Florida  

(Search results - 34)
  • Lottery Tickets, US News, US Missouri, Florida Lottery Scratch Off Tickets

    TrendingAug 5, 2021, 4:33 PM IST

    फ्लाइट रद्द हुई तो महिला ने टाइम पास के लिए किया ये काम, एक झटके में बन गई करोड़पति

    कैरवेला ने कहा कि मुझे लगा कि फ्लाइट कैंसल हो गई है तो टाइम पास के लिए कुछ किया जाए। मैंने लॉटरी का टिकट खरीद लिया। मुझे नहीं पता था कि मेरी किस्मत खुलने वाली है। 

  • undefined

    WorldJul 8, 2021, 8:27 AM IST

    US शॉकिंग न्यूज: 12 मंजिला इमारत ढहने के मामले में मरने वालों की संख्या 54 हुई, 24 जून को हुआ था हादसा

    अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा स्थित सर्फसाइड में 24 जून को बिल्डिंग गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। अमेरिका के इतिहास में अपने आप में यह पहला हादसा है, जब कोई बिल्डिंग ऐसे जमीदोंज हुई हो।

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 5, 2021, 11:42 AM IST

    एक तूफान की आहट में अमेरिका ने ब्लास्ट से उड़वा दी 12 मंजिला बिल्डिंग, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क।  अमेरिकी के दक्षिणपूर्वी राज्य फ्लोरिडा में 24 जून को ढही इमारत में मरनेवालों की संख्या 24 हो गई है। समुद्र किनारे बसे सर्फसाइड शहर में छह दिन पहले 12 मंजिला इमारत के ढह गई थी, जिसे अब पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। दरअसल, यहां पर  तूफान एल्सा (Tropical Storm Elsa) के आने की संभावना है, जिसको ध्यान में रखते हुए इमारत को रविवार तक पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। इस दौरान लापता 121 लोगों की तलाश और बचाव के प्रयास रोक दिए गए हैं। बता दें कि अमेरिका के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी इमारत के अचानक ढहने का पहला मामला है। इस इमारत को लेकर पहली बार 2018 में इंजीनियरिंग रिपोर्ट में कमी बताई गई थी। अप्रैल 2021 में इस इमारत में रहने वाले लोगों को आगाह भी किया गया था।
     

  • undefined
    Video Icon

    WorldJun 25, 2021, 6:59 PM IST

    अमेरिका में ढह गई इमारत 40 साल पुरानी इमारत , सामने आया हादसे के बाद का मंजर

    वीडियो डेस्क। अमेरिका के मियामी में एक 40 साल पुरानी इमारत के दो टावर गुरुवार सुबह अचानक ढह गए। इस घटना का वीडियो सामने आया है। ये इमारत 40 साल पुरानी थी। पता चला है कि हादसे में एक व्यक्ति की जान गई है और 99 अभी लापता हैं। इनका पता लगाने के लिए रेस्क्यू टीम सोनार तकनीक और डॉग स्क्वॉड की भी मदद ले रही है। इस इमारत में रहने वाले बैरी कोहेन ने कहा कि मैं यहां 3 साल से रह रहा था। इमारत ढहते वक्त बैरी और उनकी पत्नी तुरंत बाहर निकले, पर इमारत का नामोनिशां नहीं बचा था। छत से केवल मलबा और धूल नीचे गिर रही थी। हम अपनी बालकनी पर फंस गए, हमें फायर फाइटर्स ने रेस्क्यू किया। उन्होंने बताया कि इस रेस्क्यू में 20 मिनट लगे, लेकिन हमें लगा कि हमारी जिंदगी ही इस अरसे में गुजर गई।
     

