Fitness  

(Search results - 251)
  • undefined

    CelebsJul 16, 2021, 1:27 PM IST

    38 की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखती हैं कैटरीना, योगा के साथ ही सुबह सबसे पहले करती हैं ये काम

    मुंबई। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) 38 साल की हो गई हैं। 16 जुलाई, 1983 को हांगकांग में पैदा हुईं कैटरीना बेहद कम उम्र में परिवार के साथ हवाई चली गई थीं। यहां से फिर वो लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं। कैटरीना छह बहनें और एक भाई है। कैटरीना ने 14 साल की उम्र में करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। बता दें कि कैटरीना अपनी खूबसूरती के साथ ही साथ फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। चाहे कुछ भी हो वे कभी वर्कआउट करना नहीं भूलतीं। कैटरीना के बर्थडे पर हम बता रहे हैं उनके फिटनेस सीक्रेट के बारे में।

  • undefined

    BollywoodJul 14, 2021, 12:27 PM IST

    पिंक कलर की ड्रेस में बेहद स्लिम दिखी अक्षय कुमार की एक्ट्रेस, फोटो देख एक बोला- रोटी खा लिया कर बहन

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म 'हाउसफुल 4' में नजर आईं कृति सेनन (Kriti Sanon) जल्द ही फिल्म 'मिमी' में नजर आएंगी। कृति सेनन की इस फिल्म का ट्रेलर 13 जुलाई को रिलीज किया गया। इसी बीच कृति मुंबई में स्पॉट हुईं, जहां वो पिंक कलर की ड्रेस में बेहद स्लिम और फिट लग रही थीं। 

  • undefined

    BollywoodJul 13, 2021, 12:46 PM IST

    कार में दरवाजे से नहीं बल्कि इस तरह एंटर हुई हैप्पी भाग जाएगी की प्रोड्यूसर, लोग बोले- गेट जाम हो गया क्या?

    फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' की प्रोड्यूसर कृषिका लुल्ला (Krishika Lulla) अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर उनके कई वीडियोज हैं, जिनमें वो वर्कआउट करती नजर आती हैं। हाल ही में कृषिका का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनका अंदाज देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली। 

  • undefined

    CelebsJul 8, 2021, 10:20 AM IST

    सिर घुमाने वाला है 63 साल की नीतू सिंह का फिटनेस फंडा, रोज करती है 1 काम और इन 2 चीजों से रहती है दूर

    मुंबई. वेटरन एक्ट्रेस नीतू सिंह (Neetu Singh) 63 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 8 जुलाई, 1958 को दिल्ली में हुआ था। बता दें कि नीतू ने 1966 में बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। कुछ फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम करने के बाद उन्होंने फिल्म 'रिक्शावाला' से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था। उनका बेटा रणबीर कपूर फिल्मों में एक्टिव है और बेटी रिद्धिमा फैशन डिजाइनर हैं। मां के जन्मदिन पर बेटी रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर उन्हें बधाई दी। वैसे, आपको बता दें कि नीतू इस उम्र में भी काफी एक्टिव और फिट है। वे अपनी हेल्थ पर बहुत ज्यादा देती है और खुद को फिट रखने के लिए रोज वर्कआउट करती है। नीचे पढ़े आखिर क्या है उनकी फिटनेस का राज और कैसा है उनका डाइट प्लान...

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 6, 2021, 2:19 PM IST

    ये लोग ना खाएं बादाम, फायदे की जगह कर सकता है नुकसान

    वीडियो डेस्क। बादाम खाने से शरीर को वायरल संक्रमण जैसे जुकाम और फ्लू से लडने में मदद मिलती है। बादाम के छिलके में प्राकृतिक रूप से ऐसे रसायन पाए जाते हैं, जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाते हैं।  ऐसे में जो पोषक तत्व आपको खाने से भरपूर मात्रा में नहीं मिलते उनकी कमी को ड्राई फ्रूट्स पूरा कर देते हैं। इन्हीं ड्राई फ्रूट्स में से एक बादाम है। बादाम में प्रुचर मात्रा में प्रोटीन, फैट, विटामिन और मिनरल्स होते हैं। ये शरीर की ना केवल विकास करने में मदद करते हैं बल्कि शरीर को मजबूती भी देते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे हैं जिनका बादाम का सेवन करना भारी पड़ सकता है। जानिए किन लोगों को बादाम का सेवन करने से परहेज करना चाहिए। देखिए वीडियो
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 1, 2021, 6:23 PM IST

