे में, अब प्रॉपर्टी की मांग में सुधार आया है। अगर इस दीपावली पर आप नया घर लेने की योजना बना रहे हैं, तो &nbsp;केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना के तहत लोन लेने पर ब्याज में अच्छी-खासी छूट दी जा रही है। इस योजना के तहत 18 लाख रुपए तक लोन लेने पर ब्याज में छूट का फायदा मिलता है। यह छूट 2.67 लाख रुपए तक हो सकती है। जानें इसके बारे में विस्तार से।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 3, 2020, 9:26 AM IST

    सरकार की इस योजना में दीपावली पर होम लोन मे मिल रही है भारी छूट, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

    बिजनेस डेस्क। दिवाली का त्योहार करीब है। इस मौके पर ज्यादातर लोग नया घर लेने के बारे मे सोचते हैं। कोरोनावायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था में आई मंदी अब कम हो रही है। ऐसे में, अब प्रॉपर्टी की मांग में सुधार आया है। अगर इस दीपावली पर आप नया घर लेने की योजना बना रहे हैं, तो  केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना के तहत लोन लेने पर ब्याज में अच्छी-खासी छूट दी जा रही है। इस योजना के तहत 18 लाख रुपए तक लोन लेने पर ब्याज में छूट का फायदा मिलता है। यह छूट 2.67 लाख रुपए तक हो सकती है। जानें इसके बारे में विस्तार से। 
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    AutoNov 1, 2020, 3:49 PM IST

    MG की इस कार की है जबरदस्त डिमांड, फेस्टिव सीजन में हो रही है बंपर बुकिंग

    एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने पिछले महीने अपनी प्रीमियम एसयूवी (SUV) MG Gloster को लॉन्च किया था। MG की यह एसयूवी कई मॉडर्न फीचर्स से लैस है। इस कार को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। एमजी मोटर्स इंडिया ने कहा है कि एक महीने से कम समय में इस कार की 2000 से भी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> अब दीपावली का त्योहार आने वाला है। इसके पहले धनतेरस पर सोना या कोई बहुमूल्य धातु खरीदने की परंपरा रही है। आम तौर पर इस मौके पर लोग सोने के गहने खरीदते हैं। सोना में निवेश करना हमेशा फायदे का सौदा रहता है। इसे एक सुरक्षित निवेश माना गया है। समय के साथ गोल्ड में निवेश के तरीके भी बदलते जा रहे हैं। इस धनतेरस पर अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं, तो गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF) में भी निवेश कर सकते हैं। गोल्ड ईटीएफ में निवेश करने से अच्छा-खासा मुनाफा होता है। जानें इसके बारे में।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 1, 2020, 9:35 AM IST

    इस धनतेरस पर सोना खरीदना हो तो कर सकते हैं Gold ETF में निवेश, जानें इसके फायदे

    बिजनेस डेस्क। अब दीपावली का त्योहार आने वाला है। इसके पहले धनतेरस पर सोना या कोई बहुमूल्य धातु खरीदने की परंपरा रही है। आम तौर पर इस मौके पर लोग सोने के गहने खरीदते हैं। सोना में निवेश करना हमेशा फायदे का सौदा रहता है। इसे एक सुरक्षित निवेश माना गया है। समय के साथ गोल्ड में निवेश के तरीके भी बदलते जा रहे हैं। इस धनतेरस पर अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं, तो गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF) में भी निवेश कर सकते हैं। गोल्ड ईटीएफ में निवेश करने से अच्छा-खासा मुनाफा होता है। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    AutoOct 29, 2020, 4:23 PM IST

    महिंद्रा की इस शानदार SUV पर मिल रहा है शानदार ऑफर, 3 लाख रुपए से ज्यादा डिस्काउंट

    फेस्टिव सीजन में सभी ऑटो कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स पर अच्छा-खासा ऑफर दे रही है। महिंद्रा (Mahindra) अपनी फुल साइज SUV कार Mhaindra Alturas पर काफी डिस्काउंट दे रही है।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>फेस्टिव सीजन में ज्यादातर ई-कॉमर्स कंपनियां (E-Commerce Companies) कई तरह के ऑफर लेकर आई हैं। फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों के अलावा भी कई रिटेल स्टोर भी नो कॉस्ट ईमएआई (No Cost EMI) के साथ आकर्षक ऑफर और छूट दे रहे हैं। ये कंपनियां नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर के लिए बैंकों से गठजोड़ करती हैं। नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन के तहत सामान खरीदने से क्या कस्टमर्स को फायदा होता है या उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है, इसे जानना जरूरी है। सच्चाई तो यह है कि ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है, जिन्हें नो कॉस्ट ईएमआई का&nbsp;मतलब ही पता नहीं है। इसलिए इसके बारे में जानना जरूरी है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    BusinessOct 29, 2020, 11:21 AM IST

    No Cost EMI: ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ी जान लें ये बातें, नहीं तो हो सकता भारी नुकसान

    बिजनेस डेस्क। फेस्टिव सीजन में ज्यादातर ई-कॉमर्स कंपनियां (E-Commerce Companies) कई तरह के ऑफर लेकर आई हैं। फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon) जैसी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों के अलावा भी कई रिटेल स्टोर भी नो कॉस्ट ईमएआई (No Cost EMI) के साथ आकर्षक ऑफर और छूट दे रहे हैं। ये कंपनियां नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर के लिए बैंकों से गठजोड़ करती हैं। नो कॉस्ट ईएमआई ऑप्शन के तहत सामान खरीदने से क्या कस्टमर्स को फायदा होता है या उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है, इसे जानना जरूरी है। सच्चाई तो यह है कि ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है, जिन्हें नो कॉस्ट ईएमआई का मतलब ही पता नहीं है। इसलिए इसके बारे में जानना जरूरी है। 
    (फाइल फोटो)

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> दीपावली पर सोना खरीदने की परंपरा रही है। अक्सर लोग दीपावली के पहले धनतेरस पर सोना-चांदी जरूर खरीदते हैं। इसे शुभ माना गया है। इस बार एक मर्चेंट प्लेटफॉर्म बहुत ही सस्ते में सोना खरीदने की स्कीम लेकर आया है। इस प्लेटफॉर्म से 1 रुपया में भी सोना खरीदा जा सकता है। हो सकता है, लोगों को इस पर यकीन नहीं हो, लेकिन यह सच है। जानें कौन-सा प्लेटफॉर्म दे रहा है यह सुविधा और क्या है इसकी खासियत।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 28, 2020, 9:47 AM IST

    इस ऐप से दीपावली पर 1 रुपया में भी खरीद सकते हैं सोना, जानें कहां मिल रही है यह सुविधा

    बिजनेस डेस्क। दीपावली पर सोना खरीदने की परंपरा रही है। अक्सर लोग दीपावली के पहले धनतेरस पर सोना-चांदी जरूर खरीदते हैं। इसे शुभ माना गया है। इस बार एक मर्चेंट प्लेटफॉर्म बहुत ही सस्ते में सोना खरीदने की स्कीम लेकर आया है। इस प्लेटफॉर्म से 1 रुपया में भी सोना खरीदा जा सकता है। हो सकता है, लोगों को इस पर यकीन नहीं हो, लेकिन यह सच है। जानें कौन-सा प्लेटफॉर्म दे रहा है यह सुविधा और क्या है इसकी खासियत। 
    (फाइल फोटो)