  • undefined

    TrendingJun 14, 2021, 10:40 AM IST

    इस पब की सीलिंग पर लटके हैं 20 लाख डॉलर, नोट असली हैं फिर भी बाजार में नहीं चलते

    पब के मालिक मार्टिन मैकगुएर और उनकी पत्नी हैं। दोनों ने 1977 में इसकी शुरुआत की थी। पब खुलने के बाद सबसे पहले कस्टमर ने मौली को एक डॉलर की टिप दी थी। उन्होंने इस डॉलर पर डेट लिखकर अपने गुडलक के रूप में इसे लटका दिया था।

  • undefined
    Video Icon

    WorldMay 18, 2021, 7:45 AM IST

    मिस यूनिवर्स में भारतीय सुंदरी ने लॉकडाउन के सवाल पर दिया ऐसा जवाब, जीत लिया दिल


    वीडियो डेस्क। हमारे देश की सुंदरी ने मिस यूनिवर्स का खिताब तो नहीं जीता, पर उन्होंने दुनिया भर के लोगों का दिल जरूर जीत लिया है. वे सोशल मीडिया की नई सेंसेशन बन गई हैं. वजह है उनकी हाजिरजवाबी. इस प्रतियोगिता में उन्होंने लॉकडाउन के सवाल का ऐसा जवाब दिया, जो मिसाल बन गया। एडलिन का जन्म 1998 में हुआ था. उनके माता-पिता कर्नाटक के हैं. बता दें कि इस साल मिस यूनिवर्स मिस मैक्सीको एंड्रिया मेज़ा बनी हैं।  एडलिन चौथे स्थान पर यानी तीसरी रनर-अप रहीं.  एडलिन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) से सवाल पूछा गया  सवाल था, क्या देशों को कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा देना चाहिए जबकि इससे अर्थव्यवस्था पर खराब असर पड़ेगा।

    जवाब में एडलिन ने कहा।
    भारत से आई हूं इंडिया इस समय जो झेल रहा है, मुझे एक बहुत अहम बात का अहसास हुआ. आपके अपनों की हेल्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं। अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य दोनों के बीच सामंजस्य बनाना चाहिए. ऐसा तभी हो सकता है जब सरकार लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले।

  • undefined

    HatkeMar 7, 2021, 9:10 AM IST

    कछुए के बच्चे की मां बनी मछली, गर्भ से निकला छोटा सा जिंदा कछुआ

    हटके डेस्क: दुनिया में ऐसी कई घटनाएं हो जाती हैं, जिनके बारे में सुनकर हैरानी होती है।  यकीन नहीं हो नहीं पाता कि ऐसी चीजें कभी हो भी सकती हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला अमेरिका के फ्लोरिडा से सामने आया है। यहां एक मछली ने कछुए के बच्चे को जन्म दिया। अब वैज्ञानिक हैरान हैं कि आखिर मछली ने कछुए के बच्चे को कैसे जन्म दिया? इसकी तस्वीरें जब सामने आई, तब सब हैरान रह गए। होश उड़ा देने वाला है वाक्या... 

  • undefined

    HatkeDec 21, 2020, 10:11 AM IST

    यहां प्लेट में मिलेगा अजगर बिरयानी से लेकर सांप टिक्का, रेस्त्रां में चिकन-मटन की जगह सर्व होगा अजगर का मांस

    हटके डेस्क: नॉन-वेज लवर्स के लिए दुनिया भर में कई ऑप्शन मौजूद हैं। चिकन और मटन के अलावा उन्हें पोर्क और कई देशों में बीफ का ऑप्शन भी मिलता है। इतना ही नहीं, कई देशों में सी फ़ूड भी मिलता है, जिसे लोग चाव से खाते हैं। लेकिन अब फ्लोरिडा में अधिकारियों ने हर रेस्त्रां को अपने मेन्यू में अजगर की डिश ऐड करने की हिदायत दी है। जी हां, अब फ्लोरिडा के हर रेस्त्रां के मेन्यू कार्ड में आपको अजगर के मांस से जुड़ी डिशेज मिलेगी। जिसे आप ऑर्डर कर उसका लुत्फ़ उठा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस देश में अजगर का मांस क्यों सर्व किया जा रहा है? इसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी... 
     