    बीच सड़क दुल्हन की जबरदस्त कलाकारी देख दंग रह गए मेहमान, आप भी देखिए इनका अद्भुत स्टंट


    वीडियो डेस्क। तमिलनाडु के थिरुकोलुर में एक शादी में आए मेहमान उस वक्त हैरान रह गए जब  दुल्हन ने मार्शल आर्ट्स में अपने एक से बढ़ कर एक गुर दिखाए। 

  • undefined

    TVJun 30, 2021, 7:58 AM IST

    कभी खुद को आईने में देख घंटों रोती थी बालिका वधू की आनंदी, फिर ऐसे घटाया 13 किलो वजन

    मुंबई। टीवी शो 'बालिका वधू' (Balika Vadhu) में आनंदी का किरदार निभाकर फेमस हुई एक्ट्रेस अविका गौर (Avika Gor) 24 साल की हो गई हैं। अविका का जन्म 30 जून, 1997 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ था। उनके पिता समीर गौर इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस एजेंट हैं, जबकि मां चेतना गौर हाउसवाइफ हैं। अविका ने मुंबई के रेयान इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। अविका जब 11 साल की थीं, तभी उन्हें 'बालिका वधू' में काम करने का मौका मिल गया था। इस सीरियल के बाद अविका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

  • undefined

    CelebsJun 21, 2021, 10:29 AM IST

    62 साल की नीतू सिंह से ऐश्वर्या-करीना तक, इस उम्र में भी दिखती है फिट और खूबसूरत, जानें क्या है राज

    मुंबई. आज यानी 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस (International Yoga Day) है। योग शरीर को फिट और तंदरुस्त बनाने के साथ-साथ दिलो-दिमाग को भी फिट करने में बेहद मदद करता है। कई स्टार्स तो ऐसे हैं जिन्होंने सिर्फ योग से ही अपनी बॉडी को फिट बनाया है। 62 साल की नीतू सिंह (Neetu Singh) हो या फिर 47 साल की ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), रेग्युलर योग करके खुद को इस उम्र में भी एकदम फिट रखती है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस कितना भी बिजी क्यों न हो वे योग करना नहीं भूलती। इनमें से कुछ तो जिम में वर्कआउट करने के साथ ही योगा करने के लिए वक्त निकाल ही लेती है। नीचे पढ़े योग के जरिए खुद को कैसे फिट रखती है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस...

  • undefined

    NationalJun 21, 2021, 6:30 AM IST

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः पीएम मोदी इस उम्र में भी कैसे रहते हैं चुस्त-दुरुस्त, जानिए उनकी सेहत का राज

    भारत ने दुनिया को योग से परिचय कराया है। संयुक्त राष्ट्र ने भी सात साल पहले योग को वैश्विक पहचान देते हुए विश्व योग दिवस की शुरूआत की थी। यह साल था 2015। 

  • undefined

    TechJun 20, 2021, 9:02 AM IST

    इस Father's day रखें अपने पापा की सेहत का ख्याल, गिफ्ट करें ये 5 शानदार फिटनेस बैंड

    टेक डेस्क : वैसे तो माता-पिता को प्यार जताने के लिए हर दिन भी कम होता है। फिर भी हर साल उन्हें स्पेशल फील करवाने मदर्स या फादर्स डे मनाया जाता है। इस साल 20 जून को फादर्स डे (Father's day) मनाया जा रहा है। कहते है घर में पिता का साया होना बहुत जरूरी होता है। बच्चों के लिए पिता का होना ही एक सबसे बड़ा सपोर्ट है, लेकिन एक समय बाद बूढ़े पिता को भी अपने बच्चों की जरूरत होती है, क्योंकि उनके बुढ़ापे का सहारा तो बच्चे ही होते है। ऐसे में अगर आप फादर्स डे पर अपने पिता को स्पेशल फील करवाने का मन बना रहे हैं, तो इस बार उनकी सेहत का भी ध्यान रखे और उन्हें इन 5 शानदार फिटनेस बैंड में से एक गिफ्ट करें।

  • undefined

    Other SportJun 15, 2021, 12:26 PM IST

    Fitness Freak रोनाल्डो को है इस ड्रिंक से परहेज, इस तरह लोगों को दी पानी पीने की सलाह

