Food Habits  

(Search results - 5)
  • undefined

    LifestyleSep 12, 2020, 6:12 PM IST

    क्या आपका बच्चा करता है खाने में आना-कानी, इन 5 तरीकों से डालें हेल्दी फूड की आदत

    अक्सर यह देखने में आता है कि छोटे बच्चे खाने-पीने में आना-कानी करते हैं। वे ऐसी चीजें खाना पसंद करते हैं, जिनसे हेल्थ को नुकसान पहुंच सकता है। ज्यादातर बच्चे फास्ट फूड खाना पसंद करते हैं। ऐसे में, पेरेन्ट्स को बच्चों के खान-पान का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। 
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क। </strong>देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में पांचवां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी सामाजिक कामों में बढ-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन हैं। नीता अंबानी इंडियन प्रीमियर लीग की मुंबई इंडियन्स टीम की को-ओनर भी हैं। नीता अंबानी को अमेरिका की फेमस लाइफस्टाइल मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने 2020 के टॉप 20 समाजसेवियों की लिस्ट में स्थान दिया। गौरतलब है कि इस लिस्ट में स्थान पाने वाली वे भारत की अकेली महिला हैं। यह सम्मान उन्हें कोरोनावयरस महामारी में गरीबों के लिए राहत कार्य चलाने और देश का पहला कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए मिला। नीता अंबानी समाज सेवा के कामों में बढ़-चढ़ कर तो हिस्सा लेती ही हैं, वे अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। 56 साल की उम्र में भी नीता अंबानी बेहद खूबसूरत और फिट दिखती हैं। इसके लिए वे स्पेशल डाइट और एक्सरसाइज प्लान फॉलो करती हैं। जानते हैं नीता अंबानी की लाइफस्टाइल के बारे में।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    BusinessAug 5, 2020, 3:00 PM IST

    56 साल की नीता अंबानी दिखती हैं बेहद ग्लैमरस, जानिए क्या डाइट और एक्सरसाइज प्लान करती हैं फॉलो

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और दुनिया के अमीरों में पांचवां स्थान रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी सामाजिक कामों में बढ-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन हैं। नीता अंबानी इंडियन प्रीमियर लीग की मुंबई इंडियन्स टीम की को-ओनर भी हैं। नीता अंबानी को अमेरिका की फेमस लाइफस्टाइल मैगजीन 'टाउन एंड कंट्री' ने 2020 के टॉप 20 समाजसेवियों की लिस्ट में स्थान दिया। गौरतलब है कि इस लिस्ट में स्थान पाने वाली वे भारत की अकेली महिला हैं। यह सम्मान उन्हें कोरोनावयरस महामारी में गरीबों के लिए राहत कार्य चलाने और देश का पहला कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए मिला। नीता अंबानी समाज सेवा के कामों में बढ़-चढ़ कर तो हिस्सा लेती ही हैं, वे अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। 56 साल की उम्र में भी नीता अंबानी बेहद खूबसूरत और फिट दिखती हैं। इसके लिए वे स्पेशल डाइट और एक्सरसाइज प्लान फॉलो करती हैं। जानते हैं नीता अंबानी की लाइफस्टाइल के बारे में। 
     

  • undefined

    BusinessJul 22, 2020, 9:39 AM IST

    मुकेश अंबानी समेत दुनियाभर के ये कारोबारी हैं अरबपति, सबके बीच कॉमन है एक चीज

    बिजनेस डेस्क। वेज फूड के कई तरह के फायदे बताए गए हैं। कहा जाता है कि इससे बॉडी और माइंड को ज्यादा एनर्जी मिलती है। वेज फूड के हेल्थ बेनिफिट नॉनवेज की तुलना में ज्यादा हैं। इससे पॉजिटिव एनर्जी मिलती है, जो सकारात्मक सोच के लिए जरूरी है। एशिया के सबसे अमीर शख्स और फोर्ब्स की रिच लिस्ट के अनुसार दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में छठा स्थान रखने वाले मुकेश अंबानी वेजिटेरियन हैं। इनके अलावा भी कुछ ऐसे अरबपति हैं, जो पूरी तरह से वेजिटेरियन हैं। इनकी सफलता के पीछे वेजिटेरियन होना भी एक कारण हो सकता है। जानते हैं ऐसे 5 अरबपति लोगों की फूड हैबिट के बारे में। 
     

  • undefined

    Health CapsuleFeb 16, 2020, 11:04 AM IST

    डाइजेशन ठीक नहीं हो तो अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, जल्दी मिलेगी राहत

    मौसम में बदलाव होने पर कई तरह की बीमारियां होने लगती हैं। सर्दी, जुकाम, सिरदर्द, बुखार तो आम शिकायतें हैं, अक्सर पेट से संबंधित दिक्कतें भी होने लगती हैं।

  • undefined

    FoodOct 14, 2019, 6:24 PM IST

    खाने में थोड़ा सा फेरबदल और कर लिया कायाकल्प, Photos में देखें कैसे बदल ली जिंदगी

    फूड डेस्क: आज के समय में युवाओं में सबसे बड़ी समस्या मोटापा देखने को आई है। लोग अपनी बीजी लाइफस्टाइल में खानेपीने पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिसका नतीजा होता है बढ़ा हुआ वजन। इसके बाद कई लोग तो खाना छोड़ देते हैं फिर भी वजन कम नहीं होता। इसके पीछे एक ख़ास कारण होता है। दरअसल, कम खाने से वजन घटने का कोई संबंध नहीं है। वजन घटाने के लिए खानपान में बस थोड़ा सा बदलाव करने की जरुरत होती है। साथ ही हर दिन थोड़ी सी एक्सरसाइज। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं इंटरनेट पर वायरल हुए कुछ अमेज़िंग वेटलॉस जर्नी की तस्वीरें और बताने जा रहे हैं कि इन्होने अपने खान-पान में क्या बदलाव किये।