  • undefined
    Video Icon

    HatkeNov 14, 2020, 3:30 PM IST

    गोल्फ कोर्स पर आया गया विशालकाय मगरमच्छ, वीडियो देख लोगों ने इसे बताया डायनासोर

    वीडियो डेस्क।  फ्लोरिडा (Florida) में उष्णकटिबंधीय तूफान एटा आया है (Storm Eta) , जिससे "कई लोग मारे गए हैं और काफी नुकसान किया है। महामारी के कारण पहले से ही खराब स्थिति को और भी कठिन बना दिया है। तूफान के कारण कई जानवर शहरी इलाकों में घुस आए है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। फ्लोरिडा  में एटा तूफान  के दौरान गोल्फ कोर्स (Golf Course) पर एक बड़ा सा मगरमच्छ  घूमता नजर आया।  बड़े मगरमच्छ असामान्य नहीं है . इस राज्य में करीब 1.25 मिलियन मगरमच्छ हैं । कई लोगों ने इस मगरमच्छ की तुलना डायनासोर से की. वालेंसिया गोल्फ एंड कंट्री क्लब ने फेसबुक पर इसका वीडियो शेयर किया है।  

  • undefined
    Video Icon

    HatkeNov 1, 2020, 5:46 PM IST

    कार के बोनट के अंदर छिपा था 10 फुट लंबा ये जानवार, डरावना वीडियो आया सामने


    वीडियो डेस्क।  अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित डेनिया बीच का एक वीडियो सामने आया है  इसमें दिख रहा है कि एक दस फुट लंबा अजगर एक नीले रंग की फोर्ड कार के बोनट के अंदर इंजन के ऊपर बैठा है।  कार पार्किंग में खड़ी थी  इस बीच जब उसके मालिक वहां आए और उसमें बैठे तो उन्‍हें इंजन की ओर कुछ गड़बड़ी लगी. उन्‍होंने उसे ठीक करने के लिए बोनट खोला तो अंदर इंजन के ऊपर एक 10 फुट लंबा अजगर बैठा हुआ था अब उसे वहां से हटाने की कोशिश की गई।  इसके बाद उन्‍होंने वाइल्‍ड लाइफ कर्मचारियों को फोन किया. उन लोगों ने आकर अजगर को वहां से निकाला. उसे वहां से हटाने में उन्‍हें काफी मशक्‍कत का सामना करना पड़ा। इसका वीडियो फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्‍डलाइफ कंजर्वेशन कमीशन ने फेसबुक पर शेयर किया है। 

  • <p><strong>इंटरनेशनल डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रह है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने कहा है कि यह अभी और भी ज्यादा बढ़ सकता है। पूरी दुनिया में 3 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इससे मरने वालों की तादाद 10 लाख के करीब हो चुकी है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने &nbsp;यह आशंका जाहिर की है आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। इस बीच अमेरिका के फ्लोरिडा से एक रहत देने वाल खबर आई है। वहां के डॉक्टरों ने यह दावा किया है कि उन्होंने कोरोनावायरस महामारी का इलाज ढूंढ लिया है और यह करीब 100 फीसदी कारगर है।</p>

    Coronavirus WorldSep 27, 2020, 1:48 PM IST

    अमेरिकी डॉक्टरों ने कोरोना का इलाज ढूंढने का किया दावा, कहा - करीब 100 फीसदी मरीजों की बचेगी जान

    इंटरनेशनल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रह है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने कहा है कि यह अभी और भी ज्यादा बढ़ सकता है। पूरी दुनिया में 3 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इससे मरने वालों की तादाद 10 लाख के करीब हो चुकी है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने  यह आशंका जाहिर की है आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। इस बीच अमेरिका के फ्लोरिडा से एक रहत देने वाल खबर आई है। वहां के डॉक्टरों ने यह दावा किया है कि उन्होंने कोरोनावायरस महामारी का इलाज ढूंढ लिया है और यह करीब 100 फीसदी कारगर है।

