Fixed Deposit Interest Rates  

(Search results - 2)
  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>आम तौर पर बैंक सेविंग्स अकाउंट पर एफडी (Fixed Deposit) की तुलना में कम ब्याज मिलता है। लेकिन बैंक कुछ ऐसी खास सुविधा देते हैं, जिसके जरिए सेविंग्स अकाउंट में ज्यादा ब्याज हासिल किया जा सकता है। इससे आपको अपनी सेविंग्स पर ज्यादा मुनाफा होगा। लोग फिक्स्ड डिपॉजिट की जगह सेविंग्स अकाउंट में पैसा इसलिए रखते हैं, ताकि जब भी उन्हें नकदी की जरूरत पड़े, तो वे निकाल सकें। फिक्स्ड डिपॉजिट में यह संभव नहीं है। जानें कैसे सेविंग्स अकाउंट में जमा राशि पर हासिल कर सकते हैं ज्यादा ब्याज।</p>

    BusinessJul 27, 2020, 2:23 PM IST

    यह तरीका अपनाएंगे तो बैंक सेविंग्स अकाउंट पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, जानें क्या करना होगा

    बिजनेस डेस्क। आम तौर पर बैंक सेविंग्स अकाउंट पर एफडी (Fixed Deposit) की तुलना में कम ब्याज मिलता है। लेकिन बैंक कुछ ऐसी खास सुविधा देते हैं, जिसके जरिए सेविंग्स अकाउंट में ज्यादा ब्याज हासिल किया जा सकता है। इससे आपको अपनी सेविंग्स पर ज्यादा मुनाफा होगा। लोग फिक्स्ड डिपॉजिट की जगह सेविंग्स अकाउंट में पैसा इसलिए रखते हैं, ताकि जब भी उन्हें नकदी की जरूरत पड़े, तो वे निकाल सकें। फिक्स्ड डिपॉजिट में यह संभव नहीं है। जानें कैसे सेविंग्स अकाउंट में जमा राशि पर हासिल कर सकते हैं ज्यादा ब्याज।

  • पीपीएफ15 साल की लंबी अवधि वाली निवेश योजना है, जिसमें फिलहाल वार्षिक 7.1% ब्याज दर मिल रही है। इस योजना से जुड़ने की कोई भी न्यूनतम या अधिकतम उम्र सीमा नहीं है।

    BusinessApr 12, 2020, 11:58 AM IST

    इन बैंकों की FD अब भी है फायदेमंद! सबसे जल्दी डबल होंगे पैसे, चेक करें डिटेल

    बिजनेस डेस्क: देश कोरोना वायरस की वजह से जूझ रहा है। ऐसे में देश की आर्थिक हालत पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दुनिया भर के बाजारों में कोरोना की वजह से गिरावट जारी है। ऐसे में एफडी एक सुरक्षित निवेश है जहां लोगों को मेच्योरिटी पर रिटर्न की गारंटी होती है। लेकिन सरकार नियमित रूप से स्माल सेविंग स्कीम में ब्याज दरों में कटौती कर दी है, जिसमें फिक्स्ड डिपोजिट भी शामिल है।