    हंगरी और पुर्तगाल के मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो ने अपने सामने रखी कोल्ड ड्रिंक की बोतलें हटा दी और लोगों को पानी पीने की सलाह दी। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 12, 2021, 5:25 PM IST

    Immunity कमजोर करती है रोजाना खाई जाने वाली 5 चीजें, डॉक्टर से जानें शरीर को कैसे होता है नुकसान

    वीडियो डेस्क। कोरोना काल में  इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए लोग तरह-तरह की खाने की चीजों का सेवन कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाकर कोरोना वायरस जैसे संक्रमण से बचने में मदद मिल सकती है।आपको कुछ चीजों के सेवन से बचना चाहिए क्योंकि कुछ चीजें इम्यून सिस्टम को कमजोर बना सकती हैं। हम आपको रोजाना खाई जाने वाली कुछ चीजों के बारे में बता रहे हैं जिनको आपको अधिक खाने से बचना चाहिए। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि   रोजाना खाई जाने वाली कुछ ऐसी चीजें हैं जिनसे हमारे शरीर को फायद तो नहीं नुकसान ज्यादा हो रहा है। जैसे चीनी की अधिक इस्तेमाल आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। अतिरिक्त चीनी वाले खाद्य पदार्थ आपके रक्त शर्करा के स्तर को बढ़ा सकते हैं और ट्यूमर नेक्रोसिस अल्फा, सी-रिएक्टिव प्रोटीन और इंटरल्यूकिन-6 जैसे भड़काऊ प्रोटीन के उत्पादन को बढ़ा सकते हैं, ये सभी प्रतिरक्षा प्रणाली को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। जानिए ऐसी वो 4 और चीजें को बारे में। 

  • undefined

    CricketJun 12, 2021, 11:46 AM IST

    जब फिटनेस के मामले में अपने से 12 साल छोटे खिलाड़ी को महेन्द्र सिंह धोनी ने कर दिया था चारों खाने चित

    बीसीसीआई ने धोनी की फिटनेस का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हार्दिक पंड्या और धोनी ने एक 100 मीटर की रेस में भाग लिया और धोनी ने पंड्या को हरा दिया।

  • undefined

    CricketJun 12, 2021, 8:05 AM IST

    अनुष्का नहीं, इसके बिना अधूरी है विराट कोहली की जिंदगी, लव लेटर लिख किया पहले प्यार का जिक्र

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (virat kohli) के खेल की दीवानी तो पूरी दुनिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं वो किसके दीवाने हैं? आप सोच रहे होंगे की वह तो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के दीवाने होंगे। लेकिन विराट का बचपन का प्यार अनुष्का नहीं बल्कि कोई और है, जिसका खुलासा उन्होंने खुद अपनी इंस्टा स्टोरी के जरिए किया। उन्होंने अपने पहले प्यार के लिए लंबा-चौड़ा लव लैटर भी लिखा और कहा कि तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी अधूरी है। तो चलिए आपको बताते हैं, कोहली के पहले प्यार के बारे में....

  • undefined

    BollywoodJun 9, 2021, 2:18 PM IST

    55 साल के मिलिंद सोमन का सामने आया विष्णु आसन, ऐसी ट्रिक अपनाकर रखते हैं खुद को FIT

    मुंबई. मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन (Milind Soman) 55 की उम्र में भी जवान नजर आते हैं और इसका राज है उनकी फिटनेस। उनकी लाइफस्टाइल काफी बेहतरीन है। वे हर दिन जमकर वर्कआउट करते है और सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर करते रहते हैं। अप्रैल में कोरोना को मात देने के बाद वे लगातार अपनी स्ट्रेंथ पर काम कर रहे हैं और फैन्स के लिए टिप्स भी शेयर कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अंडर वॉटर विष्णु आसन करते हुए एक छोटी सी क्लिप शेयर की है। इसमें देखा जा सकता है कि वे पूल के अंदर हाथ-पैर और अपनी पूरी बॉडी को सीधे रखकर योगा कर रहे हैं। उनको को विष्णु आसन करता देख फैन्स क्रेजी हो रहे हैं और कमेंट्स कर रहे हैं। नीचे पढ़ें विष्णु आसन के क्या फायदे है और इससे कौन-कौन सी बीमारियों से निजात पाया जा सकता है...