  • undefined

    Fake CheckerJul 30, 2020, 1:01 PM IST

    68 साल की महिला ने बार्बी डॉल बनने करवाईं 17 सर्जरी और हो गई चुड़ैल जैसी हालत? क्या है इन वायरल तस्वीरों का सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  Woman got 17 surgeries look like barbie doll fact check: सोशल मीडिया पर एक महिला की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसके साथ दावा किया जा रहा है कि इस महिला ने बार्बी डॉल की तरह दिखने के लिए 17 सर्जरी करवाई हैं। पोस्ट में महिला की उम्र 68 साल बताई जा रही है जिसने बार्बी डॉल की तरह दिखने के लिए सर्जरी करवाई है। वायरल हो रहीं तस्वीरें भयानक हैं। लोग इन फोटोज को सोशल मीडिया पर लगातार शेयर कर रहे हैं।  

    फैक्ट के में आइए जानते हैं कि सच क्या है?

  • undefined
    Video Icon

    HatkeJul 20, 2020, 6:21 PM IST

    समुद्र के किनारे खेल रहा था बच्चा तभी पास आ गई मौत, चंद सेकंड में ऐसे बीच जान

    फ्लोरिडा  के 'कोको बीच' पर एक बच्चा हादसे का शिकार होते होते बच गया।  वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा सा बच्चा समुद्र के किनारे खेल रहा होता तभी शार्क चुपके से उसका शिकार करने के लिए पहुंचती है। बच्चा बिल्कुल इस बात से बेखकर कि शार्क उसका शिकार करने के लिए धीर- धीरे उसके पास आ रही है तभी एक ऑफ ड्यूटी पुलिस ऑफिसर  ने भाप लिया था कि पानी में होने वाली हलचल शार्क की ही है। 

  • <p>coronavirus</p>

    HatkeJun 20, 2020, 9:28 PM IST

    3 महीने घर में बंद रह खुद को कोरोना से बचाया, फिर 1 ही रात की पार्टी में 16 दोस्त हो गईं संक्रमित

    हटके डेस्क। कोरोना वायरस के आगे पूरी दुनिया पस्त हो गई है। महीनों से लोग घरों में बंद हैं। हालांकि कई जगह लॉकडाउन में ढील दी गई है। वहीं सरकार ने कोरोना वायरस की गाइडलाइन को पूरी तरह से फोलो करने की बात कही है। सरकार का कहना है कि घर से बाहर निकलते समय सोशल डिस्टेंस बनाएं रखें और मास्क जरूर लगाएं। वहीं घरों में महीनों से कैद लोग पार्टी करने दोस्तों से मिलने के लिए परेशान हो रहे हैं। लेकिन कहते हैं सावधानी हटी दुर्घटना घटी और ये कहावत सही हुई है फ्लोरिडा में जहां जैसे ही लॉकडाउन खुला 16 दोस्त एक साथ मिलकर पार्टी करने के लिए पब चले गए। जहां 16 लोगों के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeJun 1, 2020, 4:20 PM IST

    महंगी कार में बैठ लड़के ने पैंट से निकाली 1 'चीज', देखते ही लड़कियों ने चारो तरफ से घेरा

    हटके डेस्क: अमेरिका में कोरोना के कारण लाशों की कतारें लग गई है। इस बीच फ्लोरिडा से एक वीडियो सामने आया, जिसमें बीच के किनारे एक शख्स महंगी कार से पहुंचा। उसने कार से निकालकर पैसे बांटना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके पास लड़कियों की भीड़ लग गई। कैमरे में कैद हुआ ये वीडियो कोरोना के दौर में काफी डराने वाला है। लोग बिना मास्क के ही सड़क पर भीड़ लगाए नजर आए।